IhsAdke.com

मेटल स्पॉट को टॉयलेट से कैसे निकालें

चीनी मिट्टी के बरतन एक ऐसी सामग्री है जो दाग आसानी से है, खासकर अगर यह धातु की वस्तुओं के संपर्क में आता है यदि आपका बाथरूम शौचालय इस तरह से गंदे हो गया है, चिंता न करें: सभी खोए नहीं हैं नीचे की जाँच करें कि फूलदान कैसे साफ करें और धातु के निशान से छुटकारा करें।

चरणों

  1. 1
    शौचालय फ्लश को बंद करें, और फिर फ्लश खींचें।
  2. 2
    बर्तन में शेष पानी को हटाने के लिए एक तौलिया या स्पंज का उपयोग करें
  3. 3
    कोका-कोला के साथ शौचालय भरें तरल को कम से कम एक घंटे (अधिमानतः एक पूरी रात के लिए) के लिए कार्य करने दें और छुट्टी निकालना। कोका-कोला में मौजूद कार्बोनिक एसिड पोर्सिलेन दाग लेने के लिए बहुत अच्छा है।
  4. 4
    मार्क को हटाने के लिए पाउडर क्लीनर (सेपोडिला) का उपयोग करके प्रभावित क्षेत्र को साफ करें। धातु की सफाई और चमकाने के लिए उत्पाद भी काम कर सकते हैं क्योंकि वे थोड़ा घर्षण हैं और चीनी मिट्टी के बरतन क्षतिग्रस्त बिना धातु के दाग को निकाल देंगे।
    • यदि आप चाहें, तो बेकिंग सोडा का उपयोग करें, जो थोड़ा घर्षण भी है।
    • यदि धातु जंग खाए है, तो ब्लीच वाले उत्पाद का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।



  5. 5
    एक पमिस का पत्थर का उपयोग करें फार्मेसियों में आमतौर पर उपलब्ध है, इन पत्थरों को शौचालयों से जमा और पानी के दाग को हटाने के लिए महान हैं।
    • इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल करना शुरू कर लें, और फिर प्रभावित जगह में रगड़ें, तो पमिस का पत्थर गीला करें। यदि सफाई थोड़ा शोर करता है, तो चिंता न करें: पंप शौचालय को नुकसान नहीं पहुंचेगा।
  6. 6
    "जादू स्पंज" का उपयोग करने का प्रयास करें ये सामान आसानी से चीनी मिट्टी के बरतन सतहों से धातु के दाग को दूर करते हैं। स्पंज जो छोटे टुकड़ों में आते हैं या उन्हें इस्तेमाल करने से पहले काटते हैं।

युक्तियाँ

  • इन सफाई तकनीकों में से अधिकांश चीनी मिट्टी के बरतन सिंक में धातु पैन के कारण दाग को दूर करने के लिए भी काम करता है। हालांकि, हमेशा नई सामग्री का उपयोग करें और टूमलेट को साफ करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुक्कुट या स्पंज का पुन: उपयोग न करें।
  • बहुत लंबे समय तक चीनी मिट्टी के बरतन सतह पर क्लीनर मत छोड़ो आम तौर पर, उन्हें कार्य करने और सफाई करने के लिए केवल 10 मिनट की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपने चीनी मिट्टी के बरतन को खरोंच किया है या यदि दाग को हटाने के लिए बहुत बड़ा है, तो टच-अप पेंट के टुकड़े को चित्रित करने का प्रयास करें पेंट शॉप या भवन निर्माण सामग्री पर जाएं और उपलब्ध विकल्पों को देखें।
  • रबड़ के दस्ताने
    उत्पादों में कीटाणुओं और रसायनों से बचाने के लिए शौचालय की सफाई करते समय हमेशा रबर के दस्ताने पहनें।
  • अपने शौचालय में धातु की फिटिंग मत डालें
    • शौचालय को निकालने के लिए हैंगर या समान वस्तुओं का उपयोग न करें। यदि एक पारंपरिक सवार काम नहीं करता है, तो मैन्युअल वायर-प्रकार सवार का उपयोग करने का प्रयास करें। यह बर्तन विशेष रूप से निजी अनक्लोजिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है। टायफून और थॉम्पसन ब्रांड मैनुअल कलेयरर्स के निर्माता हैं।
    • प्लास्टिक के बने धातु ब्रश मॉडल के बजाय साफ-सुथरे ब्रश खरीदें ..

चेतावनी

  • उत्पादों को साफ न करें यदि आपको उत्पाद स्विच करना या बदलने की आवश्यकता है, तो क्षेत्र को अच्छी तरह से कुल्ला या फ्लश को कई बार खींचें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com