IhsAdke.com

बिल्लियों में लापरवाही का इलाज कैसे करें

बिल्लियों में फाड़ आमतौर पर एक और समस्या का एक लक्षण है, लेकिन जरूरी नहीं कि एक रोग है कि है, सबसे अधिक संभावना यह एक संक्रमण, एलर्जी, या आंख पर एक छोटे से खरोंच है। बिल्ली आँखों में साधारण से बाहर कुछ भी नोटिस करने के लिए, तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले सबसे अच्छा इलाज निर्धारित करने के लिए।

चरणों

विधि 1
उसे पशु चिकित्सक ले जा रहा है

बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ शीर्षक वाली छवि चरण 17
1
एलर्जी की संभावना को खत्म कर दें, क्योंकि यह लच्छेपन का एक सामान्य कारण है। मनुष्य की तरह, बिल्लियों कुछ एलर्जी के साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करती है, शरीर में हिस्टामाइन प्रतिक्रिया पैदा करती है (जो कुछ लक्षणों का कारण बनती है, जिसमें लापरवाही शामिल है)
  • पशु चिकित्सक एक परीक्षा ले सकता है यह देखने के लिए कि यह समस्या है।
  • फेलिन पराग, पेड़, घास, दूध, रबर, धूल, पिस्सू काटने, कुछ प्रकार के भोजन और कपड़े (जैसे ऊन और नायलॉन) से एलर्जी हो सकता है।
  • कैट में स्टेप 18 में टाइटेन वॉटर आइज़ का शीर्षक चित्र
    2
    संभावित ठंड के बारे में पूछें दवाइयों के लिए जाने से पहले, किसी विशेषज्ञ की राय लीजिए। दो वायरस है कि सबसे अधिक सर्दी के कारण दाद कर रहे हैं और calici- भी बैक्टीरिया है कि इसी तरह के लक्षण (एक माइकोप्लाज़्मा, क्लैमाइडिया और Bordetella) पैदा कर सकता है के तीन प्रकार के होते हैं।
    • यह निर्धारित करना आसान नहीं होगा कि जानवर की स्थिति के लिए कौन से वायरस या बैक्टीरिया दोषी हैं, लेकिन आप यह तय करने के लिए कुछ संभावनाएं समाप्त कर सकते हैं कि इसका इलाज कैसे किया जाए।
  • बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ शीर्षक वाला छवि, चरण 1 9
    3
    नेत्रश्लेष्मलाशोथ की संभावना पर चर्चा करें। एक सर्दी के साथ एक बिल्ली एक और, अधिक गंभीर समस्या विकसित हो सकती है: नेत्रश्लेष्मलाशोथ आमतौर पर उपचार संक्रमण के समान होता है, लेकिन इसे सही निदान के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना महत्वपूर्ण है।
  • बिल्लियों के चरण 20 में वाटर आइज़ का इलाज करते हुए शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक फ्लोरोसिसिन नेत्र ड्रॉप टेस्ट के लिए रुको। यह पशुचिकित्सक को बिल्ली की आँखों को बेहतर ढंग से देखने की अनुमति देता है: कॉर्निया में संभावित समस्याओं को उजागर करने के लिए एक स्याही रखा जाता है, और चिकित्सक नीले प्रकाश का उपयोग अधिक बारीकी से जांच करने के लिए करेगा।
    • इनमें से एक जांच कॉर्निया में अल्सर या एरोशन का पता लगा सकता है।
  • बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ नामक छवि का शीर्षक चरण 21
    5
    अन्य परीक्षणों के लिए तैयार रहें पशु चिकित्सक संभवतः कई कारणों को लचीलापन के कारण को निर्धारित करने में सक्षम होगा। उदाहरण के लिए, यह देखने के लिए अगर वहाँ अटक कुछ भी नहीं है आंसू वाहिनी धोने, या एक दबाव परीक्षण मोतियाबिंद की संभावना (जो आंख के भीतर बहुत दबाव उत्पन्न करता है, ऑप्टिक तंत्रिका को नुकसान पहुँचाए) को खत्म करने के लिए कर सकते हैं।
    • कुछ सीटी स्कैन, एमआरआई स्कैन और एक्स-रे भी आवश्यक हो सकते हैं।
  • विधि 2
    सर्दी और नेत्रश्लेष्मलाशोथ का इलाज

