IhsAdke.com

कैसे एक सिरका सफाई उत्पाद बनाने के लिए

बहुत से लोग औद्योगिक सफाई उत्पादों में जहरीले रसायनों से बचने का प्रयास करते हैं। व्हाइट डिस्टिल्ड सिरका, अकेले इस्तेमाल किया जाता है या अन्य प्राकृतिक उत्पादों के साथ मिलकर, बाजार में पाए जाने वाले सभी रसायनों को बदल सकता है। चिकनी सतहों को साफ करने और गहरी सफाई के लिए फ़ोल्डर बनाने के लिए कुछ तरल समाधान तैयार करें। नीचे आप घर पर प्राकृतिक सफाई करने के लिए आवश्यक सभी तकनीकें सीखेंगे!

चरणों

विधि 1
तरल उत्पादों की तैयारी

चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 1
1
एक स्प्रे बोतल में आसुत सफेद सिरका और पानी के बराबर भागों मिलाएं। यदि संभव हो तो फ़िल्टर या आसुत जल का उपयोग करें। दो सामग्री को मिश्रण करने के लिए बोतल को कवर और अच्छी तरह से मिलाएं
  • काउंटर, स्टोव, टाइलें, शौचालय, फर्श और किसी भी चिकनी सतहों को आप चाहते हैं पर मिश्रण स्प्रे। फिर एक कागज तौलिया या स्पंज के साथ पोंछ
  • समाधान गंदगी, साबुन अवशेषों और कठिन पानी को खत्म करने में सक्षम है।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 2
    2
    सतहों कीटाणुरहित करने के लिए नींबू जोड़ें। एक हिस्से नींबू का रस, एक हिस्सा सफेद सिरका और एक स्प्रे बोतल में दो भागों का पानी मिलाएं। सतहों पर समाधान छिड़ने से पहले बंद करें और अच्छी तरह से हिलाएं कि आप बाथरूम और रसोई घर में कीटाणुरहित होना चाहते हैं। मिश्रण 99% जीवाणुओं को नष्ट करने में सक्षम है, जिससे यह स्वच्छता के लिए आदर्श है।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 3
    3
    कपड़े पर जिद्दी दाग ​​को हटाने के लिए तरल डिटर्जेंट जोड़ें। यदि सिरका और पानी का समाधान आपके कालीन पर उस दाग को दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो स्प्रे बोतल में तटस्थ डिटर्जेंट का एक चम्मच जोड़ें। गंदे स्थान पर सीधे शेक और स्प्रे करें, स्पंज के साथ पोंछते हुए दो मिनट पहले कार्यवाही करें।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 4
    4
    शुद्ध सिरका के साथ सबसे कठिन वसा दाग का ख्याल रखना तलछट और तेल के दाग को हटाने के लिए, गंदे स्थान में कुछ शुद्ध आसुत सफेद सिरका छिड़कें और ब्रश के साथ रगड़ें। पानी से कुल्ला
    • बाथरूम स्टॉल और शौचालयों में साबुन के अवशेषों और कठिन पानी जमा को हटाने के लिए अनिलुटेड सिरका का उपयोग करें।
    • Undiluted सिरका के साथ काटना बोर्ड कीटाणुरहित
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 5
    5
    माइक्रोवेव और ओवन साफ ​​करने के लिए सिरका और पानी का उपयोग करें। उत्पादों के बराबर भागों को मिलाएं और उन्हें एक कटोरे में रखें जो गरम किया जा सकता है। तरल फोड़े तक कटोरा माइक्रोवेव या ओवन और गर्मी तक ले लो। दरवाजा खोलने से पहले थोड़ा ठंडा करने की अनुमति दें
    • खराब गंध का सफाया कर दिया जाएगा और सतहों से चिपके भोजन के टुकड़े आसानी से साफ हो जाएंगे।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 6
    6
    चश्मा साफ करने के लिए सिरका, आइसोप्राइकल अल्कोहल और पानी मिलाएं स्प्रे बोतल में एक कप शराब, एक कप पानी और सफेद सिरका का एक बड़ा चमचा मिलाएं। ग्लास और सिरेमिक सतहों पर समाधान स्प्रे करें और माइक्रोफ़ीबर कपड़े से पोंछें।
    • ग्लास सतहों की सफाई और चमकाने के लिए समाधान उत्कृष्ट है
    • एक सुखद गंध के लिए, मिश्रण के लिए ऑरेंज आवश्यक तेल के दो बूंदें जोड़ें।
  • विधि 2
    सिरका pastes की तैयारी

    चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 7



    1
    कालीन दाग को दूर करने के लिए सिरका, नमक और सोडियम बोराटे (बोरैक्स) के बराबर भागों मिलाएं। जिद्दी दाग ​​से निपटने के लिए, तीन तत्वों को एक पेस्ट बनाने के लिए मिलाएं। प्रभावित क्षेत्र पर सीधे इसे लागू करें और एक साफ कपड़े के साथ पोंछते रहने से कुछ ही मिनटों तक कार्य करें। पानी से कुल्ला
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 8
    2
    बेकिंग सोडा और सिरका के साथ पतवार उतार लेना सिरका के अम्लीय गुणों के साथ बाइकार्बोनेट के घर्षण गुणों को मिलाकर, बड़ी कठिनाइयों के बिना नालियों को खोलना संभव है। नाली में 1/2 कप बेकिंग सोडा डालो, उसके बाद आधा कप सफेद सिरका डालें मिश्रण बबल से शुरू होना चाहिए। जब प्रभाव समाप्त हो जाता है, तो गर्म पानी नाली में डालें।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 9
    3
    नमक और सिरका के साथ साफ पीतल सफेद सिरका में एक स्पंज डुबकी और अतिरिक्त तरल निकालें। स्पंज के एक तरफ थोड़ा सा रसोई नमक स्प्रे करें और धीरे से पीतल की सतह को रगड़ें। साफ पानी से कुल्ला और एक मुलायम कपड़े के साथ सूखी।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 10
    4
    सिरका, नमक और फ्लोराइड के साथ साफ धातु की सतहें नमक का एक चम्मच सिरका के एक कप और ¼ कप फ्लोराइड मिलाकर जब तक यह पेस्ट नहीं करता। चांदी, तांबे और पीतल के टुकड़ों पर संयोजन लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें। गर्म पानी से कुल्ला और एक कपड़े के साथ सतह को पॉलिश।
  • विधि 3
    जैतून का तेल और सिरका के साथ सतह चमकाने

    चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 11
    1
    फर्नीचर के बराबर हिस्से में सिरका और जैतून का तेल मिलाएं। एक बड़े कटोरे में सामग्री का मिश्रण करें और पूरे सतह पर लगाने से पहले लकड़ी के फर्नीचर के छिपे हुए क्षेत्र में समाधान का परीक्षण करें। अगर कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं है, तो तरल में एक कपड़े को गीला कर दें और परिपत्र आंदोलन बनाकर सतह पर रगड़ें।
    • सतह से अतिरिक्त उत्पाद निकालने के लिए स्वच्छ, सूखे कपड़े का उपयोग करें।
    • यह मिश्रण कॉफी टेबल, डेस्क और ड्रेसर के लिए अच्छा काम करता है। यह पेय के चश्मे के ब्रांड को हटाने के लिए काफी उपयोगी है।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 12
    2
    स्टेनलेस स्टील के निशान निकालें एक चम्मच तेल के एक चम्मच को एक रोटी के एक हिस्से पर लागू करें स्टेनलेस स्टील की सतह पर निशान और दाग हटाने के लिए रगड़ें। सफेद सिरका के साथ पैन की दूसरी तरफ बूंदा बांदी और तेल को हटाने और स्टील को पोलिश करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • चित्र बनाओ एक विनेगर सफाई समाधान चरण 13
    3
    लकड़ी का पैनिंग पॉलिश करने के लिए जैतून का तेल, सिरका और पानी का मिश्रण का उपयोग करें। आधा गिलास सफेद सिरका और आधा ग्लास जैतून का तेल के साथ दो गिलास गर्म पानी मिलाएं। एक नरम साफ कपड़े के साथ एक लकड़ी के पैनल पर मिश्रण लागू करें। अच्छी तरह से रगड़ो और अतिरिक्त उत्पाद को हटाने और सतह को पॉलिश करने के लिए सूखे कपड़े का उपयोग करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com