IhsAdke.com

कैसे अपने आइपॉड सिंक्रनाइज़ करने के लिए

आइपॉड

, मशहूर संगीत खिलाड़ी सेब, ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों के लिए एक उच्च गुणवत्ता का अनुभव प्रदान करता है हालांकि, इस आईट्यून, कार्यक्रम को संगीत और अन्य मल्टीमीडिया सामग्री को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक है आइपॉड, का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपके पास कंप्यूटर के साथ बहुत अनुभव नहीं है यदि यह मामला है, तो आसानी से जानने के लिए इस निर्देश के निर्देशों का पालन करें कि आपका कैसे सेट अप और समन्वयित करें आइपॉड.

चरणों

विधि 1
पहली बार समन्वयन करना

चित्र एक आइपॉड कदम 1 सिंक करें शीर्षक
1
कनेक्ट करें आइपॉड आपके कंप्यूटर पर प्रत्येक मॉडल का आइपॉड एक मानक यूएसबी केबल के साथ होना चाहिए। यह डिवाइस को आपके कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाएगा। केबल के आयताकार अंत को अपने कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में प्लग करें और सबसे छोटी आइपॉड. आईट्यून स्वचालित रूप से शुरू हो जाना चाहिए अगर यह आपकी पहली बार है आइपॉड सिंक्रनाइज़ किया जा रहा है, आईट्यून आपको अपनी डिवाइस को जल्दी से कॉन्फ़िगर करने के लिए संकेत देगा
  • यदि आपके पास नहीं है आईट्यून आपके कंप्यूटर पर स्थापित, डाउनलोड और जारी रखने से पहले कार्यक्रम के नवीनतम संस्करण को स्थापित करें। यह मुफ़्त है और स्थापित करना आसान है।
  • सिस्टम में विंडोज, एक चेतावनी विंडो आपको उपकरण चलाने के लिए प्रोग्राम चुनने के लिए कह सकती है। हम कैसे उपयोग करने जा रहे हैं आईट्यून, आप इसे प्रोग्राम की सूची से चुन सकते हैं या उस विंडो को बंद कर सकते हैं और इसे मैन्युअल रूप से खोल सकते हैं।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 2 सिंक करें
    2
    जिन फ़ाइलों को आप सिंक करना चाहते हैं उन्हें आयात करें इससे पहले कि आप अपने संगीत, वीडियो और अन्य मीडिया को अपने स्थानांतरित कर सकें आइपॉड, आपको इन फ़ाइलों को पहले में आयात करना होगा आईट्यून. ऐसा करने के लिए, बस फ़ाइल को अपने स्रोत फ़ोल्डर से पकड़ और खींचें आईट्यून. एक अन्य विकल्प "फाइल"> "पुस्तकालय में फ़ाइल जोड़ें" चुनें और उन फ़ाइलों को खोजें जो आप आयात करना चाहते हैं
    • आप अपने फाइल को स्थानांतरित कर सकते हैं आइपॉड जैसे अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से विंडोज मीडिया प्लेयर और Winamp. हालांकि, इसका उपयोग करने के लिए आईट्यून, आपको पहली बार फाइल लायब्रेरी में फ़ाइलों को आयात करना होगा।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 3 सिंक करें
    3
    अपना चयन करें आइपॉड "डिवाइस" के अंतर्गत नहीं अपना चयन करें आइपॉड की डिवाइस सूची में आईट्यून (कार्यक्रम के संस्करण के आधार पर स्क्रीन के ऊपरी दाहिने कोने या बायां ओर)। निम्न स्क्रीन डिवाइस की संग्रहण क्षमता और डेटा कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों को दिखाती है।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 4 सिंक करें
    4
    संगीत विकल्पों को समन्वयित करने के लिए जाएं संगीत फ़ाइलों के समन्वयन को सेट करने के लिए "संगीत" टैब पर क्लिक करें डिफ़ॉल्ट रूप से, आपका आइपॉड में सभी गाने के साथ सिंक्रनाइज़ आईट्यून, यही है, कार्यक्रम लाइब्रेरी में हर चीज की नकल की जाएगी आइपॉड.
    • केवल पुस्तकालय फ़ाइलों में से कुछ समन्वयित करने के लिए, विकल्प का चयन करें (अधिक जानकारी के लिए, ट्यूटोरियल के अगले भाग पढ़ें) "सिंक केवल गीत और वीडियो की जाँच की।"
  • चित्र एक आइपॉड कदम 5 सिंक करें
    5
