IhsAdke.com

कंक्रीट के एक बड़े क्षेत्र को खत्म करना

कंक्रीट के बड़े क्षेत्रों को खत्म करने के लिए छोटे स्लैब से अलग तकनीक की आवश्यकता होती है, लेकिन सही तैयारी के साथ, यह किया जा सकता है।

चरणों

कंक्रीट चरण 1 के एक बड़े स्पेन को खत्म करने वाले चित्र का शीर्षक
1
एक आकार के साथ अपने आकार माउंट उन्हें सही स्तर पर स्थापित करना होगा, सुरक्षित और सुरक्षित रूप से सुरक्षित होना चाहिए।
  • कंक्रीट चरण 2 के एक बड़े स्पानिंग को खत्म करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    चौड़ाई आप एक एकल पास में डंप और स्तर करने में सक्षम हैं निर्धारित करते हैं। आम तौर पर, प्लास्टिक कंक्रीट के "समतल" के नियम 5 मीटर से भी कम समय में होना चाहिए, जब तक आप कई लोगों के लिए अतिरिक्त ठोस "पुल" है के रूप में आप क्षेत्र की लंबाई नीचे जाना। 3.7 मीटर है की चौड़ाई स्तर के शासक के साथ काम करने वाले 2 लोगों के लिए और शासक के सामने लंबा कंक्रीट को चौरसाई करने वाले व्यक्ति के लिए अधिक उचित।
  • कंक्रीट के चरण 3 में एक बड़े स्पानिंग का शीर्षक चित्र
    3
    क्षेत्र की लंबाई के साथ एक समतल आकार या बोर्ड रखें। यह सही ऊंचाई पर सतह रखने के लिए एक गाइड के रूप में काम करेगा ताकि ठोस सपाट हो सके। यह या तो 4 x 4 सेंटीमीटर बोर्ड या 3 से 4 इंच की धातु ट्यूब पोस्ट के शीर्ष पर स्थित हो सकता है, जिसे पहले खंड के बाद कंक्रीट से हटाया जा सकता है। 4 x 4 सेंटीमीटर की लकड़ी के साथ, आकार के नीचे मिट्टी में लगाए जाने के लिए बस 4 x 4 सेंटीमीटर के लंबे समय तक कटाई काटा। इस ट्यूब को छोटे धातु या लकड़ी के दाने के समान आकार में बोले जा सकते हैं, जिस तरह से इसे सही ऊंचाई पर रखने के लिए आकृति के किनारों के बीच रस्सी का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कंक्रीट चरण 4 के एक बड़े स्पानिंग को खत्म करने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    स्लैब क्षेत्र में "लेन" को छोड़ दें ताकि कंक्रीट ट्रक की स्थिति में हो सके ताकि डिस्चार्ज चाट पर्याप्त स्विंग करने में सक्षम हो, ताकि किनारे के किनारों के पास कंक्रीट को डंप करने के लिए आप जिस तरह से काम करें।
  • कंक्रीट चरण 5 के एक बड़े स्पेन को खत्म करने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    प्लेस प्लाईवुड 2 सेमी या बोर्ड 4 x 28.5, गुजर अगर subgrade पर्याप्त स्किड निशान बनाने के बिना इस भारी बोझ सहन या rebar नुकसान फर्म नहीं है कंक्रीट ट्रक के पहियों के लिए रास्ते में सेमी या तारों
  • कंक्रीट चरण 6 में एक बड़े स्पानल का शीर्षक चित्र
    6
    बाहरी रूपों और समतलन के मध्यवर्ती रूपों के साथ किसी भी नियंत्रण जोड़ों को रखें। आप स्लैब वर्गों के लिए जोड़ों में कटौती करने की आवश्यकता होगी, ठोस रखने की प्रक्रिया के लिए पर्याप्त समय के लिए सामग्री इससे पहले कि आप ठोस रखने समाप्त कठोर शुरू होता है ले लो। यह आमतौर पर केवल उजागर ठोस पर लागू होता है, इस तरह के बेक और आंगन के रूप में, आंतरिक स्लैब कालीन या अन्य फर्श के साथ कवर कर रहे हैं नियंत्रण जोड़ों की आवश्यकता नहीं हो सकता है।
