IhsAdke.com

स्टेनलेस स्टील डूब कैसे साफ करें I

हालांकि स्टेनलेस स्टील बहुत टिकाऊ है, यह पूरी तरह से रखरखाव-मुक्त नहीं हो सकता। यह सामग्री निकल और क्रोमियम जैसी धातुओं के संयोजन द्वारा बनाई गई धातु मिश्र धातु है। क्रोमियम की मात्रा के कारण, यह सतह पर क्रोमियम ऑक्साइड की एक सुरक्षात्मक फिल्म बनाता है जब यह हवा के सामने आती है यदि सिंक की सतह को गीला या भोजन या अन्य दूषित पदार्थों से ढक दिया गया हो, तो आपका धातु इस परत को नहीं बना सकता है और दाग और जंग के निशान के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है। दूसरी ओर, अगर यह उचित रखरखाव प्राप्त करता है, तो यह एक जीवनकाल खत्म हो जाएगा और किसी भी सजावट के लिए आकर्षण और सुंदरता देना जारी रखेगा।

चरणों

सामान्य सफाई निर्देश

स्कैन स्टेनलेस स्टील सिंक नाम से चित्र चरण 1
1
पानी से खनिज जमा के निर्माण को रोकने के लिए एक हल्के डिटर्जेंट और एक सॉफ्ट तौलिया या स्पंज के साथ साप्ताहिक सिंक धोएं। प्रत्येक उपयोग के बाद एक नरम कपड़े के साथ सूखा जो पिच बनाने से बचने के लिए सिंक की उपस्थिति को फीका कर सकता है। तेल के दाग या जिद्दी गंदगी के लिए, एक स्पंज में बेकिंग सोडा और पानी का मिश्रण का उपयोग करें और बनावट की दिशा में रगड़ें। सिंक में स्टील ऊन का इस्तेमाल कभी नहीं करते क्योंकि यह सतह को खरोंच कर देगा।
  • स्कैन स्टेनलेस स्टील सिंक स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    सतह पर भोजन को सूखा न दें। यह अनुशंसा की जाती है कि सिंक पर खाना सूखने न दें, क्योंकि इससे यह कम हो सकता है। समय के दौरान, यह कुछ खरोंच भुगतना होगा। इस समस्या के अति प्रयोग से बचने के लिए, यह एक सुरक्षात्मक ग्रिड का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है। कुछ मामूली खरोंच हटाने के लिए, निर्माता के निर्देशों के अनुसार विशेष उत्पाद का उपयोग करें।
  • स्पीड स्टेनलेस स्टील सिंक स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    सिरका का उपयोग करें शुद्ध सफेद सिरका तेल के उंगलियों के निशान निकाल देंगे। इसे एक कपड़ा या कागज तौलिया में डालें और अंक और आसपास के क्षेत्र को रगड़ें। अच्छी तरह कुल्ला आप अमोनिया विंडो क्लिनर का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं लेकिन, पता है कि अमोनिया ग्रेनाइट और अन्य ठोस सतहों को फीका कर सकता है



  • स्कैन स्टेनलेस स्टील सिंक नाम से चित्र चरण 4
    4
    तेल (खनिज या जैतून) खरोंच को हटा देगा और सिंक को एक नया चमक देगा। पहले अच्छी तरह से सिंक सूखा कागज के तौलिया पर कुछ बूंदें डालें और पूरी सतह को रगड़ें। जब तक आप वांछित परिणाम तक नहीं पहुंच जाते तब तक दोहराएं।
  • स्कैन स्टेनलेस स्टील सिंक नाम से चित्र चरण 5
    5
    जंगली स्थानों पर एक जंग हटानेवाला का उपयोग करें। आम तौर पर जंग जब आप सिंक में बर्तन, धूपदान या कटलरी छोड़ते हैं। ये अंक अतिप्रमाणीय और आसानी से एक छोटे से बेकिंग सोडा और पानी या ऐसे निष्कासन के लिए विशेष उत्पादों के साथ निकाल दिया जाता है। निर्माता के निर्देशों का पालन करें। या बेकिंग सोडा और पानी के साथ एक पेस्ट बनाओ, जब तक अंक निकलते हैं तब तक इसे खत्म की दिशा में रगड़ें। अच्छी तरह से कुल्ला, यदि आवश्यक हो तो दोहराएं और एक नरम तौलिया के साथ सिंक को सुखाने के लिए खत्म करो।
  • स्वच्छ स्टेनलेस स्टील सिंक नाम से चित्र चरण 6
    6
    गहरा अंक के लिए, एक अपघर्षक स्पंज कुछ नुकसान को छिपाने में मदद कर सकता है। खत्म की दिशा के अनुसार, धीरे से खरोंच और आस-पास के क्षेत्र में नरम करें। जब आप समाप्त करते हैं, कुल्ला और सूखी (यह टिप गहरी खरोंच के लिए और ब्रश फिनिश के लिए है, क्योंकि इस प्रकार के उत्पाद स्थायी खरोंच का कारण होगा!)
  • युक्तियाँ

    • कभी स्टेनलेस स्टील सिंक में स्टील ऊन का इस्तेमाल न करें
    • स्टेनलेस स्टील में ब्लीच या क्लोरीन का इस्तेमाल कभी नहीं करें
    • सिंक में डंपर्स या रबड़ के ड्रायर का प्रयोग कभी न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com