IhsAdke.com

एक मार्टिनी आहार कैसे करें

स्वयं कृपालु नाम के बावजूद, मार्टिनी आहार के लिए एक लाइसेंस Martines की एक अंतहीन स्ट्रीम पीने के लिए नहीं है। यदि नहीं, तो आप एक बहुत उपभोग कर रहे हैं - वास्तव में, आहार विचार है कि आप खाने के भोजन के हर निवाला एक 85 मिलीलीटर मार्टिनी ग्लास कटोरे में फिट होगा से इसका नाम लेता है।

खाद्य पदार्थों और व्यायाम पर जोर देने के साथ ही इस आहार के साथ आसानी से गणना की जाती है, जिससे आप बराबर भागों में आत्मसंतुष्टता और संयम को जोड़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
वह खाना चाहता है

मार्टिनी डाइट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
गुणवत्ता पर फोकस मार्टिनी आहार का पहला नियम "केवल सबसे अच्छा खाना" है केवल ताजी और संपूर्ण भोजन खाएं और हानिकारक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें। इस में कई पैक खाद्य पदार्थ को हटाने और अपने आहार से डिब्बा बंद करते हैं, आप फल, नट, बीज, सब्जियों और गुणवत्ता मांस सहित असंसाधित खाद्य पदार्थ, की एक विस्तृत विविधता के लिए पेश किया जाएगा।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 2 नामक चित्र
    2
    "फास्ट फूड" खाने से बचें मार्टिनी आहार पर, आपको "स्लो फूड" दर्शन से चिपकने की आवश्यकता होगी। संक्षेप में, इसका मतलब है कि खाद्य पदार्थों को केवल उच्चतम गुणवत्ता वाले अवयवों से तैयार किया जाना चाहिए और ताजा होना चाहिए, साथ ही साथ स्थानीय स्रोतों से भी। खाना पकाने का आनंद का एक स्रोत होना चाहिए, और अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ बातचीत के दौरान भोजन को धीरे-धीरे दबाया जाना चाहिए। खाने के कार्य से अवगत रहें
  • डार्ट द मार्टिनी डाइट स्टेप 3
    3
    नॉनफैट, लाइट, या "कम वसा वाले" खाद्य पदार्थ खाने से बचें मार्टिनी आहार के अनुसार, ये वसा रहित खाद्य पदार्थ भोजन नहीं हैं - ये एक प्रक्रिया है और इसकी उपयोगिता के सबूत कमजोर हैं - वे आपको हल्का भोजन खाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जिनमें कुछ पोषक तत्व होते हैं
  • मार्टिनी डाइट चरण 4 को शीर्षक वाले चित्र
    4
    ट्रांस वसा और कॉर्न सिरप खाने से बचें जबकि कॉर्न सिरप कई शीतल पेय, मिठाई, बिस्कुट और अनाज में पाया जाता है ट्रांस वसा, इस तरह के नकली मक्खन, पके हुए और तली हुई जैसे आइटम में पाए जाते हैं congeladas- चिप्स के रूप में।
  • मार्टिनी डाइट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    वसा का आनंद लें ऐसे जैसे मछली में पाए जाने वाले के रूप में avocados में पाए जाने वाले, और ओमेगा -3 फैटी एसिड के रूप में मोनो-असंतृप्त, सबसे अच्छा कर रहे हैं, लेकिन फिर भी वसा मक्खन क्रीम में पाया और तृप्ति के लिए अच्छे हैं।
  • विधि 2
    खाने के लिए कैसे

    डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 6
    1
    कुल सेवन कम करें मार्टिनी आहार का दूसरा नियम "सबसे अच्छे से थोड़ा कम खाना" है मार्टिनी आहार खाने वाली राशि पर सटीक मार्गदर्शन प्रदान नहीं करता है, लेकिन भाग के आकार को देखने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 7
    2
    प्रत्येक प्रकार के भोजन के 85 ग्राम के एक हिस्से को खाएं। मार्टिनी ग्लास की तुलना में वापसी के लिए, 85 ग्राम एक मार्टिनी ग्लास के आकार के बारे में है। आहार के निर्माता के रूप में, जेनिफर सौंदर का कहना है कि भोजन कटोरे के ऊपर से एक सम्मानजनक दूरी पर होना चाहिए।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 8
    3
    रेस्तरां में सेवा की जाने वाली एक तिहाई खाएं इस तथ्य के कारण कि रेस्तरां में कुछ अंश बहुत अधिक होते हैं, घर के बाहर खाद्य पदार्थों का उपभोग करने में असफल होने से आपके आहार से कैलोरी की एक महत्वपूर्ण संख्या में कटौती हो जाएगी।
    • बेहतर अभी तक, अपने प्यार, एक दोस्त या एक बच्चा के साथ बचे हुए भोजन को साझा करें। ऐसा करने में कुछ मजा आता है और आपको बचे हुए भोजन छोड़ने के बारे में दोषी महसूस नहीं करना पड़ता है। या छोटे भागों का आदेश दें
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 9
    4
    मिठाई खाने के दौरान भाग सुझावों का पालन करें उदाहरण के लिए, एक बड़ा कटोरा पूर्ण खाने के बजाय केवल 1/2 कप आइसक्रीम खाएं या ज्यादातर अवसरों पर मिठाई नहीं है आप इसे करने के लिए इस्तेमाल हो जाएगा, क्योंकि मिठाई एक आवश्यकता से अधिक आदत है
  • विधि 3
    खाने के लिए कब

