IhsAdke.com

कंक्रीट के लिए एक रैखिक फ़ॉर्म कैसे बनाएं

कंक्रीट के लिए एक रैखिक आकार का निर्माण अपेक्षाकृत सरल होगा, बशर्ते उचित तकनीकें नियोजित हों। वांछित वस्तु की गहराई और चौड़ाई स्ट्रट्स और आकृति सामग्री को निर्धारित करेगी। यह आलेख कंक्रीट स्लैब से संबंधित है - दीवारों के आकार पूरी तरह से अलग-अलग आवश्यकताएं हैं

चरणों

कंक्रीट चरण 1 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
दांव और पंक्तियों के माध्यम से बोर्ड के प्रत्येक कोने के पदों को परिभाषित करें एक ऑप्टिकल स्तर कंक्रीट के शीर्ष चेहरे को समतल करने के लिए आदर्श है, लेकिन छोटे आयामों के साथ काम करते समय एक सामान्य स्तर भी अच्छे परिणाम प्रदान करता है।
  • कंक्रीट चरण 2 के लिए एक स्ट्रेट फॉर्म बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्क्वायर या आयताकार प्लेटें बनाने के लिए, दो विकर्णों को मापें और प्रत्येक टेम्पलेट स्टेप को समायोजित करें जब तक कि दो विकर्णों के समान माप नहीं होते हैं और प्लेट के पक्ष वांछित आकार होते हैं। सरल रूप और छोटे आकार के सजीले टुकड़े के लिए, यह निर्माण लाइन पर्याप्त है, लेकिन जटिल आकृतियां और बड़े, महत्वपूर्ण संरचनाओं को संदर्भ गोलियों के उपयोग की आवश्यकता होती है, ताकि ढालना निर्माण अग्रिम के रूप में निर्माण लाइनों का फिर से परामर्श किया जा सके।
  • कंक्रीट चरण 3 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक कोने से शुरू करने से, लाइन के साथ टेम्प्लेट बोर्ड को रखें, यह लगभग 3 मिमी के साथ इंगित लकड़ी के दांव के साथ प्रस्तुत करता है। बोर्ड की मोटाई बवासीर के साथ ही बोर्ड की मोटाई के बीच की जगह निर्धारित करेगी। उदाहरण के लिए, एक 2.5 x 10 सेमी पाइन बोर्ड अक्सर 10 सेंटीमीटर कंक्रीट रखने के लिए पर्याप्त कठोर है, जबकि 20-30 सेमी मोटी कंक्रीट बोर्ड का समर्थन होना चाहिए 5 सेमी मोटी और प्लेट की मोटाई के बराबर ऊंचाई। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मोल्ड अच्छी तरह से किया जाता है, लकड़हारा पर जाएं और कोई भी समुद्री मील के साथ फ्लैट बोर्ड का चयन न करें।



  • कंक्रीट के चरण 4 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    मिट्टी की स्थिरता के आधार पर, प्रत्येक बोर्ड के केंद्र में 80 सेमी की कम से कम जगह के साथ ढाले को ढंकते हुए, प्रत्येक बोर्ड के केंद्र में गठबंधन किया जाता है और गहराई से फेंकने के लिए फुल समर्थन देता है। मोटी ठोस स्लैब बनाने के लिए, दांव के बीच की जगह पतली। उदाहरण के लिए 30 सेंटीमीटर मोटे कंक्रीट स्लैब का आकार, प्रत्येक 60 सेंटीमीटर वितरित दांव से लंगर और प्रत्येक बोर्ड के केंद्र में गठबंधन करने की आवश्यकता होती है। दांव को बोर्डों पर खड़ी करें ताकि वे निर्माण लाइन के अनुरूप हों, लगभग उनके साथ संपर्क करें।
  • कंक्रीट चरण 5 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    5
    आकार को आगे या पीछे झुकाने और इसे निर्माण लाइन में संरेखित करने के लिए दांव के चारों ओर मिट्टी को दबाएं। यदि आवश्यक हो, तो निर्माण लाइन को आकार से बाहर रखने के लिए एक पच्चर का उपयोग करें और नियमित अंतराल पर पच्चर स्थापित करें ताकि आकृति हमेशा स्तर हो।
  • कंकरीट चरण 6 के लिए एक स्ट्रेट फ़ॉर्म बिल्ड शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि यह एक मोटी कंक्रीट की थाली है, तो पहले के पीछे एक और बंडल (प्रत्येक 60 से 90 सेंटीमीटर) को स्थापित करें और आकार को स्थिरता देने के लिए टेम्प्लेट दांव पर 5 x 10 सेमी पुठ या बोर्ड संलग्न करें। कंक्रीट डालने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक पक्ष का अच्छी तरह से समर्थन किया जाता है ताकि कंक्रीट का वजन आकार को मिटाना न हो, और इन दांवों को विकृत रूप से सही किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • मैदान में अच्छे आसंजन को सुनिश्चित करने और, एक प्लानर का उपयोग करके, बहुत तेज सुझावों पर छोर पहनें ताकि वे आसानी से सम्मिलित हो जाएं।
    • आपके द्वारा आकार में उपयोग किए गए बोर्डों को चापलूसी करते हुए, उन्हें एक-दूसरे के साथ संरेखित करना आसान होगा
    • बोर्डों के बीच संरेखण की जांच करें और ऊपर से झुकाव करके उन्हें ऊपर से देख लें।
    • अपने आकार के साथ संगत एक स्लेज प्रयोग करें। हर कोई 9 किलो स्लेजहेमर का उपयोग नहीं कर सकता बहुत से लोग 3.7 किलोग्राम में से एक चुनते हैं और केबल के आकार को 76 सेमी तक घटा देते हैं, ताकि अधिक सटीक हैंडलिंग हो सके।

    चेतावनी

    • आम तौर पर, केवल ऐसे खतरे जो कि इस तरह की नौकरी प्रदान करते हैं, वे गलत हैं, गलत वर्तनी वाले हथौड़ों और उड़ान नाखून हैं। ढालना बनाने के दौरान दस्ताने, लंबी पतलून, जूते और सुरक्षा चश्मे का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com