IhsAdke.com

विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ कैसे करें

आजकल, प्रौद्योगिकी तेजी से विकसित हो रहा है वाई-फाई नेटवर्क और मोबाइल डेटा योजनाओं के लिए धन्यवाद, आप जब चाहे और कहीं भी चाहें इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। हमेशा जुड़ा होने के नाते इसका मतलब है कि मोबाइल उपकरणों पर ऑडियो और वीडियो डाउनलोड भी विकसित हुआ है। यह विचार आमतौर पर इन फ़ाइलों को अपने कंप्यूटर पर ले जाने के लिए होता है, जो कि काफी मुश्किल काम हो सकता है सौभाग्य से, सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस में सिंक फंक्शन होता है जो आपकी फ़ाइलों को विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपडेट करता है, या तो मैन्युअल रूप से या स्वचालित रूप से

चरणों

विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 1
1
सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी केबल का इस्तेमाल करते हुए कंप्यूटर से कनेक्ट करें। मोबाइल डिवाइस में छोटे अंत (पुरुष संबंधक) डालें, और कंप्यूटर / नोटबुक में बड़ा अंत (महिला कनेक्टर) डालें
  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक करें चित्र शीर्षक 2
    2
    अपने कंप्यूटर पर विंडोज मीडिया प्लेयर खोलें विंडोज मीडिया प्लेयर एक ऑडियो और वीडियो प्लेयर और माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विकसित एक मीडिया लाइब्रेरी है। यदि आपको इसे डेस्कटॉप पर नहीं मिला है, तो कंप्यूटर स्क्रीन के निचले बाएं कोने में स्थित "प्रारंभ" मेनू में खोज बार का उपयोग करके इसे खोजें।
    • खोज बार पर क्लिक करें और "Windows Media Player" टाइप करें। प्रोग्राम खोलने के लिए कार्यक्रम के नाम पर क्लिक करें।



  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक करें जिसका शीर्षक चित्र 3 है
    3
    अपनी फ़ाइलें सिंक्रनाइज़ करें विंडोज मीडिया प्लेयर विंडो के दाईं ओर "सिंक" टैब पर क्लिक करें। आपका डिवाइस मॉडल सिंक स्क्रीन पर सूचीबद्ध होगा।
    • मैन्युअल समन्वयन करने के लिए, अपने कंप्यूटर पर "सिंक" सूची पर गीतों को विंडोज मीडिया प्लेयर प्लेलिस्ट में खींचें, और सभी पटरियों को जोड़ने के बाद स्क्रीन के शीर्ष पर "सिंक" पर क्लिक करें।
    • स्वत: सिंक्रनाइज़ेशन करने के लिए, बस "समाप्त" पर क्लिक करें ऐसा करने से सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस से उन्हें सिंक्रनाइज़ करने के लिए आपके कंप्यूटर से विंडोज मीडिया प्लेयर की सभी मीडिया फ़ाइलों का चयन किया जाएगा।
  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ करें चित्र शीर्षक 4
    4
    सिंक्रनाइज़ेशन के अंत में अपने मोबाइल डिवाइस को अपने कंप्यूटर से सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करें। विंडोज मीडिया प्लेयर विंडो के दाईं ओर सिंक्रनाइज़ेशन प्रगति देखें। अंत में, फिर से "प्रारंभ" पर क्लिक करके डिवाइस को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करें
    • "प्रारंभ" सूची में "कंप्यूटर" विकल्प को ढूंढें अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस मॉडल का चयन करें, उसे राइट-क्लिक करें और "निकालें" का चयन करें।
    • जब आप स्क्रीन के निचले बाएं कोने में "आपका डिवाइस पहले से ही सुरक्षित रूप से हटाया जा सकता है" संदेश देखते हैं, तो यूएसबी केबल को हटा दें।
  • युक्तियाँ

    • स्वचालित सिंक का उपयोग तब किया जाएगा जब मोबाइल डिवाइस में 4 GB से अधिक संग्रहण स्थान हो और पूरे उपकरण की लाइब्रेरी मोबाइल डिवाइस पर हो। इस मामले में, "मैन्युअल" विकल्प सेट होने तक, विंडोज मीडिया प्लेयर को स्वतः समन्वयित किया जाएगा।
    • केवल उन्हीं फ़ाइलों को समन्वयित करने के लिए मैन्युअल सिंक का उपयोग करें, जिन्हें आप चाहते हैं।
    • दोनों प्रणालियों से समझौता करने वाले संक्रमण से बचने के लिए दोनों उपकरणों पर हमेशा वायरस सुरक्षा सक्षम और सक्षम करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com