IhsAdke.com

किसी को कैसे सेक्स संदेश भेजना बंद करो

चित्र शीर्षक से किसी को आप सेक्टिंग को रोकने के लिए परिचय

उन लोगों के लिए जो एक अंतरंग और स्थायी संबंध में हैं, जो यौन सामग्री के साथ संदेश का आदान-प्रदान करते हैं, जो दंपती के बीच की चीजों को कम करने का एक तरीका है। हालांकि, कभी-कभी इस तरह के संदेश को प्राप्त करना अवांछित और अप्रिय हो सकता है, भले ही वह व्यक्ति जिसकी आप डेटिंग कर रहे हों सार्वजनिक घोटालों ने लोगों की आंखों में यौन संदेशों का आदान-प्रदान करने की अपेक्षाकृत हाल की घटना के बारे में बताया है, और इसलिए जटिलताओं और जोखिमों के बारे में सवाल उत्पन्न होते हैं जिससे वे पैदा कर सकते हैं। आप क्या करेंगे अगर कोई व्यक्ति जिसके साथ आप शामिल हों तो आपसे अधिक यौन संदेश भेजना शुरू हो जाएंगे? क्या होगा अगर कोई मित्र, सह-कार्यकर्ता, या पूर्ण अजनबी आपको उस प्रकार का संदेश भेजने से रोकता है, बिना रोक?