  • कंक्रीट के चरण 7 में एक बड़े स्पान
    7
    किसी भी प्रबलिंग और / या नमी बाधा स्थापित करें
  • पिक्चर का कंक्रीट चरण 8 के एक बड़े स्पिन का शीर्षक
    8
    कंक्रीट की मात्रा की गणना करें चौड़ाई और लंबाई का आकलन करें और क्षेत्र को प्राप्त करने के लिए इन मापों को गुणा करें, फिर क्षेत्र को दशमलव माप माप से गुणा करें, एक ही माप प्रणाली में, यह मीटर या सेंटीमीटर हो। यदि आप मीटर का उपयोग कर रहे हैं, तो यह आपको क्यूबिक मीटर में मात्रा देगा, जो एक ऐसा इकाई है जिसके द्वारा तैयार किया गया ठोस ब्राजील में बेचा जाता है
  • कंक्रीट के चरण 9 में एक बड़े स्पान
    9
    मदद करने के लिए लोगों को व्यवस्थित करें कंक्रीट की स्थिति में मदद करने के लिए आपको कम से कम तीन फिट लोगों की आवश्यकता होगी। यह दो लोगों को, डंप ठोस संचालित करने के लिए पट्टी समतलता खींच सकते हैं और एक के लिए शासन के लिए एक समान गहराई सापेक्ष में सामग्री रखने शामिल है।
  • चित्र का कंक्रीट चरण 10 के एक बड़े स्पिन को समाप्त करें
    10
    जिस दिन आप कंक्रीट स्थापित करने की योजना चाहते हैं, उसके लिए मौसम का पूर्वानुमान देखें ठंडा मौसम कंक्रीट को सही तरीके से पूरा करना लगभग असंभव बना सकता है। तापमान नीचे 5 डिग्री सेल्सियस आम तौर पर इस ऑपरेशन के लिए बहुत ठंडा माना जाता है और, किसी भी तरह, ठोस अगर वहाँ के इलाज से पहले ठंड मिश्रण की संभावना है रखा जाना चाहिए। बारिश, विशेष रूप से भारी वाले, कंक्रीट की सतह पर बजरी और रेत से ज्यादा कुछ भी नहीं छोड़ते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक कंक्रीट चरण 11 में एक बड़े स्पिन का शीर्षक
    11
    आपको आवश्यक उपकरणों को इकट्ठा करें। झाड़ू या बैग के लिए एक एकल समाप्त जमीन के लिए, आप एक लेपनी, planing की जरूरत है, एक केबल 3 मीटर, मैग्नीशियम लेवलिंग लेपनी या लकड़ी के शासक, एक या दो ब्लेड और हुकुम के साथ स्क्वीजी समतल। एक कुदाल में जुड़ने के लिए उपयोग किया जाता है और प्लास्टिक की कंक्रीट को सही ऊंचाई तक समतल किनार से ऊपर खींचा जाता है। एक करणी साथ कंक्रीट का एक और अधिक जटिल पूरा करने के लिए, यह शायद एक बिजली लेपनी किराए के लिए बेहतर होगा, लेकिन वे भारी और शक्तिशाली मशीनें हैं, तो अपने विवेक का उपयोग जहां यह लागू होता है।
  • कंक्रीट चरण 12 के एक बड़े स्पिन का शीर्षक चित्र
    12
    अपने कंक्रीट का आदेश दें बड़े क्षेत्रों में कई घंटे और सामग्री के साथ लोड किए गए कई ट्रक ले सकते हैं, इसलिए अपने आप को तदनुसार शेड्यूल करें ताकि आपके पास अंधेरे से पहले काम पूरा करने का समय हो।
  • पिक्चर का शीर्षक कंक्रीट चरण 13 के एक बड़े स्पिन का शीर्षक
    13
    यदि आपने चौड़ाई की अनुमति दी है, तो आपके द्वारा तैयार किए गए मार्ग या आकृतियों के बाहर अपने कंक्रीट ट्रक पर वापस मुड़ें आम तौर पर, एक कंक्रीट ट्रक का निर्वहन चाट निकटतम व्हील से लगभग 3 से 3.7 मीटर तक पहुंच जाएगा, इसलिए आकृतियों के बाहर 5 मीटर चौड़ा स्लैब लगाया जा सकता है।
  • कंक्रीट के चरण 14 में समाप्त होने वाले चित्र का शीर्षक



