IhsAdke.com

सेप्टिक टैंक को कैसे खोलें

आप अक्सर गड्ढे या फिल्टर बिस्तर को खोदने के बिना सेप्टिक प्रणाली की समस्याओं को हल कर सकते हैं अपने सेप्टिक सिस्टम को खोदने के लिए बहुत सारा पैसा खर्च हो सकता है और अपने पिछवाड़े में एक गड़बड़ी पैदा कर सकता है जो कि पैक करने में कई सप्ताह लगेगा।

चरणों

चित्र सेक्प्टिक टैंक का अनक्ल्यूड शीर्षक चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपका सिस्टम वास्तव में क्षतिग्रस्त है या नहीं। एक पेशेवर द्वारा निरीक्षण का अनुरोध करें जो सेप्टिक टैंक क्षति का पता लगा सकता है (सिस्टम टूटना लाइन के माध्यम से एक छोटे से कैमरे को यह पता लगाने के लिए कि आंतरिक आंतरिक टूटना क्या है)। ध्यान रखें कि ज्यादातर मामलों में, सिस्टम "टूटी" नहीं हैं और समय के साथ कॉम्पैक्ट कीचड़ या संचित कचरा को साफ करने की आवश्यकता है।
  • आपका सेप्टिक टैंक चरण 2 अनक्लड शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि समस्या यांत्रिक नहीं है आप पाएंगे कि आपको अपने टैंक में बैक्टीरिया जोड़ने की आवश्यकता है जीवाणु एक एसिड के रूप में कार्य करते हैं और उन तरीकों को विकसित करते हैं जो उन्होंने विकसित किए हैं। आप जो भी करते हैं, रसायनों को मत जोड़ो! केमिकल्स कीचड़ को छोड़ने से ज्यादा कुछ नहीं होता जिससे फलस्वरूप सेप्टिक प्रणाली के गहरे हिस्से में चला जाता है, जिससे चीजें बदतर हो सकती हैं
  • आपका सेप्टिक टैंक अनक्लड शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    सबसे आक्रामक लैओफ़िलाइज्ड बैक्टीरिया के एक ऑनलाइन डीलर खोजें, और सुझाई गई खुराक से थोड़ा अधिक ऑर्डर करें। ऐसी कई कंपनियां हैं जो अलग-अलग स्थितियों के लिए अलग-अलग उत्पाद बेचती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको कुछ मजबूत और जल्दी से अपने सेप्टिक सिस्टम में डाल दिया जाए ताकि उत्पाद ठीक से काम कर सके।



  • चित्र सेक्प्टिक टैंक के चारों ओर Unclog शीर्षक चरण 4
    4
    जीवाणुओं को कार्य करने दें गड्ढे, लाइन और फिल्टर बिस्तर में संचित कीचड़ की मात्रा के आधार पर यह कुछ दिनों से कुछ हफ्तों तक ले सकता है। यदि आपका सिस्टम बहुत पुराना है और उपेक्षित हो गया है, तो परिणाम देने के लिए बैक्टीरिया को 3 सप्ताह तक ले जा सकते हैं, लेकिन याद रखें, एक बार सिस्टम में, यह जल्दी से गुणा करता है और उसके रास्ते में सभी कार्बनिक पदार्थ खाती है। बैक्टीरिया पूरी तरह से सुरक्षित हैं और आपके सिस्टम को नुकसान नहीं पहुंचेगा क्योंकि रासायनिक एजेंट और आमतौर पर कर सकते हैं।
  • आपका सेप्टिक टैंक अनक्लड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    जीवाणु कैसे काम करते हैं और इसके लिए पेशेवर पिट क्लीनर आपको यह तर्क नहीं देते कि हमारे अपनी "जंक" को तोड़ने के लिए हमारी अपनी मल में पर्याप्त ई-कोलाई बैक्टीरिया है। वह हमेशा सच नहीं होता है पुराने दिनों में, जब कोई ब्लीच नहीं था, जीवाणुरोधी साबुन और मजबूत शुद्धिकारक थे, तो हम वास्तव में अपने स्वयं के गुणों में पर्याप्त बैक्टीरिया का उत्पादन करते थे, जो कि अपशिष्ट को नीचा और डायजेस्ट करते हैं, लेकिन आधुनिक समय में, यह अब सच नहीं है। अपने शोध करें और स्वयं के लिए पता करें
  • युक्तियाँ

