IhsAdke.com

कैसे दो या अधिक आइपॉड के साथ एक iTunes साझा करने के लिए

बहुत से लोगों के पास एक आइपॉड मिश्रण है आप एक जोड़े हैं या मां और बेटे हैं, या भाई और बहन, एक कंप्यूटर और एक iTunes बांट रहे हैं आप अपने व्यक्तिगत आइपॉड के साथ सद्भाव में कैसे सह-अस्तित्व में रह सकते हैं?

चरणों

विधि 1
मल्टी-उपयोगकर्ता कंप्यूटर सिस्टम्स बनाएं

  1. 1
    आइपॉड के साथ प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक व्यक्तिगत उपयोगकर्ता प्रोफाइल बनाएं यदि आपके पास बहुत अलग संगीत स्वाद है और अपने संगीत पुस्तकालयों को अलग रखना चाहते हैं तो यह विकल्प चुनें

      • मैक ओएस एक्स उपयोगकर्ताओं:
  2. 2
    ऐप्पल मेनू से चुनकर एक नया उपयोगकर्ता बनाएं, उपयोगकर्ता को व्यू मेन्यू से चुनकर नए उपयोगकर्ता पर क्लिक करें।
  3. 3
    उपयोगकर्ता जानकारी संपादित करें अगर वांछित आप एक उपयोगकर्ता प्रशासकीय विशेषाधिकार दे सकते हैं या नहीं, या पासवर्ड की रक्षा कर सकते हैं।
  4. 4
    दृश्य मेनू से लॉगिन चुनें।
  5. 5
    लॉगिन विंडो टैब पर क्लिक करें और सुनिश्चित करें कि "स्वचालित रूप से प्रवेश करें" चेक नहीं किया गया है। नोट: स्वचालित लॉगिन सक्षम किया जा सकता है, लेकिन अन्य उपयोगकर्ताओं को प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए, स्टार्टअप पर स्वचालित रूप से लॉग इन किए जाने वाले उपयोगकर्ता को लॉग इन स्क्रीन खोलने के लिए ऐप्पल मेनू से बाहर निकलना होगा। स्वचालित लॉगिन भी उस उपयोगकर्ता के दस्तावेज़ों तक पहुंच रखने के लिए किसी उपयोगकर्ता को अनुमति देगा। "
  6. 6
    आईट्यून खोलें
  7. 7
    आईट्यून्स संपादन मेनू से, प्राथमिकताएं चुनें
  8. 8
    उन्नत क्लिक करें
  9. 9
    "लायब्रेरी फ़ाइल में जोड़ने पर आइट्यून्स संगीत फ़ोल्डर में फ़ाइलें कॉपी करें" अनचेक करें
  10. 10
    ठीक क्लिक करें
  11. 11
    फ़ाइल मेनू से, फ़ाइल को लाइब्रेरी में जोड़ें चुनें। नोट: विंडोज प्रयोक्ता भी चुन सकते हैं पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें एक संगीत फ़ोल्डर जोड़ने के लिए
  12. 12
    उस फ़ाइल में लाइब्रेरी में फ़ाइल जोड़ें विंडो को नेविगेट करें जहां दूसरे उपयोगकर्ता का गीत स्थित है (उपरोक्त मामले में iTunes संगीत फ़ोल्डर)।
  13. 13
    ओपन पर क्लिक करें