    14
    अपने कंक्रीट के "स्थिरता" की जांच करें आप विनिर्देशों के बिना एक अधिष्ठापन प्रदर्शन कर रहे हैं, तो पानी डालकर 15 सेमी 12.5 सेमी करने के लिए स्थिरता समायोजित करने के लिए ड्राइवर है। ध्यान रखें कि जितना अधिक पानी आप जोड़ते हैं, उतना कम संरचनात्मक ताकत है कि सामग्री को हाइड्रेट करने में रासायनिक प्रक्रियाओं के कारण तैयार कंक्रीट होंगे- लेकिन अनुभवहीन लोगों के साथ एक महान स्थापना करने की कोशिश करना "गीला" कंक्रीट के लिए काफी मुश्किल है।
  • पिक्चर का शीर्षक कंक्रीट चरण 15 के एक बड़े स्पिन का शीर्षक
    15
    अपने स्लैब को बहुत दूर या पीठ पर डालना शुरू करें ट्रक ड्रायवर को धीरे-धीरे आगे बढ़ाएं, जबकि यह बड़ी मात्रा में कंक्रीट जमा करने से बचने के लिए अनलोड करता है जिस तरह से फैल जाना चाहिए। कंक्रीट किसी भी समय लेवलिंग जंगला से ऊपर कुछ इंच से अधिक नहीं जमा करनी चाहिए।
  • कंक्रीट चरण 16 के समाप्त होने वाले एक बड़े चित्र का शीर्षक चित्र
    16
    समतल स्लाइड खींचें प्रायः, इसे खींचकर शासक को 10 से 15 डिग्री खींचने में मदद मिलती है, और कुछ फिनिशर सतह पर छोटे छेदों में शामिल होने के लिए कंक्रीट के माध्यम से आगे और पीछे "देखा" पसंद करते हैं।
  • कंक्रीट चरण 17 के एक बड़े स्पेन को खत्म करने वाला चित्र
    17
    शासक के सामने "लंबा" कंक्रीट फैलाएं सामग्री प्लास्टिक है, अगर आप इसे अपने शासन के सामने जमा करने के लिए अनुमति देते हैं, वह इसे नीचे से गुजरती हैं, इसके पीछे उच्च सामान छोड़ देगा।
  • कंक्रीट के चरण 18 में समाप्त होने वाले चित्र का शीर्षक
    18
    स्लेवलिंग शासक का उपयोग करके किसी भी जोड़ काटें, जैसा कि आप उनसे पास करते हैं। यह एक योजनाकार के साथ किया जाता है, हार्डवेयर स्टोर और निर्माण गोदामों पर उपलब्ध एक सस्ती लकड़ी के उपकरण।
  • कंकरीट चरण 1 9 के समाप्त होने वाले चित्र का शीर्षक
    19
    अपने स्लैब के अंत तक कंक्रीट को डालें और कढ़ा लें। तुम वापस ट्रक के लिए एक स्पष्ट पथ छोड़ दिया, तो आप ट्रक दूर जल्दी से फर्श पर यह जगह में और हिस्सेदारी के लिए अंतिम रूप को इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त बंद करने के लिए किया है।
  • कंक्रीट के चरण 20 में एक बड़े स्पान
    20
    अगले कार्य खंड में स्लैब पर ट्रक लौटें ट्यूब या बोर्ड लेवलिंग खींच लें। यदि मौसम बहुत ठंडा है, या आपने प्लास्टिक को बहुत अधिक रखा है, तो यह किनारों पर थोड़ी कम हो सकता है, लेकिन आपको किनारों के करीब का स्तर "गीले जबकि स्तर" पर रखना चाहिए या शासक को पकड़ने के लिए कंक्रीट का उपयोग करना चाहिए यदि आप लेवलर समझते नहीं हैं, तो आपको प्लेसमेंट पूरा होने तक समतल बोर्ड को छोड़ना होगा, फिर आपको गीली कंक्रीट पर चलना पड़ेगा और इसे बाहर खींचकर, छोटे छेदों को भरना होगा या पूर्ण ब्लेड के साथ दबाव रास्ते में ठोस।
  • कंक्रीट चरण 21 के एक बड़े स्पान
    21
    स्लैब के दूर अंत पर ठोस वापस रखकर शुरू करें उस गीली कंक्रीट के ऊपर वाले शासक को पकड़े हुए व्यक्ति को केवल इसे "फ्लोट" या उस सामग्री के ऊपर से गुजरने की आवश्यकता होगी
  • कंकरीट चरण 22 के एक बड़े स्पेन को खत्म करने वाला चित्र
    22
    कंकरीट पर समतल स्तर को दबाएं, इससे सूखने शुरू हो जाएंगे। इसका मतलब यह हो सकता है कि टीम के पीछे काम करने वाला एक अतिरिक्त व्यक्ति जो प्लेसमेंट कर रहा हो। यह गर्म, शुष्क जलवायु या झरझरा, सूखी सामग्री में विशेष रूप से सच है, जो कंक्रीट को अधिक तेज़ी से स्थापित करने की अनुमति देता है लेवलिंग स्क्वीजी सामने किनारे ऊपर की ओर झुका हुआ (केबल को दबाए रखते हुए) के साथ गीला ठोस सतह पर धक्का दे दिया और वापस पीछे किनारे इच्छुक ऊपर की ओर करने के लिए खींच लिया (केबल को पकड़े) है। निचोड़ को पर्याप्त बस झुकाएं ताकि किनारे गीली कंक्रीट पर चिपक न सकें। कंक्रीट की सतह पर थोड़ा पानी छिड़काते हुए इसके माध्यम से निचोड़ को कम करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र कंक्रीट चरण 23 के एक बड़े स्पिन का शीर्षक
