IhsAdke.com

क्रोकेट कैसे करें

बुनाई की तरह, क्रोकेट में अन्य छोरों के माध्यम से छोरों को खींचना शामिल है ताकि एक यार्न एक दो आयामी कपड़े बन जाए (या तीन के साथ एक गौण)। दो बुनाई सुइयों का उपयोग करने के बजाय, एक एकल क्रोकेट सुई का उपयोग किया जाता है, जो तेज दर पर मोटा कपड़ा (लगभग 1/3 अधिक धागे) का उत्पादन करता है

चरणों

चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 1
1
अपनी सुई और धागा चुनें आम तौर पर, मोटी सुई, मोटी सुई होना चाहिए। सुई के आकार को मिलीमीटर या इंच के अंश में मापा जाता है। यार्न के लिए एक ठोस रंग चुनें, ताकि आप अभी भी सीख रहे हो, आप देख सकते हैं कि टांके कैसे बनाए जाते हैं - मिश्रित यार्न यह मुश्किल बनाते हैं यदि आपके हाथ में आसान नुस्खा है, तो सुझाए गए सूत और सुई का उपयोग करें, भले ही आप अभी तक यह नुस्खा नहीं बनाते हैं।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 2
    2
    क्रोकेट हुक को आराम से पकड़ो यहां तक ​​कि अगर कोई नहीं है सही रास्ता सुई को पकड़ने के लिए, दो बुनियादी शैलियों हैं जिन्हें उलट किया जा सकता है, इस पर निर्भर करता है कि क्या आप सही हाथ या बाएं हाथ के हैं।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 3
    3
    एक क्रोकेट श्रृंखला बनाएं प्रत्येक crochet परियोजना श्रृंखला बिंदु के साथ शुरू होता है, आमतौर पर "कोर।" पुर्तगाली या चीनी में व्यंजनों में सुई के चारों ओर एक जंगम गाँठ बनाने के लिए, इसे थ्रेड के साथ मोड़ो और गाँठ के लूप से गुज़रें। अब आप जो धागे खींचते हैं वह सुई के चारों ओर लिपटे हुए हैं और आप इसके माध्यम से एक और पाश खींच सकते हैं। 10 से 15 मिनट प्रति दिन का अभ्यास करें जब तक कि आप कड़ी या ढीले बिना सिलाई कर सकते हैं।
  • 4



    मूल बातें मास्टर जिस तरह से आप सुई को संभालते हैं वह यह निर्भर करता है कि आप किस हाथ में क्रोकेट का उपयोग करते हैं

    • बहुत कम पॉइंट (पीबीएक्स) - सुई में पहले से एक के माध्यम से एक नया लूप खींचो, जैसा कि चेन बिंदु में है। इस बिंदु का उपयोग टुकड़ों, कास्ट स्टिच, किनारों को मजबूत करने या तार को बिना किसी भिन्न स्थिति में ले जाने के लिए किया जाता है।
      चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 4 बुलेट 1
    • कम (पीबी) - श्रृंखला बिंदु पर एक नई लूप बनाओ (लेकिन लूप पर न कि पहले से सुई में है)। अब आपके पास सुई पर दो छोरें हैं। सुई पर केवल एक लूप रखते हुए, दोनों के बीच एक नया लूप खींचो। दोहराएँ।
      चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 4 बुलेट 2
    • हाई प्वाइंट (पीए) - कम की तुलना में कपड़े नरम बनाता है
      चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 4 बुलेट 3
  • क्रोकेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक नमूना लें जैसा कि आप सीख रहे हैं, तनाव अलग-अलग हो सकता है। एक नुस्खा का पालन करने से पहले, एक नमूना लें।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 6
    6
    अलग-अलग डिज़ाइन करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com