IhsAdke.com

शौचालय टैंक कैसे साफ करें

टॉयलेट कटोरे की आवधिक सफाई अवांछित odors और रोगाणुओं के संग्रह से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। आमतौर पर, यह उस प्रकार के आवेदन के लिए एक विशिष्ट क्लीनर के साथ धीरे से रगड़ करके किया जा सकता है। हालांकि, अगर टैंक बहुत गंदा है, शायद सबसे उपयुक्त उत्पाद ब्लीच है इसके अलावा, शौचालय और बाथरूम को अच्छी तरह से स्वच्छ रखने के लिए इसे नियमित रूप से साफ करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
सफाई उत्पाद को लागू करना

एक टॉयलेट टैंक साफ शीर्षक वाला चित्र चित्र 1
1
टैंक को निकालने के लिए पानी की आपूर्ति काटने से शुरू करें ऐसा करने के लिए, पानी के रजिस्टर की खोज करें और बंद करें जो कि कहीं बाथरूम में हो। जब आप इसे बंद कर देते हैं, तब तक जलाशय से सभी पानी निकालने तक छुट्टी दें
  • चित्र एक शौचालय टैंक साफ 2 शीर्षक
    2
    अपने आवेदन के लिए उपयुक्त उत्पाद सफाई के प्रकार चुनें। पहले टैंक में गंदगी की मात्रा की जांच करें। यदि यह अपेक्षाकृत साफ दिखता है, तो एक बुनियादी निस्संक्रामक, आमतौर पर बाथरूम की सफाई के लिए उपयोग किया जाता है, जो सभी की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि आपको बहुत अधिक मलबे जमा हो तो आपको कुछ मजबूत की आवश्यकता होगी।
    • यदि टैंक में कठोर चूना पत्थर के जमा होते हैं, तो उन्हें साफ करने के लिए सफेद सिरका का उपयोग करें।
    • यदि टैंक में जमा होने वाली बहुत अधिक कीचड़ियां हैं, तो इसे पारंपरिक क्लीनर के बजाय ब्लीच के साथ साफ़ करें।
  • एक टॉयलेट टैंक साफ़ करें
    3
    उत्पाद टैंक की स्थिति के अनुसार लागू करें। ब्लीच और परंपरागत क्लीनर छिड़का या सीधे टैंक में फेंक दिया जा सकता है हालांकि, विशेष रूप से संचित गंदगी वाले क्षेत्रों में कंटेनर के नीचे और किनारों पर विशेष ध्यान दें। इसके अलावा, ब्लीच के साथ काम करते समय सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें।
  • एक टॉयलेट टैंक स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    चूना पत्थर जमा के साथ काम करते समय, सफाई प्रक्रिया थोड़ा अलग होती है सबसे पहले, टैंक के अतिप्रवाह ट्यूब के शीर्ष तक सफेद सिरका डालना फिर इसे 12 घंटे के लिए प्रभावी बनाने, मुक्ति और शौचालय की सामान्य सफाई के साथ जारी रखें।
  • भाग 2
    टैंक की सफाई

    एक टॉयलेट टैंक स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र
    1
    टैंक की सफाई की प्रक्रिया शुरू करने से पहले दस्ताने दें क्योंकि शौचालयों में आमतौर पर कई रोगाणुओं होते हैं। इस तरह, रबर के दस्ताने हानिकारक सूक्ष्मजीवों के कारण होने वाले रोगों के खिलाफ त्वचा की रक्षा में मदद करेंगे।
    • ब्लीच के साथ काम करते समय, त्वचा की रक्षा के लिए दस्ताने बेहद महत्वपूर्ण होते हैं
  • एक टॉयलेट टैंक साफ़ करें



    2
    विशिष्ट समय के लिए सफाई एजेंट टैंक में प्रभाव डालें अधिकांश उत्पादों को आमतौर पर लगभग 10 से 15 मिनट तक छोड़ दिया जाता है। हालांकि, उपयोग किए जाने वाले उत्पाद के लिए विशिष्ट निर्देशों की जांच करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है
    • याद रखें कि टैंक की सफाई के साथ आगे बढ़ने से पहले 12 घंटों तक सिरका रहना चाहिए।
  • एक टॉयलेट टैंक स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र 7
    3
    टैंक में सफाई एजेंट को साफ़ करने के लिए सफाई ब्रश, एक पुराने टूथब्रश या स्पंज का उपयोग करें। पक्षियों और जलाशय के नीचे काम करें जब तक कि गंध का नवीकरण न किया जाए और संचित गंदगी के किसी भी स्पष्ट संकेत को हटा दिया जाए।
  • एक टॉयलेट टैंक स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र 8
    4
    पूरे टैंक को स्क्रब करने के बाद, पानी के रजिस्टर को फिर से खोलें और इसे कुल्ला करने के लिए फ्लश करें। यदि ब्लीच का इस्तेमाल किया गया है, तो जलाशय में ठंडे पानी की एक बाल्टी डालना, और फिर इसे धोने के लिए फ्लश फ्लश करें।
    • ब्लीच युक्त टैंक में पानी डालते समय आंखों की रक्षा के लिए चश्मे पहनने की भी सलाह दी जाती है।
  • भाग 3
    टैंक को साफ रखना

    एक टॉयलेट टैंक साफ शीर्षक वाला चित्र 9
    1
    समय-समय पर टैंक से चूने की जमा को हटा दें, समय के साथ-साथ वे अनिवार्य रूप से निर्माण करेंगे। सप्ताह में एक बार जलाशय की जांच करें, और अगर आप किसी बिल्डअप को नोटिस करते हैं, तो इसका इलाज करने के लिए सफेद सिरका का उपयोग करें। कंटेनर को सिरका के साथ भरें, इसे 12 घंटे तक प्रभावी करें, और फिर इसे धोने के लिए फ्लश करें।
  • एक टॉयलेट टैंक साफ शीर्षक वाला पिक्चर 10
    2
    टैंक में सफाई पैड का उपयोग करते समय सावधानी बरतें कई बाजारों में शौचालय शौचालय के लिए इस्तेमाल होने वाली गोलियां बेचती हैं। हालांकि, उनका उपयोग करते समय, उन लोगों से सावधान रहें, जो संरचना में ब्लीच हैं, क्योंकि वे टैंक के इंटीरियर को कुचलना और नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप नियमित रूप से शौचालय टैक्सी को साफ करते हैं, तो ऐसा लगता है कि सफाई की गोलियां आवश्यक नहीं हैं।
  • एक टॉयलेट टैंक स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र 11
    3
    शौचालय के लिए एक पूर्ण सफाई दिनचर्या स्थापित करें। बहुत से लोग नियमित रूप से पोत को साफ करते हैं, लेकिन टैंक को स्वच्छ करने के लिए भूल जाते हैं। एक महीने में कम से कम एक महीने में एक अच्छी सफाई करने का प्रयास करें, इसे स्वच्छ और सुगंधित सुगंध के साथ रखें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com