      • विंडोज प्रयोक्ता: एक नया उपयोगकर्ता जोड़ने के लिए आपके पास एक कंप्यूटर व्यवस्थापक खाता होना चाहिए
  14. 14
    नियंत्रण कक्ष में उपयोगकर्ता खाते खोलें।
  15. 15
    एक कार्य का चयन करें, एक नया खाता बनाएँ क्लिक करें।
  16. 16
    नए उपयोगकर्ता खाते के लिए एक नाम टाइप करें, और उसके बाद अगला क्लिक करें।
  17. 17
    कंप्यूटर के व्यवस्थापक या सीमित क्लिक करें, उस खाते के प्रकार के आधार पर जिसे आप नए उपयोगकर्ता को असाइन करना चाहते हैं, और उसके बाद खाता बनाएं क्लिक करें। यदि आप एक नाम वाला खाता देखते हैं, तो उसे किसी उपयोगकर्ता के नाम से नाम बदलें मालिक खाता एक डिफ़ॉल्ट खाता है जिसे बनाया गया है जब कोई अन्य नामित उपयोगकर्ता नहीं हैं, और इसमें व्यवस्थापकीय विशेषाधिकार हैं
    • कंप्यूटर में जोड़े जाने वाले पहले उपयोगकर्ता को कंप्यूटर व्यवस्थापक खाते के रूप में निर्दिष्ट करना होगा।
  18. 18
    आइट्यून्स के साथ मैक उपयोगकर्ताओं के लिए स्टेप्स अप का पालन करें।



विधि 2
व्यक्तिगत प्लेलिस्ट का उपयोग करें

  1. 1
    फ़ाइल / नई प्लेलिस्ट का चयन करके अपनी प्लेलिस्ट बनाएं या बाएं नेविगेशन बार के नीचे + बटन पर क्लिक करें जहां आपकी लाइब्रेरी और प्लेलिस्ट जानकारी है। यह एक नया खाली प्लेलिस्ट बनाएगा
  2. 2
    इसे अपना नाम दें, सिर्फ इसे अपने खुद के रूप में पहचानने के लिए
  3. 3
    उन सभी गीतों को खींचें जिन्हें आप अपने आइपॉड पर इस प्लेलिस्ट पर अपडेट करना चाहते हैं। क्लिक और ड्रैग करना सबसे आसान तरीका है, बस उन्हें सीधे प्लेलिस्ट में खींचें

    • कई गीतों का चयन करने के लिए, कमांड या शिफ्ट कुंजी दबाएं और क्लिक करें (विंडोज: नियंत्रण या Shift कुंजी दबाएं और क्लिक करें)।
  4. 4
    केवल चयनित प्लेलिस्ट अपडेट करने के लिए अपने आइपॉड विकल्प सेट करें हर बार जब आप अपना आइपॉड कनेक्ट करते हैं, तो iTunes केवल आपके द्वारा चुने गए सूचियों को समन्वयित करेगा।
    • नोट: विंडोज के लिए आईट्यून्स एक साथ कई आईपॉड कनेक्ट होने का समर्थन नहीं करता है। आपको एक समय में एक से कनेक्ट करना होगा

विधि 3
एकाधिक iTunes उपयोगकर्ता बनाएं

  1. 1
    • मैक उपयोगकर्ता: जब आप आईट्यून खोलते हैं, तो विकल्प कुंजी दबाए रखें।
    • विंडोज़ प्रयोक्ता: जब आप आईट्यून्स खोलते हैं, तो शिफ्ट की दबाए रखें।

  2. 2
    डायलॉग बॉक्स खुलने पर पुस्तकालय बनाएं क्लिक करें
  3. 3
    नाम और अपनी नई फ़ाइल लाइब्रेरी सहेजें। अब जब आप इसे खोलते हैं, तो iTunes अपनी नई लाइब्रेरी फ़ाइल के साथ खुलता है।
  4. 4
    आईट्यून्स प्राथमिकताएं क्लिक करें
  5. 5
    उन्नत टैब पर क्लिक करें
  6. 6
    अनचेक करें लाइब्रेरी में जोड़ते समय आइट्यून्स संगीत फ़ोल्डर में फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ (यदि यह बॉक्स में चेक होता है), और फिर ठीक क्लिक करें यह आईट्यून्स को अपने कंप्यूटर पर एक से अधिक प्रतिलिपि को अपने कंप्यूटर पर रखने से रोकता है और बाद में बहुत सी जगहों को बचाता है।
  7. 7
    अपने आइपॉड पर आइट्यून्स के लिए गायन या वीडियो जोड़ें। सबसे आसान तरीका है iTunes में मुख्य लाइब्रेरी खिड़की को सीधे आपकी मीडिया फ़ाइलों वाले फ़ोल्डर को खींचना है जब आप iTunes विंडो के शीर्ष पर स्थित बार देखते हैं, तो आप अपने सभी सामान देखेंगे।
  8. 8
    एक बार आपके आईट्यून पुस्तकालय की स्थापना के बाद अपने आइपॉड और सिंक से जुड़ें जिस तरह से आप चाहते हैं। जब सिंकिंग पूर्ण हो जाए, आइपॉड निकाल दें और iTunes छोड़ दें

