IhsAdke.com

कैसे जाँच करने के लिए अगर पूल जल टरबाइड है और समस्या का समाधान करें

एक पूल के मालिक, जो आमतौर पर अपने यार्ड में विश्राम का स्वर्ग बनाना चाहते हैं, को उसमें बहुत समय और पैसा निवेश करना होगा। पानी में समस्याएं, जैसे बादलता, आपको बड़ी असुविधा का कारण बन सकती है और इस रसीला क्विंटल को बर्बाद कर सकती है। टरबाड़ी या अस्पष्टता रासायनिक असंतुलन या पानी में निलंबित microparticles के कारण होता है। इस समस्या का पता लगाने और इसका समाधान करने के लिए इन पांच सरल चरणों का उपयोग किया जा सकता है।

चरणों

चित्रा का शीर्षक निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 1
1
क्लोरीन, अम्लता, क्षारीयता और पूल पानी के कैल्शियम के स्तर का परीक्षण करें। बुनियादी जल रसायन विज्ञान के शुरुआती बिंदु के साथ, दो तत्व जिनके कारण सबसे अधिक गड़बड़ी होती है अम्लता और कैल्शियम स्तर।
  • चित्र का निदान करें निशाना साधा और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 2
    2
    यदि पूल के रासायनिक स्तर अनुशंसित श्रेणियों में नहीं हैं, तो उन्हें समायोजित करें और 12 से 24 घंटों के लिए निस्पंदन सिस्टम चलाएं, और फिर उन्हें फिर से जांच लें। नि: शुल्क क्लोरीन: 1-3 पीपीएम (पूल मालिक को यह जानना चाहिए कि कुल क्लोरीन का स्तर निशुल्क क्लोरीन के समान होना चाहिए।) यदि यह अधिक है, तो पानी में क्लोरीन या क्लोराइन हैं। शून्य), पीएच: 7.2-7.6, कुल क्षारीयता: 90-120 पीपीएम (कुछ उत्पादों जैसे प्रिस्टीनब्लूईई को 80 पीपीएम होने की आवश्यकता होती है) और कैल्शियम की मात्रा: 200-350 पीपीएम।
  • निस्संदेह और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    यदि आप सदमे उत्पादों को लागू किए बिना कम से कम तीन दिनों तक क्लोरीन या ब्रोमिन के स्तर स्थिर नहीं रख सकते, तो क्लोरीन की मांग समस्या हो सकती है जो उपचार और विशेष आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है। इससे पहले कि समस्या अधिक खराब हो जाए, उचित कार्रवाई करें [1].
  • चित्रा का शीर्षक निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 4
    4
    यदि सभी रासायनिक स्तर अनुशंसित श्रेणियों में होते हैं, तो मंदावती का कारण माइक्रोप्रोटेन्ट्स को निलंबित कर दिया जाता है। निर्माता के निर्देशों के अनुसार पूल के फिल्टर को बैकवाश या साफ़ करने के लिए आवश्यक है और फ़िल्टर को 24 से 48 घंटों तक संचालित करने के लिए डाल दिया गया है। विशेष रूप से रेत के फिल्टर के साथ बार-बार वापसी करना, फ़िल्टर को बेहतर कणों को नहीं बनाए रखता। रेत में मलबे के क्रमिक संचय के कारण फिल्टर मजबूती हो जाती है और अधिक प्रतिधारण क्षमता होती है। एक नियम के रूप में, बैकवाशिंग केवल तभी आवश्यक है जब पूल में लौटने वाले पानी का दबाव निश्चित रूप से कम हो गया है।



  • निस्संदेह और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 5 नामक चित्र
    5
    यदि पानी की स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार नहीं दिखता है, तो एक रासायनिक ब्लीच को माइक्रोप्रोटेन्ट्स को निकालने की आवश्यकता होगी। जब तक पानी साफ नहीं हो जाता तब तक बिना रुकावट के फ़िल्टरिंग जारी रखें।
  • पिक्चर का निदान डायलोज़ और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 6
    6
    यदि पानी की स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार नहीं दिखता है, तो ब्लीच की एक दूसरी खुराक, या कुछ मजबूत उत्पाद को लागू करने के लिए आवश्यक होगा, और निस्पंदन सिस्टम रोलिंग जारी रखें। मत भूलो कि अतिरिक्त विरंजन वास्तव में पानी को अंधेरे करेंगे, कणों को आकर्षित करने के बजाय पीछे हटने के कारण। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें और सप्ताह में दो बार से दोबारा दोबारा दोबारा लागू न करें।
  • पिक्चर शीर्षक निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 7
    7
    कभी-कभी ब्लीचिंग एजेंटों के लिए पूल बहुत बादल बन जाते हैं। यदि यह मामला है, तो एक डिकनेटर लागू करना आवश्यक होगा। उत्तरार्द्ध निलंबित कणों को नीचे तक धकेल दिया जाता है, जिससे उन्हें वैक्यूम क्लीनर द्वारा उठाया जा सकता है।
  • 8
    एक पूल में पानी की गड़बड़ी के लिए विभिन्न कारण हैं: (यूवी किरण उत्कृष्ट प्राकृतिक ऑक्सीडेंट हैं), जल संचलन की कमी, पूल का थोड़ा उपयोग, थोड़ा फिल्टरिंग समय (फ़िल्टर को काम करना चाहिए 8-12 घंटे एक खुले पूल में एक दिन), अनुचित रखरखाव (जैसे सही वैक्यूम क्लीनर पास या सदमे पदार्थों लागू हर एक या दो सप्ताह के रूप में नहीं - शैवाल के उद्भव से लड़ने के अलावा, सदमे पदार्थ नहीं दूर करने में मदद करता है फिल्टर, जैसे कि तेल और शरीर के क्रीम)
  • युक्तियाँ

    • जब तक यह पारदर्शी न हो और फिल्टर दबाव को सावधानी से मॉनिटर करने तक लगातार पानी के पानी को फिल्टर करना महत्वपूर्ण है। फ़िल्टर निर्माता के निर्देशों के बाद, जब आवश्यक हो तो पूल फ़िल्टर को वापस या फिर से वापस ले लें।
    • कैल्शियम स्टेबलाइज़र पदार्थ के स्तर को संतुलित करने में मदद करता है। इस उत्पाद के आवेदन हर एक या दो महीने पूल के रखरखाव की सुविधा।

    चेतावनी

    • अम्लता या क्षारता नियामकों के आवेदन के तुरंत बाद पूल जल के लिए यह काफी सामान्य है।
    • यदि आपके पूल में पानी अम्लता या क्षारीयता का समायोजन करने के बाद 6 से 8 घंटे के लिए टर्बिड बन जाता है, तो पानी का प्रसार और 24 घंटे पानी में किए गए परिवर्तनों को समायोजित करेगा और रोशन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com