IhsAdke.com

कैसे एक प्रोपेन टैंक भरें

प्रोपेन टैंक भरने के बारे में जानने से बचने के लिए न केवल जीवन बचा सकते हैं बल्कि पैसा बचा सकते हैं।

चरणों

चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 1 को भरें
1
सिलेंडर का निरीक्षण करें किसी प्रोपेन टैंक को भरने से पहले, सिलेंडर पर एक दृश्य निरीक्षण करें। अपने दांतों को देखो और जंग खाए क्षेत्रों के लिए जाँच करें यह सुनिश्चित करने के लिए टैंक के शीर्ष पर गौण की जांच करें कि यह किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त या क्षतिग्रस्त नहीं है। नोजल की जांच करें
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 2 नामक
    2
    अब टैंक की तारीख को देखें दिनांक मुहरबंद टैंक के शीर्ष पर अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के साथ स्थित है। यदि तारीख 12 साल से अधिक है, तो टैंक पुरानी है एक स्थानीय डीलर के साथ टैंक बदलें उदाहरण के लिए: एक टैंक जिसका दिनांक "01 98" छेड़छाड़ 02/10 पर समाप्त होता है। यदि तारीख को एक पत्र के बाद किया जाता है, तो समय सीमा समाप्ति तिथि के बारे में अपने प्रोपेन डीलर से संपर्क करें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 3
    3
    टैंक का वजन मत भूलना आप टैंक को तौलना चाहिए ताकि यह जान सके कि टैंक में कितना प्रोपेन है और इसे खत्म नहीं किया जाए आपके टैंक का वजन कितना है, यह पता लगाने के लिए टैंक के शीर्ष पर "TW" स्टैम्प किया गया अक्षर खोजें। इन अक्षरों के एक नंबर द्वारा पीछा किया जाता है उदाहरण के लिए: "TW 16.9" खाली टैंक का भार इंगित करता है (7 किग्रा)। एक टैंक "TW 16.9" (रिक्त टैंक का वजन), प्लस 9 किलो (टैंक में प्रोपेन की राशि) के साथ मुहर लगी टैंक 16 किलो की अधिकतम वजन के बराबर है।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 4
    4



    टैंक के पास प्रोपेन की अधिकतम राशि पता है। (यह संभव पता करने के लिए प्रोपेन की अधिकतम राशि खाली में रखा जा सकता, पत्र "CC" tank- इन पत्रों एक संख्या से पीछा कर रहे हैं के शीर्ष पर मुद्रित की पुष्टि करने के लिए है। वितरण स्टेशन के भीतर ग्राफ देखो शौचालय कन्वर्ट करने के लिए # जानकारी के लिए उचित राशि का पता लगाने या अपने स्थानीय प्रोपेन डीलर से संपर्क करें)। उदाहरण के लिए, मुहर लगी है, तो अपने टैंक है "WC 95.5" प्रोपेन की अधिकतम राशि 18 किलो के लिए जोड़ा जा करने के लिए।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 5 को भरें
    5
    औषधि को सहायक से कनेक्ट करें, वाल्व को चालू करें और भरना शुरू करें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 6
    6
    एक आधा मोड़ के साथ वाल्व खोलें जब टैंक भरा होता है, तो एक तरल आपके "मुंह" से बाहर आ जाएगा ऐसा तब होता है जब वांछित वजन तक पहुंच जाता है। बर्न्स को रोकने के लिए रबर के दस्ताने को खत्म न करें और पहनें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 7
    7
    टैंक के वाल्व को बंद करें, जिसने "गैस से छुट्टी दे दी" और पुनर्नवीनीकरण टैंक के वाल्व को हटा दिया है। एक रिसाव की तलाश में एक और निरीक्षण करें
    • अब आप नव refilled टैंक का उपयोग करने के लिए तैयार हैं उपयोग करने से पहले, रिसाव के लक्षणों की जांच करें
  • युक्तियाँ

    • अपने टैंक में किसी भी शेष प्रोपेन का भुगतान करने से बचने के लिए, यह पूछने पर डीलर को भरने से पहले इसे वजन करना चाहिए। संकेतित वजन से "TW" घटाना यदि वजन "TW" के बराबर है, तो आपका टैंक खाली है। (कुछ प्रोपेन टैंक आप को पता है कितना टैंक में प्रोपेन के लिए छोड़ दिया है की वजह से क्रेडिट प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं एजेंटों का वजन और पूरी राशि चार्ज,)। आप अपने टैंक को घर पर तौलना कर सकते हैं और पता है कि टैंक में कितना प्रोपेन बचा है।

    चेतावनी

    • एक बंद वाहन में 20 पौंड से अधिक वजन एक टैंक overfill या परिवहन मत करो। प्रोपेन टैंक हमेशा सीधा रखा जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com