IhsAdke.com

कैसे Evernote की स्थापना रद्द करें

आपके नोट्स को व्यवस्थित रखने के लिए Evernote एक शानदार सेवा है, लेकिन इसका उपयोग इतना सरल नहीं है यदि आपने अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर Evernote स्थापित किया है और अब इसे से छुटकारा पाने के लिए, आप कुछ बाधाओं का सामना कर सकते हैं कार्यक्रम के अलावा आपके पास Evernote में एक खाता है जो आपके सभी नोटों को Evernote सर्वर से सिंक्रनाइज़ करता है, इसलिए आपको कार्यक्रम को हटाना होगा और अपना अकाउंट निष्क्रिय करना होगा। एक बार और सभी के लिए Evernote से छुटकारा पाने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
मैक ओएस एक्स

चित्र शीर्षक 1227761 1
1
अपने सभी Evernote फ़ाइलों का बैकअप लें यदि आप भविष्य में Evernote को फिर से उपयोग करने की योजना बना रहे हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास अपनी फ़ाइलों तक पहुंच है, तो सुनिश्चित करें कि सबकुछ सिंक्रनाइज़ हो गया है और बैकअप अनइंस्टॉल करने से पहले किया गया था।
  • आप अपने नोट्स को एक HTML फ़ाइल के रूप में अतिरेक के अतिरिक्त स्तर पर निर्यात कर सकते हैं। "सभी नोट्स" पर क्लिक करें, जो सभी सूचीबद्ध हैं, उन्हें "फ़ाइलें" और "निर्यात नोट्स" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक 1227761 2
    2
    Evernote बंद करें यदि आप प्रोग्राम पूरी तरह से पूरा नहीं करते हैं तो आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं ऐसा करने के लिए, मेनू बार में Evernote आइकन पर क्लिक करें "Evernote Quit" चुनें
  • चित्र शीर्षक 1227761 3
    3
    Evernote को ट्रैश में खींचें जब आप बिन खाली करते हैं, तो Evernote को आपके सिस्टम से अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक 1227761 4
    4
    सभी शेष फाइलों को हटाएं कुछ Evernote फ़ाइलें, जैसे प्राथमिकताएं और सेटिंग्स, आपके सिस्टम पर जारी रहेंगी। उन्हें हटाने के लिए एक प्रोग्राम जैसे AppZapper या मैन्युअल रूप से उपयोग करें। इस गाइड में शेष फाइलों को ढूँढने और हटाने के बारे में विस्तृत जानकारी है।
  • विधि 2
    = भाग दो: विंडोज़

    चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 5
    1
    अपने सभी Evernote फ़ाइलों का बैकअप लें यदि आप भविष्य में Evernote को फिर से उपयोग करने की योजना बना रहे हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास अपनी फ़ाइलों तक पहुंच है, तो सुनिश्चित करें कि सबकुछ सिंक्रनाइज़ हो गया है और बैकअप अनइंस्टॉल करने से पहले किया गया था।
    • आप अपने नोट्स को एक अतिरिक्त फ़ाइल के अतिरिक्त अतिरेक के लिए HTML फ़ाइल के रूप में निर्यात कर सकते हैं। "सभी नोट्स" पर क्लिक करें, जो सभी सूचीबद्ध हैं, उन्हें "फ़ाइलें" और "निर्यात नोट्स" पर क्लिक करें।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 6
    2
    नियंत्रण कक्ष खोलें विंडोज एक्सपी में विंडोज 7 में, आप स्टार्ट मेनू से नियंत्रण पैन तक पहुंच सकते हैं। Windows 8 में, Windows + X कुंजी दबाएं और नियंत्रण कक्ष चुनें।
  • चित्र Evernote चरण 7 की स्थापना रद्द करें
    3
    प्रोग्राम विकल्प के लिए देखो आपके विंडोज के संस्करण और आपके द्वारा अपनाई गई नियंत्रण कक्ष के दृश्य के आधार पर, आपको एक अलग पथ अपनाना होगा। Windows XP में, "प्रोग्राम जोड़ें या निकालें" आइकन पर क्लिक करें विंडोज विस्टा के माध्यम से विंडोज़ 8 में, अगर आपका दृश्य श्रेणियां है, या "प्रोग्राम और फीचर्स" पर क्लिक करें, यदि आप व्यक्तिगत आइकन व्यू में हैं तो "एक प्रोग्राम अनइंस्टॉल करें" पर क्लिक करें।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 8
    4
    कार्यक्रमों की अपनी सूची में Evernote खोजें सूची को पूरी तरह लोड होने तक आपको कुछ पल इंतजार करना पड़ सकता है इसे चुनें, और फिर अनइंस्टॉल / नीमवर क्लिक करें।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote Step 9
    5
    Evernote को निकालने के लिए प्रक्रियाओं का पालन करें Evernote को आपके कंप्यूटर से अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा आप सेटिंग्स और वरीयताओं को रखने या हटाने के विकल्प के बीच चयन कर सकते हैं।
  • भाग 3
    आईफोन, आइपॉड टच और आईपैड

    चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 10
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी नोट सिंक किए गए हैं एप्लिकेशन को हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी नोट Evernote सर्वर के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए हैं। यदि आप भविष्य में आवेदन को फिर से स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो इससे आप उन्हें फिर से पहुंच सकेंगे। मैन्युअल रूप से समन्वयित करने के लिए, "खाता" बार टैप करें और फिर "अब सिंक करें" टैप करें
    • सिंक्रनाइज़ करने के बाद अपनी होम स्क्रीन पर लौटें
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 11
    2
    प्रेस और अपने Evernote आवेदन के आइकन पकड़ो। आपकी स्क्रीन पर सभी अनुप्रयोगों को मिलाते हुए शुरू होगा और आवेदन के शीर्ष के दाईं ओर "X" दिखाई देगा।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote Step 12
    3
    "एक्स" स्पर्श करें एक संदेश प्रकट होता है कि यदि आप एप्लिकेशन को हटाते हैं तो सभी संबंधित डेटा भी हटा दिए जाएंगे। अपने डिवाइस से एप्लिकेशन को निकालने के लिए "हटाएं" स्पर्श करें



