IhsAdke.com

कैसे एक मंडली crochet करने के लिए

एक crocheted सर्कल कई चीजों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, एक सरल कंगन से कई crochet और सिलाई परियोजनाओं के लिए एक नींव के लिए। मंडल बनाने के लिए कई प्रकार की शैली है, दूसरों की तुलना में कुछ आसान है, और हर कोई आपके अंतिम उत्पाद को एक अलग नज़र देगा। ऊपर सूचीबद्ध अनुभागों में आपके लिए सबसे उपयुक्त विधि चुनें!

चरणों

भाग 1
पूर्ण शुरुआत

1
एक लंबी श्रृंखला बनाएं वर्तमान प्रकार के कई बिंदुओं को तब तक बनायें जब तक आपके पास लंबी श्रृंखला न हो। वर्तमान टांके को पीछे की ओर crochet सुई में यार्न रखकर, सुई के साथ यार्न को समझने और एक लूप के माध्यम से खींच कर बनाया जाता है।
  • 2
    अपने सर्पिल लपेटें एक सर्पिल में चेन को लपेटें जब तक आपके पास कोई परिपत्र आकार न हो। यदि श्रृंखला आप चाहते हैं वह आकार नहीं है, तो श्रृंखला को अधिक लंबा बनाएं फिर सर्कल के केंद्र से बाहर की दूरी की गणना करें।
    • अतिरिक्त यार्न टाई अपने सर्पिल को खोलें और श्रृंखला के प्रारंभिक बिंदु पर 4 से 8 अतिरिक्त तारों को टाई। इन तारों को केंद्र से लेकर सर्पिल के किनारे तक मापा जाने वाले दूरी की तुलना में लगभग 50% अधिक होना चाहिए।
    • तारों का ट्रान्स करें सर्पिल को फिर से हवा दें और फिर प्रत्येक लाइन के केंद्र के माध्यम से अतिरिक्त तारों को सांस ले जाएं, जिससे वायर को केंद्र से किनारे पर लाया जा सकता है यह सभी तारों पर करें और यहां तक ​​कि रिक्ति बनाए रखें।
  • 3
    समाप्त होता है बाँधो सर्कल के किनारों के छोरों को बांधें
    • अपनी परियोजना को अंतिम रूप दें श्रृंखला के छोरों को बाँधो और अपनी इच्छा के अनुसार अपना डिजाइन जारी रखें।
  • 4
    हो गया! आपके पास अधिक अतिरिक्त यार्न, सुरक्षित सर्कल होगा। यह एक क्रॉचटेड सर्कल का सबसे आकर्षक मॉडल नहीं है, लेकिन यह सबसे आसान है अगर आपको अंक की गिनती में परेशानी हो रही है और अपने सर्कल को फ्लैट रखना है
  • भाग 2
    नवागंतुक

