IhsAdke.com

एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर को संगीत कैसे अपलोड करें

संगीत और डेटा संग्रहीत करने के लिए कई पोर्टेबल मीडिया / ऑडियो डिवाइस महान हैं, लेकिन इसमें जानकारी डालने के बाद, आप इसे कैसे निकाल सकते हैं? यह आलेख आपको समझाएगा कि आप इसे सबसे अच्छा तरीके से कैसे कर सकते हैं।

चरणों

एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए संगीत अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
पता है कि आपके पास किस प्रकार का एमपी 3 प्लेयर है। सबसे पहले, सभी एमपी 3 प्लेयर समान नहीं हैं। ऐसे लोकप्रिय लोग हैं, जैसे कि आइपॉड (सभी प्रकार के) और हाल ही में ज़्यून, साथ ही एमपी 3 खिलाड़ियों की कई श्रेणियां और अन्य निर्माताओं द्वारा बनाई गई पोर्टेबल डिवाइस, ऐप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा। क्रिएटिव, आरसीए, फिलिप्स, सोनी और आईरवर उनमें से कुछ हैं, जो गुणवत्ता वाले पोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर का उत्पादन करते हैं।
  • ये विभिन्न ब्रांडों, और तथ्य यह है कि वे समान नहीं है, क्योंकि वे कर रहे हैं संक्षेप में, जगह और फ़ाइलों को निकालने का तरीका निर्धारित करने से पहले कर रहे हैं, आप खिलाड़ी के प्रकार आप के स्वामी है, के साथ साथ इसके बारे में कुछ बातें पता होना चाहिए। क्या इसमें आंतरिक मेमोरी है? क्या यह आपकी हार्ड ड्राइव पर आधारित है? क्या कोई ऐसा कार्यक्रम है जो डिवाइस के साथ आता है? जारी रखने से पहले आपको इन सभी सवालों के जवाब मिलना चाहिए।

विधि 1
आइपॉड

एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए संगीत को अपलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 2
1
आईट्यून के साथ कार्य करें यदि आपके पास आइपॉड है, तो संभवतः आपके कंप्यूटर पर आईट्यून्स स्थापित हो चुके हैं, इसलिए आप अपने आइपॉड पर फाइलों के साथ काम कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, आईट्यून्स आपके आइपॉड से गाने लोड करने और निकालने की आपकी क्षमता को बहुत सीधा सीमा प्रदान करता है।
  • आईट्यून्स 7 के साथ, आप अपनी संपूर्ण लाइब्रेरी को किसी सीडी या डीवीडी में बैक अप कर सकते हैं। गाना को अपनी हार्ड डिस्क पर प्रतिलिपि बनाने के लिए इस सीडी या डीवीडी का उपयोग करें और इसे विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में आयात करें।
  • एक आसान तरीका है कि विंडोज मीडिया प्लेयर आपके आईपॉड को सीधे पहचानें। हालांकि, यह संगतता सीधे एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर डिज़ाइन के लिए विरोधाभासी है। आइपॉड की आवश्यकता है कि आप iTunes का उपयोग करें, न कि विंडोज मीडिया प्लेयर, जबकि बाद में शायद आईपॉड समर्थन कभी नहीं होगा।

