IhsAdke.com

बिल्लियों में मौखिक अल्सर का निदान और उपचार कैसे करें

टैटार से बिल्लीगत इम्युनोडिफिशियन्सी वायरस (एफआईवी) के संचय से विभिन्न कारणों के लिए बिल्लियों में ओरल अल्सर हो सकता है। मुंह में छोटे खुले घावों को खून बहने और दर्द के साथ प्रकट करने के लिए उनके लिए यह अधिक सामान्य है, खासकर अगर अनुपचारित छोड़ दिया जाए जब आप उन्हें बिल्ली में देखते हैं, या अन्य लक्षण हैं जो आपको यह मानने के लिए प्रेरित करते हैं कि बिल्ली के समान इस तरह के विकार से पीड़ित हो सकता है, तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करें वह चोटों के छिपे हुए कारण का पता लगा सकता है और एक उपचार योजना शुरू कर सकता है।

चरणों

भाग 1
अल्सर के लक्षणों की तलाश में

कैट्स चरण 1 में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामांकित चित्र
1
खुला मुंह घावों के लिए देखो। आम तौर पर, मुंह के छालों की तरह कई विकारों, gingivostomatitis, दुम stomatitis और पुराने अल्सरेटिव stomatitis paradental के रूप में सबसे आम लक्षण हैं। मसूड़ों और गाल क्षेत्र की जांच करें और किसी भी छोटे, मध्यम या आयताकार घावों की जांच करें जो कि आंशिक ऊतक को खून बहने और प्रकट नहीं कर सकते हैं।
  • अल्सर मुंह में कई स्थानों पर दिखाई दे सकता है अपनी उंगली से, जानवरों के मसूड़ों को ध्यान से खींच कर उन्हें चेक करें, साथ में मुँह के गाल, जीभ और आकाश के अंदर। जीभ के किनारों को देखने और इसके नीचे के नीचे भी देखना महत्वपूर्ण है।
  • बिल्लियों के चरण 2 में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामांकित चित्र
    2
    अन्य मौखिक अभिव्यक्तियों से अवगत रहें आप अगर बिल्ली एक मुँह अल्सर के साथ है के रूप में की जरूरत नहीं है, इस तरह के सूजन मसूड़ों, अप्रिय सांस, drooling, भूख और कठिनाई खाने के नुकसान के रूप में किसी भी अन्य लक्षण, के लिए जाँच करें। बिल्ली के मुंह के चारों ओर क्षेत्र का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें और अपने खाने की आदतों को देखने के लिए देखें कि क्या मौखिक अल्सर का दूसरा संकेत है।
    • नियमित रूप से बिल्ली के दाँत और गिंगिवल लाइन की जांच करें दाँत के आसपास सूजन, जिंजिवाल सूजन या खून बह रहा अल्सर या अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत कर सकता है।
  • बिल्लियों के चरण 3 में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामांकित चित्र
    3
    बिल्ली के समान कैसीसिवायरोसिस के लक्षणों से बहुत सावधान रहें वहाँ संभावना है कि घाव इस तरह बिल्ली calicivirus, बिल्लियों में एक आम ऊपरी श्वसन संक्रमण के रूप में, एक और अधिक गंभीर transtono का संकेत कर रहे हैं। पालतू के मुंह में अल्सर की उपस्थिति पर ध्यान देते हुए इस तरह के नाक की भीड़ के रूप में calicivirus के अन्य अभिव्यक्तियों, के लिए देखो, छींकने, आँखें और आँखों और थूथन चारों ओर नाक के आसपास सूजन।
    • जब आपको कैसीवियरस के लक्षण दिखाई देते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें बिल्ली के लक्षणों की रिपोर्ट करें और जब वे आए
    • संभवत: आपको परामर्श के लिए पशु लेने की आवश्यकता होगी, लेकिन कुछ पशु चिकित्सक घरेलू उपचार के निर्देशों का पालन कर सकते हैं। सिफारिशों का बिल्कुल पालन करें
  • भाग 2
    मौखिक अल्सर के निदान के लिए एक पशु चिकित्सक को बिल्ली लेना

    बिल्लियों के चरण 4 में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामांकित चित्र
    1
    मौखिक परीक्षा को चिह्नित करें, खासकर जब बिल्ली के मुँह में अल्सर या खुले घावों की तलाश में पशुचिकित्सा ने आपको केवल घावों का अधिक सटीक निदान नहीं दिया होगा, लेकिन आप उनके कारणों को इंगित करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • यदि चिकित्सक अल्सर से मुकाबला करता है, तो यह निर्धारित करने के लिए एक्स-रे किया जाना चाहिए कि क्या जबड़े की अधिक क्षति होती है।
    • पशुचिकित्सा को उन सभी लक्षणों को बताएं जिनके बारे में आपने देखा है, जिनमें मौखिक घावों, सूजन या रक्तस्राव से सीधे संबंधित नहीं हैं। यह उसके लिए छिपी हुई विकारों का निदान करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • बिल्लियों में चरण 5 में निदान और उपचार मुंह अल्सर शीर्षक वाला चित्र
    2



