IhsAdke.com

बाहरी वक्ताओं को कैसे स्थापित करें

एक असली नृत्य पार्टी में अपनी अगली बारबेक्यू बदलना चाहते हैं? एक आउटडोर स्पीकर सिस्टम सेट करना डरावना लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप आरंभ करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह एक सरल काम है जितना यह लगता है। अपने दम पर वक्ताओं को स्थापित करना एक दोपहर लाना होगा, लेकिन आप अपने लिए काम करने के लिए इलेक्ट्रीशियन को फोन न करने से बहुत कुछ बचा पाएंगे। आप संगीत को नष्ट कर रहे होंगे और अपने पड़ोसियों को परेशान करने से कम समय में परेशान होंगे।

चरणों

विधि 1
अपना उपकरण सेट करना

आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
रिसीवर के अंदर सेट करें अधिकांश बाहरी स्पीकर सिस्टम मौजूदा इनडोर रिसीवर से प्रवाह करते हैं चूंकि रिसीवर इलेक्ट्रॉनिक्स का एक संवेदनशील टुकड़ा है, इसलिए आप हमेशा रिसीवर के अंदर सेट करना चाहते हैं। एक बहु-जोन रिसीवर आपको अंदर खेलता है जबकि कुछ और अंदर खेलता है।
  • आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    बाहरी वॉल्यूम नियंत्रण बॉक्स को स्थापित करें सुनिश्चित करें कि यह एक संरक्षित स्थान में है। आप वायर को रिसीवर से वॉल्यूम कंट्रोल बॉक्स तक पास करेंगे, और उसके बाद वॉल्यूम कंट्रोल बॉक्स से संबंधित स्पीकर तक जाएं। अधिकांश वॉल्यूम नियंत्रण बक्से को आसानी से एक बाहरी दीवार पर घुमाया जा सकता है।
    • स्पीकर के कई जोड़े के लिए कई मात्रा नियंत्रण बक्से पर विचार करें। यह आपको कई एकाधिक क्षेत्रों के माध्यम से वॉल्यूम को नियंत्रित करने की अनुमति देगा।
  • स्टेप 3 इंस्टॉल करें
    3
    एक मल्टी-चैनल एम्पलीफायर स्थापित करें यदि आप स्पीकर के एक से अधिक जोड़े चला रहे हैं। आपके द्वारा जोड़ी जाने वाली प्रत्येक जोड़ी को रिसीवर के अंतर्निर्मित प्रवर्धक को ओवरलोड करने का मौका मिलता है। आप रिसीवर के पास एम्पलीफायर स्थापित कर सकते हैं और फिर एम्पलीफायर के स्पीकर तार को पास कर सकते हैं।
  • स्टेप 4 इंस्टॉल करें
    4
    पर्याप्त स्पीकर तार प्राप्त करें गेज 16 24 मीटर से कम के लिए पतला है, लेकिन अब तारों के 14 या 12 का गेज होना चाहिए। अगर आपके स्पीकर के लिए सही गेज नहीं है, तो आपकी ऑडियो गुणवत्ता प्रभावित होगी। अब तार, अधिक गिरावट आ जाएगी।
    • चार तार तार आपको दो तारों के एक तार के साथ जुड़ने की अनुमति देता है, जिससे आप तारों के एक गुच्छा को पार करने की परेशानी से बच सकते हैं।
    • बाहरी स्पीकर के लिए, सीएल 2 और सीएल 3 वायर्ड मानकों को पूरा करते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें दीवारों के माध्यम से सुरक्षित रूप से पारित किया जा सकता है बिना अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की समस्याएं हो सकती हैं या आग लगने का खतरा हो सकता है। यह तार भी तत्वों का समर्थन कर सकता है, जो बाहरी स्थापना के लिए आवश्यक है।
    • प्रोट्रूशियंस और अंतराल के लिए लंबाई में अतिरिक्त 10 से 15% जोड़ें। आप अपने स्पीकर के तार को बहुत तंग नहीं करना चाहते, क्योंकि तार पर तार ध्वनि की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं।
  • आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    अपने तार को अपने स्पीकर से रिसीवर से बाहर के क्षेत्र में पास करें। अंदर से बाहर की तरफ तार पार करने के लिए दीवार के नीचे एक छेद ड्रिल करें। अपने घर के इन्सुलेशन को बनाए रखने के लिए सिलिकॉन के साथ छेद को सील करना सुनिश्चित करें। स्पीकर वायर को वॉल्यूम कंट्रोल बॉक्स में रूट करें, और फिर स्पीकर बॉक्स से स्पीकर पर दूसरे तार को पास करें।
    • खिड़कियों या दरवाजों के जामों के माध्यम से वक्ताओं को ड्राइव न करें इससे आपके स्पीकर के तार को गड़बड़ी बनने के कारण, ऑडियो समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
    • आधुनिक वक्ताओं के कुछ विन्यास पूरी तरह से वायरलेस हैं और ब्लूटूथ का उपयोग करते हैं। यदि आप इस तरह एक कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको तारों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपका रिसीवर ब्लूटूथ स्पीकर का समर्थन करता है और यह कि स्पीकर अपेक्षाकृत रिसीवर के करीब सेट कर रहे हैं ब्लूटूथ 150 मीटर तक पहुंच सकता है, यदि संकेत को रोकना कुछ भी नहीं है। रिसीवर और स्पीकर के बीच की दीवार प्रभावी रेंज को छोटा कर देंगे।
  • विधि 2
    स्थिति निर्धारण और बढ़ते वक्ताओं

    आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    अपने वक्ताओं को संरक्षित क्षेत्रों में रखो हालाँकि अधिकांश बाह्य वक्ताओं तत्वों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, यदि आप उन्हें थोड़ी रक्षा करते हैं, तो आप बहुत अधिक शेल्फ जीवन प्राप्त करेंगे। मौसम से उनकी रक्षा करने में मदद करने के लिए वक्ताओं को छतों के नीचे या छत के नीचे रखकर रखने का प्रयास करें
  • आउटलुक स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    अपने स्पीकर को दूर करें वक्ताओं के बारे में 2.5 से 3 मीटर के अतिरिक्त होना चाहिए। यदि वक्ताओं बहुत करीब हैं, तो आवाज भ्रमित हो जाएगी और ओवरलैप हो जाएगी। यदि वे बहुत दूर हैं, तो यह सुनना मुश्किल होगा और आप सभी स्टीरियो प्रभाव खो देंगे।
  • स्टेप 8 इंस्टॉल करें
    3



    वैकल्पिक चैनल वक्ताओं की एक जोड़ी दो चैनलों को कवर करती है: बाएं और दाएं उनमें से दोनों एक स्टीरियो ध्वनि बनाते हैं। जब एक से अधिक स्पीकर इंस्टॉल करते हैं, तो उचित स्टीरियो मिश्रण सुनिश्चित करने के लिए बाएं और दाएं चैनल स्विच करना महत्वपूर्ण है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो जाता है यदि आप बड़ी संख्या में स्पीकर स्थापित कर रहे हैं।
    • यदि आप एक दीवार से एक से अधिक स्पीकर स्थापित कर रहे हैं, तो इसके साथ बाएं और दाएं चैनल घुमाएं
    • यदि आप अपने आँगन के आसपास के बॉक्स में स्पीकर स्थापित कर रहे हैं, तो विपरीत किनारों में दो बायां चैनलों को स्थापित करें और अन्य विपरीत किनारों में दो सही चैनल स्थापित करें।
  • स्टेप 9 इंस्टॉल करें
    4
    उन्हें माउंट करने से पहले वक्ताओं को सुनो। स्पीकर बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि ध्वनि की गुणवत्ता और प्रक्षेपण स्वीकार्य हैं। जब आप सिस्टम को पहली बार चालू करते हैं तो इंस्टॉल करने से पहले सुनना बहुत समय और सिरदर्द बचा सकता है।
    • अधिक स्पीकर अधिक मात्रा से बेहतर हैं। यदि आपको हर जगह अपनी आवाज़ सुनने में कठिनाई हो रही है, तो वॉल्यूम को अधिकतम तक बढ़ाने की कोशिश करने के बजाय बोलने वालों की एक और जोड़ी जोड़ने पर विचार करें।
  • स्टेप 10 इंस्टॉल करें
    5
    उच्च पर वक्ताओं माउंट, लेकिन बहुत जोर से नहीं शीर्ष पर अपने स्पीकर बढ़ते हुए ध्वनि को बहुत अधिक प्रोजेक्ट करने की इजाजत देता है, जिससे आपको कम स्पीकर के लिए और अधिक कवरेज मिल सकते हैं। यदि आप उन्हें 3 मीटर या उससे अधिक के ऊपर माउंट करते हैं, तो आप बास के बहुत अधिक खो देंगे अपने वक्ताओं को जमीन से 2.5 और 3 मीटर के बीच रखने का प्रयास करें।
  • चित्र आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक 11
    6
    ड्रेनेज को बढ़ावा देने के लिए स्पीच नीचे झुकाएं यह एक बेहतर सुनने का अनुभव भी प्रदान करेगा और अपने पड़ोसियों के लिए शोर प्रदूषण को कम करने में मदद करेगा। अधिकांश कोष्ठक आपको एक कोण पर माउंट करने की अनुमति देते हैं, और बहुत से पिवोट्स होते हैं, जो कि आप चाहते हैं कि आप वास्तव में स्थिति रख सकते हैं।
  • स्टेप 12 इंस्टॉल करें
    7
    माउंट निर्देशों के अनुसार असेंबली प्रक्रिया कैरियर के प्रकार के आधार पर भिन्न होगी, लेकिन आम तौर पर आपको बढ़ते स्थान को ड्रिल करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको ड्रिल की आवश्यकता होगी जो चिनाई को घुसना कर सकती है।
    • बस ठोस लकड़ी या चिनाई पर वक्ताओं माउंट देवदार या एल्यूमिनियम की कड़ाही पर बढ़ने से बचें, अन्यथा स्पीकर शिथिलता शुरू कर सकते हैं। इससे कंपन हो सकता है, जिससे ध्वनि की गुणवत्ता कम हो जाएगी या स्पीकर पूरी तरह से ड्रॉप हो सकते हैं।
    • शामिल ब्रैकेट का उपयोग करें। बाहरी स्पीकर स्टैंड का मौसम के लिए पहले ही इलाज किया गया है। यदि आप ब्रेट्स को बाहरी उपयोग के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं, तो वे जंग और कमजोर हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आउटपुट स्पीकर स्थापित करें चरण 13
    8
    केले प्लग का उपयोग कर वक्ताओं से कनेक्ट करें ये नंगे तार से अधिक विश्वसनीय कनेक्शन प्रदान करते हैं, जो बाहरी स्पीकर के लिए आवश्यक है। प्लग के प्लग प्लग स्पीकर से तार क्लिप सीधे स्पीकर और रिसीवर के पीछे कनेक्ट करते हैं।
    • केले प्लग स्थापित करने के लिए, आपको स्पीकर तारों के अंत को हटाना होगा। प्रत्येक स्पीकर केबल के पास दो तार हैं: एक लाल और एक काला उन्हें अलग करने और काम करने के लिए थोड़ी सी जगह पाने के लिए उन्हें व्यवस्थित करें। तार के अंत से प्रत्येक के लिए एक इंच के तीन-चौथाई तक की आवश्यकता होगी।
    • एक बार जब तार बेतरती है, तो केला प्लग का अंत खोलें और अंत में उजाले हुए तार को स्लाइड करें। तार डालने के बाद, केले प्लग का बोल्ट कस कर। अन्य उजागर तार के लिए इसे दोहराएं।
  • विधि 3
    अपने वक्ताओं की समस्याओं का समाधान

