IhsAdke.com

पूल दाग का निदान और निकालें कैसे

एक ताजा पूल में कूदना गर्मी की गर्मी के लिए बहुत बड़ी राहत है। हालांकि, गंदे में तैराकी से मज़ा आना और लोगों को दूर रखना दाग एक पूल में स्वाभाविक रूप से दिखाई देते हैं, और उन्हें नियमित रूप से रखरखाव की आवश्यकता होती है ताकि वे उन्हें दिखाई न दें। कभी-कभी ये उन्हें निकालने के लिए काफी आसान हो सकता है, लेकिन दूसरी बार, उन बिंदुओं को दूर करने में मुश्किल हो सकता है जो एक सरल पोंछे से अधिक की आवश्यकता हो सकती है। दीवार या पूल के फर्श पर दाग पानी में धातुओं या साइट पर छोड़ दिया जैविक सामग्री के कारण हो सकता है। उनका निदान करने का पहला संकेत उनके रंग की जांच करना है।

चरणों

विधि 1
मौके का निदान

चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग़ चरण 1 को हटा दें
1
कारण को वर्गीकृत करने के लिए रंग को नोट करें ऐसे कई दाग होते हैं जो आमतौर पर पूलों में दिखाई देते हैं, और आपकी पहचान करने के लिए उपचार के लिए आपको सही दिशा में ले जाएगा। दाग के कारण के आधार पर, आपको एक अनूठे हटाने की योजना की आवश्यकता होगी।
  • दाग के दो मुख्य वर्ग धातु और जैविक आधार के होते हैं, जो विभिन्न रंगों में आते हैं।
  • इन संयोजनों में हरा और भूरे रंग का - लाल और नीला-नीला, हरा और काला-हरा, भूरा और लाल-लाल गुलाबी और काले, नीले और बैंगनी शामिल हैं अपने दाग के रंगों के संयोजन में अंतर करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग़ चरण 2 को हटा दें
    2
    अपने पूल के फर्श पर कार्बनिक दागों पर ध्यान दें। ये संभवतः पत्तियों, फल, शैवाल, कीड़े, मृत पशुओं या अन्य कार्बनिक मलबे से उत्पन्न होते हैं जो दाग करेंगे अगर वे सतह पर व्यवस्थित हो सकते हैं। यदि उन्हें तुरंत हटाया नहीं जाता है, तो वे डूबने और पूल फ्लोर पर विघटन करना शुरू कर देंगे। सौभाग्य से, कार्बनिक दाग को दूर करना आसान हो सकता है।
    • वे आमतौर पर हरा, भूरा या बैंगनी-नीला यदि आप इस प्रकृति के मलबे को देख सकते हैं, जैसे कि पत्तियों के नीचे, पूल के नीचे जमा हुए हैं, तो यह कार्बनिक दागों का निदान करना आसान हो सकता है।
    • यदि आपको एक कार्बनिक दाग पर संदेह है, तो उस पर थोड़ी सी क्लोरीन लगाने का प्रयास करें। एक कार्बनिक दाग एक नरम बाल खड़े ब्रश के साथ आसानी से भंग होगा, जबकि एक धातु का दाग के रूप में यह होगा रहेगा।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और कोई स्विमिंग पूल दाग़ चरण 3 निकालें
    3
    अकार्बनिक या धातु के दाग पर नजर रखें। वे अच्छी तरह से पानी या तांबा पाइप के क्षरण के कारण हो सकते हैं। तांबे का एक टुकड़ा अपने पूल में होने वाली जंग के लिए एक सिक्का के आकार का और बड़े दाग का कारण बनता है। धातुओं के प्रकार जो आपके पूल में प्रवेश कर सकते हैं उनमें लोहा, मैंगनीज और तांबे शामिल हैं अगर सीढ़ी के नीचे की दीवार पर जंग के निशान हैं, तो स्रोत संभवतः एक धातु है, और आपको सीढ़ी की जंग के लिए भी जांच करनी चाहिए। नाली के चारों ओर और विकिरण के लिए पूल के किनारे के पास, उसके पास की जांच करें। दाग जो लाल-भूरा या बहुत अंधेरे दिखते हैं, आमतौर पर आपके पूल के पानी में धातु से जुड़े होते हैं।
