IhsAdke.com

आइपॉड के लिए आईट्यून्स संगीत को स्थानांतरित करने के लिए कैसे

आपके खाते में कई महान गीतों की तुलना में अधिक निराशाजनक कुछ भी नहीं है आईट्यून

और उन्हें अपने को भेज नहीं सकते आइपॉड. आईट्यून नेविगेट करने के लिए एक जटिल प्रोग्राम हो सकता है और बहुत से सिरदर्द दे सकता है, खासकर यदि आप किसी को कनेक्ट कर रहे हों आइपॉड पहली बार कंप्यूटर के लिए अगर आपको यह पता नहीं है कि इस समस्या को कैसे हल करें, तो इस ट्यूटोरियल में दिए गए निर्देशों को पढ़ें ताकि आप को कैसे कॉन्फ़िगर कर सकें आइपॉड और इसे का उपयोग करके संगीत स्थानांतरित करें आईट्यून या वैकल्पिक कार्यक्रम PodTrans.

चरणों

भाग 1
अपने संगीत को स्थानांतरित करें आइपॉड

का उपयोग करना आईट्यून

आईट्यून्स से आइपॉड के लिए चरण 1 को संगीत जोड़ें शीर्षक
1
अपने कनेक्ट करें आइपॉड और प्रोग्राम खोलें आईट्यून. आरंभ करने के लिए, खोलें iTunes। "यदि आपके पास पहले से नहीं है आइपॉड अपने कंप्यूटर पर, ऐसा कार्यक्रम के रूप में जल्द ही करें आईट्यून लोड हो जाए। कुछ ही पलों में, आईट्यून आपको अपनी डिवाइस को पहचानना चाहिए और एक छोटे से समान बटन दिखाया जाना चाहिए आइपॉड कार्यक्रम के ऊपरी दाएं कोने में इस बटन पर क्लिक करें

