IhsAdke.com

एक आइपॉड पर तस्वीरें रखकर

क्या आपके पास कंप्यूटर पर बहुत सारे चित्र हैं जो आप अपने आइपॉड पर रखना चाहते हैं? जब तक आपके पास एक रंगीन स्क्रीन (या आइपॉड टच) वाला आइपॉड होता है, तब तक आप अपने फोटो लाइब्रेरी को छवियों को देखने के लिए कॉपी कर सकते हैं जब तक आप इस कदम पर हैं। ऐसा करने के कई तरीके हैं, iTunes का उपयोग करने से अपने आप को फोटो ईमेल करने के लिए

चरणों

विधि 1
आईट्यून्स का उपयोग करना

एक आइपॉड चरण 1 पर रख चित्र रखता है
1
सुनिश्चित करें कि iTunes अप टू डेट है यद्यपि आपको iTunes के अधिकांश संस्करणों के साथ इन चरणों का पालन करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, तो अद्यतन आमतौर पर होने वाले अधिकांश समस्याओं को हल करता है I ताज़ा करना अधिक महत्वपूर्ण है यदि आप एक बहुत पुराने संस्करण चला रहे हैं जो आपको उसी सुविधाओं तक पहुंच नहीं दे सकता है
  • विंडोज - अपडेट पर क्लिक करें सहायता
  • ओएस एक्स - आइट्यून्स पर क्लिक करें → अपडेट के लिए चेक करें
  • एक आइपॉड कदम 2 पर रख चित्र रखता है
    2
    अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें इसे कनेक्ट करने के लिए यूएसबी केबल का उपयोग करें इसे अपने पोर्ट में सीधे पोर्ट में प्लग करें - एक यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करना आम तौर पर पर्याप्त शक्ति प्रदान नहीं करेगा यदि iTunes पहले से ही खुला नहीं है, तो यह स्वचालित रूप से खोल सकता है।
  • एक आइपॉड कदम 3 पर रख चित्र रखता है
    3
    डिवाइस मेनू से आइपॉड चुनें यदि आप साइडबार नहीं देख सकते हैं, तो क्लिक करें देखनासाइडबार छुपाएं.
    • आप फ़ोटो को आइपॉड के साथ सिंक नहीं कर सकते हैं, जिसमें रंगीन स्क्रीन नहीं है।
    • यदि आपका डिवाइस दिखाई नहीं देता है, तो आपको उसे रिकवरी मोड में डालना होगा।
  • एक आइपॉड कदम 4 पर रख चित्र रखता है
    4
    फ़ोटो टैब का चयन करें यह फोटो समन्वयन प्रबंधक खोल देगा
  • पॉट पिक्चर्स पर एक आइपॉड कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बॉक्स से "फ़ोटो समन्वयित करें" चेक करें यह आपको आइपॉड के साथ समन्वयित करने के लिए कई स्रोतों से चित्रों का चयन करने की अनुमति देगा।
  • पॉट पिक्चर्स को आईपॉड चरण 6 पर शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्रोत का चयन करें यह चुनने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें कि आप अपनी फ़ोटो को कहाँ से समन्वयित करना चाहते हैं। आप अपने कंप्यूटर पर स्थापित विभिन्न फोटो प्रबंधक प्रोग्रामों से चुन सकते हैं या आप एक विशिष्ट फ़ोल्डर का चयन कर सकते हैं।
    • आप कई स्रोतों से फ़ोटो को सिंक कर सकते हैं
  • पॉट पिक्चर्स पर एक आइपॉड कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    उन फ़ोटो को चुनें जिन्हें आप समन्वयित करना चाहते हैं। आप अपने स्रोत से सभी फ़ोटो को सिंक कर सकते हैं या आप स्वयं फोटो और एल्बम को मैन्युअल रूप से चुन सकते हैं। प्रत्येक आइटम के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें, जिसे आप सिंक करना चाहते हैं
  • एक आइपॉड चरण 8 पर रख चित्र रखता है
    8
    समन्वयन प्रारंभ करें फोटो को अपने आइपॉड पर कॉपी करने के लिए लागू करें पर क्लिक करें। आप खिड़की के शीर्ष पर प्रदर्शन पर सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया की निगरानी कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक तृतीय-पक्ष फ़ाइल प्रबंधक का उपयोग करना

    पॉट पिक्चर्स पर एक आइपॉड कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कंप्यूटर पर एक आईओएस फ़ाइल प्रबंधक डाउनलोड करें। सबसे लोकप्रिय आईओएस फाइल मैनेजर iFunBox है यह प्रोग्राम आपको सीधे अपने आइपॉड पर फोटो आयात करने की अनुमति देता है। आपको आईट्यून्स स्थापित करने की आवश्यकता है, लेकिन आपको अपने सभी सिंक संबंधों को सेट अप करने की आवश्यकता नहीं है आईट्यून्स केवल iFunBox को आपके आइपॉड को पहचानने की अनुमति देता है
  • एक आइपॉड के चरण 10 पर रख चित्र रखता है
    2
    अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें आपको इसे iFunBox विंडो में दिखाई देना चाहिए। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर पर आईट्यून सही तरीके से स्थापित हैं।
  • पॉट पिक्चर्स पर एक आईपॉड चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर



    3
    "त्वरित टूलबॉक्स" विकल्प को चुनें। "फ़ाइलें और डेटा आयात करें" अनुभाग में, "फ़ोटो लाइब्रेरी" पर क्लिक करें
  • एक आइपॉड कदम 12 पर चित्र रखो चित्र
    4
    फ़ाइलों को अपलोड करने के लिए जोड़ें आप अपने कंप्यूटर पर फ़ोल्डरों और फ़ाइलों की खोज के द्वारा फ़ोटो जोड़ सकते हैं या आप उन्हें iFunBox विंडो में खींच और ड्रॉप कर सकते हैं। जैसे ही आप उन्हें iFunBox में जोड़ते हैं, छवियां स्वचालित रूप से आइपॉड में जोड़ दी जाएंगी
  • पॉट पिक्चर्स पर एक आइपॉड कदम 13 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आइपॉड पर अपनी तस्वीरों को खोजें अपने आइपॉड पर फोटो ऐप खोलें। वे फोटो लाइब्रेरी एल्बम में दिखाई देंगे।
  • विधि 3
    ईमेल का उपयोग करना (आइपॉड टच)

    एक आइपॉड कदम 14 पर रख चित्र रखता है
    1
    अपने लिए एक ईमेल संदेश बनाएं अपने पसंदीदा ई-मेल प्रोग्राम या वेबसाइट का उपयोग करें और अपने पते के लिए एक बनाएँ। सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा अपने आईपॉड टच पर एक ईमेल पता सेट किया गया है। अपने कंप्यूटर पर संदेश बनाएं ताकि आप जिस फ़ोटो को आप चाहते हैं उसे जोड़ सकें।
    • यदि आप कुछ फ़ोटो डाउनलोड करना चाहते हैं, तो ई-मेल का उपयोग करना सबसे आसान तरीका हो सकता है।
  • पॉट पिक्चर्स पर एक आइपॉड के चरण 15 शीर्षक वाले चित्र
    2
    उन फ़ोटो को संलग्न करें जिन्हें आप प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं। आपकी ईमेल सेवा आपको 20-25 MB तक सीमित कर सकती है, जिसका अर्थ है कि आप केवल कुछ फ़ोटो ही अपलोड कर सकते हैं। आप अपने ईमेल प्रोग्राम में "अटैचमेंट्स" बटन पर क्लिक करके फाइल संलग्न कर सकते हैं
  • पॉट पिक्चर्स नामक एक आइपॉड पर कदम 16
    3
    संदेश भेजें आप कितने तस्वीरें भेज रहे हैं इसके आधार पर, संदेश भेजने में कुछ समय लग सकता है
  • पॉट पिक्चर्स पर एक आईपॉड चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आइपॉड पर संदेश खोलें। आईपॉड टच पर मेल एप्लिकेशन खोलें। आपको अपने इनबॉक्स में संदेश देखना चाहिए। इसे खोलने के लिए स्पर्श करें
  • एक आइपॉड कदम 18 पर चित्र रखो चित्र
    5
    चित्र डाउनलोड करें इसे खोलने के लिए ईमेल में से किसी एक चित्र को स्पर्श करें। इसे दबाएं और दबाए रखें और दिखाई देने वाला "सहेजें छवि" विकल्प चुनें। छवि को आपके कैमरा रोल पर सहेजा जाएगा, जिसे फ़ोटो एप्लिकेशन से एक्सेस किया जा सकता है।
  • विधि 4
    डिस्क मोड का उपयोग करना (मूल आइपॉड)

    1. 1
      डिस्क मोड में अपना आइपॉड रखें यह एक क्लिक व्हील के साथ आइपॉड के साथ ही संभव है। आप इसे iTunes के माध्यम से या मैन्युअल रूप से डिस्क मोड में रख सकते हैं।
      • iTunes - अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। डिवाइस मेनू से आइपॉड चुनें सारांश टैब पर, "डिस्क उपयोग को सक्षम करें" पर क्लिक करें।
      • मैन्युअल रूप से - मेनू दबाएं और कम से कम 6 सेकंड के लिए बटन दबाएं। एप्पल लोगो को प्रदर्शित होने के लिए रुको। जैसे ही यह प्रकट होता है, बटन को रिलीज़ करें और चयन और चलाएं बटन को दबाकर रखें डिस्क मोड स्क्रीन दिखाई देने तक दबाकर रखें।
    2. 2
      अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें यदि आपने आइपॉड को डिस्क मोड में मैन्युअल रूप से रखा है, तो अपने iPod को चालू करने के बाद इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें।
    3. 3
      अपने कंप्यूटर पर आइपॉड खोलें यदि आप Windows का उपयोग कर रहे हैं, तो कंप्यूटर को कंप्यूटर / मै कंप्यूटर / इस पीसी विंडो में एक ड्राइव के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा (साँचा: प्रेस)। अगर आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो आइपॉड डेस्कटॉप पर एक ड्राइव के रूप में दिखाई देगा।
    4. 4
      फ़ोटो को आइपॉड में कॉपी करें अपने डिवाइस पर "फ़ोटो" फ़ोल्डर खोलें। खींचें और छोड़ें या उन फ़ोटो को कॉपी करें जिन्हें आप फ़ोल्डर में करना चाहते हैं।
    5. 5
      आइपॉड निकालें चित्र डाउनलोड करने के बाद, आइपॉड को हटा दें ताकि आप इसे सुरक्षित रूप से बंद कर सकें। विंडोज़ में, आइपॉड पर राइट-क्लिक करें निकालने के लिए. यदि आप ओएस एक्स इस्तेमाल कर रहे हैं, तो ड्राइव को रीसायकल बिन में खींचें।

    चेतावनी

    • बहुत सी फ़ोटो जोड़ना ऐप्स और संगीत की आपकी क्षमता में कमी आएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com