    डार्ट द मार्टिनी डाइट स्टेप 10
    1
    भोजन समय पर केवल और विशेष रूप से खाएं मार्टिनी आहार का तीसरा नियम "भोजन के समय सबसे अच्छा खा रहा है" इसका मतलब है कि आपको कैलोरी के संरक्षण के लिए भोजन के बीच स्नैकिंग से बचना चाहिए। सबसे पहले, यह एक चुनौती की तरह लग सकता है, लेकिन आप इन नमकीन खाने के समय के बारे में गंभीरता से सोचते हैं - आमतौर पर आप ऊब हैं, जोर देते हैं, या दबाव महसूस करते हैं, या बस आइटम आपके निकट हैं। कैलोरी खपत को रोकने के लिए भोजन के समय ही भोजन करना एक शानदार तरीका है।
  • मार्टिनी आहार चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अच्छा नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात्रिभोज के लिए बैठ जाओ बस इन क्षणों को खाएं यह एक अच्छा विचार है कि इसे दूसरों के साथ भोजन में बदल दें ताकि आपके पास प्रियजनों की बात करने और आनंद लेने का समय हो।
  • डार्ट द मार्टिनी डाइट स्टेप 12
    3
    पोर्टेबल खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थों से बचें उदाहरण के लिए, आप के साथ सोडा की बोतलें या कप कॉफी न लें हालांकि, आप पानी की एक बोतल ले जा सकते हैं - पानी भोजन की कमजोरी को कम करने में मदद करता है और आपको संतुष्ट करने में मदद करता है।
  • मार्टिनी आहार चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मेज पर या एक कॉफी शॉप पर खाओ अपनी कार में खाने से बचें या चलते वक्त। खाने के लिए विशेष रूप से नहीं बनाया गया कोई भी स्थान बंद होना चाहिए - और इसमें सोफे भी शामिल है! यह सुनिश्चित करना कि एक दृढ़ नियम आपको अतिरिक्त खाद्य पदार्थों को खाने से बचने में मदद करेगा जो आप यह नहीं जानते हैं कि आप निगल रहे हैं।



  • विधि 4
    इच्छाओं से लड़ो

    मार्टिनी आहार भूख से लड़ने के लिए कई अच्छे सुझाव प्रदान करता है लेखक इसे "सिनाबन अव्यवेशन तकनीक" कहते हैं

    मार्टिनी डायट चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    हमेशा सांस के लिए बुलबुले ले लो। सशक्त टकसालों को जैसे ही आप खाने की तरह महसूस करते हैं, आपके मुंह में रखा जाना चाहिए। टकसाल बुलेट खाने के बाद कुछ भी अच्छा नहीं लगता, जो आपकी इच्छा को पूरा करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • डार्ट द मार्टिनी डाइट चरण 15
    2
    अपने दाँत ब्रश करें दिन के दौरान दांतों की सफ़ेद स्ट्रिप्स का उपयोग करते समय जब आप खाना खाने के लिए अधिक संवेदनाग्रस्त हो जाते हैं तो यह खाना खाने में शारीरिक रूप से असंभव बना देता है
  • मार्टिनी डाइट चरण 16 को द टिप शीर्षक
    3
    एक सुंदर टेबल सेट करें अपने सर्वश्रेष्ठ व्यंजन और फूलों से भरे हुए बर्तन का उपयोग करने में संकोच न करें, यहां तक ​​कि आराम से दोपहर के भोजन के लिए। एक सुंदर मेज की स्थापना से वंचितता की भावना से बचने में मदद मिलती है।
  • विधि 5
    बाहर काम

