IhsAdke.com

कैसे सही मोर्टार रंग चुनें करने के लिए

मोर्टार का रंग टाइल या पत्थर की स्थापना के सौंदर्यशास्त्र पर काफी प्रभाव डालता है। टर्निंग से पहले, परियोजना के अंतिम स्वरूप पर विचार करना आवश्यक है। मोर्टार के रंग पर विचार करने के बिना, टाइल की स्थापना उस तरह दिखाई नहीं देगी जिससे यह दिखता है।

चरणों

चित्र का शीर्षक दाएं ग्रुउट रंग चुनें चरण 1
1
तय करें कि आप किस टाइल का उपयोग करेंगे चयन करने के लिए कई प्रकार की सामग्री और डिजाइन हैं, प्रत्येक अपनी विशेषताओं और पहलुओं के साथ। क्या आप एक ठोस रंग या मुद्रित छपाई के साथ टाइल्स चाहते हैं? वे चीनी मिट्टी के बरतन, चीनी मिट्टी, या प्राकृतिक पत्थर उत्पादों रहे हैं? क्या आप विभिन्न रंगों के साथ मोज़ेक सजीले टुकड़े का उपयोग कर रहे हैं? चुने हुए टाइल की रंग संरचना को समझना आपको मोर्टार को खोजने में मदद करेगा जो इसे बेहतर बनाती है
  • राइट ग्रेआउट कलर चरण 2 चुनें
    2
    यह तय करें कि क्या आप मोर्टार को टाइल से मैच या स्टैंड आउट करना चाहते हैं। प्रत्येक डिजाइन विकल्प अंतरिक्ष और स्थापना के लिए विभिन्न लाभ प्रदान करता है। हालांकि, अगर आपके पास अन्य सतहें हैं, तो रंग और उनके आकार को भी ध्यान में रखें।
  • इमेज शीर्षक से राइट ग्रुउट कलर का चयन करें चरण 3
    3



    यदि आप चाहते हैं कि मोर्टार टाइल से मिलान करें ताकि पैटर्न कम दिखाई दे, तो टाइल रंग के करीब एक रंग चुनें जब रंग समान होते हैं, तो स्थापना में एक समान स्वरूप होता है। मोर्टार जोड़ों को दूरी से कम दिखाई देता है, जैसे टाइल के किनारे होते हैं। संयोजन केवल तभी काम करेगा जब सभी समान रंग हों। अधिक समग्र रूप से अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से हल्के रंग के साथ, यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्थापना एक समान रूप रखती है।
  • राइट ग्रेडाउन रंग चरण 4 चुनें शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप चाहते हैं कि मोर्टार टाइल से बाहर खड़े हो जाएं ताकि पैटर्न अधिक दिखाई दे, तो उस रंग के बारे में सोचें जो टाइल्स के विपरीत हैं। रंगों में यह विचलन एक हड़ताली और मुद्रांकित रूप बनाता है। मोर्टार जोड़ों और टाइल के किनार अधिक दिखाई देते हैं, और पैटर्न का लेआउट अधिक स्पष्ट होता है। रंगों में बड़ा अंतर, टाइल की डिजाइन और अधिक ध्यान देने योग्य। कई रसोई के विज्ञापनों में, एक अंधेरे मोर्टार का प्रयोग टाइलों के उच्चारण और दाग की उपस्थिति को कम करने के लिए किया जाता है।
  • राइट ग्रेआउट कलर चरण चुनें
    5
    निर्माता के निर्देशों के अनुसार मोर्टार स्थापित करें
  • युक्तियाँ

    • टाइल्स पर विपरीत होने पर, पूरक रंगों को चुनना सुनिश्चित करें
    • सुनिश्चित करें कि आप कोकिंग पर उपयोग करने के लिए मोर्टार रंग से मेल खाने वाले कोलांग पा सकते हैं। एक ही निर्माता से उत्पादों का चयन करके एक ही रंग खोजने के लिए आसान है।
    • उच्च स्थिरता रंग का मोर्टार चुनें और इसे निर्माता के निर्देशों के अनुसार मिलाएं। एक अनुचित मिश्रण से असमान रंग pigmentation हो सकता है, जो टाइल पर असंगत दाग और धुंधला हो जाना लाइनों का कारण बनता है।
    • मोर्टार और टाइल के करीब रंग, अधिक समान और अखंड स्थापना होगी। यदि आप टाइल को उजागर करना चाहते हैं, मोर्टार की एक अलग छाया चुनें।
    • मोर्टार निर्माता के रंग कार्ड को देखो - वे रंग के नमूनों के समान हैं और आपको टाइल के साथ मोर्टार के विपरीत के बारे में अनुमानित अनुमान लगाना होगा।

    चेतावनी

    • आमतौर पर मोर्टार को ठीक करने और व्यवस्थित करने में कई दिन लगते हैं, इसलिए यदि आप स्थापना के तुरंत बाद रंग के बारे में चिंतित हैं, तो अंतिम रंग पाने के लिए समय निकालें।
    • मुहर और मिश्रित मोर्टार का रंग बदल सकता है।
    • स्थापना के पहले मोर्टार का रंग, चाहे पाउडर या मिश्रित रूप में, यह स्थापित और ठीक होने के बाद ही नहीं है। मिश्रण विधियों और सुखाने की स्थिति के आधार पर मामूली विविधता हो सकती है।
    • गंदे हल्के रंग के मोर्टारों पर अधिक आसानी से दिखाई दे सकते हैं अपनी स्थापना की उपस्थिति को बनाए रखने के लिए टाइल और मोर्टार को साफ करना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com