    वीडियो विकल्पों को समन्वयित करने के लिए जाएं वीडियो फ़ाइल सिंक्रनाइज़ेशन सेट अप करने के लिए "मूवीज़" टैब पर क्लिक करें। डिफ़ॉल्ट रूप से (गीतों के साथ), सभी वीडियो में आईट्यून स्थानांतरित करने के लिए अपने आइपॉड सिंक्रनाइज़ेशन के बाद यदि आप चाहें, तो आप केवल चयनित वीडियो और सूचियों को सिंक करने के लिए चुन सकते हैं (अधिक जानकारी के लिए, ट्यूटोरियल का अगला भाग पढ़ें)।
    • वीडियो सिंक्रनाइज़ को पूरी तरह से अक्षम करने के लिए, "सिंक मूवीज़" को अनचेक करें। ऐसा करने से, आपके वीडियो जारी रहेंगे आईट्यून और आपके लिए स्थानांतरित नहीं किया जाएगा आइपॉड.
  • चित्र एक आइपॉड कदम 6 सिंक करें शीर्षक
    6
    "प्रक्रियाएं", "चित्र" और "टीवी शो" के तहत इस प्रक्रिया को दोहराएं। इन फाइल प्रकारों में से किसी को अपने स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड, संबंधित टैब (विंडो के ऊपर) पर क्लिक करें और ऊपर दिखाए गए समान चरणों का पालन करें। जबकि इन टैब्स में से प्रत्येक की अलग-अलग मेनू एक से दूसरे में भिन्नता है, चरणों में पालन किया जाना चाहिए लगभग ही रहते हैं: प्रत्येक टैब में, मेनू विकल्पों का उपयोग स्वचालित रूप से यदि आप चाहें तो पसंद करते हैं सभी फाइलों को सिंक्रनाइज़ या तय करने के लिए कौन-सी फ़ाइल सूचियों को सिंक्रनाइज़ किया जाएगा।
    • "फ़ोटो" टैब अलग तरीके से काम करता है: इसमें, आप सीधे अपने कंप्यूटर से फ़ाइलें सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं (बिना आईट्यून)। फ़ोटो का एक संग्रह डाउनलोड करने के लिए, सभी छवि फ़ाइलें आप समन्वयित करना चाहते के साथ आपके कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर बनाने के (यदि आप चाहें, आपके सिस्टम की डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर "छवियों" का उपयोग करें)। फिर "फ़ोटो से समन्वयित करें" बटन पर क्लिक करें और उस फ़ोल्डर का चयन करें जिसमें चित्र शामिल हैं।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 7 सिंक करें
    7
    अपने समन्वयित करना शुरू करें आइपॉड. सब कुछ तैयार होने के साथ, "सारांश" टैब पर जाएं आईट्यून और प्रक्रिया शुरू करने के लिए "सिंक" बटन पर क्लिक करें (आमतौर पर डिवाइस के भंडारण क्षमता के बगल में स्क्रीन के निचले दाएं कोने में)। अपनी स्क्रीन पर आइपॉड, संदेश दिखाई देना चाहिए "सिंक्रोनाइज़िंग" आइपॉड. डिस्कनेक्ट न करें "(संदेश मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकता है)
    • आप के शीर्ष पर सिंक्रनाइज़ेशन प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं आईट्यून जहां कार्यक्रम में चल रहे ट्रैक के बारे में जानकारी आमतौर पर प्रदर्शित होती है।
    • इनमें से कुछ में आईट्यून, "सिंक्रनाइज़ करें" बटन "लागू करें" नाम के साथ आ सकता है
  • चित्र एक आइपॉड कदम 8 सिंक करें
    8
    जब तक सिंक्रनाइज़ेशन को डिस्कनेक्ट करने के लिए पूरा नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा करें आइपॉड. जितनी जल्दी हो सके आईट्यून "सिंक्रनाइज़िंग" संदेश प्रदर्शित करें आइपॉड पूरा हो गया है डिस्कनेक्ट करने के लिए तैयार ", आपका डिवाइस कंप्यूटर से सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट किया जा सकता है आइपॉड, "डिस्कनेक्ट न करें" संदेश बैटरी चार्जिंग आइकन को रास्ता दिखाएगा, यह दर्शाता है कि डिवाइस अब चार्ज कर रहा है और अब सिंक्रनाइज़ नहीं कर रहा है
    • आपको अपना डिस्कनेक्ट करने की ज़रूरत नहीं है आइपॉड सिंक्रनाइज़ेशन के पूरा होने के तुरंत बाद आप इसे लोड कर सकते हैं या फिर एक नया सिंक प्रारंभ कर सकते हैं।
  • विधि 2
    केवल चयनित फ़ाइलें और सूचियों को सिंक करना

