IhsAdke.com

कैसे Grouts को साफ करने के लिए

ग्रुउट - पानी, रेत और सीमेंट का मिश्रण जो जगह में टाइल रखता है - साफ करना मुश्किल हो सकता है। ग्रउट लाइनें गंदगी और दाग आसानी से जमा कर सकती हैं - और, इससे पहले कि आप उन्हें नोटिस करते हैं, वे सफेद से काले रंग में बदल सकते हैं जानें कैसे अपने grout को साफ करने के लिए ताकि यह जिंगल रखे और रखे ताकि सफाई अक्सर नहीं हो सके

चरणों

विधि 1
सिरका और अमोनिया का उपयोग करना

चित्र ग्रेगरी चरण 1
1
प्रारंभिक सफाई करो गहरी सफाई के तरीकों से गुजरने से पहले, अपनी टाइलों की नियमित सफाई करना आवश्यक है। काउंटरटॉप्स पर इस्त्री के टुकड़े या सफाई और चमकाने वाले फर्श के नियमित सफाई प्रक्रिया का पालन करें। यह गंदगी के पूरे शीर्ष परत को हटा देगा और अपना काम आसान बना देगा।
  • चित्र ग्रेग्रेट स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अपना समाधान बनाएं एक बड़ी बाल्टी या कटोरे में, 7 कप गर्म पानी, 1/2 कप बेकिंग सोडा, 1/3 कप अमोनिया और 1/4 कप सफेद सिरका मिलाएं। सभी सामग्री को बेकिंग सोडा भंग करने के लिए अच्छी तरह से मिश्रण करने की अनुमति दें
  • चित्र ग्रेगरी चरण 3
    3
    एक स्प्रे बोतल में मिश्रण डालो इसे स्प्रे बोतल में रखने से काम आसान हो जाएगा क्योंकि आप विशिष्ट क्षेत्रों में समाधान छिड़क सकते हैं और इसे बाद में स्टोर कर सकते हैं। पूरी तरह से बोतल भरें और समाधान हिला।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 4
    4
    Grout में समाधान स्प्रे करें एक छोटे से क्षेत्र में शुरू करो, जो कुल में 30-60 वर्ग मीटर के बीच स्थित है। इसे गीला करने के लिए ग्राउट पर समाधान स्प्रे करें मिश्रण को ढकने पर काम करने के लिए 3-5 मिनट तक आराम करने दें।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 5
    5
    मलाई शुरू करें। अपनी पसंद के एक एमओपी का उपयोग करें - एक कड़ी मेहनत ब्रश, टूथब्रश या इरेज़र अच्छा विकल्प हैं I टाईल्स के बीच जमा गंदगी को हटाने के लिए अपनी बांह को काम पर रखो।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 6
    6
    तरल के रूप में गंदगी के किसी भी निशान को साफ करें। पोंछते ने टाइल पर किसी प्रकार का गंदे पानी बनाया होगा। एक नम कपड़े का उपयोग करने के लिए पोंछे, और एक अलग कंटेनर में प्रक्रिया के बाद इसे मोड़। ऐसी प्रक्रिया टाइल को साफ रखेगी।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 7
    7
    ग्राउट की सफाई समाप्त करें सभी ग्रउट में ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं। गंदगी को निकालने के लिए जगह की सफाई की प्रक्रिया पर ध्यान दें और जगह के प्राकृतिक सफेद को उजागर करें।
  • चित्र ग्रेग्रेट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अंतिम कपड़े चलाने दें जब आप अपने आप को यह मानते हैं कि ग्रउट सफाई खत्म हो रही है, तो दूसरी सफाई करें। यदि आप काउंटरटॉप्स या बाथरूम में काम कर रहे हैं, तो टाइल्स को साफ करने के लिए सामान्य सफाई स्प्रे और कपड़े का उपयोग करें। फर्श के लिए, आगे बढ़ो - कपड़ा टाइल पर वापस पास करें और एक तौलिया के साथ सूखें।
  • विधि 2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग करना