    • जो धातुएं अक्सर पूल में दाग का कारण बनती हैं वे लोहे, मैंगनीज और तांबा हैं। कॉपर ionizers से आता है और इस धातु और पीतल से बने पाइपों के जंग। इसका परिणाम नीला, हरा, नीला-तेल या गहरे बैंगनी स्पॉट में होगा। लौह अच्छी तरह से पानी और लोहे के पाइप और फिटिंग के जंग द्वारा लाया जाता है, और जंग, राख या भूरा-हरे रंग के धब्बे में परिणाम होगा। मैंगनीज अच्छी तरह से पानी से आता है और गुलाबी, काले भूरे रंग या काले और बैंगनी स्पॉट में परिणाम होगा। कैल्शियम सोडियम हाइपोक्लोराइट के साथ जिप्सम, ग्रूट, मोर्टार या सदमे उपचार से आता है, और सफेद क्रिस्टल के रूप में दिखाई देता है।
    • यदि दाग धातु आधारित है, तो यह जानना ज़रूरी है कि धातु किस प्रकार समस्याएं ठीक से उपयोग कर रहे हैं।
    • पूल में नीले-हरे रंग के तांबा के दालों का एक आम कारण खराब रसायन रखरखाव है। कम पीएच और क्लोरीन के उच्च स्तर भी एक पूल हीटर में तांबे के हीट एक्सचेंजर को कुचलित कर सकते हैं। उचित जल संतुलन बनाए रखने से धातु के धब्बे के विकास को रोकना आसान होता है।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और कोई स्विमिंग पूल दाग़ चरण 4 निकालें
    4
    पेशेवर मदद के लिए देखो यदि आप विशेषज्ञों के लिए स्थान हटाना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र के पूल विशेषज्ञों या पुनर्विक्रेताओं को खोजने के लिए क्लासिफाईड का उपयोग करें। आपको उन्हें पानी का एक नमूना लेने की आवश्यकता होगी ताकि वे इसका परीक्षण कर सकें और निर्धारित कर सकें कि किस प्रकार और धातु के स्तर समस्याएं पैदा कर रहे हैं पेशेवर तो दाग को हटाने के लिए डिज़ाइन एक विशेष योजक की सिफारिश कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और कोई स्विमिंग पूल दाग़ चरण 5 निकालें
    5
    निदान के लिए पानी का एक उपयुक्त नमूना लें एक साफ गिलास या बोतल का उपयोग करें और उन्हें उल्टा रखें, ताकि उद्घाटन पूल फ्लोर का सामना कर सके। इसे पानी के नीचे पूरी तरह से पुश करें और नमूना इकट्ठा करने के लिए इसे चालू करें। किसी भी जेट या स्किमर खोलने से पानी काटा न लें। आप बेहतर पूल के बीच से इसे उठाते हैं यदि यह संभव नहीं है, तो सबसे सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए मध्य के करीब हो जाएं।
  • चित्र शीर्षक से निदान और किसी भी स्विमिंग पूल दाग चरण 6 निकालें
    6
    घर पर पानी का परीक्षण करने के लिए टेस्ट स्ट्रिप्स का उपयोग करें। पूल के मध्य से पानी का नमूना ले लीजिए उसके बाद जल्दी से एक सूखी परीक्षण पट्टी सोखो। अधिक पानी डालने के बिना, लगभग 15 सेकंड के लिए हवा में पट्टी छोड़ दें। वह फिर रंग बदल देगी, और आपको परिणाम प्राप्त करने के लिए बोतल के पीछे उसके रंगों का मिलान करना होगा। विभिन्न पहलुओं को जांचने के लिए कई अलग-अलग स्ट्रिप्स खरीदे जा सकते हैं, लेकिन आपको पीएच, क्षारीयता और मुफ्त क्लोरीन की जांच करने की आवश्यकता है।