चरणों

चित्र शीर्षक 18245 9 1
1
आपको कौन यौन संदेश भेज रहा है? कभी-कभी एक साधारण छेड़खानी बिना यौन सामग्री के आदान-प्रदान में बदल सकती है - ऐसा होने के नाते आप कभी भी चीजों को इस तरह से नहीं जाना चाहते थे किसी तरह का रवैया लेने से पहले, विचार करें कि संदेश कौन भेज रहा है:
  • दोस्त। आपने फेसबुक पर एक मित्र या पाठ संदेश से बात करना शुरू कर दिया था और अचानक यह व्यक्ति वार्तालाप को दूसरे स्तर पर ले जाने की कोशिश करता है। आप स्थिति से बेहद असुविधाजनक और भयभीत महसूस करेंगे क्योंकि आपको विश्वास नहीं होगा कि यह मित्र इतने स्पष्ट होने में समस्याओं को नहीं देखेंगे।
  • पति या प्रेमिका / प्रेमी हो सकता है कि आप जिस व्यक्ति से सोच रहे हैं कि यौन संदेश का आदान-प्रदान करना, चीजों को मसाला दे सकता है, जब आप वास्तव में उस तरह की अशिष्ट और अशिष्ट रवैया पाते हैं
  • ऊपर हुक। आपका (या आपका) प्रेमी आपको छेड़ने के लिए यौन संदेश का उपयोग कर रहा है, और संभवत: आपको प्रभावित भी करता है यह व्यक्ति अब भी आपको अच्छी तरह से नहीं जानता है कि आप यह महसूस कर रहे हैं कि आप इस तरह की बात करते हुए उन्हें परेशान कर रहे हैं (और शायद आप सत्य को बताने के लिए शिक्षित हैं)
  • सह कार्यकर्ता या परिचित हो सकता है कि कैफेटेरिया में एक मैत्रीपूर्ण इशारा या आखिरी कर्मचारियों की बैठक के दौरान आपने जो टिप्पणी की थी, वह आपके सहकर्मियों या परिचितों को एक धारणा दी कि वे आपको जब भी चाहें यौन संदेश भेज सकते हैं।
  • जिसे आप पसंद नहीं करते हैं और आपके संपर्क का मालिक कौन है यह हो सकता है कि जिस किसी के साथ आपकी लड़ाई हुई हो या आपने कभी भी अच्छा नहीं किया है, आपको असुरक्षित होने की कोशिश करने के लिए आपको यौन संदेश भेजने शुरू हो जाते हैं।
  • प्राधिकरण। क्या आपको किसी अनुचित संदेश या किसी परिचित व्यक्ति द्वारा बनाई गई फेसबुक टिप्पणियों की धमकी दी जाती है जिसके पास अधिकार की स्थिति है, जैसे कि कोई शासक या पुलिस अधिकारी?
  • अज्ञात व्यक्ति क्या आपको अज्ञात संख्या से अनुचित संदेश या फोटो प्राप्त हुआ है? अज्ञात नंबर को अवरुद्ध करना आसान है। अगर सामग्री फेसबुक द्वारा भेजी गई है, प्रेषक को अवरुद्ध करें।
  • चित्र शीर्षक 18245 9 2
    2
    इस कारण पर विचार करें कि यौन संदेश आपको परेशान क्यों करते हैं यह या तो संदेश का स्रोत हो सकता है, जो एक मित्र या परिचित हो सकता है, या यह तथ्य हो सकता है कि आप सोचते हैं कि यह इस तरह से बहुत ही अंतरंग है। हो सकता है कि इस प्रकार की सामग्री आपके स्वाद के लिए बहुत आम है। आपकी भावनाएं हमेशा वैध हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि आप प्रेषक की मंशा के संबंध में अतिरंजित नहीं हैं, जो जुनून या अंतरंग स्नेह की वास्तविक अभिव्यक्ति हो सकती है।
    • इस प्रतिबिंब के हिस्से के रूप में, क्या आप किसी ऐसे समझौते पर विचार करने को तैयार हैं यदि आप किसी से संबंधित हैं? यह व्यक्ति बस आपको लुभाने या प्यार की लौ को जीवित रहने की कोशिश कर रहा है। उस स्थिति में, व्यक्ति को संदेश को टोन करने, उन्हें लघु और मीठे रखने के लिए और जननांगों से संबंधित कुछ भी भेजने से बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है। अपने साथी को बताएं कि "कम हमेशा अधिक होता है" और स्पष्ट रूप से संदेशों को अधिक सुझाव देने के लिए कहें। उल्लेख करते हुए कि आपके फ़ोन संदेशों को कभी-कभी दूसरों द्वारा पढ़ा जाता है, इन मामलों में मदद मिल सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप सेक्टिंग को रोकना चरण 3
    3
    प्रेषक को अनुचित संदेश या फोटो भेजने को रोकने के लिए कहें किसी को सेक्स संदेश भेजना बंद करने के लिए पहला कदम केवल व्यक्ति को इसे करना बंद करने के लिए पूछना है। यह काफी संभव है कि वे वास्तव में नहीं जानते थे कि उसे अपमानित करेंगे या परेशान करेंगे। अच्छी समझ के लोग आपके लिए माफी मांगेंगे और इस अभ्यास को तुरंत बंद कर देंगे। जाहिर है, इस अनुरोध को कैसे तय करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति से पूछ रहे हैं, जैसे मित्र या प्रेमी एक छोटी सी शिक्षा और सौहार्दपूर्ण बात यह सुनिश्चित करेगी कि संदेशों को रोकना और उनके दोस्ती के संबंध जारी रहें, बिना चोट के। आपके लिए कुछ संभावित तरीकों की कोशिश कर रहे हैं:
    • फेसबुक द्वारा पाठ संदेश या निजी संदेश जब आप पहली बार व्यक्ति को रोकने के लिए पूछें तो नम्र रहें आप "क्या एक घृणा की तरह कुछ कह संदेश का जवाब कर सकते हैं! नहीं, धन्यवाद! "या" मेरी मां (या कोई और जो आप उद्धृत करना चाहते हैं) मेरे संदेशों को पढ़ती है, इसलिए कृपया मुझे ऐसा कोई और संदेश न भेजें। "
    • फ़ोन कॉल व्यक्ति को बुलाओ और कहें कि आप इस प्रकार की सामग्री के साथ असुविधाजनक महसूस करते हैं और आप व्यक्तिगत रूप से उस तरह से बात करना पसंद करते हैं (यदि वह व्यक्ति वह है जो आप से संबंधित है) या सिर्फ आपको कामुक बातचीत पसंद नहीं है।
    • निजी तौर पर। यदि आप व्यक्ति में इस बारे में बात करना सहज महसूस करते हैं, तो अपने दोस्त को दोपहर के भोजन के लिए बुलाएं। वार्तालाप को प्रकाश और अजीब रखें, लेकिन सुनिश्चित करें कि अन्य व्यक्ति यौन संदेशों का आदान-प्रदान करने के बारे में आपकी स्थिति को समझता है। आपको दूसरे व्यक्ति को पूरी तरह से अपमानित करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर अगर उसने सोचा कि वह सेक्सी है, लेकिन आपके दृष्टिकोण को स्पष्ट होने की आवश्यकता है। अगर व्यक्ति एक प्रेमपूर्ण रुचि है, तो समझाएं कि आप मानते हैं कि इस तरह का अंतरंगता केवल व्यक्ति में ही होनी चाहिए और आप इस प्रकार की सामग्री के साथ गंदे और अशिष्ट सामग्री संदेशों का आदान प्रदान करने पर विचार करें।
    • अगर आपको संदेश या फोटो से धमकी दी जाती है, तो बस उस व्यक्ति को अवरुद्ध करें और उसे किसी भी और सभी संपर्कों को खत्म करने दें जो उसके पास आ सकते हैं



