IhsAdke.com

कैसे एक शौचालय से पानी की आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करने के लिए

आपके बाथरूम टैंक में कुछ फिक्सिंग करते समय, लॉकिंग वाल्व काम नहीं करता है, या कोई वाल्व नहीं है, तो यह एक बड़ी समस्या हो सकती है। अगले पूरे घर से पानी काटने के बिना अपने शौचालय निकालें कैसे विस्तृत हो जाएगा

चरणों

टॉयलेट के लिए पानी की आपूर्ति बंद करें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
अपने बाथरूम टैंक के लिए अग्रणी पाइप में एक नल की तलाश करेंअगर आपको वाल्व लगता है, तो पहले पानी की आपूर्ति वाले वाल्व की स्थिति का निरीक्षण करें जो पानी को पोत की टैंक भरने की अनुमति देता है (फ़ोटो पर लाल तीर द्वारा दिखाया गया है)। यह आमतौर पर 90 डिग्री कोण वाल्व है कभी-कभी, खराब उपयोग के कारण, यह वाल्व कठिन और भंगुर हो सकता है। बंद करने पर मजबूर होना, और फिर पूरी तरह से फिर से खोलना, लीक और टूटना का कारण हो सकता है। शौचालय में पानी को बंद करने के लिए (बिना मजबूती के) रजिस्टर को बारीकी से देखने की कोशिश करें। अगर आप इसे बिना किसी समस्या के चारों ओर बदल देते हैं, तो आप बाकी के कदमों को छोड़ सकते हैं और काम के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • एक पारंपरिक ग्रेविटी शौचालय टैंक नामक चित्र। 1. फ्लोट, 2. वाल्व भरें, 3. लिफ्ट हाथ, 4. टैंक भरने ट्यूब, 5. कटोरा भरने ट्यूब, 6. फ्लश वाल्व फ्लैपर, 7. अतिप्रवाह ट्यूब, 8. फ्लश संभाल, 9. श्रृंखला, 10. भरने की रेखा , 11. वाल्व शाफ्ट भरें, 12. फ्लश ट्यूब
    2
    यदि आपके पास एक पुराना (पूर्व -1970) प्रणाली है, तो बाथरूम में लॉकिंग वाल्व नहीं हो सकता है। टैंक कैप निकालें, और बोया (1) को ढूंढें। यह टैंक में पानी की सतह पर तैरने के लिए डिज़ाइन किया गया हवा का एक छोटा कंटेनर होगा। जब यह एक निश्चित ऊंचाई पर तैरता है, वाल्व टैंक में प्रवेश करने से पानी को रोकता है - जब आप शौचालय को फ्लश करते हैं, फ्लोट पानी के स्तर तक गिर जाता है और वाल्व फिर से खोलता है। इससे शौचालय को फिर से भरने की इजाजत मिलती है, जब फ़्लोट सही ऊंचाई फिर से पहुंचता है तो रोकता है। टैंक को भरने से पानी को रोकने के लिए, वाल्व को छुट्टी के बाद खोलने से रोकने के लिए आपको फ़्लोट को पकड़ना होगा।
  • एक शौचालय के लिए पानी की आपूर्ति बंद करें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    फ्लोट लीवर (3) के तहत लकड़ी का एक टुकड़ा और लीवर को पकड़ने के लिए टैंक के सामने प्लेट (सामने से पीछे) डालने की कोशिश करें। यदि टैंक के किनारे ऐसा करने के लिए बहुत अधिक हैं, तो फ्लोट लीवर के ऊपर किनारे का समर्थन करें और पूरी तरह से स्थिति में फ्लोट को पकड़ने के लिए फ्लोट और किनारे के आसपास कठोर तार का एक टुकड़ा लपेटो।



  • एक टॉयलेट चरण 4 में पानी की आपूर्ति बंद करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शौचालय खाली करने के लिए फ्लश खींचो। टैंक खाली होना चाहिए, जबकि लकड़ी / तार स्ट्रैप फ्लोट उठाते हैं, वाल्व को टैंक भरने से रोकते हैं।
  • एक शौचालय के लिए पानी की आपूर्ति बंद करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने मरम्मत कार्य को पूरा करने पर, बस फलक और / या पट्टियों को हटा दें ताकि बोया टैंक भर सकें।
  • युक्तियाँ

    • यदि टैंक के नीचे पानी की आपूर्ति वाल्व कठिन है या बहुत गड़बड़ है, तो आप इसे तब तक नहीं बदलना चाहिए जब तक कि आप इसे बदलने के लिए तैयार न हों। एक पुरानी आपूर्ति लाइन और रुकावट अक्सर लीक हो जाता है अगर यह लंबे समय तक उपयोग नहीं किया गया है
    • पुराने वाल्व को फिट करने की कोशिश करने के लिए, पहले यह कपड़ा में लपेटो और इसे एक भारी पाइप रिंच के साथ सुरक्षित रूप से पकड़ कर इसे नल को मजबूर करके पानी की लाइनों को घुमाकर रोकने के लिए किया जाएगा। एक पुराने वाल्व को खोलने या बंद करने के लिए मजबूर करने की कोशिश में आसानी से आसन्न जल लाइनों की फिटिंग को उलट कर सकते हैं, जिससे लीक हो सकते हैं।
    • अगर टैंक के अंदर मरम्मत की ज़रूरत होती है, तो आपूर्ति वाल्व को बदलने पर विचार करने का यह एक अच्छा समय हो सकता है।

    चेतावनी

    • जल आपूर्ति वाल्व की स्थिति की सावधानीपूर्वक जांच करें जिससे पानी को टैंक भरने की अनुमति मिलती है (फोटो पर लाल तीर द्वारा इंगित किया गया) यह आमतौर पर 90 डिग्री के कोण वाल्व होता है कभी-कभी, न्यूनतम उपयोग के कारण, यह वाल्व बहुत कठिन और भंगुर हो सकता है। इसे बंद करने और खोलने के लिए मजबूर करना लीक और टूटना पैदा कर सकता है।
    • इस वाल्व को समायोजित करने के साथ एक अन्य आम समस्या शोर है। जब पानी निकलता है तो पहना भागों के साथ अनुचित तरीके से लगाए गए एक पुराने वाल्व, कुचकाते, हिला और कंपन कर सकते हैं। यह हर बार डाउनलोड होने पर हो सकता है।
    • यह विधि केवल टैंक के अंदर मामूली मरम्मत के लिए मदद करेगी। नलसाजी में कोई भी महान सेवा पूरी तरह से पानी की आपूर्ति के साथ किया जाना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • लकड़ी का एक टुकड़ा, 35-45 सेंटीमीटर
    • हार्ड तार या कोट पिछलग्गू का एक टुकड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com