    चित्र ग्रेट स्टेप 9
    1
    टाइल्स को साफ करें पीसने को कम करने और सफाई करने से पहले, आपको अपने पालतू क्लीनर के साथ बुनियादी सफाई देने की आवश्यकता है यदि आप फर्श को साफ कर रहे हैं, झाड़ू करें और एमओपी मिटा दें। बाथरूम और रसोई के काउंटरों की छालियां के लिए, स्प्रे क्लीनर और कपड़े पोंछे।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 10
    2
    अपना फ़ोल्डर बनाएं एक छोटी कटोरी में, मोटी पेस्ट बनाने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड और बेकिंग सोडा को गठबंधन करें। मात्रा निरंतरता और मोटाई जो आप पसंद करते हैं उसके आधार पर भिन्न होती है।
  • चित्र ग्रेट स्टेप 11
    3
    अपना मिश्रण फैलाएं पेस्ट को ग्रूटो में फैलाने के लिए अपनी उंगली या टूथब्रश का उपयोग करें केवल एक छोटे से क्षेत्र में शुरू करें, जो 30-60 वर्ग मीटर से बड़ा नहीं हो सकता। मोटा और मोटे तौर पर मोटे तौर पर समाधान रखें। उसे 5-10 मिनट तक आराम करने की अनुमति दें
  • चित्र ग्रेगरी चरण 12
    4
    मलाई शुरू करें। एक छोटे से ब्रश का उपयोग करें - जैसे टूथब्रश (अधिमानतः इलेक्ट्रिक) - चूर्ण को रगड़ना गंदगी और दाग उठाने के लिए एक छोटे से क्षेत्र पर फर्म दबाव लागू करें। अगर ग्राउट अभी भी गंदी है, तो अधिक पेस्ट जोड़ें और फिर कुछ मिनट के लिए पदार्थ को बैठने के बाद ब्रश करें।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 13
    5
    अपने स्थान के साथ समाप्त मोटाई के लिए सफाई मिश्रण को जोड़ने और इसे रगड़ना जारी रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए धीरे-धीरे काम करें कि सभी गंदगी हटा दी जाए।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 14
    6



    टाइल पर कपड़ा पास करें टाइल्स से शेष पेस्ट को निकालने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें। एक काउंटरटॉप क्लीनर के साथ आम तौर पर सफाई टाइलें समाप्त करें आप मंजिल को एमओपी और साबुन पाउडर के समाधान के साथ भी साफ कर सकते हैं।
  • विधि 3
    ऑक्सीजन ब्लीच का उपयोग करना

    चित्र ग्रेगरी चरण 15
    1
    टाइल्स को साफ करें सभी सतह गंदगी और मलबे को निकालें जो कि अधिक थकाऊ सफाई कर सकते हैं। गांवों को साफ करने से पहले टाइल मिटाएं। काउंटरटेप्स को साफ करने के लिए फर्श को छानने और रैक करने या स्प्रे क्लीनर का उपयोग करके अपने नियमित सफाई आहार का पालन करें
  • चित्र ग्रेगरी चरण 16
    2
    अपना समाधान बनाएं आक्सीजन ब्लीच एक सुरक्षित संयुक् त है, िजससे पिटयरा को उजागर करते समय जीवाणु और गंदगी को घुलन कर काम करता है। ऑक्सीजन युक्त ब्लीच और गर्म पानी के बराबर भागों को मिलाएं और मिश्रण को भंग करने दें।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 17
    3
    वाइपर लागू करें अपने प्रारंभिक क्षेत्र का चयन करें, जो एक समय में 30-60 वर्ग मीटर से बड़ा नहीं हो सकता, और समाधान डालना यह सुनिश्चित करें कि ग्राउट भारी तरल के साथ लेपित है। यदि आप अपनी नौकरी को आसान बनाते हैं तो आप स्प्रे बॉटल का उपयोग कर सकते हैं 15-20 मिनट के लिए ग्राउट में काम कर रहे समाधान छोड़ दें।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 18
    4
    मलाई शुरू करें। जब ब्लीच का समय समाप्त हो जाता है, तो आप गंदगी और दाग को हटाने के लिए मोटा कसने शुरू कर सकते हैं। एक छोटे ब्रश का उपयोग करें - जैसे टूथब्रश - मंजिल को साफ़ करने के लिए आप क्षेत्र को गीला रखने और सफाई प्रक्रिया को गति देने के लिए रगड़ करते हुए अधिक ब्लीच जोड़ सकते हैं।
  • चित्र ग्रेट स्टेप 1 9
    5
    एमओपी के साथ अतिरिक्त तरल मिटा दें मलाई खत्म करने के बाद सूखा तौलिया लें और साबुन पानी के पिडल्स में एमओपी चलाएं। यदि कपड़े भिगोकर आता है, तो उपयोगों के बीच इसे मोड़ो। ऐसा करने से, सफाई तेज हो जाएगी
  • चित्र ग्रेगरी चरण 20 के नाम से है
    6
    अपने ग्रूट को धोने के लिए जारी रखें ब्लीच आवेदन की प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप क्षेत्र की सफाई समाप्त नहीं कर लेते। पिघलने पर विशेष रूप से कठिन स्थानों के लिए, एक घंटे या उससे अधिक समय के लिए समाधान को रोकना संभव है। अब तक ब्लीच को काम करना पड़ता है, यह आसान करने के लिए दोष हटाने के लिए किया जाएगा।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 21
    7
    सफाई बंद करें सामान्य रूप से फिर से फर्श को साफ करने से पहले कपड़ों को पिछले एक समय में चलाएं। एक कपड़ा का आखिरी भाग शेष मिट्टी और ब्लीच को निकाल देगा, जिससे मोटे चमकदार और नए-इन-फ़ॉइल को छोड़ दें।
  • विधि 4
    गाउट के लिए देखभाल