    • सेप्टिक टैंक के पास पेड़ पौधे न रखें गहरे जड़ें पौधों को सेप्टिक टैंक से दूर और भूमिगत पाइप से दूर रखें (यदि आप जानते हैं कि वे कहां हैं)
    • सीवेज और ग्रीस के अवांछित संचय को रोकने के लिए मासिक मजबूत बैक्टीरिया जोड़कर सुविधा बनाए रखें।
    • सेप्टिक टैंक में रसायनों को मत डालें स्याही, ब्लीच और मजबूत सफाई उत्पादों को तुरन्त सबसे जीवाणुओं को मारते हैं और आपकी सुविधा बर्बाद नहीं कर सकती क्योंकि यह चाहिए। यदि आप इन उत्पादों का उपयोग करते हैं तो उनके रखरखाव के उपचार का उपयोग करें और वे आपके सेप्टिक टैंक में दर्ज किए गए हैं।
    • अपने सेप्टिक प्रणाली में कुछ भी नहीं छोड़ें जो कि बायोडिग्रेडेबल नहीं है।
    • साबुन, जेल, आदि जैसे जीवाणुरोधी उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश न करें, और यदि आप उनका इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें रखरखाव बैक्टीरिया की एक मासिक खुराक जोड़ना सुनिश्चित करें। इससे आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी और जीवाणुओं के किसी नुकसान के कारण आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले जीवाणुरोधी उत्पादों के उपयोग की वजह से आपको नुकसान नहीं होगा।
    • फिल्टर बिस्तर पर अपनी कार के साथ ड्राइव मत करो और भारी उपकरण इसे दूर रखना। वजन भूमिगत पाइपलाइन को तोड़ सकता है और रुकावट का कारण बन सकता है।

    चेतावनी

    • कभी भी सेप्टिक प्रणाली में प्रवेश न करें या उसके द्वारा जारी गैसों को श्वास न करें। बहुत से लोग मर जाते हैं जब वे अपने सिर को सेप्टिक टैंक के ढक्कन के नीचे छिपाते हैं तो यह देखने के लिए कि क्या गलत है। सेप्टिक टैंक में गैस विषैले हैं।
    • कभी भी आश्वस्त न हो कि आपको एक नई सेप्टिक स्थापना की आवश्यकता है जब तक आप वास्तव में यह नहीं जानते कि यह क्षतिग्रस्त है। इस तथ्य का फायदा उठाते हुए कि पूरी सुविधा भूमिगत है, जिससे वास्तविक क्षति की पहचान करना मुश्किल हो जाता है, कई मरम्मत कंपनियां आपको यह समझाने की कोशिश कर सकती हैं कि नई स्थापना की आवश्यकता है। कुछ भी करने से पहले एक दूसरे और तीसरे विचार भी प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि इंस्टॉलेशन टूटा हुआ नहीं है, बल्कि सिर्फ भरी हुई है। आप एक छोटे से कैमरे के साथ एक जांच कर सकते हैं और स्थापना के अंदर स्क्रीन देख सकते हैं।
    • सेप्टिक टैंक कैप के पास कभी भी धुएँ न लगें, या जहां भारी वाष्प मौजूद हो। आप अपने पूरे घर को उड़ सकते हैं, सिस्टम सहित, आप और आपके आसपास के अन्य लोग।

    आवश्यक सामग्री

    • सेप्टिक टैंक के लिए बैक्टीरिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com