IhsAdke.com

कैसे एक खट्टे फल और सिरका क्लीनिंग उत्पाद बनाने के लिए

क्या आप घरेलू गंदगी को साफ करने के लिए गैर-विषैले समाधान की तलाश कर रहे हैं या जल्दी में हैं और हाथ में कोई उत्पाद नहीं है? जैविक क्लीनर पर ज्यादा पैसा खर्च करते हैं या बजाय supermercado- पर जाने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है, तो आप एक प्रभावी और दो अवयवों खट्टे फल और सिरका सहित बहुत आसान खाना पकाने, का उपयोग कर घर पर तरल पदार्थ की सफाई सुगंधित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
खट्टे फल के पील तैयार करना

1
संतरे या नींबू जैसे खट्टे फल पील करें आपके समाधान को बनाने के लिए पनीर सिरका के साथ मिश्रित किए जाएंगे। फलों को खाया जा सकता है या किसी दूसरे व्यंजन में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • 2
    फल छील से बोतल या जार भरें। एपर्चर के आकार के आधार पर, शेल को फिट करने में कटौती करने के लिए आवश्यक हो सकता है। पूरे कंटेनर को भरने की कोशिश करें
  • विधि 2
    सिरका जोड़ना

    1
    बोतल या बोतल में सफेद सिरका डालो करीब शीर्ष पर भरें, बंद करने के लिए पर्याप्त जगह छोड़कर।

    विधि 3
    मिश्रण को मारना




    1
    एक शांत, शुष्क क्षेत्र में बोतल या बोतल रखें। लगभग 10 दिनों के लिए मिश्रण पिघल और "खटाई" करें। यह आवश्यक तेलों को सिरका के साथ मिश्रण करने में मदद करेगा, जो न केवल सुखद गंध बनाता है बल्कि तरल को एक शक्तिशाली शुद्धिकारक बनाता है।

    विधि 4
    सफाई एजेंट का उपयोग करना

    1. 1
      घर में लगभग किसी भी सतह पर सिरका और खट्टे फल के सफाई समाधान का उपयोग करें। हालांकि, हमेशा इसे छिपे हुए क्षेत्र पर परीक्षण करते समय पहली बार उपयोग करते हैं, खासकर लकड़ी के सतहों पर। यह समाधान लकड़ी को फीका कर सकता है, लेकिन आमतौर पर टुकड़े टुकड़े, सिरेमिक, पत्थर या चीनी मिट्टी के बरतन सतहों की सफाई के लिए आदर्श है।

    युक्तियाँ

    • सिरका एक सार्वभौमिक सफाई एजेंट है जो गंदे और किसी भी अवशेष को हटाने के लिए पहले गृहिणियों द्वारा उपयोग किया जाता है - इस समाधान में, यह सच सफाई एजेंट के रूप में कार्य करता है। खट्टे फल में वसा को पार करने और इसे भंग करने की शक्ति होती है, जिससे सिरका की सफाई की शक्ति में योगदान करने में मदद मिलती है - ये भी सुखद गंध छोड़ देते हैं
    • सिंक के निर्जलीकरण और दुर्गन्ध दूर करने के लिए नाले में छोड़े गए खट्टे पेल्स रखें। या, अपने जैविक खाद के ढेर में नारंगी छील को रीसायकल करें।
    • उपयोग के 10 दिनों के बाद समाधान से साइट्रस छील निकालें।

    चेतावनी

    • हालांकि यह समाधान गैर विषैले है, यह जला देगा अगर यह सीधे या आँखों के निकट छिड़का जाता है। किसी व्यक्ति या जानवर के चेहरे के पास सफाई एजेंटों को स्प्रे नहीं करें।

    आवश्यक सामग्री

    • अपने सफाई द्रव को संचय करने के लिए एक कंटेनर, जैसे कि स्पष्ट स्प्रे बोतल, कांच या बोतल

      एक होममेड घरेलू क्लीनर बनाओ चित्र 1
    • नींबू, चूने या नारंगी या मेलेलिकाका तेल - खट्टे के फलों या खट्टे के आवश्यक तेल, यदि आप छील का प्रयोग कर रहे हैं, तो कंटेनर भरने के लिए पर्याप्त है

      एक होममेड घरेलू क्लिनर स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • सफेद सिरका की बोतल

      एक होममेड घरेलू क्लीनर बनाओ चित्र 3
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com