  • भाग 4
    एंड्रॉयड

    चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote Step 13
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी नोट सिंक किए गए हैं एप्लिकेशन को हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी नोट Evernote सर्वर के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए हैं। यदि आप भविष्य में आवेदन को फिर से स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो इससे आप उन्हें फिर से पहुंच सकेंगे। मैन्युअल रूप से समन्वयित करने के लिए, Evernote होम स्क्रीन के निचले भाग में सिंक आइकन टैप करें।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 14
    2
    सेटिंग मेनू खोलें यह आपके डिवाइस के आधार पर अलग-अलग तरीकों से पहुंचा जा सकता है।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 15
    3
    ऐप्स या ऐप्स का चयन करें इन विकल्पों को पाने के लिए आपको नीचे स्क्रॉल करना पड़ सकता है आपके डिवाइस पर इंस्टॉल किए गए सभी एप्लिकेशन की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। केवल अपने द्वारा इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को देखने के लिए "डाउनलोड किया गया" टैब चुनें
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 16
    4
    Evernote खोजें आमतौर पर सूची वर्णमाला क्रम में या एप्लिकेशन के आकार के द्वारा प्रदर्शित की जाती है। Evernote को खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें इसे चुनने के लिए स्पर्श करें।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote Step 17
    5
    अनइंस्टॉल को स्पर्श करें आपको यह पुष्टि करने के लिए संकेत दिया जाएगा कि आप वास्तव में आवेदन को रद्द करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए ठीक क्लिक करें आपके उपकरण को एप्लिकेशन की स्थापना रद्द करने में कुछ सेकंड लग सकते हैं। जैसे ही यह समाप्त हो जाए, एक पुष्टिकरण स्क्रीन प्रदर्शित की जाएगी।
  • भाग 5
    ब्लैकबेरी

    चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote Step 18
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी नोट सिंक किए गए हैं एप्लिकेशन को हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी नोट Evernote सर्वर के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए हैं। यदि आप भविष्य में आवेदन को फिर से स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो इससे आप उन्हें फिर से पहुंच सकेंगे। अपने नोट्स को मैन्युअल रूप से सिंक करने के लिए Evernote होम स्क्रीन के निचले भाग पर सिंक आइकन स्पर्श करें।
  • चित्र अनइंस्टाल Evernote चरण 1 9 शीर्षक
    2
    एक पुराने ब्लैकबेरी पर Evernote की स्थापना रद्द करें कुंजीपटल के साथ ब्लैकबेरी से Evernote निकालने के लिए, पहले अपनी होम स्क्रीन पर जाएं। मेनू बटन दबाएं और "विकल्प" (पेचकश आइकन) का चयन करें।
    • उन्नत विकल्प चुनें, और उसके बाद तृतीय-पक्ष अनुप्रयोग / अनुप्रयोग
    • अनुप्रयोगों की सूची में Evernote खोजें चयनित Evernote के साथ मेनू बटन दबाएं।
    • "हटाएं" पर क्लिक करें। एक पुष्टिकरण का अनुरोध किया जाएगा Evernote को निकालने के लिए "हां" पर क्लिक करें
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 20
    3
    एक BlackBerryZ10 से Evernote की स्थापना रद्द करें अपनी होम स्क्रीन पर Evernote आइकन को टैप करके रखें। कुछ पल के बाद यह पलक शुरू कर देगा। उस कचरे के आइकन को स्पर्श करें, जो इसे हटाने के लिए दिखाई देगा।
    • यदि Evernote आपकी होम स्क्रीन पर नहीं है, तो मेनू बटन दबाएं और "मेरा एप्लिकेशन" चुनें खेलों " "डाउनलोड" टैप करें और Evernote खोजें। चिह्न को दबाकर रखें, और फिर कचरा आइकन जो कि दिखाई देगा स्पर्श करें। हटाएं चुनें
  • भाग 6
    Evernote में आपका खाता अक्षम करना

    चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote Step 21
    1
    अपनी सदस्यता रद्द करें (यदि लागू हो) यदि आप प्रीमियम उपयोगकर्ता हैं, तो आपके ईवरोटे खाते से छुटकारा पाने का पहला चरण सदस्यता समाप्त करना है। आप खाता विकल्पों में Evernote वेबसाइट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।
  • चित्र Evernote चरण 22 की स्थापना रद्द शीर्षक
    2
    अपने सभी नोट हटाएं अपने खाते में लॉग इन करें और अपने सभी नोट्स कचरा कर सकते हैं। फिर कचरा फ़ोल्डर खोलें और "कचरा खाली" चुनें आपके सभी नोट्स को स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 23
    3
    कृपया अपना ईमेल पता निकालें (वैकल्पिक)। आप अपने खाते की सेटिंग में जा सकते हैं और खाते से अपना ईमेल पता निकाल सकते हैं।
  • चित्र की स्थापना रद्द करें Evernote चरण 24
    4
    कृपया अपना खाता अक्षम करें। अपने खाते के "सेटिंग्स" अनुभाग में, "खाता अक्षम करें" लिंक पर जाएं शेष सभी नोटों को नहीं हटाया जाएगा, और आपके खाते को अब भी आपके पुराने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड द्वारा एक्सेस किया जा सकता है खाते को स्थायी रूप से हटाना संभव नहीं है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com