  • को iPads, आइपॉड शफल्स और अन्य उपकरणों के साथ संगत आईट्यून, प्रक्रिया लगभग एक ही है (लेकिन डिवाइस की पहचान करने वाले बटन की उपस्थिति अलग-अलग होगी)।
  • ITunes से आइपॉड कदम 2 में संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "संगीत" पर क्लिक करें क्लिक करने के बाद "आइपॉड", आपकी डिवाइस की जानकारी जैसे नाम, भंडारण क्षमता आदि प्रदर्शित की जाएगी। जारी रखने के लिए, बस" संगीत "(प्रोग्राम के शीर्ष पर स्थित बार) पर क्लिक करें।
  • आईट्यून्स से लेकर आइपॉड कदम 3 तक संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्णय लें कि क्या आप अपनी पूरी लाइब्रेरी को सिंक करना चाहते हैं या सिर्फ कुछ गाने आप अपने संगीत को स्थानांतरित करने के दो अलग-अलग तरीकों के बीच चयन कर सकते हैं आइपॉडटी में आईट्यून आप अपने संपूर्ण संगीत लाइब्रेरी को अपने आप स्थानांतरित कर सकते हैं आइपॉड या आप मैन्युअल रूप से उस गाने को चुन सकते हैं जिसे आप खिलाड़ी को भेजना चाहते हैं। आप इस कार्यक्रम के अपने सभी पुस्तकालय सिंक्रनाइज़ करने के लिए चाहते हैं, "संपूर्ण संगीत लाइब्रेरी" - अगर तुम, गीत है कि स्थानांतरित करेंगे चुनने के लिए जाँच पसंद करते हैं "सूचियों, कलाकारों, एल्बम और शैलियों का चयन किया।"
    • इस पृष्ठ पर, आप अपने डिवाइस के लिए अन्य सिंक विकल्पों का चयन कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अपनी लाइब्रेरी से वीडियो क्लिप को अपने में स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड, "वीडियो क्लिप शामिल करें" विकल्प देखें।
  • आईट्यून्स से लेकर आइपॉड तक चरण 4 में संगीत जोड़ें
    4
    यदि आपने मैन्युअल मोड चुना है, तो कलाकार और प्लेलिस्ट चुनें जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। यदि आपने मैन्युअल विकल्प चुना है, तो नीचे दिए गए मेनू का उपयोग करें आईट्यून उन गाने को चुनने के लिए जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं सूचियों, कलाकारों, शैलियों और एल्बम मेनू पर नेविगेट करें और उन वस्तुओं के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें, जिन्हें आप भेजना चाहते हैं आइपॉड.
    • यदि आप चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अपने सभी गीतों को इस से भेजें अल ग्रीन के लिए आइपॉड, बस कलाकारों की सूची ब्राउज़ करें, जब तक कि आप नाम न ढूंढें अल ग्रीन और उसके बाद उस नाम के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें हालांकि, अगर आप इस कलाकार एल्बम के महान सफलता का ही गीत भेजना चाहते हैं, तो आप मेनू एलबम एलबम "महान सफलताओं को खोजने के लिए नेविगेट करना होगा अल ग्रीन"और फिर इसके बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें
    • चिंता मत करो अगर ओवरलैपिंग विकल्प होते हैं- आईट्यून आपके गीत को दो बार स्थानांतरित नहीं करेगा आइपॉड.
  • आईट्यून्स से आइपॉड कदम 5 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    5
    गाने डाउनलोड करने के लिए, "समन्वयन" पर क्लिक करें अपने चुने हुए गाने (या तो मैन्युअल रूप से या स्वचालित रूप से) डाउनलोड करने के लिए अपने आइपॉड, स्क्रीन के निचले दाएं कोने में "सिंक्रनाइज़ करें" बटन पर क्लिक करें आईट्यून आपको तुरंत अपने डिवाइस पर गाने भेजने शुरू करना चाहिए - आप बार में प्रगति की निगरानी कर सकते हैं जो कि कार्यक्रम विंडो के शीर्ष पर दिखाई देगा।
    • अपना डिस्कनेक्ट न करें आइपॉड प्रक्रिया के दौरान - यह सिंक्रनाइज़ेशन को रोक देगा, सभी गीतों को स्थानांतरित होने से रोक देगा। इसके अलावा, आप कर सकते हैं आईट्यून ताला या ठीक से काम करना बंद करो।
  • आईट्यून्स से आइपॉड कदम 6 में संगीत जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पर अपने पसंदीदा गीतों के साथ मज़े करें आइपॉड. बधाई! आप अपने डिवाइस पर बस गाने भेज सकते हैं आइपॉड. उन्हें सुनने के लिए, अपनी डिस्कनेक्ट करें आइपॉड, हेडफ़ोन की जोड़ी और "संगीत" के तहत वांछित गीत का चयन करें (के मुख्य मेनू का निचला दायां कोने आइपॉड)।
    • यद्यपि इस ट्यूटोरियल में दिखाए गए तरीके से संगीत फ़ाइलों को कैसे भेजा जा सकता है, इस प्रक्रिया का उपयोग किसी अन्य प्रकार की मीडिया फ़ाइल के लिए किया जा सकता है। यदि आप चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अपने मूवी को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड, बस अपने डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करें, इसे "आइपॉड"," मूवीज़ "पर क्लिक करें और उन वीडियो का चयन करें जिन्हें आप सिंक करना चाहते हैं (इसी तरह आप को गाने चुनने के लिए उपयोग किया गया था)।
  • आईट्यून्स से लेकर आइपॉड तक 7 में संगीत जोड़ें
    7
    गाने निकालने के लिए, चयनित आइटमों को अचयनित करें अपने गाने से निकालने के लिए आइपॉड, इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और सिंक स्क्रीन पर जाएं। डिवाइस को मैन्युअल रूप से समन्वयित करने के लिए चेक करें (अगर वह पहले से ही चेक नहीं है)। फिर सूची, कलाकार, शैली, और एल्बम मेनू में नेविगेट करें और उन आइटम के बगल में स्थित बॉक्स को अनचेक करें जिन्हें आप से निकालना चाहते हैं आइपॉड. जब किया जाए, परिवर्तनों को लागू करने के लिए "सिंक" पर क्लिक करें
  • उपयोग किए बिना आईट्यून