    • सप्ताह में कम से कम एक बार परीक्षण स्ट्रिप्स का उपयोग करें। अपने स्थानीय पूल स्टोर में एक महीने में एक नमूना लें, जब एक व्यावसायिक द्वारा इसे चेक किया जाए, खासकर जब आपका पूल खोलना और बंद करना
  • चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग 7 निकालें
    7
    एक तरल परीक्षण किट की कोशिश करो बहुत उन्नत तरल परीक्षण किट हैं, लेकिन घर पर एक पूल के लिए, आप क्लोरीन और पीएच परीक्षण सामग्री या ओटीओ और फिनोल लाल विधियों पर चिपक कर सकते हैं। तरल परीक्षण किट काफी सटीक हो सकते हैं, हालांकि आपको परिणाम के रंग को अच्छी तरह से अनुवाद करने में सक्षम होना होगा। उदाहरण के लिए, पानी के नमूनों में रसायनों को रखा जाने के बाद, वे रंग बदल देंगे, और पानी की छाया के आधार पर, उचित उपचार योजना प्राप्त करने के लिए पैकेज पर दिए निर्देशों के साथ इसे ठीक से जोड़ना आवश्यक होगा। सावधान रहें क्योंकि अलग-अलग रंगों और स्वर को समझना मुश्किल हो सकता है।
    • ओटीओ रासायनिक है जो कुल क्लोरीन की मात्रा के लिए परीक्षण करता है यह एक पीला तरल है जिसे आप अपने नमूने में जोड़ते हैं। अधिक पीले, आपके पूल में पानी में अधिक क्लोरीन है।
    • पीनोल लाल एक रासायनिक है जिसे पीएच की जांच के लिए पानी के एक छोटे से नमूने में जोड़ा गया है। रेडर्ड पानी, पीएच उच्च
    • एक तरल परीक्षण किट के साथ, नीचे बैंड में रंग देखना मुश्किल है। टोन का सटीक विश्लेषण करने के लिए एक सफेद पृष्ठभूमि का उपयोग करें।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और कोई स्विमिंग पूल दाग़ चरण 8 निकालें
    8
    देखें कि समस्या पानी की आपूर्ति में है या नहीं। यदि आप पूल को अच्छी तरह से भरते हैं, तो इसका प्रयोग करने से पहले पानी की जांच करें। यदि आपको लगता है कि इसमें बड़ी मात्रा में धातु है, तो पूल को एक चौथाई या आधा क्षमता में खाली करें और शुद्ध पानी से भरें। फिर आपको कम से कम 48 घंटों के लिए पानी प्रसारित करने और इसे फिर से परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। अगर धातुओं की उच्च एकाग्रता अभी भी है, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
    • यदि आपूर्ति की गई पानी स्वीकार्य है, तो धातु शायद जंग के माध्यम से पूल में प्रवेश कर रहे हैं। पहनने के लिए सभी उपकरणों की जांच करें कि क्या यह धातु में धातु की गिरावट नहीं दे रहा है।
  • विधि 2
    कार्बनिक दाग का इलाज करना

    चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग़ चरण 9 को हटा दें
    1
    पूल की सतह से कार्बनिक पदार्थ निकालें आम तौर पर, भूरा-हरी धब्बे प्राकृतिक मलबे से संबंधित होते हैं जैसे कि शैवाल या पूल के तल पर छोड़ दिए गए पत्ते। इन पदार्थों को उपचार के भाग के रूप में हटाया जाना चाहिए। कार्बनिक दाग आमतौर पर निकालने के लिए मुश्किल नहीं हैं, लेकिन समय के साथ, आपके पूल को हल्का भूरा अपारदर्शी रंग होना शुरू हो जाएगा जिसे हटाया नहीं जा सकता। ब्राउन मलिनकिरण बहुत धीरे धीरे होता है और पहले नोटिस करना मुश्किल हो सकता है।