    चित्र एक आइपॉड कदम 9 सिंक करें शीर्षक
    1
    कनेक्ट करें आइपॉड आपके कंप्यूटर पर की संपूर्ण सामग्री को सिंक्रनाइज़ करने के बजाय आईट्यून (गाने, एप्लिकेशन, मूवी, आदि), आप इन फ़ाइलों में से कुछ को केवल अपने स्थानांतरित कर सकते हैं आइपॉड. कई कारण हैं: उदाहरण के लिए, यदि आपकी लाइब्रेरी में आपके संगीत की मात्रा आपके भंडारण क्षमता से अधिक है आइपॉड, आपको छोड़ने के बीच चयन करना होगा आईट्यून प्रत्येक सिंक्रनाइज़ेशन के साथ यादृच्छिक पर संगीत स्थानांतरित करें या मैन्युअल रूप से चयन करें कि कौन से गाने डाउनलोड करें। आरंभ करने के लिए, अपने कनेक्ट करें आइपॉड यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने कंप्यूटर पर
    • ट्यूटोरियल के इस भाग में, आप सीखेंगे कि आपके द्वारा किस तरह से गाने समन्वयित करना चाहते हैं, उसकी प्लेलिस्ट कैसे बनाएं आइपॉड और फिर इस सूची को सिंक कैसे करें (और केवल) डिवाइस के साथ।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 10 सिंक करें



    2
    एक नई सूची बनाएं खोलें आईट्यून और फिर गाने की आपकी लाइब्रेरी एक नई सूची बनाने के लिए, शीर्ष पर स्थित टूलबार पर स्क्रॉल करें आईट्यून और "फ़ाइल"> "नया"> "सूची" पर क्लिक करें जैसे स्क्रीन के दाईं मेनू में अपनी सूची के लिए नाम दर्ज एक नाम याद रखने में आसान चुन सकते हैं या उस सामग्री या सूची के उद्देश्य के साथ करने के लिए है, "चट्टान ब्राजीलियाई "," पसंदीदा सांबास "," लिस्टा पैरा फेस्टा "या" म्यूसिका पैरा विजन "
  • चित्र एक आइपॉड कदम 11 सिंक्रनाइज़ेशन शीर्षक
    3
    प्लेलिस्ट में गीत जोड़ें अपनी लाइब्रेरी में जाओ आईट्यून और उन गीतों को खींचें जिन्हें आप अभी बनाई गई सूची में सिंक करना चाहते हैं (वे स्क्रीन के दाईं ओर दिखना चाहिए)। एक अन्य विकल्प पुस्तकालय में फाइल पर राइट क्लिक करना है, "ऐड टू लिस्ट" विकल्प पर क्लिक करें और पिछले चरण में बनाई गई सूची का चयन करें।
    • आप एक ही बार में कई फ़ाइलों का चयन कर सकते हैं: एक फ़ाइल पर क्लिक करें, पकड़ो पाली और उसके बाद उन दोनों के बीच सभी फाइलों को चुनने के लिए पहले या ऊपर के किसी भी फाइल पर क्लिक करें यदि आप इन दोनों के बीच की सभी फाइलों का चयन नहीं करना चाहते हैं, Ctrl और प्रत्येक फ़ाइल पर व्यक्तिगत रूप से क्लिक करें जिसे आप सूची में शामिल करना चाहते हैं।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 12 सिंक करें
    4
    अपना सेट अप करें आइपॉड केवल सूचियों को सिंक करने के लिए अपना चयन करें आइपॉड उपकरणों की सूची में और "संगीत" टैब दर्ज करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि संगीत फ़ाइलों को आपके स्थानांतरित कर दिया गया है, "सिंक संगीत" का चयन करके प्रारंभ करें आइपॉड. फिर "चयनित सूची, कलाकार, एल्बम और शैलियों" की जांच करें। फिर आप "सूची" के अंतर्गत बनाई गई सूची को ढूंढें और अपने नाम के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें।
    • अन्य सभी प्लेलिस्ट को अनदेखा करने के लिए याद रखें (जब तक आप इनमें से एक या अधिक प्लेलिस्ट सिंक नहीं करना चाहते हैं)।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 13 सिंक्रनाइज़ेशन शीर्षक
    5
    अपने समन्वयित करना शुरू करें आइपॉड. वापस टैब "सारांश" पर जाएँ और "सिंक्रनाइज़" प्रक्रिया शुरू करने के (के रूप में कहा गया है, इस बटन भी नाम "लागू करें के साथ आ सकते हैं)। क्लिक करें का समन्वयन आपके आइपॉड सामान्य रूप से होना चाहिए जब प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो अपना लें आइपॉड और अपनी संगीत लाइब्रेरी में नेविगेट करें - इसमें आपके द्वारा पहले से चुनी गई सूची में से केवल गाने शामिल होने चाहिए। अपने संगीत में अधिक संगीत डाउनलोड करने के लिए आइपॉड, पहले उन में बनाई गई सूची में जोड़ें आईट्यून और फिर एक नया सिंक प्रारंभ करें (या एक नई सूची सिंक करें)
    • तुम बस तथापि music- फ़ाइलों की एक सूची सिंक्रनाइज़ करने के लिए जानने के लिए, ये एक ही चरण भी बना सकते हैं और सिंक्रनाइज़ फिल्मों और वीडियो की सूची, उदाहरण के लिए करने के लिए पीछा किया जा सकता है। अन्य मीडिया प्रकार की सूचियों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए, पहले उन फ़ाइलों की सूची बनाएं, जिन्हें आप में स्थानांतरित करना चाहते हैं आईट्यून. फिर, अपना खोलें आइपॉड और उस फ़ाइल प्रकार के बराबर टैब दर्ज करें। निम्न चरण एक समान हैं: सूची को सिंक्रनाइज़ किया जाये, "सारांश" टैब पर वापस जाएं और "सिंक्रनाइज़ करें" बटन पर क्लिक करें। याद रखें कि प्रत्येक मीडिया प्रकार के टैब पर समान विकल्प है जो सिंक्रनाइज़ेशन को केवल चयनित फाइलों और सूचियों के लिए प्रतिबंधित करता है।
  • विधि 3
    के माध्यम से सिंक्रनाइज़िंग वाई-फाई

