IhsAdke.com

अपने एंड्रॉइड में संगीत जोड़ना

एंड्रॉइड फोन पर आइस क्रीम सैंडविच ऑपरेटिंग सिस्टम की शुरुआत के बाद से, आपके कंप्यूटर से संगीत अपने मोबाइल फोन में स्थानांतरित करने की विधि बदल गई है। अपने फोन में संगीत कैसे जोड़ना है यह चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका का पालन करें। अंत में, मैक और पुराने एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगकर्ता निर्देश हैं। अंत में, आपके संगीत को क्लाउड में कैसे स्टोर किया जाए, इस पर एक मार्गदर्शिका है, ताकि इसे इंटरनेट कनेक्शन के साथ कहीं से भी एक्सेस किया जा सके।

चरणों

विधि 1
विंडोज में एमटीपी सिंक्रनाइज़ेशन का प्रयोग करना

  1. 1
    विंडोज मीडिया प्लेयर का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें। एमटीपी (मीडिया ट्रांसफर प्रोटोकॉल) एक विंडोज़ सेवा है जो विंडोज मीडिया प्लेयर का प्रयोग करती है, मीडिया प्रोग्राम जो विंडों की हर प्रति के साथ शामिल है विंडोज मीडिया प्लेयर को कम से कम 10 संस्करण में अपग्रेड किया जाना चाहिए और आपको Windows XP SP 2 या उच्चतर (Vista, 7 या 8) चलाना होगा।
  2. 2
    अपना पुस्तकालय सेट करें ओपन विंडोज मीडिया प्लेयर "लाइब्रेरी" तीर पर क्लिक करें और फिर मेनू से "लाइब्रेरी में जोड़ें ..." चुनें। विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए "मेरा घर फ़ोल्डर्स" चुनें, जो आपके संगीत को संग्रहीत की जाने वाली जगहों के लिए स्वचालित रूप से खोजें।
    • अगर आप वाक्यों को देखना चाहते हैं, तो "उन्नत विकल्प" पर क्लिक करें और अपने संगीत फ़ोल्डर्स मैन्युअल रूप से चुनें।
    • विंडोज मीडिया प्लेयर आपके संगीत पुस्तकालय का निर्माण करेगा
  3. 3
    एक यूएसबी केबल के साथ अपने एंड्रॉइड फोन को पीसी से कनेक्ट करें विंडोज स्वचालित रूप से डिवाइस ड्राइवरों को इंस्टॉल करना शुरू कर देगा ताकि आप अपने फोन पर फाइलों को विंडोज के माध्यम से एक्सेस कर सकें। इस प्रक्रिया में कई मिनट लग सकते हैं।
  4. 4
    विंडोज मीडिया प्लेयर में आपके फोन का पता लगाने के बाद, आपके पास इसका नाम देने का विकल्प होता है। जब भी फोन कनेक्ट होता है, तो यह नाम आपके विंडोज मीडिया प्लेयर पर दिखाई देगा।
    • आपके पास स्वतः समन्वयित करने का विकल्प है या नहीं अगर आप स्वत: चुनते हैं, तो विंडोज मीडिया प्लेयर किसी भी संगीत को आपके फोन पर स्थानांतरित करेगा जो पहले से आपके डिवाइस पर नहीं है।
    • आरंभिक सेटअप के बाद, जब भी आप इसे कनेक्ट करेंगे, तब आपका फ़ोन स्वतः समन्वयित हो जाएगा। जो गाने आपके कंप्यूटर में जोड़े गए हैं, चूंकि अंतिम सिंक स्थानांतरित हो जाएगा और आपके फोन पर जो कुछ भी आपके कंप्यूटर पर नहीं है वह उस पर स्थानांतरित किया जाएगा
  5. 5
    अपने समय को अनुकूलित करें जिस तरह आप सिंक्रनाइज़ संशोधित करने के लिए या स्वचालित समन्वयन प्राथमिकताएं संशोधित करने के लिए, बाएँ फलक में अपने डिवाइस के नाम पर सही बटन क्लिक करें और क्लिक करें "सिंक सेट अप करें ..." इस खिड़की "विन्यास खुलेगा डिवाइस। " जब "सिंक इस डिवाइस स्वचालित रूप से" चेक किया गया है, तो आप निर्दिष्ट कर सकते हैं जो प्लेलिस्ट स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करने के लिए करना चाहते हैं।
    • डिफ़ॉल्ट रूप से, आपके कंप्यूटर पर प्रत्येक प्लेलिस्ट को "सभी गाने" सूची सहित चुना गया है।