    मार्टिनी डाइट चरण 17 को शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने व्यायाम को सुखद और वांछनीय रखें मार्टिनी आहार में व्यायाम को सुरुचिपूर्ण बना दिया गया है। यदि आप जिम में असहज महसूस करते हैं, तो व्यायाम के अन्य रूपों पर विचार करें - प्रत्येक व्यक्ति जिम के वर्कआउट के लिए अनुकूल नहीं होता है अभ्यास के अधिक माफ़ी रूप से आपको अच्छा लगता है या आपको अविश्वसनीय अलमारी के साथ आना पड़ता है जो आपको जाने और भाग लेने के लिए प्रेरणा देता है।
  • मार्टिनी डाइट चरण 18 को शीर्षक वाला चित्र
    2
    सवारी सबक ले लो एक घोड़े की सवारी बैले चरणों की एक अंतहीन श्रृंखला बनाने, और कंघी और पशुओं के बाल brushing के बाद वर्ग आप शरीर के ऊपरी हिस्से के लिए अच्छा अभ्यास प्रदान करेगा की तरह है।
  • डार्ट द मार्टिनी डायट चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    बॉलरूम नृत्य की कोशिश करो नृत्य प्रति घंटे 396 कैलोरी तक जला कर सकता है। इसके अलावा, यह बहुत संभावना है कि आप दिलचस्प लोगों से मिलेंगे।
  • मार्टिनी आहार चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    बैले जानें अगर आपको सार्वजनिक और सार्वजनिक रूप से टूटा और मोज़े के इस्तेमाल से भयभीत महसूस हो रहा है, तो न्यूयॉर्क सिटी बैले के एक मनोरंजन डीवीडी के साथ घर पर आज़माएं। लेकिन सभी प्रकार के लोगों के साथ वयस्कों के लिए अच्छे बैले वर्ग हैं, इसलिए शर्मीली मत बनो!
  • मार्टिनी आहार चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बर्फ स्केटिंग कक्षा ले लो। पंखों की शक्ति और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए प्रति सप्ताह एक सत्र से प्रारंभ करें। गर्म महीनों के दौरान, घर के अंदर स्केट, और ठंड के महीनों के दौरान, बाहर स्केट करें (यदि वहां बर्फ है जहां आप रहते हैं)
  • मार्टिनी डाइट द टेट द 22 का शीर्षक चित्र
    6
    बाड़ लगाने की कोशिश करो बाड़ लगाने से उसे एक आश्चर्यजनक एरोबिक अभ्यास में शामिल होने में मदद मिलेगी और साथ ही दमनकारी क्रोध जारी करने में मदद मिलेगी। यह भी बहुत स्टाइलिश है, तब भी जब आप अपने प्रतिद्वंदी पर हमला करते हैं
  • मार्टिनी आहार चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक जोरदार चलना में भाग लें पल की गर्मी में चलना आसान है और किसी विशेष वर्ग या उपकरण की आवश्यकता नहीं है। यह सुरुचिपूर्ण है, आप आरामदायक और अच्छे कपड़े पहन सकते हैं और यहां तक ​​कि आपको अपने शहर के परिवेश को बेहतर ढंग से जानते हैं।
  • मार्टिनी डायट चरण 24 में द डॉट द पिक्चर
    8
    तैरने। स्विमिंग आप एक चलने के समय के बीच एकांत का आनंद लेने की अनुमति देता है, और साथ ही एक महान कसरत प्रदान करता है
  • मार्टिनी आहार चरण 25 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    दैनिक व्यायाम का आनंद लें व्यायाम को अपने दैनिक जीवन का एक हिस्सा खाने के रूप में महत्वपूर्ण होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • वर्तमान वजन को बनाए रखने के लिए शरीर को प्रत्येक 450 ग्रा के लिए 15 कैलोरी की आवश्यकता होती है। अपने वर्तमान वजन को बनाए रखने के लिए आपके द्वारा आवश्यक कैलोरी की संख्या का पता लगाने के लिए अपने वर्तमान वजन को 15 से गुणा करें। वजन कम करने के लिए, आपको प्रति सप्ताह 3,500 कैलोरी कम या प्रतिदिन 500 कैलोरी कम खर्च करने की ज़रूरत होती है, या कुछ कठोर शारीरिक व्यायाम के माध्यम से प्रत्येक दिन 500 कैलोरी जलाएं।
    • अपनी खाने की आदतों को एक बार में न बदलें इसके बजाय, हर कुछ हफ्तों में एक आदत बदलने के बारे में जाना। नाश्ता, फिर दोपहर का भोजन, और फिर रात का खाना बदलें यदि आप एक बार में सब कुछ बदलते हैं, तो आप असफल होने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • प्रति दिन रेड वाइन का एक ग्लास खाने की अनुमति दी जाती है। हालांकि, अल्कोहल में कटौती करने की कोशिश करें, क्योंकि शराब और आहार समान वाक्य में गठबंधन नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • पुस्तक में निहित तकनीकों में से एक और कई पोषक तत्वों से सहमत नहीं है एक ऐसा खाना खा रहा है जिसे आप खाने के लिए इच्छा को नष्ट करने की उम्मीद नहीं करना चाहते हैं। यह तकनीक किसी के साथ प्रभावी नहीं है
    • अधिकांश पोषण सिफारिशें इस आहार सहित फलों, सब्जियों और सलाद के कुछ हिस्सों को सीमित नहीं करती हैं। नाश्ते के रूप में ताजे फल (एक सेब की तरह) को भोजन करने से अगले भोजन तक अक्सर आपकी भूख कम हो जाती है, और उन विचारों को कम कर देंगे जो आप अपने आप से वंचित हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • मार्टिनी ग्लास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com