विधि 2
अन्य ब्रांड




एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए संगीत अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
1
अपने एमपी 3 प्लेयर के बारे में जानें मेमोरी कार्ड है अगर आपके पास एमपी 3 प्लेयर का एक और ब्रांड है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसमें मेमोरी कार्ड है या केवल हार्ड ड्राइव (जैसे कि आईपॉड) का उपयोग करें। कई क्रिएटिव एमपी 3 प्लेयर्स के पास यूएसबी उपकरणों का लग रहा है और लगता है। आप उन्हें सीधे अपने कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में प्लग कर सकते हैं, इसे मान्यता प्राप्त होने की प्रतीक्षा करें, और फिर आप अपने एक्सप्लोरर के माध्यम से संगीत फ़ाइलों को पा सकते हैं।
  • कॉपी और विंडोज मीडिया प्लेयर को आयात करें। कुछ डिवाइसों को कनेक्शन केबल की आवश्यकता होती है, आमतौर पर मिनी यूएसबी या पारंपरिक आकार से। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आमतौर पर कंप्यूटर और एमपी 3 प्लेयर के बीच संगीत स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक है।
  • हार्ड ड्राइव-आधारित एमपी 3 खिलाड़ियों को आम तौर पर विंडोज़ के लिए विशेष ड्राइवर स्थापित करने की आवश्यकता होती है, ताकि ये जान सकें कि उनके साथ कैसे काम किया जाए। आम तौर पर, वे पहले से ही आपके डिवाइस के साथ हैं, और आसानी से एक सीडी द्वारा स्थापित किया जा सकता है, उदाहरण के लिए यदि आप पहले से ही मूल चालक सीडी को खो चुके या क्षतिग्रस्त कर चुके हैं, तो आप निर्माता की वेबसाइट पर चालकों को स्थापित करने के लिए आवश्यक अधिष्ठापन प्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं। प्रत्येक निर्माता के अनुसार स्थापित होने के विवरण अलग-अलग होते हैं।
  • ड्राइवरों स्थापित करने के बाद, एमपी 3 प्लेयर कनेक्ट उचित केबल के साथ कंप्यूटर पर मुकदमा करने (यह हमेशा केबल कि डिवाइस के साथ आया था का उपयोग करना बेहतर है अगर कोई भी उसके साथ आया था, एक विश्वसनीय ब्रांड के हैंडल का उपयोग) और Windows पहचान करनी चाहिए डिवाइस और इसका उपयोग तैयार करें। अक्सर, विंडोज एमपी 3 प्लेयर को हटाने योग्य डिस्क या पोर्टेबल मीडिया डिवाइस के रूप में पहचान लेगा। आमतौर पर विंडोज़ एक कार्य मेनू खोल देगा जो आपको डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए प्रेरित करेगा, जो "विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ सिंक्रोनाइज़" और "कोई ऐक्शन" जैसी क्रियाओं की सूची नहीं देगा। अगर यह प्रकट होता है तो विंडो को रद्द या बंद करें
  • यदि आपका एमपी 3 प्लेयर एक हटाने योग्य डिस्क या ऑडियो डिवाइस के रूप में दिखाई देता है, तो "मेरा कंप्यूटर" खोलें, और उस डिवाइस पर क्लिक करने वाले आइकन को राइट-क्लिक करें और "एक्सप्लोर करें" चुनें। कभी-कभी, Windows आपको डिवाइस को "खोल" करने की अनुमति दे सकता है, जिसका एक ही प्रभाव हो सकता है। ऐसा करने से, आप किसी भी फ़ोल्डर की तरह, अपने डिवाइस पर फ़ाइलों को खोज सकते हैं।
  • उन फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ जिन्हें आप अपनी हार्ड ड्राइव पर कहीं न कहीं (उदाहरण के लिए, "मेरा संगीत" फ़ोल्डर), और उसके बाद, समाप्त होने पर, विंडोज मीडिया प्लेयर खोलें। आपके पास इस विशेष विधि के लिए विंडोज मीडिया प्लेयर 10 या 11 होना चाहिए। यदि आपके पास पुराने संस्करण है, तो अपग्रेड करें, यह मुफ़्त है, आसान है, और अधिक विकल्प प्रदान करता है। उन्नयन के लिए कोई कारण नहीं है विंडोज मीडिया प्लेयर में, "लाइब्रेरी में जोड़ें" का चयन करें, फिर एकल फ़ाइलों या संपूर्ण फ़ोल्डर का चयन करें।
  • उन गीतों को चुनें जिन्हें आप आयात करना चाहते हैं, और WMP उन्हें आपके मीडिया लाइब्रेरी में आयात करेगा। अगर संगीत को "मेरा संगीत" फ़ोल्डर में संग्रहीत किया जाता है, तो प्रोग्राम शुरू होने पर विंडोज मीडिया प्लेयर स्वचालित रूप से इसे आयात कर सकता है