    आईट्यून्स से आईपॉड चरण 8 के लिए संगीत जोड़ें
    1
    प्रोग्राम डाउनलोड और इंस्टॉल करें पॉडट्रांस प्रो. PodTrans सिस्टम के लिए संस्करणों के साथ एक निशुल्क प्रोग्राम है विंडोज और मैक: यह आपको अपने संगीत फ़ाइलों (और अन्य मीडिया प्रकारों) को प्रबंधित करने की अनुमति देता है आइपॉड प्रोग्राम का उपयोग किए बिना आईट्यून. हालांकि इसमें सभी सुविधाओं की नहीं है I आईट्यून, PodTrans अपनी सामग्री को अनुकूलित और संशोधित करने के लिए एक महान टूल है आइपॉड के सभी प्रक्रियाओं के बिना आईट्यून.
    • PodTrans यह भी उन उपयोगकर्ताओं के लिए आदर्श है जिनके संगीत को कई कंप्यूटर्स में बिखरे हुए हैं के रूप में आईट्यून आप एक डिवाइस को एक समय में केवल एक पुस्तकालय में सिंक करने की अनुमति देता है (चोरी से बचने के लिए), यह अलग-अलग कंप्यूटरों से गाने को स्थानांतरित करना आसान नहीं होगा आइपॉड का उपयोग करते हुए आईट्यून.
    • डाउनलोड करने के लिए PodTrans, शब्द दर्ज करें "PodTrans प्रो डाउनलोड"कुछ खोज पृष्ठ पर और पहले परिणाम का चयन करें या सीधे के आधिकारिक पृष्ठ पर जाएं डाउनलोड क्लिक करके इस कार्यक्रम का यहां.



  • आईट्यून्स से लेकर आईपॉड तक आइपॉड कदम 9 में संगीत जोड़ें
    2
    कनेक्ट करें आइपॉड आपके कंप्यूटर पर PodTrans इसी तरह से काम करता है आईट्यून: प्रोग्राम लोड होने के बाद और आपका आइपॉड कनेक्ट किया गया है, PodTrans आपका डिवाइस एक ही में स्वचालित रूप से आईट्यून क्या होगा आपको पता चल जाएगा कि PodTrans जैसे ही आप एक स्क्रीन, नाम, मॉडल, सीरियल नंबर, और आपके आंतरिक भंडारण के बारे में जानकारी दिखाते हैं, जैसे ही आपका डिवाइस पहचाना जाता है आइपॉड.
  • आईट्यून्स से आइपॉड के लिए चरण 10 में संगीत जोड़ें
    3
    अपने संगीत को स्थानांतरित करें आइपॉड. अपने को संगीत भेजने के लिए आइपॉड का उपयोग करते हुए PodTrans, "संगीत" टैब (प्रोग्राम के बाईं ओर) और फिर "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें। कार्यक्रम को एक खिड़की खोलनी चाहिए, जिससे आप उन गाने के लिए अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की खोज कर सकें जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं। एक बार फाइलों को ढूंढने और चुने जाने पर, उन्हें खोलने के लिए "खोलें" क्लिक करें पॉड ट्रान्स "