विधि 2
एमटीपी और विंडोज एक्सप्लोरर का इस्तेमाल करना

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि आपका विंडोज मीडिया प्लेयर अद्यतित है। यद्यपि हम इस पद्धति के माध्यम से सिंक्रनाइज़ नहीं होंगे, फिर भी आपको अपने फोन से जुड़ने के लिए एमटीपी की प्रक्रिया के लिए विंडोज मीडिया प्लेयर की आवश्यकता होगी।
  2. 2
    यूएसबी केबल के साथ अपने एंड्रॉइड फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें विंडोज स्वतः इसे एक एमटीपी डिवाइस के रूप में पहचाना जाएगा अगर कोई ऑटोएक्सेक्यूशन विंडो "Windows Explorer का उपयोग करके फ़ाइलें देखने के लिए डिवाइस खोलें" दिखाई देती है आइकन एक फ़ोल्डर की तरह दिखाई देगा।
    • इस कनेक्शन प्रक्रिया के दौरान आपकी स्क्रीन लॉक नहीं की जा सकती। अगर ऐसा है, तो आप फोन खोलने पर कुछ भी नहीं दिखाई देगा। जारी रखने के लिए बस स्क्रीन को अनलॉक करें
    • अगर ऑटोरप्रॉडक्शन विंडो दिखाई नहीं दे रही है, तो प्रारंभ मेनू पर क्लिक करके और फिर "कंप्यूटर" या "मेरा कंप्यूटर" चुनकर अपना कंप्यूटर खोलें आपके कनेक्टेड डिवाइस को प्रदर्शित करने वाला एक विंडो दिखाई देगा। इसे खोलने के लिए अपने सेल फोन को डबल क्लिक करें।
    • अपने सेल फोन पर राइट क्लिक करें और इसे देखने के लिए "गुण" चुनें कि यह कितना निशुल्क स्थान है। यह आपके द्वारा प्रतिलिपि की जा सकने वाली संगीत की मात्रा को प्रभावित करेगा
  3. 3
    संगीत फ़ोल्डर पर नेविगेट करें। विंडोज़ अपने फोन को ब्राउज़र में खुलवाएगा, जिसमें आपके सभी फ़ोल्डर्स प्रदर्शित होंगे। वर्णमाला क्रम में व्यवस्थित करें और "संगीत" (या संगीत) नामक फ़ोल्डर खोलें यह इस फ़ोल्डर में है कि आप अपने गाने कॉपी करेंगे।
    • अपने फोन के भंडारण मोड में होने पर फ़ाइलों को ले जाने पर सावधान रहें आपके द्वारा देखे जाने वाले कई फ़ोल्डर्स में आपका सेल फोन चलाना महत्वपूर्ण जानकारी है
  4. 4
    एक अन्य Windows Explorer विंडो खोलें और अपने संगीत संग्रह पर नेविगेट करें। आपके कंप्यूटर पर संगीत को खोजने के लिए सबसे आम जगह एक म्यूज़िक फ़ोल्डर है, जो दस्तावेज़ फ़ोल्डर में पाया जाता है, या आपके उपयोगकर्ता नाम के साथ फ़ोल्डर में।
  5. 5
    वह गीत चुनें जिसे आप अपने फोन पर ले जाना चाहते हैं। आपके द्वारा चुना गया गीत को राइट-क्लिक करें और "गुण" पर क्लिक करें। जिस गीत को आप कॉपी कर रहे हैं उसका आकार ध्यान दें यदि आप बहुत अधिक प्रतिलिपि बनाने की कोशिश करते हैं, तब तक Windows सब कुछ कॉपी करेगी जब तक कि अधिक स्थान न हो। अपने फोन पर गीत (संगीत या संगीत) फ़ोल्डर पर क्लिक करके खींचें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे कॉपी कर रहे हैं और आगे बढ़ने के लिए गीत खींचते समय Ctrl कुंजी दबाए रखें
    • आप फ़ोल्डरों के साथ-साथ व्यक्तिगत गाने भी कॉपी कर सकते हैं।

