IhsAdke.com

कैसे सिरेमिक और चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें के बीच का अंतर जानने के लिए

अपनी परियोजना के लिए टाइल खरीदने से पहले, चीनी मिट्टी के बरतन टाइल और मिट्टी के बर्तनों के बीच अंतर जानने के लिए महत्वपूर्ण है

चरणों

चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 1 के बीच अंतर बताओ चित्र
1
पता है कि दोनों मिट्टी और अन्य सामग्रियों के मिश्रण से बने होते हैं और लगभग 760 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ ओवन में रखा जाता है। सामान्य तौर पर, चीनी मिट्टी के बरतन टाइल और सिरेमिक टाइल दोनों को "सिरेमिक टाइल" कहा जाता है वे दो समूहों में विभाजित हैं: गैर चीनी मिट्टी के बरतन टाइल और चीनी मिट्टी के बरतन टाइल। गैर चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें सिरेमिक की ही होती हैं, चीनी मिट्टी के बरतन टाइल से अलग होती हैं अब आप उलझन में हैं? चलो गहरा और दो समूहों को परिभाषित करते हैं:
  • समूह एक: गैर-चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें आम तौर पर सफेद या लाल मिट्टी के मिश्रण से बनायी जाती हैं। वे एक मजबूत वार्निश के साथ समाप्त हो गए हैं जो टाइल के रंग और खत्म पैटर्न रखता है - हालांकि टाइल के विभिन्न टिंचरों को रंग भरने के लिए उपयोग किया जाता है। टाइल सतह और मंजिल के अनुप्रयोगों के दोनों किनारों पर इसका उपयोग किया जाता है, और चीनी मिट्टी के बरतन की तुलना में नरम और कटौती करना आसान है। ये गैर-चीनी मिट्टी के बरतन टाइल आमतौर पर प्रकाश के लिए मध्यम यातायात के लिए उपयुक्त होते हैं क्योंकि वे अधिक पहनने और चिंग करने की संभावना हैं।



    चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलों के बीच का अंतर बताओ चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • समूह दो: आम तौर पर, चीनी मिट्टी के बरतन टाइल दबाव विधि द्वारा बनाई जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप टाइल में घने और सिरेमिक टाइल से अधिक मजबूत होता है। खत्म अधिक तेज और चिकनी सतहों के साथ चिकनी बनाई है। वार्निश चीनी मिट्टी के बरतन टाइलें बहुत कठिन हैं और गैर-चीनी मिट्टी के बरतन टाइलों की तुलना में बेहतर पहनते हैं और नुकसान का सामना करते हैं। वे प्रकाश और भारी यातायात के लिए महान हैं। चीनी मिट्टी के बरतन टाइलों में उनकी मोटाई में रंग और पैटर्न होते हैं और इसलिए लगभग किसी भी आवेदन के लिए उपयुक्त नहीं हैं और ये उपयुक्त हैं। वे मैट में उपलब्ध हैं, बिना वार्निश और उच्च तामचीनी खत्म। चीनी मिट्टी के बरतन टाइल, सामान्य रूप से, सिरेमिक टाइलों के नियमित समूह की तुलना में लगभग 10% अधिक लागतें।
  • चीनी मिट्टी के बरतन और सिरेमिक टाइलें चरण 2 के बीच अंतर बताओ चित्र का शीर्षक
    2
    आकलन करें कि कौन सा सबसे अच्छा आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है जो भी टाइल आप चुनते हैं, वह आपके घर को अधिक सुंदर बना देगा, यही वजह है कि घर के मालिक जो अपने आप पर सब कुछ करना चाहते हैं, उन्हें सिरेमिक टाइलें अन्य प्रकार की दीवारों और मंजिलों की पेंटिंग पसंद करती हैं। एक चीनी मिट्टी के बरतन या सिरेमिक टाइल को चुनने से पहले आप इसके बारे में कहां उपयोग करेंगे।
    • सबसे अच्छी गुणवत्ता प्राप्त करें यदि आप इसे गहन प्रवाह क्षेत्र में उपयोग करने जा रहे हैं, जैसे प्रवेश द्वार या भारी उपयोग किए जाने वाले प्रवेश कक्ष
      पोर्सेलैनिन और सिरेमिक टाइलों के बीच का अंतर बताओ चित्र चरण 2 बुलेट 1
    • बाथरूम और सेवा क्षेत्रों के लिए, चीनी मिट्टी के बरतन का उपयोग फर्श। न केवल इसलिए कि इसकी कठोरता के कारण यह अधिक प्रतिरोधी है, यह नमी के प्रति अधिक प्रतिरोधी है। यह बाथरूम और बाथरूम की बाथरूम, बाथरूम के बक्से और नहाने के टब के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com