IhsAdke.com

एक प्राचीन खाने के उपकरण की पहचान कैसे करें

पुरानी डाइनिंग उपकरण आमतौर पर पीढ़ी से पीढ़ी तक बीतते हैं। वे रात के खाने के प्लेट, सलाद, मिठाई, कप और सॉस, सभी चीनी मिट्टी के बरतन शामिल कर सकते हैं अक्सर ऐसा हो सकता है कि एक पूरा खेल एक विरासत के रूप में छोड़ा जाता है, जिससे इसकी कीमत बढ़ जाती है। चाहे आपने किसी रिश्तेदार से एक एंटीक डाइनिंग सेट किया हुआ है या एक एंटीक की दुकान पर या गेराज बिक्री में खरीदा है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह कितना मूल्य है। निम्नलिखित युक्तियां आपको एक प्राचीन भोजन उपकरण की पहचान करने में मदद करती हैं।

चरणों

एनिमेटेड डिनरवेयर चरण 1 को पहचानें चित्र
1
चीनी मिट्टी के बरतन की विशेषताओं की जांच एक पुराने चीनी मिट्टी के बरतन में निश्चित रूप से ऐसे गुण होते हैं जो उन्हें आधुनिक भोजन उपकरणों से अलग कर देते हैं।
  • बर्तन का प्रारूप देखें 1 9 50 के दशक के पहले तक, अधिकांश पुराने चीनी मिट्टी के बरतन दौर थे, 1 9 20 के दशक से कुछ कला डेको के टुकड़े को छोड़कर। सुनिश्चित करें कि व्यंजन के किनारे होते हैं या अगर वे कूप हैं रिम के साथ व्यंजन उनके इंटीरियर पर एक दूसरा चक्र है, जबकि कूप्स में केवल एक व्यास है।
  • अपने चीनी मिट्टी के बरतन का पैटर्न देखें रंगों और डिजाइनों को देखें, जैसे पुष्प पैटर्न, अलंकृत सीमाएं, और इसी तरह। यह न केवल आपको अपने चित्रों को अन्य छवियों के साथ तुलना करने की अनुमति देगा, बल्कि आपको अपनी पुरानी चीनी मिट्टी के बरतन के निर्माता की पहचान करने के लिए भी मार्गदर्शन करेगा। विभिन्न चीनी मिट्टी के बरतन निर्माताओं अक्सर विशिष्ट विषयगत मानकों के द्वारा जाना जाता था उदाहरण के लिए, हाविंड को फूलों के पुष्प डिजाइनों के साथ पोर्सिलेन्स बनाने के लिए जाना जाता था, जबकि वेजवुड क्लासिक यूनानी दृश्यों को दर्शाती श्रृंखलाओं का उत्पादन करती थीं।
  • भोजन उपकरण की गुणवत्ता की जांच करें। खेल में लगातार पैटर्न और रंग होने चाहिए। वार्निश को बुलबुले या फटा नहीं जाना चाहिए, और भागों को पूरी तरह से स्तर पर ले जाना चाहिए ताकि टेबल पर रखे जाने पर वे धड़कते न हों।
  • नामांकित चित्र एंटीक डिनरवेयर चरण 2 को पहचानें
    2
    प्रामाणिकता की मुहर के लिए देखो यह आपके भोजन उपकरण की पहचान करने का सबसे आसान तरीका है, हालांकि कुछ मामलों में सील निकल सकती है
    • खेल के नीचे की जांच करें उस चिह्न की तलाश करें जो उस पर चित्रित किया जाएगा, या मुद्रित किया जाएगा, या उस पर मुद्रांकित होगा। यह काफी छोटा हो सकता है, लेकिन आमतौर पर इसमें किसी प्रकार का एक बैज, निर्माता का नाम और संभवतः संख्याएं, जो कि टुकड़े के वर्ग या तारीख को दर्शाती हैं।
  • एनिमेटेड डिनरवेयर चरण 3 को पहचानें चित्र
    3



    मेलिंग पैटर्न या टिकटों के लिए खोज करने के लिए पुस्तक संदर्भों का उपयोग करें अपने शहर की लाइब्रेरी के कला और संग्रह पुस्तकों अनुभाग में, इन विशिष्ट निर्माताओं के बारे में किताबें ढूंढने के लिए, एंटीक डाइनिंग सेट पर पुस्तकों की तलाश करें, या लिमोज़ या वेजवुड जैसे डिवाइस के लेबल पर विशिष्ट नाम खोजें।
  • नामांकित चित्र एंटीक डिनरवेयर चरण 4 को पहचानें
    4
    चीनी मिट्टी के बरतन प्रतिस्थापन के बारे में इंटरनेट पर एक खोज करें आपके पोर्सिलेन सेट के लिए स्पेयर पार्ट्स की पहचान करने में मदद करने या बेचने में विशेषज्ञता वाली कई वेबसाइटें हैं उदाहरण के लिए replacements.com, पोर्सिलेन निर्माताओं की एक वर्णानुक्रमिक सूची है, और आपके लिए यह भी देखें कि क्या वे आपकी टाइल से मेल खाते हैं या नहीं। आपके डिनर सेट (मेल या ई-मेल द्वारा) की एक तस्वीर भेजने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि वे आपकी पहचान करने में मदद कर सकें।
  • एनिमेटेड डिनरवेयर चरण 5 को पहचानें चित्र
    5
    अपने भोजन उपकरण की आयु का निर्धारण करने के लिए आपके द्वारा एकत्र की गई जानकारी का उपयोग करें। निर्माता की पहचान करने के बाद, आप यह खोज सकते हैं कि गेम कब तक बनाया गया था। चीनी मिट्टी के बरतन का एक टुकड़ा सील के रंग से निर्धारित किया जा सकता है, इसमें मौजूद संख्या और मानकों द्वारा। उदाहरण के लिए, वेजवुड, डर्बी और वॉर्सेस्टर जैसी बड़ी कंपनियों ने उत्पादन के वर्ष को निर्दिष्ट करने के लिए विशिष्ट रंग, संख्या और प्रतीकों का इस्तेमाल किया।
  • युक्तियाँ

    • अपने पुराने डाइनिंग उपकरण के मूल्य को बढ़ाने या बनाए रखने के लिए, इसे पैक करके रखें और छेद से संरक्षित रखें। इसे हाथ से धो लें और भंडारण से पहले अच्छी तरह सूखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com