विधि 3
मैक पर एंड्रॉइड 4.0+ के लिए संगीत स्थानांतरित करना




  1. 1
    एंड्रॉइड फाइल ट्रांसफर इंस्टॉल करें साइट डाउनलोड करें Android.com. यह प्रोग्राम आपके मैक पर एमटीपी प्रोटोकॉल स्थापित करेगा, जो फ़ाइलों के हस्तांतरण की अनुमति देता है।
  2. 2
    यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने फोन को अपने मैक से कनेक्ट करें
  3. 3
    ओपन एंड्रॉइड फाइल ट्रांसफर जब आप इसे पहली बार चलाते हैं, तो जब भी आप अपने फोन को आपके मैक से कनेक्ट करते हैं, तब वह स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा। आपके मोबाइल फोन पर मुफ्त स्थान की मात्रा खिड़की के निचले हिस्से पर प्रदर्शित होती है।
  4. 4
    अपने Android फ़ोल्डरों के माध्यम से नेविगेट करें गाने को अपने फोन पर संगीत (या संगीत) फ़ोल्डर में कॉपी करना होगा फ़ाइलों को मूल फ़ोल्डर से खींचकर बस अपने फोन पर म्यूज़िक फ़ोल्डर में कॉपी करें।
    • आप 4 जीबी तक की फ़ाइलों को कॉपी कर सकते हैं, जब तक आपके फोन की जगह नहीं होती है।
    • आप किसी भी समय फोन को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं। अगर कोई प्रतिलिपि प्रगति पर है, तो इसे रद्द कर दिया जाएगा।
    • एंड्रॉइड फ़ाइल स्थानांतरण संगीत तक सीमित नहीं है किसी भी प्रकार की फ़ाइल को फोन पर और स्थानांतरित किया जा सकता है।

विधि 4
एंड्रॉइड के पुराने संस्करणों में संगीत स्थानांतरित करना

  1. 1
    यूएसबी केबल के साथ अपने फोन को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें आपका कंप्यूटर स्वचालित रूप से अपने फोन के लिए ड्राइवरों को स्थापित करने का प्रयास करेगा।
  2. 2
    अपनी सूचना बार खोलें अपने फोन की शीर्ष पट्टी स्लाइड करें यदि आपका फ़ोन ठीक से कनेक्ट है, तो एक सूचना "कनेक्टेड यूएसबी" कहकर दिखाई देगी। अधिसूचना पर क्लिक करें
  3. 3
    प्रेस "यूएसबी भंडारण सक्षम करें" एक खिड़की पुष्टिकरण के लिए पूछेगी यह आपके कंप्यूटर को आपकी फ़ोन फ़ाइलों तक पहुंचने की अनुमति देगा।
  4. 4
    अपने फोन का भंडारण खोलें कंप्यूटर, या मेरा कंप्यूटर खोलने का उपयोग वहां आप अपने उपकरणों की एक सूची देखेंगे। अपने फोन पर डबल क्लिक करें जैसे ही आप फोन खोलते हैं, तब तक म्यूज़िक (या म्यूजिक) फ़ोल्डर को ढूंढें यह वह जगह है जहां आप अपने संगीत की नकल करेंगे अपने फोन पर इसे कॉपी करने के लिए अपने संगीत को क्लिक करके खींचें

विधि 5
Google Play के माध्यम से संगीत जोड़ना

  1. 1
    अपने फोन पर Google संगीत ऐप इंस्टॉल करें अपने Google खाते का उपयोग करके साइन इन करें यह ऐप आपको Google Play स्टोर के माध्यम से खरीदने वाले किसी भी संगीत और आपके द्वारा अपने पुस्तकालय में जो भी संगीत को अपने पीसी पर संगीत प्रबंधक प्रोग्राम के साथ जोड़ता है, सुनने की अनुमति देगा।
  2. 2
    संगीत प्रबंधक प्रोग्राम डाउनलोड करें। एक खाता खाते के माध्यम से साइन अप करके शुरू करें गूगल. यदि आपके पास पहले से Google खाता है, तो Play उसी खाते का उपयोग करता है संगीत प्रबंधक प्रोग्राम को स्थापित और चलाएं।
    • प्रबंधक आपके गीत के स्थान पूछेंगे। यदि आपके पास आईट्यून्स संगीत है जो आप अपने एंड्रॉइड फोन में जोड़ना चाहते हैं, तो जब पूछा जाए तो पहला विकल्प चुनें यदि आप अपने संगीत को अन्य फ़ोल्डर्स में सहेजते हैं, तो प्रोग्राम पर पूछे जाने पर उन्हें नेविगेट करें।
    • संगीत प्रबंधक आपके संगीत को अपने Google खाते में भेजना शुरू कर देंगे। आप मुफ्त में 20,000 गीत भेज सकते हैं। एक बार वे लोड हो जाने के बाद, आप अपने कंप्यूटर पर संगीत प्रबंधक प्रोग्राम का उपयोग करके उन्हें सुनने के लिए, या ब्राउज़र के माध्यम से अपने फोन पर Google Music ऐप का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप Google संगीत ऐप के माध्यम से विकल्प चुनकर, या फिर अपने कंप्यूटर पर संगीत प्रबंधक प्रोग्राम के माध्यम से गीत को डाउनलोड करके संगीत ऑफ़लाइन उपलब्ध कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • आप उपरोक्त विधियों का उपयोग करके भी छवियों और वीडियो को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • किसी भी प्रकार की फ़ाइल, जैसे दस्तावेज़ और विविध फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए विधि 2 का उपयोग करें। बस अपने फोन पर एक स्टोरेज फ़ोल्डर बनाएँ और चरणों का पालन करके फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com