    • अगर आप अपनी संगीत फ़ाइलों के स्थान के बारे में अनिश्चित हैं, तो अपने कंप्यूटर पर अपने कंप्यूटर पर डिफ़ॉल्ट संगीत फ़ोल्डर में ब्राउज़ करें डाउनलोड या अपने दस्तावेज़ फ़ोल्डर में। एक अन्य विकल्प कंप्यूटर की खोज इंजन के उपयोग से फ़ाइलें खोजना है
    • यदि आप अपने से गाने भेजना चाहते हैं आईट्यून आपके लिए आइपॉड, के लिए खोज आईट्यून आपके कंप्यूटर पर उसमें लिंक आप के मुख्य फ़ोल्डर के स्थान के साथ एक सूची पा सकते हैं आईट्यून ऑपरेटिंग सिस्टम
  • आईट्यून्स से आइपॉड के लिए चरण 11 को संगीत जोड़ें
    4
    अपने संगीत के साथ मज़े करो "ओपन" बटन पर क्लिक करने के बाद, चयनित गीतों को आपके पास भेजा जाएगा आइपॉड और, स्थानांतरित होने के बाद, सामान्य रूप से किया जा सकता है नए गाने को अपने में स्थानांतरित करने के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं आइपॉड.
    • यदि आपको किसी भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है PodTrans, पृष्ठ के तकनीकी सहायता से परामर्श करने की कोशिश करें iMobie.com (इस कार्यक्रम के विकास के लिए जिम्मेदार कंपनी)।
  • भाग 2
    कनेक्ट करना एक आइपॉड नया आईट्यून