  • चित्र शीर्षक 18245 9 4
    4
    प्रेषक को अवरुद्ध करें यदि वह बंद होने से इनकार करता है भले ही वह व्यक्ति आपका प्रेमी / प्रेमिका है, अगर वह आपको अनुपयुक्त संदेश या फोटो भेजना बंद नहीं करता है, तो आपको अपने ब्लॉकिंग विकल्पों का उपयोग करना चाहिए।
    • फेसबुक, ट्विटर या किसी अन्य सामाजिक नेटवर्क पर व्यक्ति के साथ दोस्ती को ब्लॉक या तोड़ दें। यहां तक ​​कि अगर यौन संदेश पाठ संदेश के माध्यम से भेजा गया है, तो व्यक्ति के सेल फोन नंबर को ब्लॉक करें और फिर इसे अन्य मीडिया में अवरुद्ध करें। आपको व्यक्ति के साथ दोस्ती तोड़ने की ज़रूरत नहीं है (जब तक आप चाहें नहीं), लेकिन आप अपने संदेश और पोस्ट को पूरी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं
    • ब्लॉक कॉल टेलीफोन कंपनी से संपर्क करें और उनकी संख्या को अवरुद्ध करने के लिए कहें। यह आपको एक छोटे से शुल्क का खर्च कर सकता है, लेकिन अगर आप वास्तव में किसी भी तरह से उस व्यक्ति को समाप्त करना चाहते हैं जो व्यक्ति आपको मिल जाए, तो यह आवश्यक हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप सेक्टिंग को रोकना चरण 5
    5
    कानून को शामिल करने पर विचार करें यदि व्यवहार रोक नहीं है या यदि व्यक्ति अन्य तरीकों से आपको धमकाता है (खतरे या उत्पीड़न के माध्यम से) आम तौर पर, जब आप पूछते हैं कि ज्यादातर लोग बंद हो जाएंगे, हालांकि, अगर वह व्यक्ति आपका पीछा करना जारी रखता है, खासकर उसे अपने जीवन से बाहर करने के बाद, आप एक शिकारी से निपट सकते हैं
    • एक शिकारी लगातार दूसरे व्यक्ति को सताता है, चाहे उसकी इच्छा की परवाह किए बिना। इस अभ्यास को एक गंभीर अपराध माना जाता है और यदि आप ट्रैकर बंद नहीं करते हैं, तो आप एक रिस्ट्रैनिंग ऑर्डर कर सकते हैं। कानून प्रवर्तन पेशेवर आपको यह तय करने में सहायता कर सकते हैं कि कौन सी कार्रवाइयां लेनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक 18245 9 6
    6
    यदि आप एक किशोरी के माता-पिता या अभिभावक हैं जो यौन संदेश प्राप्त कर रहा है, हस्तक्षेप करता है और उसे इससे छुटकारा दिलाता है। किशोरों के लिए, एक दूसरे के साथ यौन संदेश का आदान-प्रदान करने के लिए बहुत आम है, और उनमें से अधिकांश सोचते हैं कि यह कुछ हानिरहित है - अगर यह केवल शब्दों में है और इसमें कोई भी धमकी नहीं है, तो यह भी हो सकता है हालांकि, स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है और कुछ किशोरों को प्रभावित कर सकती है, विशेष रूप से जो लोग उत्पीड़न और उत्पीड़न प्राप्त करना शुरू करते हैं और जो खुद को नग्न तस्वीर भेजते हैं यदि आप किशोर के लिए जिम्मेदार हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाया जा रहा है, अश्लीलता के संपर्क में नहीं आ रहा है या वहां से आपको खुद सेक्सी फोटो भेजने हैं।
    • सेक्स संदेशों का आदान-प्रदान करने के लिए किशोरों द्वारा उपयोग किए गए संक्षिप्ती शब्दों से खुद को परिचित कराएं। आप उन्हें इंटरनेट पर पा सकते हैं
    • इंटरनेट पर पोस्ट की गई तस्वीरें देखने के लिए नियमित रूप से पूछें यदि आप नहीं दिखाना चाहते हैं, तो अपने बच्चे के साथ गंभीर बातचीत करें।
    • अपने किशोरों को पता है कि आप हमेशा उससे बात करने के लिए उपलब्ध हैं / उसे बिना किसी भी चीज के बारे में, न ही गुस्सा या न होने के।
    • अपने बच्चे को यौन स्पष्ट संदेशों का आदान-प्रदान रोकने में सहायता करें। उनसे बात करें कि एक संदेश को उत्तेजक या अश्लील माना जाने वाला कारण क्या है इसमें फ़ोटो साझा करना शामिल है जहां वे नग्न हैं, केवल अंडरवियर या पूरी तरह से नग्न हैं, साथ ही साथ सूचक और उत्तेजक पोज़े में इनमें से कोई भी किशोरों के लिए अनुमति नहीं है - कई स्थानों पर, 18 वर्ष से कम आयु के व्यक्ति की सेक्सी फोटो अवैध हैं अपने बेटे या बेटी को समझाइए कि इन तस्वीरों को इंटरनेट पर तेजी से फैल सकता है, उनकी गरिमा और प्रतिष्ठा, प्रशिक्षण और रोजगार की संभावनाओं को ख़तरे में डालना, और उनकी सुरक्षा।
    • अपने टेलीफ़ोन कंपनी से उन उपकरणों के बारे में पूछें जो कि किशोरों के बीच यौन संदेश का आदान-प्रदान करने से बचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ कंपनियों के ऐसे उपकरण उपलब्ध हैं
  • युक्तियाँ

