IhsAdke.com

याहू में दूसरा प्रवेश चेक कैसे सेट करें

किसी भी वेबसाइट या प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए किसी खाते की सुरक्षा आवश्यक है आपके खातों की सुरक्षा बढ़ाने के कई तरीके हैं उदाहरण के लिए, आप लंबे, जटिल पासवर्ड बना सकते हैं जो केवल आप ही जानते हैं, या डिवाइस छोड़ते समय खातों को बंद करने के लिए उन्हें कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। कुछ साइटें दूसरी सत्यापन सुविधा प्रदान करती हैं। इस सुविधा का अर्थ है कि जब आप किसी अज्ञात डिवाइस (जैसे एक नया कंप्यूटर या मोबाइल फोन) के माध्यम से अपने खाते में साइन इन करते हैं, तो आपको किसी प्रश्न का उत्तर देना होगा या कोई संदेश का जवाब देना होगा। याहू अपने उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त सुरक्षा देने के लिए दूसरी स्कैन प्रक्रिया का उपयोग करता है इस सुविधा को सक्षम करना आसान है

चरणों

याहू चरण 1 पर सेट एक दूसरा साइन इन सत्यापन शीर्षक से चित्र
1
अपना ब्राउज़र खोलें और www को दर्ज करेंYahoo.com। आपको याहू पर निर्देशित किया जाएगा!
  • याहू चरण 2 पर एक दूसरा साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    2
    "मेल" आइकन पर क्लिक करें और अपने खाते में प्रवेश करें। होमपेज पर, "मेल" आइकन के लिए स्क्रीन के ऊपरी भाग में देखें। यह पृष्ठ के शीर्ष पर बैंगनी बटन होगा
  • याहू चरण 3 पर एक दूसरा साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    3
    सेटिंग दर्ज करें" याहू! पेज पर मेल, स्क्रीन के दाहिनी ओर छोटे गियर की तलाश करें - एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए उस पर क्लिक करें "सेटिंग्स" चुनें और सेटिंग्स विंडो खुल जाएगी।
  • याहू चरण 4 पर एक दूसरा साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    4
    "खाता" पर क्लिक करें" सेटिंग्स की एक नई सूची दिखाई देगी। सूची में सबसे ऊपर "याहू खाता" आपके याहू! ईमेल पते के बाद होगा। नीचे आप 3 नीले लिंक का चयन करेंगे।
  • याहू चरण 5 पर एक दूसरा साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    5
    चुनें "खाता जानकारी संपादित करें" एक नया टैब खुल जाएगा और आपका पासवर्ड फिर से अनुरोध किया जाएगा। यह सामान्य है क्योंकि आप अपने खाते से बहुत महत्वपूर्ण जानकारी संपादित करेंगे। यह आपके लिए केवल कुछ और सुरक्षा प्रदान करता है



  • याहू कदम 6 पर एक दूसरा साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    6
    यूज़रनेम के नीचे दिए गए पासवर्ड बॉक्स पर क्लिक करें और अपना पासवर्ड डालें। पासवर्ड के नीचे बैंगनी "एन्टर" बटन पर क्लिक करें
  • याहू चरण 7 पर एक दूसरे साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    7
    चुनें "में अपना दूसरा चेक सेट अप करें" आप एक मेनू देखेंगे जो "अपना खाता सुरक्षित रखें" और एक बैंगनी बटन के नीचे "अब प्रारंभ करें" कहता है।
  • याहू चरण 8 पर एक दूसरे साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    8
    "अभी प्रारंभ करें क्लिक करें"
  • याहू चरण 9 पर एक दूसरे साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    9
    अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें पहले ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और सूची से अपना देश चुनें। अब इसके बगल में स्थित बॉक्स को चुनें और फोन नंबर दर्ज करें।
    • जारी रखने के लिए "भेजें कोड" बटन पर क्लिक करें
  • याहू चरण 10 पर एक दूसरा साइन इन सत्यापन सेट अप शीर्षक चित्र
    10
    सत्यापन कोड दर्ज करें आपके लिए सत्यापन कोड दर्ज करने के लिए स्क्रीन पर एक प्रांप्ट दिखाई देता है। अपने सेल फोन की जांच करें और बॉक्स में 5 अंकों के कोड डालें। फिर "ठीक है" पर क्लिक करें।
    • यह सब सेट है! आपका खाता संरक्षित है और अब आप बड़ी चिंता के बिना अपने खाते में प्रवेश कर सकते हैं और बाहर कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • अब जब आपका खाता सत्यापित हो गया है, दूसरा चेक विकल्प स्वचालित रूप से सक्षम हो जाएगा। यदि आप इसे अक्षम करना चाहते हैं, तो "दूसरी चेक इन सेट करें" मेनू पृष्ठ पर वापस लौटें और "बैकगैले बॉक्स का चयन करें जो" दूसरे चेक को बंद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com