    आईट्यून्स से आइपॉड कदम 12 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    1
    डाउनलोड और स्थापित करें आईट्यून. यदि आपके पास अब भी नहीं है आईट्यून आपके कंप्यूटर पर स्थापित, जारी रखने से पहले इस प्रोग्राम को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। भले ही आप अपने संगीत को स्थानांतरित कर सकते हैं आइपॉड बिना आईट्यून (पिछले चरणों में देखें), यह ऐसा करने का सबसे आम तरीका है इसके अतिरिक्त, आईट्यून यह मुफ़्त है, डाउनलोड करने और स्थापित करने में आसान है, और विभिन्न उपयोगी विशेषताओं की पेशकश करता है, जैसे कि आईट्यून्स स्टोर खुद प्रोग्राम के माध्यम से और स्वचालित रूप से अपने पुस्तकालय की सिंक्रनाइज़ करने के लिए आइपॉड आपके कंप्यूटर की लाइब्रेरी के साथ
    • डाउनलोड करने के लिए आईट्यून, उपयोग कीजिए पेज आईट्यून और "डाउनलोड करें" पर क्लिक करें आईट्यून"अगले पृष्ठ पर, दर्ज करें ईमेल और "अभी डाउनलोड करें" पर क्लिक करें
  • आईट्यून्स से आइपॉड कदम 13 में संगीत जोड़ें शीर्षक
    2
    अपने कनेक्ट करें आइपॉड आपके कंप्यूटर पर आपका नया आइपॉड एक सफेद यूएसबी केबल के साथ आता है: यह आपके कंप्यूटर और फ़ाइलों के बीच फ़ाइलों के पारगमन की अनुमति देता है आइपॉड. चपटा टिप को अपने से कनेक्ट करें आइपॉड (आपको डिवाइस के निचले भाग पर एक संबंधित पोर्ट मिल जाएगा) और आपके कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्टों में से किसी एक को समाप्त होगा।
    • के मॉडल आइपॉड जो मानक संस्करण से अलग हैं (जैसे कि आइपॉड घसीटना) विशेष प्रारूपों के साथ केबल हैं आइपॉड यूएसबी पोर्ट पर एक प्लगेबल टिप है
  • आईट्यून्स से आईपॉड चरण 14 में संगीत जोड़ें
    3
    रुको जब तक आईट्यून अपनी पहचान आइपॉड. जैसे ही आप अपने कनेक्ट आइपॉड कंप्यूटर, आईट्यून स्वचालित रूप से खुल जाएगा (यदि ऐसा नहीं होता है, प्रोग्राम को मैन्युअल रूप से खोलें) कुछ ही पलों में, आईट्यून आपको अपनी पहचान करना चाहिए आइपॉड. आपको पता चल जाएगा कि आपका डिवाइस कब पहचाना गया है सेब अपनी स्क्रीन पर आइपॉड- एक और संकेत है प्रगति पट्टी, जो खिड़की के शीर्ष पर दिखाई देती है। आईट्यून. रुको जब तक आईट्यून अपने सभी डेटा अपलोड करें आइपॉड आगे बढ़ने से पहले (यह आपके डिवाइस पर फ़ाइलों की मात्रा के आधार पर कई मिनट लग सकता है)
    • अगर चिंता न करें आईट्यून आपके डिवाइस को स्वचालित रूप से पहचानने में असमर्थ: यह नए उपकरणों के साथ अपनी समस्याओं के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है संपर्क करने से पहले आधिकारिक समर्थन सेब, कुछ आसान प्रक्रियाओं का प्रयास करें जैसे डिस्कनेक्ट और रीकनेक्ट करना आइपॉड, खुला और बंद करें आईट्यून या कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
    • एक अन्य स्थिति यह समस्या पैदा कर सकती है जब आपका आइपॉड बिजली पर कम चल रहा है डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें जब तक कि बैटरी ने चार्ज नहीं किया हो आईट्यून इसे पहचान सकता है
  • आईट्यून्स से आइपॉड के लिए चरण 15 में संगीत जोड़ें
    4
    ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। आपके बाद आइपॉड जुड़ा हुआ है और मान्यता प्राप्त है, आईट्यून एक स्वागत संदेश प्रदर्शित करेगा आगे बढ़ने के लिए "जारी रखें" पर क्लिक करें अगली स्क्रीन पर, आपको "सिंक्रोनाइज़ विद" आईट्यून";" प्रारंभ "पर क्लिक करें। अगली स्क्रीन पर आपको विभिन्न विकल्पों को ढूंढना चाहिए, जैसे कि:
    • अपने नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम संस्करण को स्थापित करें आइपॉड. यदि आपकी डिवाइस का सिस्टम सबसे वर्तमान नहीं है, तो इसे का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के लिए "अपडेट" पर क्लिक करें। इसे अपने रखने के लिए करें आइपॉड नवीनतम सुविधाओं और सुरक्षा फिक्सेस के साथ अपडेट किया गया
    • करने के लिए बैकअप अपने डेटा के बारे में आइपॉड. अगर यह पहली बार हुआ था कि आपने इसका इस्तेमाल किया था आइपॉड, बचाने के लिए कोई महत्वपूर्ण डेटा नहीं होगा विकल्प को रखने के लिए बैकअप स्वचालित रूप से सक्रिय (या तो आपके कंप्यूटर पर या पर iCloud) तो आपको भविष्य में डेटा हानि के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • 5
    "समाप्त" पर क्लिक करें। आपके द्वारा सभी सेटिंग्स बना लेने के बाद, नीले "फिनिश" बटन (ऊपरी दाएं कोने पर क्लिक करें आईट्यून) इस स्क्रीन से बाहर निकलने के लिए जब आप ऐसा करेंगे, तो आपको वापस भेजा जाएगा आईट्यून जिसमें आप इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले ब्राउज़िंग कर रहे थे।
    • उस बिंदु से, आप पहले से ही अपने संगीत को भेज सकते हैं आइपॉड (अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन करें "अपने संगीत को स्थानांतरित करें आइपॉड")।
  • युक्तियाँ

    • नए संगीत खरीदने के लिए, इस का उपयोग करें आईट्यून्स स्टोर. इसे एक्सेस करने के लिए, के ऊपरी दाएं कोने में बटन क्लिक करें आईट्यून.
    • यदि आप इसे खरीदने से पहले गाना के एक हिस्से को सुनना चाहते हैं आईट्यून्स स्टोर, बस उस पर डबल क्लिक करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com