    चित्र एक आइपॉड कदम 14 सिंक करें
    1
    के लिए सिंक्रनाइज़ेशन को चालू करने के लिए वाई-फाई, पहले अपने डिवाइस को यूएसबी केबल से कनेक्ट करें आपके पास होना चाहिए आईट्यून 10.5 या बाद के संस्करण को अपने सिंक्रनाइज़ करने के लिए आइपॉड एक कनेक्शन के माध्यम से वाई-फाई. हालांकि, इस प्रकार के सिंक्रनाइज़ेशन को कॉन्फ़िगर करने के लिए, आपको पहले शामिल डिवाइस में यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा। चालू करें आइपॉड जैसा कि आप सामान्य रूप से करते हैं, और फिर खोलें आईट्यून.
  • चित्र सिंक्रनाइज़ेशन एक आइपॉड चरण 15
    2
    के लिए समन्वयन चालू करें वाई-फाई "सारांश" में अपना चयन करें आइपॉड "डिवाइस" के अंतर्गत और फिर "सारांश" पर क्लिक करें "विकल्प" के तहत, "इस के साथ सिंक्रनाइज़ करें" चुनें आइपॉड एक कनेक्शन के माध्यम से वाई-फाई"फिर नई सेटिंग को सहेजने के लिए" लागू करें "बटन (स्क्रीन के निचले-दाएं कोने पर, अपने डिवाइस की भंडारण क्षमता के बगल में) पर क्लिक करें।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 16 सिंक करें
    3
    पुनः आरंभ करें आईट्यून, इसके आइपॉड और आपका राउटर वाई-फाई. बंद करें आईट्यून और इसे फिर से खोलें फिर, अपने बंद करें आइपॉड और जल्द ही बाद में फिर से कनेक्ट करें। अंत में, अपने वायरलेस राउटर को 30 सेकंड के लिए बंद करें और उसे वापस चालू करें कनेक्शन सेटिंग में परिवर्तन वाई-फाई समय ले सकता है, खासकर अगर उपकरण चालू हो व्यवहार में, आपके डिवाइस को पुनरारंभ करने से उन्हें नई सेटिंग्स पहचानने का मौका मिलेगा।
    • इस समस्या के लिए वास्तविक स्पष्टीकरण थोड़ा और अधिक जटिल है, मुख्यतः क्योंकि डिवाइस के कई कारण हैं वाई-फाई पुनः आरंभ किए बिना नए कनेक्शन को पहचानने में कठिनाई होती है।
  • चित्र एक आइपॉड कदम 17 सिंक करें शीर्षक
    4
    अपने कनेक्ट करें आइपॉड उसी नेटवर्क पर वाई-फाई आपका कंप्यूटर अपने कनेक्ट करने के लिए आइपॉड आपके लिए वाई-फाई, "सेटिंग" पर जाएं और फिर "वाई-फाई"कनेक्शन सक्रिय करें"वाई-फाई"(हरा बटन छोड़ें) और उपलब्ध नेटवर्क की सूची से अपना राउटर चुनें, यदि आवश्यक हो, तो अपने नेटवर्क तक पहुंचने के लिए आवश्यक पासवर्ड दर्ज करें, फिर ब्राउज़र खोलकर अपना कनेक्शन जांचें सफारी और किसी भी पेज लोड।
    • आपके डिवाइस को किसी नेटवर्क से कनेक्ट करने में कठिनाई होने के कई कारण हैं वाई-फाई. उनमें से एक, उदाहरण के लिए, माइक्रोवेव, सेलफोन और उपग्रह डिश जैसे उपकरणों के कारण हस्तक्षेप होता है इस मामले में, हस्तक्षेप के स्रोतों को डिस्कनेक्ट या निकालने का प्रयास, आइपॉड राउटर और फिर इसे फिर से कनेक्ट करने का प्रयास करें
