IhsAdke.com

कैसे स्वच्छ और पोलिश एक चीनी मिट्टी के बरतन सिंक

चीनी मिट्टी के बरतन सिंक, अपने क्लासिक देखो और उनके मुलायम और टिकाऊ सतह के साथ, किसी भी बाथरूम या रसोईघर के लिए एक सुंदर जोड़ रहे हैं। हालांकि, चीनी मिट्टी के बरतन एक ऐसी सामग्री है जो दाग जमा कर लेती है और अगर आप गंदगी को साफ़ करने की कोशिश करते हैं तो आसानी से खरोंच सकते हैं। किसी भी मामले में, चीनी मिट्टी के बरतन की सतह से दाग को दूर करना आसान है क्योंकि वे स्थायी नहीं हैं (जब तक कि वे किसी प्रकार के घर्षण के कारण नहीं होते हैं)। उचित देखभाल के साथ, आपकी चीनी मिट्टी के बरतन साल के लिए नए तरह चमक जाएगा।

चरणों

विधि 1
चीनी मिट्टी के बरतन सिंक सफाई

पिक्चर नामित स्वच्छ और शाइन एक पोर्सेलैन सिंक चरण 1
1
डिटर्जेंट और सॉफ्ट स्पंज के साथ सफाई शुरू करें। चीनी मिट्टी के बरतन सिंक आसानी से खरोंच हो सकता है, इसलिए सफाई करने के लिए स्पंज या स्टील ऊन के घर्षण भाग का उपयोग करने से बचें। सतह के दाग को साफ करने के लिए, बस एक साफ स्पंज और एक छोटे से तेल हटानेवाला डिटर्जेंट का उपयोग करें। स्पंज की गति का उपयोग करके स्पंज पास करें और साफ स्पंज या क्लॉथ के साथ साबुन को कुल्ला।
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सबसे गर्म पानी का उपयोग करें जो आप कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन एंड शाइन ए पोर्सेलैनैन सिंक चरण 2
    2
    बेकिंग सोडा के साथ सिंक साफ करें नम तौलिया या स्पंज का प्रयोग करें और बेकिंग सोडा के साथ सिंक के दाग वाले हिस्से को कवर करें। बेकिंग सोडा एक थोड़ा घर्षण उत्पाद है, जो सिंक को खरोंच किए बिना दाग को खत्म करने की सेवा दे रहा है। एक परिपत्र गति का उपयोग कर उत्पाद रगड़ें और कुल्ला करने के लिए सभी सिंक में पीछा याद - सोडियम बाइकार्बोनेट सिंक में अवशेषों छोड़ rinsed नहीं।
    • दाग के उन्मूलन को शक्ति देने के लिए थोड़ा अमोनिया या नींबू का रस मिलाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक: क्लीन एंड शाइन ए पोर्सेलैनैन सिंक चरण 3
    3
    ब्लीच के साथ पूरे सिंक को गीला करें और फिर इसे कागज तौलिया के साथ कवर करें, बाकी की रात के लिए सतह पर कागज छोड़ दें। कागज तौलिया सिंक के निकट संपर्क में ब्लीच को बनाए रखने में मदद करेगा, जिससे यह दागों में घुसना कर सकता है। अगली सुबह, पेपर टॉवेल को हटा दें सफाई प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए सिंक को कुल्ला और फिर सिंक करें।
    • ब्लीच गंध के साँस ले जाने के लिए एक अच्छी तरह हवादार वातावरण (या खिड़की खोलें) में साफ करने का प्रयास करें
    • इस तरह पुराने या रंगीन चीनी मिट्टी के बरतन को कभी न धोएं, क्योंकि यह सतह पर लकड़ी या धातु के रंग या किसी भी हिस्से को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • पिक्चर नामित स्वच्छ और शाइन एक पोर्सेलैन सिंक चरण 4
    4
    पानी के निशान हटाने के लिए सिरका का उपयोग करें सिंक नाली को कवर करें और इसे गर्म पानी से भरें फिर सिरका के एक से दो गिलास जोड़ें और तीन से चार घंटे तक खड़े रहें। जब आप पानी से निकलते हैं, तो सभी पानी के दाग को हटा दिया गया है (या आसानी से एक स्पंज के साथ हटाया जा सकता है)
    • प्रक्रिया के अंत में सिरका कुल्ला। सिरका अम्लीय है और यदि आप सावधान नहीं हैं, तो चीनी मिट्टी के बरतन खत्म हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से साफ और शाइन एक पोर्सेलैन सिंक चरण 5
    5
    अन्य विशिष्ट सफाई उत्पादों की कोशिश करें जो घर्षण नहीं हैं मुश्किल धब्बे को खत्म करने के लिए बोरैक्स का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सभी सफाई उत्पाद उसी तरीके से कार्य नहीं करते हैं। किसी भी अपघर्षक और एसिड क्लीनर से बचें क्योंकि वे आपकी पोर्सिलेन सिंक की पॉलिश को बर्बाद कर सकते हैं।
  • पिक्चर नामित स्वच्छ और शाइन एक पोर्सेलैन सिंक चरण 6
    6



