IhsAdke.com

स्काइप वार्तालाप में छवियां कैसे डालें

इंटरनेट दुनिया भर के लोगों को विभिन्न प्रकार के मज़ेदार, अद्वितीय तरीके से खुद को व्यक्त करने और जानकारी साझा करने के लिए, चाहे सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से या स्काइपे के माध्यम से अधिक घनिष्ठ वार्तालापों की पेशकश करने के लिए अद्भुत हो गया है। स्काइप पर आप उन लोगों से बात कर सकते हैं जो एक ही सड़क पर रहते हैं, जो दुनिया के दूसरी ओर रहते हैं, और महसूस करते हैं कि वे सही हैं। कई चीजें हैं जो स्काइपे को इतनी आकर्षक बनाती हैं, में यह तथ्य है कि आप अपनी वार्तालापों में छवियां साझा और एम्बेड कर सकते हैं, जो साझा विचारों और विचारों को अधिक जीवंत और मनोरंजक बनाता है अपने कंप्यूटर या अपने स्मार्टफ़ोन का उपयोग आसानी से फ़ोटो साझा करें

चरणों

विधि 1
अपने कंप्यूटर का उपयोग करना

अपने स्काइप वार्तालाप में चित्र जोड़ें चरण 1
1
स्काइप प्रारंभ करें अपने कंप्यूटर, स्टार्ट मेनू या डेस्कटॉप पर अपने प्रोग्राम फ़ोल्डर में स्काइप आइकन ढूंढें और कार्यक्रम खोलें।
  • चित्र शीर्षक से स्काइपे वार्तालापों के लिए चित्र जोड़ें चरण 2
    2
    अपने स्काइप खाते में साइन इन करें लॉगिन स्क्रीन पर, टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना स्काइप आईडी और पासवर्ड डालें और फिर अपने खाते तक पहुंचने के लिए "साइन इन करें" पर क्लिक करें।
  • अपने स्काइप वार्तालापों में चित्र जोड़ें चरण 3
    3
    एक बातचीत विंडो खोलें। एक बार प्रवेश करने के बाद, आपकी स्काइप संपर्क सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी। उस संपर्क के लिए खोजें, जिसे आप चित्र भेजना चाहते हैं, और वार्तालाप विंडो खोलने के लिए व्यक्ति के नाम पर क्लिक करें।
  • अपने स्काइप वार्तालापों में चित्र जोड़ें चरण 4
    4
    "अपलोड फ़ाइल" टैब को देखें वार्तालाप विंडो में और संपर्क के प्रोफाइल फोटो के ठीक नीचे, आप "कनेक्ट" नामक एक हरे रंग के बटन को नोटिस करेंगे। इसके दाईं ओर एक भूरे रंग की रूपरेखा के साथ एक प्लस चिह्न वाला बटन होगा। प्रदर्शित होने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू के लिए प्लस चिह्न पर क्लिक करें और फिर "फ़ाइल अपलोड करें" पर क्लिक करें।
  • अपने स्काइपे वार्तालापों में चित्र जोड़ें चरण 5
    5
    वह चित्र देखें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। "फ़ाइल भेजें" पर क्लिक करने के बाद एक विंडो खुल जाएगी ताकि आप उस चित्र के लिए अपने कंप्यूटर पर खोज कर सकें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। छवि मिल जाने के बाद, उस पर क्लिक करें और फिर "खोलें" पर क्लिक करें।
    • स्काइप छवि भेजने शुरू कर देंगे।
  • अपने स्काइप वार्तालाप के लिए छवियां जोड़ें चरण 6
    6
    छवि अपलोड करें एक बार जब आप चैट विंडो में छवि देखते हैं, तो "भेजें" बटन को ढूंढें या अपने कीबोर्ड पर बस "एंट" दबाएं। फिर आपकी बातचीत में छवि डाली जाएगी और जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसे देखा जाएगा।
  • विधि 2
    अपने स्मार्टफ़ोन का उपयोग करना




    अपने स्काइप वार्तालाप में चित्र जोड़ें चरण 7
    1
    अपने फोन पर स्काइप एप्लिकेशन डाउनलोड करें Google Play Store (Android उपयोगकर्ताओं के लिए) या ऐप स्टोर (iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए) पर जाएं और खोज फ़ील्ड में "स्काइप" टाइप करें। परिणाम में, एप्लिकेशन आइकन स्पर्श करें और आपको अधिक एप्लिकेशन जानकारी के साथ पृष्ठ पर ले जाया जाएगा। अपने डिवाइस पर एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए "डाउनलोड" या "इंस्टॉल करें" पर क्लिक करें।
    • स्काइप का डाउनलोड निःशुल्क है
  • अपने स्काइप वार्तालाप के लिए छवियां जोड़ें चरण 8
    2
    अपने फोन पर स्काइप प्रारंभ करें स्काइप एप्लिकेशन डाउनलोड करने के पूरा होने के बाद, इसे खोलने के लिए उसके आइकन स्पर्श करें
  • अपने Skype वार्तालाप में चित्र जोड़ें चरण 9
    3
    अपने स्काइप खाते में साइन इन करें टेक्स्ट फ़ील्ड में अपना स्काइप उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड डालें और अपने स्काइप खाते तक पहुंचने के लिए "साइन इन करें" पर क्लिक करें।
  • अपने स्काइप वार्तालाप में चित्र जोड़ें चरण 10
    4
    एक बातचीत विंडो खोलें। ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के शीर्ष पर देखें जहां तीन विकल्प होंगे: "हालिया", "पसंदीदा" और "लोग" अपनी संपर्क सूची अपलोड करने के लिए लोग टैब स्पर्श करें। उस संपर्क को टैप करें जिसे आप फोटो भेजना चाहते हैं - यह एक वार्तालाप विंडो खोल देगा।
  • अपने स्काइप वार्तालाप में छवियां जोड़ें चरण 11
    5
    अपने फोन पर फोटो एक्सेस करें ऐसा करने के लिए, वार्तालाप खिड़की खोलने के साथ, स्क्रीन के निचले भाग पर स्थित पाठ बॉक्स के निकट एक चिन्ह के साथ नीले बटन की तलाश करें। एक मेनू के लिए बटन को टैप करें, फिर अपने फोटो फ़ोल्डर को एक्सेस करने के लिए "फ़ाइल भेजें" टैप करें।
  • स्काइपे वार्तालाप के लिए छवियां जोड़ें चरण 12
    6
    वह चित्र देखें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। अपनी तस्वीरों को ब्राउज़ करें और जिसे आप साझा करना चाहते हैं उसे चुनें। जैसे ही आप छवि का चयन करते हैं, यह बातचीत विंडो में प्रदर्शित होता है।
  • 7
    छवि अपलोड करें जैसे ही आप सुनिश्चित हैं कि आप चित्र साझा करना चाहते हैं, छवि के दाहिनी ओर नीले तीर को स्पर्श करें और इससे आपके स्काइप वार्तालाप में छवि डाली जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com