IhsAdke.com

कैसे स्वच्छता क्लीनर के साथ grouts साफ करने के लिए

बाथरूम और रसोई ग्रुच में वसा और पानी के दाग बदसूरत और निकालने के लिए बहुत मुश्किल हैं, है ना? अगर आपको गाउट को साफ करने में कठिनाई हो रही है और ब्लीच का इस्तेमाल नहीं करना है, तो गंदगी और दाग से छुटकारा पाने के लिए एक सैनिटरी क्लीनर का उपयोग करने का प्रयास करें। सफाई के बाद कैसे आप गुर्दे को सुंदर रखने के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
उत्पाद चुनना

स्किन ग्रउट विद टॉयलेट क्लिनर चरण 1
1
सोडियम हाइड्रॉक्साइड के साथ एक सैनिटाइज़र या सैनिटाइज़र की तलाश करें। शौचालय और टाइल सफाई के लिए बाजार में उपलब्ध कई उत्पादों में सोडियम हाइड्रोक्साइड और सोडियम हाइपोक्लोराइट होते हैं, दो चीनी मिट्टी के बरतन, टाइल और ग्रउट दाग को हटाते समय बहुत शक्तिशाली सामग्री होती है। हालांकि वे बड़ी मात्रा में विषाक्त हैं, वे टाइल पर बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • सुपरमार्केट में सफाई उत्पादों के सामान्य ब्रांडों की तलाश करें और सक्रिय सामग्री की सूची देखें।
  • स्कॉट ग्रूट टू टॉयलेट क्लिनर स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक पर्यावरण के अनुकूल स्वच्छता क्लीनर की कोशिश करो यदि आप खुद को रसायनों में प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो क्लीनर की खोज करें जो हानिकारक नहीं हैं - ऐसे कई विकल्प हैं जिनमें भारी पदार्थ नहीं होते हैं और इस तरह की जानकारी आमतौर पर लेबल पर हाइलाइट की जाती है। यह नोट करना महत्वपूर्ण है, हालांकि, यह संभवतः शौचालय कटोरा और छाल की सफाई में कम प्रभावी हैं क्योंकि उनमें सोडियम हाइड्रोक्साइड या सोडियम हाइपोक्लोराइट शामिल नहीं है।
    • इन उत्पादों में से कई जड़ी-बूटियों और खनिजों से बनाये जाते हैं, जिनमें नींबू, टकसाल या पाइन के सुगंध शामिल होते हैं जो सुगंधित ग्रूट को छोड़ने के लिए बोनस होते हैं।
  • स्किन ग्रउट विद टॉयलेट क्लिनर स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    ब्लीच युक्त सैनिटरी क्लीनर का प्रयोग करें, लेकिन सावधान रहें। हालांकि इस तरह के एक विकल्प संभव है, सावधान रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि सैनिटरी पानी मजबूत और विषाक्त है, और टाइल को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • ब्लीच ग्रूटो से अभेद्य यौगिकों को निकालने का भी अंत हो सकता है, जिससे भविष्य में नुकसान हो सकता है, खासकर स्नान या बाथरूम में।
    • यदि आप एक उत्पाद चुनते हैं जिसमें ब्लीच होता है, तो अपने आप को बचाने के लिए याद रखें: रबर के दस्ताने, चश्मे और श्वसनिका पहनें। पुराने कपड़ों को भी पहनें, क्योंकि ब्लीच के संपर्क में कपड़े या दाग को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • भाग 2
    पिघलने की सफाई