    चित्र ग्रेग स्टेप 22 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तुरंत साफ दुर्घटनाएं कुछ घंटों तक फर्श पर रहने के लिए नारंगी या रास्पबेरी का रस देने के लिए नए दाग पाने का एक निश्चित तरीका है। जैसे ही कुछ फर्श पर गिरा दिया जाता है, गीले कपड़े से पोंछते हैं, उत्पाद का अंतिम ट्रेस भी हटाते हैं।
    • यदि एक दाग पीछे छोड़ दिया जाता है, तो उस पर थोड़ा हाइड्रोजन पेरोक्साइड डालना। उसे फिर से शुद्ध करने से पहले उसे एक मिनट तक आराम करने दें।
    • फैल भी छिड़कने की क्रिया को दाग कर सकते हैं यदि वे मंजिल पर बहुत लंबे समय तक रहें। कॉफी बीन्स, गंदगी की गेंदें, और अन्य ठोस तत्वों को निकालने के तुरंत बाद निकालें
  • चित्र ग्रेगरी चरण 23
    2
    छोटे खूनों को नियमित रूप से इलाज करें नियमित रूप से साफ होने से बचने के लिए, जब वे दिखाई देते हैं तब छोटे स्पॉट का इलाज करें एक ही सफाई समाधान का उपयोग करें जो गहरा स्वच्छीकरण के लिए उपयोग किया जाएगा - लेकिन किसी भी छोटे क्षेत्र के उपचार के लिए स्प्रे बोतल का उपयोग करें। आप छोटे दोषों को हटाने के कुछ वैकल्पिक तरीकों का प्रयास कर सकते हैं:
    • बेकिंग सोडा की एक पेस्ट का उपयोग करें एक पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा पानी के साथ बेकिंग सोडा मिलाएं। फिर पीसने के दाग क्षेत्र में पेस्ट मिटा दें उसे कुछ ही मिनटों के लिए क्षेत्र में आराम करने की अनुमति दें फिर क्षेत्र को साफ करने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें।
    • सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें कुछ पेस्ट को चटनी में डालना, यह आपकी उंगली से रगड़ता है। कुछ मिनटों के बाद, क्षेत्र को साफ़ करने के लिए एक चबाने वाली गम का उपयोग करें। एक साफ गीले कपड़े से साफ करें
    • एक रबर पेन का उपयोग करें छोटे दोषों के लिए, एक रबर पेन एक आश्चर्यजनक रूप से अच्छा काम करता है। एक सफेद इरेज़र चुनें, न कि एक अलग रंग के साथ एक सना हुआ इरेज़र। आप अपने रबड़ के रंग के साथ grout रंगाई समाप्त कर सकते हैं
  • चित्र ग्रेगरी चरण 24
    3
    क्षेत्र को हवादार रखें ढालना और फफूंदी शौचालयों में ग्रूट्स को प्रभावित करती है, जो घंटों के लिए नम और भाप से बनी रहती हैं। नलिका बनने से रोकने के लिए नम टाइल को स्नान और नम टाइल पोंछने के बाद निकास प्रशंसक का प्रयोग करें।
  • चित्र ग्रेगरी चरण 25
    4
    एक मोटा मुहर लगाने वाला लागू करें एक साल में, एक वाणिज्यिक grout मुहर लगाने के आवेदन सामग्री के pores जल्दी से चिपके से फैल रोकने में मदद कर सकते हैं। इससे बाथरूम में ढालना रोकने में मदद मिलती है। अपनी स्थानीय निर्माण की दुकान से मुहर लगाने का चयन करें और उसे पैकेजिंग के निर्देशों के अनुसार लागू करें।
  • चित्र ग्रेग्रेट चरण 26
    5
    एक अलग रंग के साथ टिंक कभी कभी सफेद डालना रखने अव्यावहारिक है यदि आप अपने बाल डाई हैं, ऐसे बच्चे हैं जो चीजें पेंट करना पसंद करते हैं या उस चमकदार सफेद से निपटने के लिए नहीं चाहते हैं, ग्राउट की पेंटिंग पर विचार करें। आप उस रंग का चयन कर सकते हैं जो इसके विपरीत होने के लिए टाइल्स से मेल खाता है या कुछ अलग है
  • चित्र ग्रेगरी चरण 27
    6
    पता है जब grout को बदलने के लिए पुरानी पीसना टूटना और ढंका हुआ होता है, और नमी तब भी बदतर हो जाती है जब यह नमी में प्रवेश करती है और नीचे की मंजिल को कम कर देती है। आवश्यकता पड़ने पर ग्राउट को बदलना मान्य है क्योंकि यह सफाई की सुविधा देता है और मोल्ड और फफूंदी के गठन को रोकता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि खिड़कियां खुली हैं, सफाई करते समय कमरा हवादार रखते हुए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com