IhsAdke.com

कैसे ग्रूट का रंग बदलने के लिए

Grout आसानी से रंग खो सकता है और समय के साथ गंदे हो जाते हैं, और यह कई लोगों के लिए कुछ अप्रिय है टाइल के बीच अंधेरे और बदसूरत ग्रूट के साथ अपने जीवन के बाकी हिस्सों को खर्च करने के बजाय, आप उन्हें फिर से आकर्षक बनाने के लिए कदम उठा सकते हैं। हालांकि दोनों विकल्पों के लिए समय की आवश्यकता होती है, आप ग्राउट को डाई चुन सकते हैं या इसे पूरी तरह से साफ कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
डाइटिंग ग्रूट

ग्रेनेट चरण 1 के रंग बदलें
1
एक डाई उत्पाद चुनें ज्यादातर समय, लोग अपनी छाती को छानने के लिए पसंद करते हैं, जिसने अपनी मूल चमक को खो दिया है और एक गहरा और गंदा रंग मिला है। मूल रंग पाने के लिए चुनने के बजाय, पहनने को कवर करने के लिए एक नया रंग ढूंढें। हालांकि यह अजीब लग सकता है, "गंदगी" के समान रंग के साथ मोर्टारिंग आम तौर पर सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि आपको समय के साथ मलिनकिरण की चिंता नहीं होगी।
  • हल्के रंग के ग्राउंस टाइल के साथ फ्यूज करते हैं और अपनी टाईल्स के आकार को छुपते हैं, जबकि काले रंग के ग्रूटेल्स टाइल्स को उजागर करते हैं और बोल्डर होते हैं।
  • जब भी संभव हो, मोर्टार पेंट खरीद लें जो कि सीलेंट भी है, इसलिए आप मोटापा को सील करने के अंतिम चरण को छोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक रंग बदलें ग्रेट चरण 2
    2
    टाइल और छिलका साफ करें अपनी सफाई की आपूर्ति इकट्ठा करो और अपनी बांह की मांसपेशियों को तैयार करें क्योंकि इससे पहले कि आप डाई करना शुरू करें, आपको पूरी तरह से सफाई करने की आवश्यकता होगी। ब्लीच के साथ किसी भी मोल्ड या फफूंदी को मारने के लिए सतह को साफ़ करें जिससे समस्याएं हो सकती हैं। यद्यपि यह असुविधाजनक हो सकता है, दीवार और फर्श से ग्राउट और टाइल को साफ करने के लिए एक नम स्पंज / ब्रश का उपयोग करें। मोर्टार स्याही गीला चूर्ण पर लागू नहीं किया जा सकता है, इसलिए रंगाई प्रक्रिया शुरू करने के लिए सफाई के 30 मिनट या उससे अधिक समय तक प्रतीक्षा करें।
  • ग्रेनेट रंग का रंग बदलें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    स्याही लागू करें कुछ धुंधला हो जाने वाले किट एक छोटे से प्रवर्धक ब्रश के साथ आते हैं, लेकिन अगर आपके पास एक नहीं है, तो आवेदन के लिए केवल एक छोटे से कठोर बाल खड़े ब्रश का उपयोग करें। पेंटब्रश को पेंट में डुबकी और इसे ध्यान से केवल पिघलने पर रखें। रंग स्थायी है और सुखाने के बाद हटाया नहीं जा सकता, इसलिए टाइल के बीच केवल तर्ज पेंट करने के लिए सावधान रहें और तुरंत किसी भी फैल को मिटा दें।
  • छवि का शीर्षक रंग बदलें ग्रिउट का चरण 4
    4
    अतिरिक्त परतें जोड़ें आप चाहते हैं कि रंग टोन के आधार पर, आपको रंग के एक से अधिक परत जोड़ना पड़ सकता है यदि यह मामला है, तो दूसरी कोट को सावधानीपूर्वक लागू करने से पहले कम से कम 24 घंटों के लिए पहले कोट को सूखने दें। टाइल पर गलती से पेंट करने के लिए सावधान रहना याद रखें क्योंकि इसे निकालना बहुत मुश्किल होगा।
  • ग्रेनेट रंग का रंग बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    प्यूरी ग्रूट कुछ ग्राउट ग्रउट / सीलेंट के संयोजन हैं, लेकिन आपको आमतौर पर नौकरी खत्म करने के लिए एक विशेष तेल आधारित सीलेंट लागू करना होगा। यह उन क्षेत्रों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो अक्सर पानी के संपर्क में होते हैं (जैसे कि बाथरूम में या रसोई के सिंक के पास) अपनी पसंद के सीलेंट के साथ निर्देशों का पालन करें
  • विधि 2
    ग्रूटआउट सफाई