    • यदि आपके पास अपने पूल पर लटकने वाले पेड़ हैं, तो पत्तियों, टहनियाँ, या फलों के लिए बाहर देखो जो पानी में गिर सकता है आप मलबे को नियमित रूप से साफ करने के लिए एक पूल चलनी का उपयोग कर सकते हैं।
    • किसी भी प्राकृतिक मलबे जो पूल के नीचे तैरती है उसे वैक्यूम क्लीनर से हटाया जाना चाहिए। आप एक पोर्टेबल डिवाइस या एक स्वचालित डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं जिसमें सेंसर है।
  • पिक्चर शीर्षक निदान और किसी भी स्विमिंग पूल दाग चरण 10 निकालें
    2
    एसिड के साथ पूल धो लें यदि स्थायी दाग ​​दिखाई देते हैं, तो आप पूल को खाली कर सकते हैं और इसे एसिड के साथ धो सकते हैं यदि इसके पास प्लास्टर लाइनर है यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे अक्सर किया जा सकता है क्योंकि इसमें पूल प्लास्टर के जानबूझकर एक पतली परत को शामिल करना शामिल है चमकदार सफेद सतह को बहाल करने के लिए, आपको हर पांच साल में एक एसिड धोने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग़ चरण 11 को निकालें
    3
    दाग हटाने के लिए एक एंजाइम सदमे उपचार और एक कठिन ब्रश का प्रयास करें यह प्रक्रिया कार्बनिक दागों पर भूरे रंग के रंग के दाग को जल्दी से हटा सकती है। आप एक एंजाइम आधारित रासायनिक भी कोशिश कर सकते हैं। प्राकृतिक एंजाइमों को कार्बनिक सामग्री को बहुत अधिक साफ़ करने के लिए बिना दाग को हटाने के लिए और मजबूत पदार्थों के उपयोग के बिना खराद होगा जो कि पूल अस्तर को नुकसान पहुंचाते हैं। यदि दाग सब तरफ पानी के पानी के ऊपर है, तो एंजाइम क्लीनर कार्बनिक यौगिकों और तेलों को रासायनिक प्रतिक्रियाओं में तेजी से तोड़ने में मदद करेगा, जो दाग को अपने दम पर लगभग अदृश्य बनाने में योगदान देते हैं। पूरी तरह से ब्रशिंग के साथ आगे बढ़ें, सभी मलबे और तेलों को पीछे छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग 12 निकालें
    4



    अपने पूल में क्लोरीन का छिलका दें कार्बनिक दाग को बेहतर पानी को क्लोरीन करने से बेहतर उपचार किया जाता है और फिर पूल को थोड़ा सा प्यार और एक अच्छा ब्रशिंग के साथ देखभाल करना। आप सभी जगह तक पहुंचने के लिए एक लंबी हार्ड केबल ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। क्लोरीन शॉक की एक छोटी राशि को एक कार्बनिक दाग पर सीधे एक ही समय में गायब होने के लिए डंप करने की कोशिश करें। सावधानी: यह माप प्लास्टर पूलों पर बहुत अच्छा काम करता है, लेकिन इसे विनाइल पूल पर दाग हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करने की कोशिश मत करें क्योंकि यह लाइनर से पैटर्न को निकाल सकता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए पानी की जांच करें कि पीएच और क्षारीय स्तर वे हैं जहां पीएच स्तर 7.4 और 7.6 के बीच होना चाहिए, जबकि क्षारीयता 100 और 150 पीपीएम (भागों प्रति मिलियन) के बीच होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग 13 को निकालें
    5
    म्यूरीएटिक एसिड और ब्रश के साथ स्थानीयकृत स्पॉट निकालें। सावधानी से पीवीसी पाइप के एक टुकड़े में एसिड डालना और पूल दीवार पर एक दाग पर इसे फेंक दें। सावधान रहें, जैसे कि पूरे पूल थोड़ा सा दागदार है, तो आप एक गहरे रंग से घिरे चमकदार सफेद डॉट के साथ समाप्त हो सकते हैं।
