IhsAdke.com

कैसे अपने शुद्ध पानी रखें

"हार्ड" पानी वर्तमान में अमेरिका के 85% घरों और 60% ब्रिटेन के घरों को प्रभावित करता है। इसमें कैल्शियम और मैग्नीशियम का उच्च स्तर होता है और इसे पाइपों में जमा करने के लिए जाना जाता है। कुछ जगहों पर घरों के लिए, जल शोधन प्रणाली एक महत्वपूर्ण घरेलू उपकरण है, और यद्यपि वे थोड़े समय के रखरखाव के साथ रह सकते हैं, उन्हें उचित रूप से काम करने के लिए नियमित निरीक्षण करने की सलाह दी जाती है।

चरणों

अपने जल मृदुकरण प्रणाली को बनाए रखने के शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
नमक स्तर की जांच करें नमक जल शोधन प्रक्रिया का एक अनिवार्य हिस्सा है क्योंकि यह राल ग्रैन्यूल को पुनर्जन्म करता है और प्रक्रिया के लिए उन्हें तैयार करता है। इसके बिना, दलिया निष्क्रिय हो जाएगा।
  • अपने जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम चरण 2 को बनाए रखें
    2
    नमक को नियमित रूप से जोड़ें आवश्यक राशि सिस्टम से सिस्टम में भिन्न हो सकती है, और यह जानकारी आसानी से मालिक के मैनुअल में पाई जा सकती है हालांकि, एक सामान्य नियम के रूप में, अगर स्तर का आधा नीचे है तो नमक रखा जाना चाहिए।
  • आपका जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम चरण 3 बनाए रखने वाला चित्र शीर्षक
    3
    पता है कि किस प्रकार का नमक डाल दिया जाए आपका शोधक तीन प्रकारों का उपयोग करेगा: टेबलेट, दानेदार और ब्लॉक में ज्यादातर मामलों में यह शुद्ध निर्माता द्वारा निर्धारित किया जाएगा और फिर, आवश्यक जानकारी मैनुअल में मिलनी चाहिए। हालांकि, गोलियां आम तौर पर सबसे सामान्य प्रकार से इस्तेमाल होती हैं, क्योंकि वे आसानी से भंग कर देते हैं और नमी के टैंक में जमा का निर्माण नहीं करते हैं।



  • अपने जल मृदुकरण प्रणाली को बनाए रखने के नाम से चित्र चरण 4
    4
    नियमित निरीक्षण करें आपको हर 2-3 महीने में सिस्टम की जांच करनी चाहिए और एक प्रमुख तथ्य पर ध्यान देना चाहिए: नमकीन बनाने में नमक का ठोस निर्माण ये "पुल" नमक को पानी से संपर्क में आने से रोकते हैं, राल के पुनर्जन्म को रोकते हैं और इस तरह पानी को शुद्ध नहीं करते हैं।
  • आपका जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम चरण बनाए रखने वाला चित्र शीर्षक 5
    5
    नमक पुलों को तोड़ें वे एक झाड़ू संभाल का उपयोग करके एक अस्थायी समाधान के लिए आसानी से तोड़ सकते हैं हालांकि, एक बार जब पुल पहली बार बन चुका है, तो यह बढ़ती हुई आवृत्ति के साथ दिखता रहेगा। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके एक पूरी तरह से सफाई की जानी चाहिए।
  • आपका जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    नमकीन टैंक साफ करें पारंपरिक पानी के पुर्जों को उम्र और हालत के आधार पर हर 6-12 महीने सफाई करने की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, जबकि अधिक आधुनिक उपकरणों के लिए थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता होती है, हर 3-4 महीने में निरीक्षण करना एक अच्छा विचार है, और भले ही यह अनिवार्य नहीं है, यह सालाना सफाई के लिए समाप्त हो जाए।
  • युक्तियाँ

    • एक महीने में कम से कम एक बार धारक में नमक के स्तर का निरीक्षण करने की सिफारिश की जाती है, या तो नमकीन टैंक तक पहुंचने के लिए सिस्टम के ढक्कन को उठाकर (कुछ मॉडल थोड़ा अलग तरीके से डिज़ाइन किया जा सकता है) या यदि यह अधिक है तो उपकरण के प्रदर्शन का परीक्षण करके आधुनिक।
    • यदि आप उच्च आर्द्रता के क्षेत्र में रहते हैं, तो नमक के स्तर को कम रखने और उन्हें अक्सर और कम मात्रा में पूरा करने की सलाह दी जाती है। गर्म और बंद की स्थिति नमक पुल के निर्माण में योगदान दे सकती है, जो सिस्टम को ठीक से काम करने से रोकती है, क्योंकि नमक पानी के संपर्क में नहीं आ जाएगा।
    • जब आप टैंक को साफ करते हैं, तो साबुन और पानी के साथ जगह पर रगड़ने से पहले सिस्टम को भंग करने के लिए सभी नमक की अनुमति दें और फिर से भरें। इस तरह, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि कचरे का कोई संचय नहीं है।

    आवश्यक सामग्री

    • जल शोधक
    • झाड़ू
    • साबुन का पानी
    • नमक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com