    नैदानिक ​​परीक्षाएं करें मौखिक परीक्षा के दौरान पशुचिकित्सा के निष्कर्षों के आधार पर, अल्सर के कारण को निर्धारित करने के लिए मूत्र या रक्त परीक्षण आवश्यक हो सकते हैं, जिससे बेहतर उपचार योजना हो सकती है।
    • मूत्र परीक्षण दर्दनाक नहीं होते हैं, जबकि रक्त परीक्षणों में केवल अस्थायी असुविधा होती है।
    • अल्सर संक्रमण, बीमारियों और बड़ी स्वास्थ्य समस्याएं जैसे कि क्रोनिक किडनी रोग, बिल्ली के समान rhinopneumonitis (एफवीआर) या बिल्ली के समान इम्युनोडेफिशियन्सी वायरस (एफआईवी) के लक्षण हो सकते हैं। पालतू के स्वास्थ्य के लिए उचित उपचार के लिए सही निदान आवश्यक है।
  • बिल्लियों के चरण 6 में निदान और उपचार मुंह अल्सर चित्रित किया गया चित्र
    3
    जानवरों की देखभाल और उपचार करने के विकल्पों के बारे में पूछें मौखिक अल्सर का निदान करने के बाद (या उनके लिए नेतृत्व वाली किसी भी स्थिति), विशिष्ट प्रश्न पूछें, जैसे कि बिल्ली को सर्जरी की आवश्यकता हो या कुछ तत्काल उपचार की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ पालतू जानवरों की दीर्घावधि देखभाल भी।
    • अल्सर का उपचार उनके कारण पर बहुत अधिक निर्भर करता है। पेशेवर की सिफारिशों का पालन करें और जब भी आवश्यक हो उसके साथ (या अन्य विशेषज्ञों) नियुक्तियाँ करें।
    • अल्सर स्वयं को शायद एनाल्जेसिक या माउथ वाश के साथ इलाज किया जाएगा इसके बाद, घावों के अंतर्निहित कारणों के खिलाफ लड़ाई को पूरा किया जाएगा, साथ ही उनकी रोकथाम और पुनरावृत्ति
  • भाग 3
    मौखिक अल्सर के लिए देखभाल

    बिल्लियों के चरण 7 में निदान और उपचार मुंह अल्सर नामक चित्र
    1
    संक्रमण का इलाज जब आप डिस्चार्ज, अप्रिय गंध और मसूड़ों के आसपास लाल और संवेदनशील क्षेत्रों की सूचना देते हैं, तो दूषित हो सकता है। जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो ताकि वह एक एंटीबायोटिक लिख सकते हैं
    • उपचार सामयिक या मौखिक दवाओं के माध्यम से किया जा सकता है पैकेज के लीफलेट को पढ़ें और खुराक के बारे में पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें।
  • बिल्लियों में चरण 8 में निदान और उपचार मुंह अल्सर चित्रित चित्र
    2
    बिल्ली के दालों को साफ करें दिन में दो बार तक ब्रश करना महत्वपूर्ण है, टैटार के संचय से बचना, जो अल्सर के कारण होने वाली स्थिति खराब कर सकती है। नियमित रूप से और धीरे से ब्रश करने के लिए, सिलिकॉन टूथब्रश या नरम ब्रितर्स, साथ ही विशेष सूत्रों के साथ टूथपेस्ट का उपयोग करें।
    • ब्रश को मिलाएं और थोड़ा टूथपेस्ट दें ब्रश के साथ बिल्ली के दाँतों को धीरे से मालिश करें, खासकर उन क्षेत्रों में जहां दांत गम में शामिल होते हैं
    • किसी भी पालतू जानवर की दुकान में बिल्लियों के लिए सूत्र के साथ टूथब्रश और फ़ोल्डर्स खरीदें।
  • बिल्लियों में चरण 9 में निदान और उपचार मुंह अल्सर शीर्षक वाले चित्र
    3
    नियमित रूप से पशुचिकित्सा के साथ टैटर की सफाई का अनुसूची। इसके अलावा ब्रश और पेस्ट के साथ दांत साफ़ करने में है, तो आप उसे (वह अवधि है, जो हमेशा पूरा किया जाना चाहिए सूचित) समय टैटार-समय पर सफाई प्रदर्शन करने के लिए हमेशा पेशेवर से परामर्श की जरूरत है।
    • दांतों की नियमित सफाई भी पशुचिकित्सक को सड़ा हुआ दांत निकालने की अनुमति देती है, जो अल्सर के फैल या बिगड़ने के लिए उपयोगी है।
  • युक्तियाँ

    • जब यह संदेह होता है कि अल्सर बिल्ली में दर्द का कारण है, तो असुविधा का सामना करने के लिए एक उपयुक्त कार्यक्रम निर्धारित करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं, जिसमें दर्द निवारक का उपयोग शामिल हो सकता है।
    • यदि बिल्ली को खाने में कठिनाई हो रही है, तो हार्ड फूड को नरम करने के लिए स्विच करें, जिसके लिए बहुत अधिक चबाने की ज़रूरत नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com