    • हटाने के लिए उत्पाद का उपयोग करने के बाद, शैवाल के प्रकोप के कारण पानी को हरे रंग से बदलने से पहले पर्याप्त क्लोरीन प्राप्त करने के लिए पूल को धक्का करें।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल स्टेन चरण 14 को निकालें
    6
    एक घर्षण ब्रश के साथ मजबूत पदार्थ छोड़ें। संकीर्ण दरारों तक पहुंचने के लिए सफाई का एक ब्रश लगाने की कोशिश करें। आप खरीद सकते हैं दो अलग-अलग प्रकार हैं: एक कंक्रीट पूल के लिए है, और अन्य एक विनाइल वाले के लिए है, इसलिए देखें कि आपके खरीदने से पहले आपको क्या चाहिए। तब आप हार्ड-टू-पहुंच दाग को हटाने के लिए इसे एक दूरबीन के हैंडल से जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3
    धातु के दागों का इलाज करना

    पिक्चर शीर्षक निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल स्टेन चरण 15 को निकालें
    1
    अपने पूल में किसी धातु से छुटकारा पाने के लिए उचित कदम उठाएं। एक विकल्प कई दिनों के लिए स्किमर टोकरी में रखा जाने वाला एक रिमूवर खरीदना है। यह सबसे अधिक दाग हटाने की प्रक्रिया का पहला कदम है और आपके समग्र सफाई प्रयासों में मदद करेगा। उस प्रस्ताव से चुनने के लिए कई ब्रांड हैं जो ताकत के अलग-अलग स्तरों पर निर्भर करते हैं। तो, यदि संभव हो, तो पेशेवर से पूछें कि आपकी स्थिति का सबसे अच्छा तरीका क्या है।
  • चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग़ चरण 16 को निकालें
    2
    पानी के पास के पूल से सभी मशीनों और उपकरणों को डिस्कनेक्ट करें, जिसमें क्लोरीनेटर, धातु ionizers, जनरेटर, यूवी सिस्टम और ओजोन जनरेटर शामिल हैं। दाग हटाने की प्रक्रिया और भारी रासायनिक उपचार के दौरान पूल के पास मौजूद पूल हीटर, क्लोरीन जनरेटर और अन्य गैर-फ़िल्टर सिस्टम के साथ पानी के संपर्क से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल स्टेन्स चरण 17 को हटा दें
    3
    पूल में क्लोरीन का स्तर कहीं से शून्य से दो भागों में प्रति मिलियन घटाएं। कम क्लोरीन स्तर कम एस्कॉर्बिक एसिड limpeza.Você के लिए आवश्यक हो जाएगा उम्मीद कर सकते हैं स्तर बारिश और समय के साथ स्वाभाविक रूप से गिर जाता है, लेकिन अगर समय एक कारक है, आप के अनुसार पानी के लिए सोडियम thiosulfate जोड़ सकते हैं निर्माता के निर्देश
    • पूल पानी में एक एल्डेकाइड जोड़ें आवेदन पद्धति के बारे में पता लगाने के लिए उत्पाद बॉक्स में दिए गए निर्देशों का पालन करें और पूल के लिए अपने खुद के आकार की कितनी आवश्यकता है यह शैवाल को क्लोरीन के कम स्तर के साथ बढ़ने से रोक देगा
  • पिक्चर का निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग 18 को निकालें
    4