    स्किन ग्रेट विद टॉयलेट क्लिनर स्टेप 4 नामक चित्र
    1
    चुने हुए बिंदु में चुने हुए उत्पाद का परीक्षण करें पहली बात यह है कि सफाई के मामले में कवर किया जा सकता है कि grout के एक कोने में सैनिटरी क्लीनर का परीक्षण करना है।
    • Grout पर उत्पाद की एक छोटी राशि को लागू करें और इसे पांच मिनट के लिए कार्य करें। यदि grout क्षतिग्रस्त नहीं है, तो आप बाकी के कमरे की सफाई करना जारी रख सकते हैं।
  • स्कूटर ग्रेट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 5 चित्र
    2
    सफाई एजेंट को ग्रूट पर कार्य दें दरवाजे के सामने की तरफ से कुछ उत्पाद डालें। इस प्रकार, आप कमरे से बाहर के बाद, छोटे वर्गों में छिलके की कोरी सफाई की सफाई कर सकते हैं। यदि आप एक टब या सिंक के आसपास grout को साफ करने जा रहे हैं, तो आपको उस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
    • चुराई में चुना हुआ उत्पाद की एक छोटी राशि डालो मात्रा या गति में अतिरंजित न करें - यह विचार यह है कि उत्पाद को ग्राउट पर फैलाया जाता है जिससे कि यह गंदगी का काम करता है और हटा देता है।
    • चलो पांच मिनट के लिए उत्पाद अधिनियम। इस बीच में इसे छूना न दें ताकि नशीले पदार्थ की कार्रवाई में बाधा न पड़े।



  • स्किन ग्रेट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 6 चित्र
    3
    एक टूथब्रश के साथ पीसने की काट लीजिये उत्पाद समाप्त होने के बाद, एक पुराने टूथब्रश को उठाओ और मोटाई पर रगड़ें। अधिकतर मामलों में बल का उपयोग करने के लिए यह आवश्यक नहीं होना चाहिए, क्योंकि सैनिटरी क्लीनर भारी भार उठाता है।
    • क्लीनर के साथ कवर किए गए संपूर्ण स्थान को रगड़ें जब समाप्त हो जाए, grout स्वच्छ और दाग से मुक्त होना चाहिए।
  • स्किन ग्रेट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 7 चित्र
    4
    अच्छी तरह से कुल्ला और सूखी। जैसे ही आप इसे अपने टूथब्रश से पोंछते खत्म करते हैं, तो सैनिटरी क्लीनर को कुल्ला करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है टाइल या ग्रउट पर उत्पाद छोड़ दें, ऐसा करने से अवशिष्ट या दाग का कारण बन सकता है। हर चीज को कुल्ला करने के लिए नम नम्र या फर्श के कपड़े का उपयोग करें
    • फिर एक नरम जमीन के कपड़े के साथ grout और टाइल्स सूखा। एक कपड़ा का उपयोग न करें जो सतह को खरोंच कर सकता है
  • भाग 3
    ग्रूटिंग को ध्यान में रखते हुए

    स्किन ग्रेट विथ शौचालय क्लीनर शीर्षक 8 चित्र
    1
    स्नान के बाद बाथरूम सूखी सभी स्नान के बाद बाथरूम में सूखने की आदत में रखना महत्वपूर्ण है। पूरी सतह को सुखाने के द्वारा, आप ग्रूट्स में ग्रीस, गंदगी और खनिज जमा के संग्रह को रोकेंगे।
    • यदि आपके पास ऐसी आदत नहीं है, तो थोड़ा सा पहिया खरीदने की कोशिश करें और आप स्नान करते समय इसे स्टॉल के अंदर छोड़ दें। घर में अन्य लोगों को भी ऐसा ही करते हैं कि हर समय ग्रुर्ट्स को साफ और सूखा रखने के लिए
  • स्किन ग्रेट विद शौचालय क्लीनर शीर्षक 9 चित्र
    2
    Grout की जाँच करें लंबे समय तक अच्छी हालत में ग्रूट रखने का एक अन्य विकल्प बाड़ है। इसे शुद्ध रखने के लिए साल में एक या दो बार पिलाने की मशीन के लिए एक जलरोधक उत्पाद लागू करें।
    • भवन निर्माण सामग्री के भंडार में जलरोधी खोजें।
  • स्किन ग्रउट विथ शौचालय क्लीनर शीर्षक 10 चित्र
    3
    क्षति के मामले में grout को बदलें यदि आप देखते हैं कि बाथरूम या रसोई grout टूट गया है, खोटा, या किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त, जितनी जल्दी हो सके इसे बदलने के लिए स्थिति खराब होने या समाप्त होने से स्थिति को रोकने के लिए तेजी से कार्य करें और फर्श और दीवारों पर अन्य समस्याएं पैदा कर दें।
    • Grout को बदलने से पहले पूरी तरह से सफाई का प्रयास करें अगर यह मदद नहीं करता है, तो शायद यह बदलाव के लिए समय है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com