IhsAdke.com

टाइलें कैसे निकालें

टाईल्स को हटाने के लिए फर्श को हटाने से अलग और अधिक कठिन है, क्योंकि टाइल आमतौर पर एक साथ अच्छी तरह से रहती हैं, पतली घास रेखा से अलग होती है। इसका मतलब यह है कि आपको अपने आसपास के लोगों को नुकसान पहुंचाए बिना टाइल को हटाने के लिए अधिक सावधान रहना होगा। इसलिए, आपको इन निर्देशों को हटाने के लिए इन निर्देशों का पालन करना होगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से दीवार टाइलें चरण 1 निकालें
1
टाइल के चारों ओर रेत का टुकड़ा जितना संभव हो उतना grout निकालें, या कम से कम स्पेसर दिखाई देने तक। आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं:
  • ग्राउट स्क्रेपर का उपयोग करना आप पाते हैं कि सबसे छोटा आकार का एक मोटाचा कचरा का प्रयोग करें सबसे कम गति रखें और धीरे-धीरे परिमार्जन करें संभव मरम्मत से बचने के लिए अन्य टाइलों के साथ सावधान रहें
  • स्टाइलस का उपयोग करना अगर ग्राउट स्क्रेपर आदर्श आकार नहीं है, तो आप एक स्टालेट या धातु का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आपको निकालने के लिए टाइल के चारों ओर ग्राउट हटाया जा सकता है। इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है, लेकिन आप दूसरों को नुकसान पहुंचाए बिना एक टाइल निकाल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से दीवार टाइलें चरण 2 निकालें
    2
    टाइल निकालें आप या तो निम्न विधियों या दोनों का उपयोग कर सकते हैं:
    • लीवर द्वारा दीवार से टाइल खींचें इस पद्धति को टाईल्स को हटाने के लिए अच्छा है, जो लंबे समय से तय हो गए हैं, क्योंकि टाइल सामग्री समय के साथ अपनी ताकत खो देता है। टाइल और दीवार के बीच एक मक्खन चाकू की तरह एक पतली, मजबूत ऑब्जेक्ट डालें और उसे धीरे से धक्का दें टाइल के किनारों को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें, जो आपको उपकरण से घेर लेते हैं और अधिक मरम्मत की आवश्यकता होती है।
    • टुकड़ों में टाइल तोड़ो अगर लीवर काम नहीं करता है, या यदि आप पाते हैं कि टाइल भी दीवार से चिपक गई है, तो आप इसे टुकड़ों में तोड़ सकते हैं टाइल के बीच में एक छेद बनाने और टाइल को तोड़ने वाले टुकड़ों को हटाने के लिए अन्य टूल का उपयोग करने के लिए एक हथौड़ा और छेनी का उपयोग करके प्रारंभ करें, सावधान रहना अन्य टाईल्स को नुकसान न करना।



  • चित्र शीर्षक दीवार टाइलें चरण 3 को हटा दें
    3
    मलबे को हटाकर स्वच्छ टाइल स्थान। उजागर दीवार तक का स्तर जब तक शेष चिप्स को हटाने के लिए हथौड़ा और छेनी का उपयोग करें। आप सभी चिप्स को हटाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि एक नई टाइल दीवार पर सही बैठेगी।
  • चित्र शीर्षक से दीवार टाइलें चरण 4 निकालें
    4
    नई टाइल रखने से पहले बाहर spacers फेंक आप उन्हें सरौता के साथ निकाल सकते हैं, स्टाइलस के साथ या रेत के साथ रेतीले पेड़ के साथ।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो टुकड़ों में उन्हें तोड़ने के बिना टाइल को निकालने का प्रयास करें टूटी हुई टाईल्स को बरकरार टाइलों से अधिक समय तक निकालने और लेने में मुश्किल होती है। इसके अलावा, आप टाइल्स का पुन: उपयोग नहीं कर सकते हैं जो टूट नहीं सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com