    छवि का शीर्षक रंग बदलें ग्रिउट का चरण 6
    1
    एक सफाई उत्पाद चुनें ग्रुआट, विशेष रूप से फर्श पर, समय के साथ काफी काला और गंदे हो जाता है। मलिनकिरण की गंभीरता के आधार पर, आपको एक अलग सफाई समाधान का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। हल्के मलिनकिरण के लिए, एक पेस्ट बनाने के लिए बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के संयोजन का उपयोग करें। अधिक गंभीर मलिनकिरण के लिए, ब्लीच का उपयोग मोर्टार के ब्लीच से करें।
  • गेट की रंग बदलें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    एक प्रारंभिक सफाई करो जब आप वास्तव में स्क्रबिंग शुरू करते हैं, तो अतिरिक्त काम से बचने के लिए, गहरे से पहले थोड़ी सफाई करें मोल्ड और फफूंदी को मारने के लिए ब्लीच और पानी का एक मिश्रण का प्रयोग करें, और सतह पर उपस्थित होने वाले किसी भी गंदगी या मलबे को मिटा दें।
  • गेट की रंग बदलें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    उत्पाद को लागू करें टाइल / नेजेंट के छोटे से वर्गों में कार्य करना (एक समय में 1 एसएमएम से शुरू करने का प्रयास करें), सतह पर क्लीनर लागू करें। इसे 3-5 मिनट के लिए कार्य करें क्योंकि इससे सफाई आसान हो जाएगी
  • ग्रेनेट रंग 9 का रंग बदलें चित्र शीर्षक
    4
    क्षेत्र रगड़ द्वारा शुरू करें गंदगी और दाग को साफ़ करने के लिए एक नया टूथब्रश (अधिमानतः इलेक्ट्रिक) का उपयोग करें। यह अपेक्षाकृत समय लगता है, इसलिए हार न दें अगर पहले आप गंदगी को हटाने में सफल नहीं होते हैं क्लीनर से अवशेषों को निकालने के लिए स्वच्छ पानी और एक कपड़े का उपयोग करें, और यदि आवश्यक हो तो दूसरी परत लागू करें।
  • ग्रेनेट रंग का रंग बदलें शीर्षक 10
    5
    सफाई रखें उपरोक्त उल्लिखित प्रक्रिया का उपयोग करके, अपने शुरुआती बिंदु से अंदर से बाहर काम करें। छोटे वर्गों पर एक छोटे से अधिक उत्पाद जोड़ें, चलो यह कार्य करें और रगड़ें जब तक कि साफ न करें और चमकदार हो।
  • छवि को बदलकर ग्रेट के रंग बदलें चरण 11
    6
    समाप्त करें। जब आप अपने हौसले से साफ (और रंगीन!) ग्रुउट से संतुष्ट हैं, तो आप क्लीनर से किसी भी अवशेष को हटाने के लिए एक गीले कपड़े मिटा सकते हैं। वर्ष में एक बार एक सीलेंट लागू करना अच्छा है - जब लागू हो, आपके ग्राउट की रक्षा के लिए एक तेल आधारित सीलेंट का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर नारियल ठीक से सील नहीं किया गया है, तो आपको यह देखना एक पेशेवर से पूछना चाहिए कि मलिनकिरण / स्केलिंग अधिक गंभीर क्षति का संकेत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com