IhsAdke.com

कैसे कंक्रीट छोड़ने के लिए भी मजबूत

मानक कंक्रीट मिश्रण अधिकांश अनुप्रयोगों के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन कुछ के लिए, आप कंक्रीट की ताकत बढ़ा सकते हैं। कंक्रीट की ताकत बढ़ाने के लिए ये कदम हैं

चरणों

मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दो कारकों को समझें जो कंक्रीट की ताकत का निर्धारण करते हैं, जब इसे निर्माण में उपयोग किया जाता है:
  • संकुचित शक्ति को सीमेंट का उपयोग आधार के रूप में समग्र अनुपात में प्राप्त किया जाता है, और फिर ताकत बढ़ाने के लिए additives का समावेश होता है।
  • शक्ति सुदृढीकरण या तो फाइबर या सुदृढीकरण, विकृत प्रबलिंग बार (स्टील रीबर), वायर मेष वेल्डेड या अन्य वैकल्पिक रीनिफोर्सिंग सामग्री को जोड़कर हासिल किया जाता है।
  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रोजेक्ट की आवश्यकताओं का निर्धारण करें नींव, स्लैब और बीम के लिए, आप तैयार किए गए उच्च-शक्ति कंक्रीट, रेडी-मिक्स कंक्रीट खरीद सकते हैं। यह उत्पाद 5000 PSI (350 किग्रा / सेमी ² या 35 एमपीए प्रतिरोध) तक मानक उच्च शक्ति मिश्रण में भी उपलब्ध है।
  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप उपयोग कर रहे मिश्रण को समायोजित करें, यदि आप खुद कंक्रीट मिश्रण कर रहे हैं एक ठोस मिक्सिंग हाउस बनाने के लिए अधिक पोर्टलैंड सीमेंट और कम रेत का एक उदाहरण होगा। कुचल पत्थर और कुचल चूना पत्थर जैसे बड़े समुच्चय कंक्रीट की ताकत को प्रभावित नहीं करते जितना कि रेत के लिए सीमेंट की मात्रा का अनुपात।



  • पिक्चर का शीर्षक मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 4
    4
    यदि आप चाहें, तो अन्य मिश्रणों का उपयोग करें, जैसे कि फ्लाई ऐश, जो आपके मिश्रण में बच्चों के समग्र हिस्से के प्रतिस्थापन के रूप में कॉम्पे्रैक्टिव ताकत बढ़ाने के लिए उपयोग करता है जितना सीमेंट / रेत से फ्लाई ऐश का अनुपात अधिक होता है, उतनी ही मजबूत परिणामस्वरूप ठोस।
  • पिक्चर का शीर्षक मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 5
    5
    विशिष्ट उत्पादों को खोजने के लिए अनुसंधान रासायनिक योजक जिन्हें आप ठोस गुणों को बदलने के लिए खरीद सकते हैं। उच्च शक्ति वाले additives, retarders और अन्य विशेषता रसायनों औद्योगिक कंक्रीट में उनकी शक्ति बढ़ाने के लिए और इलाज के समय को विनियमित करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने डिजाइन में कंक्रीट की ताकत बढ़ाने के लिए सुदृढीकरण जोड़ें। बड़ी स्टील की सलाखों को जोड़ें, एकाधिक रीसेट करने वाली मैट स्थापित करें और सलाखों के बीच की दूरी को कम करें
  • युक्तियाँ

    • कंक्रीट सामग्री और सुदृढीकरण के लिए विनिर्देशों के साथ इंजीनियरिंग डिजाइन को बदलना न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com