    • कनेक्शन की समस्याओं को भी कारण हो सकता है फ़ायरवॉल आपके राउटर का इस स्थिति में, आपको अपनी सेटिंग्स को समायोजित करने की आवश्यकता होगी फ़ायरवॉल अपने को अनुमति देने के लिए आइपॉड नेटवर्क का उपयोग करें यदि आप एक का उपयोग करते हैं मैक, के आधिकारिक समर्थन से परामर्श करें सेब विशिष्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के मुद्दों का निवारण करने के लिए
  • चित्र एक आइपॉड कदम 18 सिंक करें शीर्षक
    5
    जब तक आपका इंतजार न करें आइपॉड स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करें यदि द्वारा सिंक्रनाइज़ेशन वाई-फाई सक्षम है और आइपॉड आपके नेटवर्क से कनेक्ट, आपके कंप्यूटर, और आपके आइपॉड कुछ क्षणों में एक दूसरे को पहचानना चाहिए आपके आइपॉड सिंक्रनाइज़ेशन स्वचालित रूप से शुरू होगा, आपकी स्क्रीन पर संदेश " आइपॉड. सिंक्रनाइज़ेशन पूर्ण होने के बाद, आपका आइपॉड की लाइब्रेरी फ़ाइलों के साथ होगा आईट्यून जिसे आपने डाउनलोड करने के लिए चुना है (पुस्तकालय आइटम को सिंक्रनाइज़ करने का तरीका जानने के लिए ऊपर दिए गए अनुभागों में विस्तृत जानकारी देखें)।
    • सिंक्रनाइज़ेशन के दौरान रूटर से अपनी डिवाइस को दूर न करें: कनेक्शन समाप्त हो सकता है, प्रक्रिया में दखल और अपना छोड़कर आइपॉड केवल उन फाइलों के एक हिस्से के साथ जिन्हें स्थानांतरित किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपने अपना समन्वय कर लिया है आइपॉड आपके अलावा किसी अन्य कंप्यूटर पर और अपने पास मौजूद संगीत को संरक्षित करना चाहते हैं, आपको अपने कंप्यूटर पर डिवाइस को सिंक करने से पहले उन फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाना होगा। अन्यथा, वे खोए जाएंगे और आपके द्वारा फाइल में बदल जाएंगे आईट्यून.
    • यदि आपका आइपॉड आपके पास पिछले सिंक से डेटा या संगीत है, ऐसा करने के लिए याद रखना बैकअप इन फ़ाइलों को एक नया सिंक शुरू करने से पहले या वे खो जाएंगे।

    चेतावनी

    • केवल कार्यक्रम का उपयोग करें आईट्यून अपने सिंक्रनाइज़ करने के लिए आइपॉड. अन्य प्रोग्रामों का उपयोग करना आपके डिवाइस पर वारंटी को रद्द कर सकता है या यहां तक ​​कि आपके सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन




    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com