    स्टेप 14 इंस्टॉल करें
    1
    अपने स्पीकर और रिसीवर की विशिष्टताओं की जांच करें कई कारक हैं जो संभावित रूप से आपके वक्ताओं को विकृत या अस्पष्ट बना सकते हैं। असंगत उपकरण सबसे आम कारकों में से एक है सुनिश्चित करें कि एम्पलीफायर और रिसीवर ओम का समर्थन करते हैं जो स्पीकर आकर्षित करते हैं, और यह कि स्पीकर एम्पलीफायर के आउटपुट पावर को संभाल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सब कुछ मैचों के लिए अपने सभी उपकरणों के लिए दस्तावेज की जांच करें
  • स्टेप 15 इंस्टॉल करें
    2
    कनेक्शन की जांच करें यदि आपने अकस्मात अपने स्पीकर में सकारात्मक और नकारात्मक तारों को स्विच किया है, तो आप शायद उनसे कुछ भी नहीं सुनाएंगे। ध्यान से अपने सभी कनेक्शनों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि ब्लैक क्लिप में ब्लैक केबल डाली जाती हैं, जबकि लाल केबल लाल क्लिप में डाली जाती हैं।
    • अगर स्पीकर बहुत दूर है और आप एक उचित गेज तार का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप बहुत अधिक विरूपण अनुभव कर सकते हैं। स्पीकर को रिसीवर के पास ले जाने की कोशिश करें और फिर तार को छोटा करें, या नया, छोटे गेज पास करें
    • क्रसक्रॉस तार आपके स्पीकर में एक शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकते हैं और गंभीर क्षति का कारण बन सकते हैं। सुनिश्चित करें कि छोर पर छीलकर काले और लाल तार छू नहीं रहे हैं
  • आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    3
    भौतिक क्षति के लिए देखो सुनिश्चित करें कि वक्ताओं शारीरिक रूप से क्षतिग्रस्त नहीं हैं एक अटक स्पीकर भयानक लग सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित कर लें कि वक्ताओं पर वूफर पहना नहीं जाते हैं। अगर आपको कोई भी शारीरिक क्षति दिखाई देती है, तो स्पीकर को बदलने की कोशिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com