    एस्कॉर्बिक एसिड के साथ धातु के दाग निकालें खनिज रसायनों के लिए बेहतर प्रतिक्रिया है, और अगर आपको लगता है कि दाग धातुओं से संबंधित है या यदि जैविक दाग के लिए ऊपर दिए गए सुझावों समस्या में सुधार नहीं करते हैं, अन्य पूल देखभाल एस्कॉर्बिक एसिड के आधार पर उत्पादों की कोशिश करो। यह कुछ रस में पाया जाता है और, जब केंद्रित होता है, बहुत शक्तिशाली हो सकता है। यदि आप घर पर एक आसान और प्रभावी पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो विटामिन सी की गोलियां क्रश करें और उन्हें दाग के खिलाफ रगड़ें। कुछ मिनटों के बाद, देखें कि क्या इसे रोशन करना शुरू हो गया है।
    • पानी की सतह पर समान रूप से छिड़क कर पूल जल में एस्कॉर्बिक एसिड जोड़कर बड़े दागों का इलाज करें। हर 10,000 लीटर पानी के लिए 225 ग्राम एस्कॉर्बिक एसिड का उपयोग करके शुरू करें
    • फ़िल्टर को "सर्कल" पर सेट करें और इसे चालू करें। एस्कॉर्बिक एसिड आधे घंटे के लिए काम करें।
    • यह देखने के लिए कि क्या स्पॉट गायब हो गए हैं, पूल की जांच करें। यदि वे अभी भी वहां हैं, तो अधिक एसिड जोड़ें और फिल्टर को एक और आधे घंटे के लिए उपचार प्रसारित करने दें। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पूल साफ न हो।
  • पिक्चर का शीर्षक निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल के दाग़ चरण 19 को हटा दें
    5
    पूल के पानी में एक स्वस्थ रसायन संतुलन बहाल करें। उचित सीमा के लिए पीएच, क्षारीयता और कठोरता के स्तर पर निगरानी रखना महत्वपूर्ण है, जो पूल के आकार से निर्धारित होता है। आपको किसी भी स्वत: क्लोरिनेटर, क्लोरीन जनरेटर, यूवी सिस्टम, ओजोन जनरेटर, और धातु आयनइज़र जोड़ना चाहिए। धातु के स्तर को कम रखने के लिए स्किमर टोकरी में एक नया धातु स्कैजेर पैक रखें और पूरे मौसम में पूल को बेदाग छोड़ दें।
  • विधि 4
    सभी दोषों को रोकना

    चित्र का निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल का स्टेक 20 निकालें
    1
    पूल रखरखाव एक नियमित दिनचर्या बनाओ उपचार की तुलना में बनाए रखने और दाग को हटाने के लिए रोकथाम बहुत आसान है। घर के किट के साथ पानी के नमूने का परीक्षण करें या हर हफ्ते एक प्रोफेशनल द्वारा परीक्षण करने के लिए इसे लें। यदि आप पूल को नगरपालिका के पानी की आपूर्ति के अलावा अन्य स्रोतों से भरा करते हैं, तो आपको पानी की आपूर्ति का भी परीक्षण करना चाहिए, क्योंकि अच्छी तरह से पर्याप्त लोहा होता है और दाग छोड़ सकता है।
    • समुद्रीहाउस प्रकोपों ​​को रोकने के लिए हर सप्ताह छोटे सदमे उपचार करें
    • पूल के निचले भाग को सप्ताह में कई बार प्रतिरक्षात्मक उपाय के रूप में दबाएं।
  • चित्र शीर्षक से निदान करें और किसी भी स्विमिंग पूल दाग 21 को हटा दें
    2
    लौटने वाले दागों से बचें धातुओं के लिए नियमित रूप से पानी का परीक्षण करें, क्योंकि दाग वापस आ जाएगा यदि आपका पूल बहुत ही धातु है याद रखें, धातुएं स्वाभाविक रूप से होती हैं और आपके स्विमिंग पूल में पानी के साथ आपूर्ति की जाती है या उपकरण या पाइप के जंग के माध्यम से पानी में पेश किया जा सकता है। हर हफ्ते धातु के स्तर की निगरानी करना महत्वपूर्ण है