    1. 1
      • एक स्लाइडिंग गाँठ बनाओ अपने बाएँ हाथ की हथेली सही करने के लिए आप और अपनी उंगलियों को सामने रखते हुए, सुझाव अपनी तर्जनी के साथ, उसके हाथ में की हड्डी डाल दिया। इसके बाद अपनी इंडेक्स फिंगर लें और इसके पीछे तार रखें। अपनी उंगली के चारों ओर लपेटें, उस स्थिति से आगे बढ़ें। , जगह में फर्म तार रखें अंगूठे और उंगलियों का उपयोग कर बाईं ओर धागा पकड़ें और उसे ऊपर खींच और अन्य तार पर, दूसरे तार (अन्य अभी भी सही करने के लिए खींच लिया) के साथ लेते हैं, और उसके बाद खींचें यह तार ऊपर और अपनी तर्जनी की नोक के ऊपर। आपको तब एक टाई होनी चाहिए जिसे समायोजित किया जा सकता है। सुई स्लाइड करें और जब तक यह फर्म नहीं है समायोजित करें।
    2. 2
      प्रारंभिक लूप बनाएं मौजूदा अंक बनाओ जब तक आपके पास 4 अंक न हो जाए। फिर पहली सुराग (स्लाइडिंग गाँठ के पास) के माध्यम से अपनी सुई को दूसरी तरफ काम कर धागा को पकड़ो और फिर सुई पर चलने वाले बिंदु के माध्यम से सुई खींचकर सुई पर रखें।
    3. 3
      यदि आपके पैटर्न को सर्कल के चारों ओर प्रारंभिक बिंदुओं या अंक की एक भिन्न संख्या की आवश्यकता है, तो इसका पालन करें। निम्नलिखित सभी बिंदुओं की गणना और आपकी व्यक्तिगत परियोजना को समायोजित किया जा सकता है।
    4. 4
      आप केंद्र छेद की पहचान करके निम्न चरणों में से कुछ आसान बना सकते हैं गुच्छा के दोनों किनारों को थोड़ा अलग करें जब तक कि केंद्र में कोई छेद न दिखाई दे। सुनिश्चित करें कि यह केंद्रीय छेद है और दो सिरों के कनेक्टिंग बिंदु नहीं है। थ्रेड और इस छेद में एक उंगली पकड़ो प्रक्रिया के दौरान अपने जीवन को बहुत आसान बनाने के लिए
    5. 5
      आपकी लाइन के आकार के लिए वर्तमान बिंदु आप दो या एकल अंकों के साथ क्रोकिंग कर रहे हैं या नहीं, इस पर निर्भर करते हुए आपको वर्तमान बिंदुओं की अलग-अलग रकम चाहिए। यह विकी हां, दूसरे उदाहरणों के आधार के रूप में डबल क्रोकेट का उपयोग किया जाएगा, अर्थात, तीन की एक स्ट्रिंग (जो कि क्रोकेट की एक डबल सिलाई के बराबर है)।
    6. 6
      याद रखें कि हर बार जब आप इन बिंदुओं को एक साथ बनाते हैं, तो यह पैटर्न में एक डबल क्रोकेट बिंदु (या कोई बिंदु जो आप उपयोग कर रहे हैं) के रूप में गिना जाता है। बताने के लिए मत भूलना!
      • एक संदर्भ के रूप में केंद्र का उपयोग करके, डबल क्रोकेट के साथ जारी रखें अपनी सुई (फेंक दिया आंदोलन कहा जाता है) पर थैला लपेटें और फिर अपनी सुई को केंद्र छेद में डालें। तार को दूसरी तरफ ले जाओ और इसे छेद के माध्यम से खींचें। अब आप अपने सुई पर तीन छोर देख सकते हैं पहले दो मुड़ें के माध्यम से इसे खींचकर यार्न दोबारा लें और फिर फिर से धागा उठाएं और उसे पिछले दो से खींचें। इस आठ बार करो, जब तक आप मध्य छेद के आसपास कुल में दस अंक न हो (एक प्रारंभिक श्रृंखला तीन बिंदुओं को एक बिंदु के रूप में मानें)।



    7. 7
      सही संबंध प्राप्त करने के लिए इन और सभी डबल टाँटे को "3,2,1" के रूप में क्रोकेट किया हुआ याद रखें।
    8. 8
      छोरों में शामिल हों शुरुआत में आपने तीनों की श्रृंखला का पता लगाएं तीसरी सिलाई का पता लगाएँ, उसमें सुई डालें, लूप लूप करें और धागे को सिलाई के माध्यम से खींचें और फिर अपनी सुई पर लूप के माध्यम से।
    9. 9
      जारी रखें। आप शायद एक पैटर्न का पालन करेंगे और इस बिंदु पर आपको अपने विनिर्देशों का पालन करना चाहिए। सामान्य तौर पर (यदि आप एक पैटर्न का पालन नहीं कर रहे हैं), तो आप सर्कल के बाहर फिर से तीन चेन और डबल क्रोकेट डॉट्स बना सकते हैं, आमतौर पर तीन बिंदुओं पर तीन में से एक श्रृंखला जोड़ते हैं। दूसरी पंक्ति और अगले आप तक पहुंचने वाले अंतिम आकार के आधार पर भिन्न होंगे और आपका पैटर्न क्या होगा