    जंग के स्थानों को खत्म करने के लिए नींबू का रस और नमक का उपयोग करें। यह केवल अंतिम रूप से किया जाना चाहिए, क्योंकि इस विधि में घर्षण और एसिड समय के साथ चीनी मिट्टी के बरतन खत्म हो सकती है। प्रक्रिया दाग को थोड़ा नमक लगाने और थोड़ा नींबू का रस के साथ गीला है। तो यह मिश्रण एक स्पंज के साथ मिटा दिया जाना चाहिए। आप उत्पाद के बाकी हिस्सों को सिंक की सतह पर 15 से 20 मिनट के लिए हठ दाग को खत्म करने दे सकते हैं।
  • विधि 2
    चमकदार और चमकीला चीनी मिट्टी के बरतन

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन एंड शाइन ए पोर्सेलैनैन सिंक चरण 7
    1
    एक पॉलिशिंग किट खरीदें चीनी मिट्टी के बरतन पॉलिशिंग को आसानी से घर पर किया जा सकता है, और कम से कम प्रयास के साथ सतह को वापस लाने का एक शानदार तरीका है। चमकाने के लिए, सबसे पहले सिंक पूरी तरह से साफ छोड़ दें। फिर इसे कुल्ला और एक साफ कपड़े के साथ पॉलिश उत्पाद को लागू करें, पूरे सिंक थोड़ा गीला छोड़ दें। सिंक का उपयोग करने से पहले उत्पाद के निर्देशों का पालन करें।
    • कुछ मामलों में चीनी मिट्टी के बरतन चमकाने वाले उत्पादों को टाइल पोलीशर के रूप में बेचा जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ और शाइन एक पोर्सेलैन सिंक चरण 8
    2
    सिंक को रोशन करने के लिए नींबू या बेबी ऑयल का उपयोग करें। बस एक साफ कपड़े के लिए तेल की कुछ बूंदों को लागू करें और इसे सिंक की सतह को कोट करने के लिए उपयोग करें। इससे दाग को आसानी से चीनी मिट्टी के बरतन की सतह पर चिपकने से बचाया जा सकता है, साथ ही सिंक के लिए सुखद गंध भी दे सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध और शाइन एक पोर्सेलैन सिंक चरण 9
    3
    सिंक पॉलिश और दाग को रोकने के लिए कार मोम का उपयोग करें। अधिक उपयोग करने के लिए यह आवश्यक नहीं है बस एक साफ स्पंज पर थोड़ा लागू करें और इसे डूबने की सतह को कोट करने के लिए उपयोग करें। यह उत्पाद सिंक को साफ रखेगा और सुखद गंध के साथ होगा
  • पिक्चर नामित स्वच्छ और शाइन एक पोर्सेलैन सिंक चरण 10
    4
    आप चीनी मिट्टी के बरतन पॉलिश करने के लिए एक पेशेवर की सेवाओं का अनुरोध कर सकते हैं चीनी मिट्टी के बरतन डूब चीनी मिट्टी के बरतन संघ द्वारा एक कच्चा लोहा समर्थन कर दिया और अविश्वसनीय रूप से टिकाऊ होते हैं कर रहे हैं, तो आम तौर पर यह एक बुरी तरह से खरोंच या दाग सिंक की सतह को बहाल करने के एक छोटे से खर्च के लायक है, के रूप में यह द्वारा इसकी अवधि का विस्तार होगा कई वर्षों
  • युक्तियाँ

    • गर्म पानी और डिटर्जेंट के साथ हर एक से दो हफ्तों तक सिंक साफ करें ताकि इसे बिना किसी प्रयास के साफ और पॉलिश किया जा सके।
    • ऊपर की टिप केवल सिंक पर लागू होती है, जिनका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। यदि सिंक को अक्सर प्रयोग किया जाता है, तो इसे एक दिन में एक बार एक गीली तौलिया से साफ करना चाहिए। सतह चमक को बनाने के लिए आप क्लीनर भी स्प्रे कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • चीनी मिट्टी के बरतन की सतह पर किसी न किसी या घर्षण स्पेंज का प्रयोग न करें क्योंकि यह खरोंच होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com