विधि 3
पीएसपी

  1. एक एमपी 3 प्लेयर से विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए संगीत अपलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    1
    उपर्युक्त के समान चरणों का उपयोग करें यदि आपके पास एक सोनी PSP, चरणों मूलतः एक ही है, सिवाय हैं कि कंप्यूटर के लिए PSP से केबल को जोड़ने (और पीएसपी जोड़ने) के बाद के बाद, लेकिन Windows Explorer में उपकरण खोलने से पहले, आप यूएसबी मोड में प्रवेश करने की जरूरत है, पीएसपी।
    • PSP पर, बाईं ओर स्थित सेटिंग्स पर जाएं, और "यूएसबी कनेक्शन" दर्ज करें। अब पीएसपी यूएसबी मोड में होगा विंडोज को इसे हटाने योग्य डिस्क के रूप में पहचानना चाहिए, और आप PSP मेमोरी में संग्रहीत फ़ाइलों को खोज सकते हैं।

युक्तियाँ

  • एप्पल जैसे अधिकांश एमपी 3 निर्माताओं, चाहते हैं कि ये पोर्टेबल डिवाइस केवल पढ़ने के लिए हों। फ़ाइल साझाकरण या चोरी से बचने के लिए यह एक उपाय हो सकता है इस कारण से, अपने एमपी 3 प्लेयर से अपनी हार्ड ड्राइव पर संगीत की नकल आमतौर पर संगीत के साथ काम करने वाले कार्यक्रमों के साथ एक कठिन काम है
  • एप्पल आइपॉड या आईट्यून एमपी 3 के अलावा एक प्रारूप में डाउनलोड किए गए गीतों को आइपॉड में कनवर्ट कर सकते हैं। जब आप संगीत को विंडोज मीडिया प्लेयर में आयात करते हैं, तो इस गाने को सही ढंग से खेलने के लिए सही कोडक नहीं हो सकते। आपको सही कोडेक या Microsoft या किसी अन्य वेबसाइट से डाउनलोड करने की आवश्यकता हो सकती है, ताकि आप डाउनलोड किए गए संगीत का उपयोग कर सकें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप अपने कंप्यूटर को इसे अपने कंप्यूटर पर अपने विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में आयात करने से पहले उसे फिर से स्थानांतरित कर सकते हैं।

चेतावनी

  • कुछ मीडिया प्लेयर, जैसे कि ज़्यून, में डीआरएम सूचना है (डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट - डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट) को हस्तांतरित डेटा के प्रत्येक भाग में। इस वजह से, आपके पास विंडोज मीडिया प्लेयर से आयात किए गए संगीत को आयात करने या चलाने का प्रयास हो सकता है, क्योंकि आपके पास सही लाइसेंस नहीं है दुर्भाग्य से, इस समस्या के आसपास काम करने के लिए कम और कम विकल्प हैं यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि डीआरएम संगीत आयात करने के रास्ते में नहीं मिलेगा, आयात करने से पहले लाइसेंस लेता है। डीआरएम संरक्षण डाइबिलिंग एक अन्य लेख का विषय है।
  • यूएसबी (या अन्य विधि) के माध्यम से कनेक्ट करते समय विंडोज एमपी 3 प्लेयर को भी पहचान सकता है, लेकिन यह एक त्रुटि संदेश देगा जो कह रहा है कि डिवाइस ठीक से स्थापित नहीं हुआ था। कभी-कभी डिवाइस ड्राइवरों को पुनर्स्थापित करने से समस्या हल हो जाएगी, और अन्य मामलों में, आपको ड्रायवर अपग्रेड करने की आवश्यकता हो सकती है। चरम मामलों में, कुछ डिवाइस पहचाने जाने से पहले आपको अपने मदरबोर्ड पर ड्राइवरों को अपडेट करने की आवश्यकता हो सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com