    भाग 3
    मध्यम

    क्रोकेट एक सर्किल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना तार पैक करें अपने दाहिने हाथ की ओर एक साथ बाएं हाथ के अपने तर्जनी और मध्य उंगली को इंगित करें अपनी बाईं अंगूठी और छोटी उंगली के साथ काम करने के लिए धागे के किनारे ले लो। पहली दो उंगलियों के नीचे और पीछे स्ट्रिंग की नोक लपेटें और तब तक अग्रेषण की उंगली और बीच की अंगुली दो बार चारों ओर मुड़ता है।
  • क्रोकेट एक सर्किल चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    लूप बनाएं अपने बाएं हाथ को ऊपर से ऊपर रखें और सुई को दो उंगलियों के बीच छेद में डालें। पहले लूप के नीचे का पालन करें, दूसरा लूप लें, फिर सुई को चालू करें जब तक कि आपके हाथ के ऊपर से फ्लश नहीं हो जाता। सुई की ओर मुड़ें जब तक वह मूल स्थान पर वापस नहीं लौटे। आपकी उंगलियों के आसपास के तार केंद्र के लूप के रूप में कार्य करेगा।
  • क्रोकेट ए सर्किल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने अंक बनाओ काम करने वाले तार का पर्दाफाश करने के लिए अपनी अंगूठी और गुलाबी उंगलियों को बढ़ाएं। तार को पार करें और इसे अपनी सुई पर पाश के माध्यम से खींचें। तीन तार बनाएं (डबल सिलाई के लिए) और फिर अपनी स्थिति बदलें: स्ट्रिंग्स और लूप के बीच जंक्शन को चुटाने के लिए अपने दाहिने हाथ के अंगूठे और मध्य उँगली का उपयोग करें, और फिर अपनी अंगुली को लूप से बाहर स्लाइड करें (आप फिर से सम्मिलित कर सकते हैं अगर आपकी मदद करता है तो लूप बढ़ने के लिए आपकी अंगुली की अंगूठी) बड़ी लूप में सामान्य रूप से दोहरे अंक बनाते हैं और बड़ी लूप के साथ एक पंक्ति में और दो दोहरे अंक होते हैं (फिर से कुल दस का निर्माण)।
  • क्रोकेट एक सर्किल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अंत में लूप से बाहर निकलना न दें यह बहुत महत्वपूर्ण है आपको अंत में अपनी उंगली से जोड़ना चाहिए या उसे टेप के साथ पकड़ना चाहिए।
  • क्रोकेट एक सर्किल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अंत खींचो अपने दाहिने हाथ में अपने धागे की रेखा के अंत को पकड़ो और एक धनुष बनाने के लिए अपने बाएं हाथ से अंत खींचें आप इसे कस के रूप में खींच सकते हैं क्योंकि यह आपके लिए उपयुक्त है
  • क्रोकेट ए सर्किल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    छोरों में शामिल हों शुरुआत में आपने तीनों की श्रृंखला का पता लगाएं तीसरी सिलाई का पता लगाएँ, इसमें सुई छड़ी, लूप बनायें और धागे को सिलाई के माध्यम से खींचें और फिर अपनी सूई पर लूप के माध्यम से एक बार फिर।
  • क्रोकेट अ सर्किल चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    जारी रखें। आप शायद एक पैटर्न का पालन करेंगे और इस बिंदु पर आपको अपने विनिर्देशों का पालन करना चाहिए। सामान्य तौर पर (यदि आप एक पैटर्न का पालन नहीं कर रहे हैं), तो आप सर्कल के बाहर फिर से तीन चेन और डबल क्रोकेट डॉट्स बना सकते हैं, आमतौर पर तीन बिंदुओं पर तीन में से एक श्रृंखला जोड़ते हैं। दूसरी और अगली पंक्तियां आपके द्वारा अंतिम रूप से पहुंचने के आधार पर और आपके पैटर्न क्या होगा, इसके आधार पर अलग-अलग होंगे।
  • आवश्यक सामग्री

    • क्रोकेट सुई
    • धागा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com