    • क्या आपने कुछ किया है जिसने किसी और के लिए सेक्स संदेश भेजना प्रोत्साहित किया है? हो सकता है कि आपने खुद सेक्सी, हल्का-टोन में एक फोटो भेजा है या आपने कुछ कामुक कहा है जिसने इस प्रकार के और संदेश के लिए दरवाजा खोल दिया है। यदि आपने इस तरह से कुछ किया है, तो उस व्यक्ति से बात करें जिसे आप कभी नहीं खोलना चाहते थे, और आपको नहीं पता था कि चीजें इतनी गंभीर होंगी भविष्य में, हमेशा अपने आप सेक्सी फ़ोटो भेजने से पहले और संदेशों में उत्तेजक होने से पहले दो बार सोचें।
    • यदि आपको सहज महसूस न हो तो यौन बातचीत न करें। जैसे ही आप यौन संदेश प्राप्त करते हैं, वैसे ही आपकी वरीयताओं के बारे में ईमानदार होना महत्वपूर्ण है।
    • बताएं कि किसी व्यक्ति को आप यह पता लगाने के लिए भरोसा कर सकते हैं कि क्या अन्य लोग समान परिस्थितियों से गुजर रहे हैं या नहीं। यदि यह मामला है, तो आप इसे जारी रखने से रोकने के लिए इसमें शामिल हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आपको किसी भी तरह से धमकी दी जाती है तो तुरंत मदद के लिए पूछें
    • कभी किसी और की एक अनुचित चित्र आगे - आप सामग्री भेजने, खासकर अगर चित्र एक नाबालिग के है के लिए जिम्मेदार हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com