    23
    एक लेपनी साथ एक स्लैब के किनारों पर काम करते हैं और एक लेपनी मैग्नीशियम लेवलिंग काम कर घुटने जब ठोस सक्षम अपने वजन का सामना करने के साथ जवानों और किसी भी किसी न किसी तरह के धब्बे साफ।
  • कंक्रीट चरण 24 की एक लंबी अवधि समाप्त होने वाली तस्वीर
    24
    स्लैब को एक बड़े झाड़ू को नरम ब्रश के माध्यम से खींचकर, या बिजली के रंग के साथ समाप्त करें।
  • कंक्रीट चरण 25 की एक लंबी अवधि समाप्त होने वाली तस्वीर
    25
    एक प्लास्टिक लाइनर के साथ कंक्रीट को ठीक करें यदि तापमान और आर्द्रता रेंज की आवश्यकता होती है यदि स्लैब उच्च तापमान, गर्म धूप या सूखी हवाओं के सामने नहीं आ रहा है, तो इलाज वैकल्पिक है। बहुत से लोग इस बिंदु पर बहस करेंगे, लेकिन बिना इंजीनियरिंग आवश्यकताओं और डिजाइन विनिर्देशों के बावजूद, कंक्रीट का इलाज करने के लिए "आवश्यकता" बिल्कुल नहीं है
  • कंक्रीट चरण 26 के एक बड़े स्पेन को खत्म करने वाले चित्र का शीर्षक
    26
    अपने उपकरणों को साफ करें, एक कुर्सी ढूंढें और आशा करें कि टेलेनॉल अगले दिन बिस्तर से बाहर निकलने में आपकी मदद करेगी। यदि आप "सप्ताहांत योद्धा" प्रकार के ठोस फ़िनिशर हैं, तो आप इस कार्य को फिर से सामना करने से दो बार सोच सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बड़े प्रतिष्ठानों के लिए जहां स्लैब के दूसरी तरफ रैंप को रखा जाना असंभव है, आप एक प्लास्टिसाइज़र का उपयोग कर सकते हैं, जो कि ठोस शक्ति को अपनी शक्ति को प्रभावित किए बिना बनाएगा। इससे आपको कंक्रीट को लंबी दूरी से डंप करने की सुविधा मिल जाएगी, साथ ही साथ सतह को थोड़ा आसान बनाकर लेना होगा।
    • इस कार्य को लेने से पहले अपना समय ले लो और आवश्यक मदद ढूंढें।
    • यदि आपकी सामग्री के सुखाने के समय को कम करने के लिए बहुत गर्म स्थितियों में रखा गया हो, तो रिटैंटेंट के अतिरिक्त के बारे में पूछें। ठंड के समय कैल्शियम कार्बोनेट जैसे एक त्वरक को जोड़ना आपके कंक्रीट को अंतिम रूप देने के लिए इंतजार करने का समय कम कर सकता है, लेकिन अगर आप इसका उपयोग करते हैं तो ठोस आपूर्तिकर्ताओं के सुझावों का पालन करें।
    • बहुत विस्तृत बाहरी स्लैब जैसे पाइटो और ड्राइववे के लिए, पानी को निकालने की अनुमति देने के लिए अपनी कंक्रीट ढलान करें। सामान्य नियम हर 3 मीटर के करीब 5 मिमी या अधिक है।
    • अपने कंक्रीट को एक स्थिरता में ऑर्डर करें जो आप के साथ काम कर सकते हैं, आम तौर पर 12.5 सेमी से 15 सेंटीमीटर आमतौर पर, कंक्रीट कंपनी मिश्रण डिजाइन को समायोजित करेगी ताकि इसकी आवश्यक संरचनात्मक ताकत सीमेंट को पानी के अनुपात में मिले।

    चेतावनी

    • कंक्रीट त्वचा की जलन पैदा कर सकता है, खासकर अगर यह आपके बूट या अन्य जगहों पर पहुंच जाता है जहां यह घर्षण रूप से कार्य कर सकता है अपने पैरों और हाथों की रक्षा के लिए जूते और रबर के दस्ताने पहनें
    • कंक्रीट ट्रकों के बारे में सावधान रहें, खासकर जब आप उन पर वापस आ जाते हैं। ड्राइवर केवल आपको देख सकता है अगर आप अपने दर्पण देख सकते हैं ... और अगर वह उन पर ध्यान दे रहा है
    • सामग्री को अपनी आंखों से संपर्क करने से रोकने के लिए चश्मे पहनें

    आवश्यक सामग्री

    • आंख मारना
    • रबड़ के जूते
    • इस लेख में उल्लिखित उपकरण, जिसमें रैलीिंग रैम, होस, शासक, स्पेट्यूला, प्लनर और ब्लेड शामिल हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com