IhsAdke.com

कैसे सिंक्रनाइज़ किए बिना iTunes के लिए अपने आइपॉड कनेक्ट करने के लिए

आईट्यून्स एक प्रोग्राम है जो एक कंप्यूटर से फ़ाइलों को एक ऐप डिवाइस में स्थानांतरित करने के लिए उपयोग किया जाता है, और इसके विपरीत। एक आइपॉड एक ऐप्पल डिवाइस है जो मुख्य रूप से संगीत सुनने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन यदि आप बस संगीत के साथ ऊब जाते हैं तो मिनी-गेम्स भी जोड़ना संभव है। गाने या मिनी गेम जोड़ने के लिए, आपके आइपॉड को iTunes से कनेक्ट होना चाहिए- जैसे ही आप कनेक्ट होते हैं, iTunes स्वचालित रूप से आपके डिवाइस से समन्वयित हो जाएंगे। हालांकि, यदि आप उन्हें स्वचालित रूप से समन्वयित नहीं करना चाहते हैं, तो आप इस सुविधा को बंद कर सकते हैं।

चरणों

सिग्नलिंग स्टेप 1 के बिना आईट्यून को कनेक्ट करने के लिए अपना आइपॉड कनेक्ट करें
1
अपने आइपॉड और कंप्यूटर से कनेक्ट करें यूएसबी केबल के छोटे अंत को आइपॉड में और दूसरे को कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में डालें।
  • आमतौर पर, जब आप एक नया आइपॉड खरीदते हैं, तो पैकेज आपके डिवाइस को चार्ज करने के लिए या किसी कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए यूएसबी केबल के साथ आता है।
  • आप यूएसबी पोर्ट को सीपीयू के सामने या पीछे या पक्षों (नोटबुक के लिए) पर पा सकते हैं।
  • सिग्नलिंग स्टेप 2 के बिना आईट्यून से जुड़ें चित्र
    2
    आईट्यून डाउनलोड करें यदि आपके पास पहले से नहीं है यदि आपके पास पहले से ही आपके कंप्यूटर पर आईट्यून्स स्थापित हो चुके हैं, तो अगले चरण पर जाएं- अन्यथा, अपना ब्राउज़र खोलें और यहां पर जाएं https://apple.com/itunes/. ITunes पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में, नीले "आईट्यून डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें। इंस्टॉलर को डाउनलोड समाप्त करने की प्रतीक्षा करें, और फिर प्रक्रिया चलाने के लिए स्थापना फ़ाइल को डबल-क्लिक करें।
    • इंस्टॉलेशन पूर्ण हो जाने के बाद, iTunes स्वतः ही आपके डेस्कटॉप पर होगा।
    • आईट्यून्स को एप्लिकेशन को सिंक करने के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे संगीत, फोटो, और वीडियो को किसी भी एप्पल डिवाइस में स्थानांतरित करना।



  • सिग्नलिंग स्टेप 3 के बिना आईट्यून से जुड़ें चित्र का शीर्षक
    3
    आईट्यून खोलें डेस्कटॉप पर अपने आइकन को डबल क्लिक करके या स्क्रीन के निचले भाग में टास्कबार पर ऐसा करें।
    • आप आईट्यून्स को स्वचालित रूप से खोलने की उम्मीद कर सकते हैं, जैसे ही आप अपने आइपॉड को कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, यह स्वचालित रूप से खुल जाएगा
  • सिग्नेशन स्टेप 4 के बिना आईट्यून को कनेक्ट करने के लिए अपना आइपॉड कनेक्ट करें
    4
    आईट्यून के साथ सिंक्रनाइज़ करने से आइपॉड को रोकें एक बार आईट्यून्स और आपके आइपॉड जुड़े हुए हैं, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "डिवाइस" बटन पर क्लिक करें, और उसके बाद डिवाइस का चयन करें यह आपको आपके आइपॉड के सारांश टैब पर ले जाएगा।
    • एक विशिष्ट आइपॉड की अवांछित सिंक्रनाइज़ेशन से बचने के लिए सारांश टैब में, बस "ओपन आईट्यून्स का चयन करें जब यह उपकरण जुड़ा हुआ है" का चयन करें।
  • चित्र सिंकिंग चरण 5 के बिना आईट्यून से कनेक्ट करें
    5
    सभी उपकरणों को iTunes के साथ सिंक्रनाइज़ करने से रोकें अपने iTunes प्रोग्राम में, स्क्रीन के ऊपरी बाईं ओर स्थित "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें और "प्राथमिकताएं" चुनें
    • वरीयताएँ मेनू में, "उपकरण" पर क्लिक करें और "स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करने से आईपोड, आईफ़ोन और आईपैड को रोकें" का चयन करें। एक बार यह बॉक्स चयनित हो जाने पर, कोई कनेक्टेड आईओएस डिवाइस संकेत दिए बिना सिंक्रनाइज़ करना बंद कर देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com