    • मैक उपयोगकर्ताओं: iTunes खोलते समय विकल्प कुंजी दबाए रखें
    • विंडोज़ प्रयोक्ता: iTunes खोलते समय Shift कुंजी दबाए रखें
  9. 9
    लाइब्रेरी का चयन करें पर क्लिक करें
  10. 10
    अपनी मूल iTunes लाइब्रेरी का चयन करें और चयन करें (मैक उपयोगकर्ता) या ओपन (विंडोज़ उपयोगकर्ता) पर क्लिक करें। अब आप देखेंगे कि आप अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में उपयोगकर्ताओं के बीच स्विच कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • यदि आपके पास विंडोज़ और मैक ओएसएक्स है, तो सुनिश्चित करें कि आप तय करें कि आप किस कंप्यूटर को अपने आइपॉड से कनेक्ट करेंगे - अगर आप बाद में स्विच करना चाहते हैं, तो आपको इस तथ्य का सामना करना होगा कि नया कंप्यूटर आपके आइपॉड को साफ करेगा। आइपॉड को एक या दूसरे के लिए स्वरूपित किया जाना चाहिए, और यदि आप बाद में बदलते हैं, तो आपको इसे पुनः लोड करना होगा (जिसका अर्थ है कि आपको पहले अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी को नए कंप्यूटर पर स्थानांतरित करना होगा)।
  • इनमें से एक विकल्प चुनने का मुख्य लाभ हैं:

    • अपने साथी या दूसरों के माध्यम से स्क्रॉल किए बिना अपनी खुद की प्लेलिस्ट सुरक्षित रखें
    • अपनी लाइब्रेरी में बहुत सारे अन्य लोगों के बिना अपना ही संगीत चलाएं (और यहां बोनस यह है कि यदि आप अपने बच्चे या किसी अन्य छोटे श्रोता के साथ साझा कर रहे हैं, तो उसे आपके संगीत तक पहुंच नहीं होगी, जिसमें स्पष्ट सामग्री हो सकती है, आप के लिए संतोषजनक हैं, लेकिन लड़के को नहीं)
    • इंस्टॉलेशन प्रोग्राम्स को न्यूनतम, स्पेस और प्रोसेसिंग पावर (एक आईट्यून्स इंस्टॉलेशन, कई उपयोगकर्ता) को बचाने के लिए रखें
    • तो आप में से प्रत्येक डाउनलोड किए गए गीतों के लिए भुगतान करने के उद्देश्य से अलग iTunes खाते रख सकते हैं। आईट्यून्स को आवश्यक है कि इस प्रयोजन के लिए फाइल पर क्रेडिट कार्ड नंबर दर्ज करें। यदि आप अपना कार्ड नंबर फाइल में डालते हैं, तो आप निशुल्क संगीत मंगलवार का लाभ उठा सकते हैं, जो आपके भतीजे को गलती से 15 एल्बमों के लिए अपने क्रेडिट कार्ड को कवर करने से रोक सकता है। (आश्चर्य, चाची!)

चेतावनी

  • समस्याओं से बचने के लिए आइपॉड को ठीक से डिस्कनेक्ट करने के लिए मत भूलें।

आवश्यक सामग्री

  • आइपॉड कनेक्टर केबल या डॉक जो इसके साथ आया था
  • ITunes का वर्तमान संस्करण, जिसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है
  • एक आइपॉड से अधिक
  • एक या दो कंप्यूटर
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com