    • अनुक्रमिक एजेंटों का उपयोग करें, जिन्हें चेलेटर भी कहा जाता है वे एक समाधान में खनिजों को पकड़ते हैं जो उन्हें पानी में स्वतंत्र रूप से फ्लोटिंग से रोकता है और दाग का कारण बनता है।
    • डिस्पोजेबल शोषक बैग भी धातुओं को हटा दें। बस एक स्किमर टोकरी में डाल दिया और यह तांबा, लोहा, मैंगनीज, कोबाल्ट, चांदी और निकल जैसी धातुओं को अवशोषित करेगी।
  • पिक्चर शीर्षक निदान करें और कोई स्विमिंग पूल दाग 22 निकालें
    3
    प्राकृतिक मलबे से मुक्त पानी छोड़ने वाले पूल से कार्बनिक दाग को दूर रखें। पत्तियों, फलों और गिरने वाली शाखाओं को हटाने के लिए इसके माध्यम से छिपकर या स्वत: वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें आपको अभी भी एक टिकाऊ सर्दियों कवर में निवेश करना चाहिए, जब आप पूल का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप उस पर डाल सकते हैं।
    • भूस्खलन या वनस्पति की वजह से पानी की कमी हो सकती है। यदि आप इन सामग्रियों को अपने पूल में प्रवेश करने से रोक नहीं सकते हैं, तो इन प्रकार के दाग को छिपाने में मदद करने के लिए इसे एक गहरे प्लास्टर या लाइनर से कवर करने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • सप्ताह में एक बार पूल की पीएच और क्षारीयता का परीक्षण करें, और कुल ठोस पदार्थों का स्तर मासिक या त्रैमासिक भंग हो।
    • रसायन, समाधान और परीक्षण किट अधिकांश निर्माण और पूल दुकानों पर खरीदा जा सकता है।
    • यदि आप पूल स्टोर से खरीदे गए हटाने के उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको 1 पीपीएम से कम क्लोरीन को कम करना होगा ताकि वह खरीदे गए उत्पाद को प्रतिद्वंदी न कर सके।
    • जहाज के नुकसान से बचने के लिए प्लास्टर पूल के मालिकों को पीएच, क्षारीयता और कुल भंग ठोस के स्तर पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।
    • एस्कॉर्बिक एसिड के साथ धातु के दागों के उपचार के बाद, पूल को उचित रासायनिक संतुलन प्राप्त करने के लिए एक धातु से जुड़ाव एजेंट भी प्राप्त करना चाहिए।
    • एस्कोर्बिक एसिड दाग को हटा सकता है। विटामिन सी की चबाने वाले गोलियों का उपयोग करने की कोशिश करें। उन्हें एक जुर्राब में डाल दें, उन्हें बहुत अच्छी तरह कुचल दें और दाग पर सीधे उन्हें फेंक दें। आपको कुछ साफ़ करना होगा, लेकिन उत्पाद किसी भी समय दाग के अधिकतर निकाल देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • सोडियम थियोसुलफेट
    • algaecide
    • विटामिन सी टेबलेट
    • एस्कॉर्बिक एसिड
    • वाणिज्यिक एंजाइमों कि रोकें रतुआ

    चेतावनी

    • यदि आपके पास एक पूल हीटर है और टेस्ट करते समय पानी में तांबा के दाग या अत्यधिक मात्रा में इस धातु का पता लगाएं, तुरंत पीएच और क्षारीय स्तर की जाँच करें और उन्हें ठीक से बनाए रखें। एक पूल हीटर के अंदर पाइपलाइन, जिसे "गर्मी एक्सचेंजर" कहा जाता है, तांबे का बना होता है यदि पीएच और क्षारीयता के स्तर पर्याप्त नहीं हैं, तो यह एक्सचेंजर तेजी से कुचलेगा और तांबा को पानी में भंग कर देगा, जिससे दाग का कारण बन सकता है और उपकरणों को नष्ट कर दिया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com