    बिल्लियों में कदम वाटर आइज़ का शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    ठंड के लक्षणों के लिए देखो नाक बह, पानी आँखें और कई म्याऊ-म्याऊ espirros- भी सामान्य से अधिक आलसी बन सकता है: ठंड बिल्ली मानव की तरह है। साथ में, ये लक्षण एक ठंड का संकेत कर सकते हैं, जो कि विभिन्न वायरस या बैक्टीरिया के कारण हो सकते हैं इसलिए उसे पशु चिकित्सक के पास लेना महत्वपूर्ण है- यह समय में दूर जाने की उम्मीद नहीं करता है
    • यह आपके लिए ठंडा नहीं हो सकता, जैसा कि आप इसे पास नहीं कर सकते। Felines, हालांकि, एक दूसरे को वायरस और बैक्टीरिया पारित कर सकते हैं
    • जैसा कि इंसानों में, वायरल ठंड का कोई इलाज नहीं है - केवल लक्षणों को राहत देने के लिए और अन्य वायरस को बाद में फिर से हमला करने से रोकने के लिए उपाय।
    • कोल्ड्स ने नेत्रश्लेष्मलाशोथ का कारण बन सकता है, खासकर अगर वे दाद वायरस, क्लैमाइडिया, या मायकोप्लास्जा के कारण होते हैं। इसके साथ, बिल्ली झपकी और अधिक फाड़ डालेगी, लेकिन स्राव हरा, पीला, भूरा, अंधेरा होगा, या इसमें "गंदा" टोन होगा (यह स्पष्ट नहीं होगा)। इसके अलावा अन्य रंग परिवर्तन हो सकते हैं: कॉर्निया लाल हो सकती है, और आईरिस कुछ अपारदर्शी हो सकती है। ऐसे लक्षण एक या दोनों आंखों में दिखाई दे सकते हैं।
  • बिल्लियों के चरण 3 में इलाज के पानी के आंखें शीर्षक वाले चित्र
    2
    एंटीवायरल ड्रग फैन्सीलोविर की कोशिश करें यह एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जा सकता है, और दाद वायरस से चिकित्सीय रोगों के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है। यह सबसे गंभीर मामलों के लिए एक बढ़िया विकल्प है।
  • बिल्लियां चरण 4 में पानी की आंखों का इलाज करते हुए शीर्षक वाले चित्र
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं के साथ अन्य सर्दी का इलाज जीवाणुओं के कारण होने वाले वायरल संक्रमण से उपचार करना आसान होता है, क्योंकि बैक्टीरिया को मारने के लिए उपचार होते हैं, न कि केवल लक्षणों के इलाज के लिए।
    • देखें कि क्या पशुचिकित्सक प्रश्न में संक्रमण के लिए एक उचित एंटीबायोटिक संकेत कर सकता है।
    • बिल्ली calicivirus के लक्षण भी एंटीबायोटिक दवाओं के साथ व्यवहार कर रहे हैं के रूप में वहाँ वायरस itself- को मारने के लिए कोई दवा नहीं है, लेकिन आप केवल रोग की वजह से समस्याओं को समाप्त करने नहीं होगा, क्योंकि एंटीबायोटिक्स कि बिल्ली को रोकने के अन्य संक्रमणों के साथ-साथ विकास। क्या अधिक है, कुछ दर्दनाशक दवाओं की आवश्यकता हो सकती है (वायरस के मामले में)।
  • बिल्लियों में कदम वाटर आइज़ का शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    आई ड्रॉप का उपयोग करें वायरस के कारण होने वाली समस्याएं होने पर उन्हें आवश्यक होता है - जिनमें पीवीडोन-आयोडीन (जैसे कि बेताडीन) होते हैं, हल्के एंटीवायरल होते हैं, और पशुचिकित्सा के कार्यालय में टपका सकते हैं। अधिक गंभीर मामलों में, सिडोफॉवीर का उपयोग करें
  • बिल्लियां में कदम वाटर आइज़ का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    5
    तनाव से छुटकारा समस्या का इलाज करने के अलावा, संक्रमण को दबाने के एक तरीके के रूप में, बिल्ली के जीवन के तनाव को भी समाप्त कर सकते हैं। यह एक अच्छा विचार है, खासकर जब यह दाद वायरस की बात आती है: यह छूट में जा सकती है और बिल्ली के अंदर रह सकती है, लेकिन तनाव के स्तर में वृद्धि होने पर फिर से निकल जाते हैं।
    • इसे कम करने के कुछ अच्छे तरीके हैं: अपनी खुद की एक कमरे में बिल्ली डाल दीजिए - उस जगह में फेरोमोन स्प्रे को छिपाने के लिए जहां वह आम तौर पर रहता है - या उससे ज्यादा खिलौने दें।
    • एक बिल्ली के जीवन में तनाव के मुख्य कारण हैं: pedaço- में एक नया पशु आप (, छुट्टी पर उदाहरण के लिए) लंबे समय के लिए रोक - एक पिंजरे में फंस जब तक आप है- और दिनचर्या और पर्यावरण में परिवर्तन (के रूप में एक नया घर या फर्नीचर)। तनाव को पूरी तरह से खत्म करना बहुत मुश्किल है, लेकिन कोई इसे कम कर सकता है।
  • विधि 3
    एलर्जी के साथ काम करना




    बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    1
    एलर्जी के लक्षणों पर ध्यान दें अतिसंवेदनशीलता केवल एक ही नहीं है, क्योंकि ये अक्सर छोटे शंकु, घावों और बालों के नुकसान के रूप में त्वचा पर दिखाई देते हैं। यह भी ध्यान दिया जाता है कि पशु खरोंच नहीं रोकता है।
  • कैट में स्टेप 8 में टाइटेन वॉटर आइज़ का शीर्षक वाला इमेज
    2
    एंटीहिस्टामाइन का उपयोग करें बिल्ली मानव से एलर्जी के रूप में इलाज किया जा सकता: लिख पशुचिकित्सा करने के लिए एक एलर्जी की प्रतिक्रिया से निपटने के लिए एक विरोधी histamínico- प्रमुख ब्रांडों Chlor-Trimeton, Benadryl, Atarax और Tavist हैं।
    • स्टेरॉयड भी अधिक गंभीर मामलों में उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन केवल थोड़े समय के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यदि यह बिल्ली के लिए एक अच्छा विकल्प है तो पशुचिकित्सा से पूछें
  • बिल्लियों में जलिया आंखें का इलाज करते हुए छवि का शीर्षक चरण 9
    3
    एलर्जी को कम करें यदि आप पशु चिकित्सा त्वचाविज्ञान में एक विशेषज्ञ को जानते हैं, तो उसे एलर्जी परीक्षण करने के लिए कहें - ताकि आप जानवरों की एलर्जी जान सकें और उनसे संपर्क कर सकें। उदाहरण के लिए, अगर वह पराग, घास और पेड़ों से एलर्जी है, उसे घर में जाने और खिड़कियां भी fechadas- वैक्यूम सभी घर के धूल, और एक आहार है कि बिल्ली में एलर्जी का कारण नहीं है का चयन करें।
  • बिल्लियां में कदम वाल आंखें का शीर्षक चित्र 10
    4
    ओमेगा 3 फैटी एसिड की खुराक की कोशिश करें। कुछ बिल्ली के मालिक ने इन खुराक के साथ एलर्जी में सुधार की सूचना दी है। यदि आप जाकर एक खरीदते हैं, तो देखें कि क्या यह मछली के तेल से प्राप्त होता है और अपने पशुचिकित्सा से पूछता है कि आपकी बिल्ली के लिए क्या खुराक उपयुक्त है।
  • बिल्लियों में ट्रीट वॉटर आइज़ शीर्षक वाला छवि शीर्षक 11
    5
    उसे शावर. नहीं, आपको डरने की ज़रूरत नहीं है: बहुत सारे पसीस स्नान के जितने जितने सोचते हैं, उतना विरोध नहीं कर सकते। एक (अनुशंसित खुराक के साथ-साथ) एक पशु चिकित्सक द्वारा सिफारिश की बिल्लियों के लिए शैम्पू का प्रयोग करें - अन्य उत्पादों है कि खुजली के साथ मदद कोलाइडयन दलिया और hypoallergenic शैंपू या hydrocortisone है।
    • जब यह सामान्य से अधिक खुजली या एक मजबूत एलर्जी प्रतिक्रिया होने पर बिल्ली को स्नान करने का प्रयास करें।
  • विधि 4
    खुजली, विदेशी निकायों और पुरानी फाड़ का इलाज करना

    कैट में स्टेप 12 में वॉटर आइज़ का ट्रीट शीर्षक वाला इमेज
    1
    आंखों में विदेशी वस्तुओं की तलाश करें कभी कभी जलन एक वस्तु जैसे कि बार्ब, रेत, कांच, धातु या किसी भी चीज के कारण होता है जो इस क्षेत्र में फंसाने के लिए काफी छोटा होता है।
    • इन मामलों में, लच्छेदन, लालिमा और सूजन हो जाएगी - जानवर आंख को खरोंच करने की कोशिश करेगा, और आंख अनैच्छिक रूप से चल सकते हैं
    • यदि आपको बिल्ली की आंखों में कुछ गड़बड दिखाई दे तो एक पशु चिकित्सक नेत्र रोग विशेषज्ञ की खोज करना सबसे अच्छा है।
  • बिल्लियों में चरण 13 के इलाज में पानी की आंखों का शीर्षक चित्र
    2
    खरोंच के लिए देखो बिल्ली आँखों में अल्सर या खरोंच को पीड़ित कर सकती हैं: वे वहां एक नाखून निकलते हैं (गलती से), या किसी अन्य बिल्ली से नख लेते हैं (या तो खेलना या लड़ना)। इसके अलावा, यह हो सकता है, जो something- भी आँसू की कमी के खिलाफ पीटा गया है एक अल्सर पैदा कर सकता है, के बाद से ढक्कन स्नेहन के बिना आंख के खिलाफ मला है।
  • कैट में स्टेप 14 में वॉटर आइज़ का ट्रीट शीर्षक वाला इमेज
    3
    खरोंच और वस्तुओं के साथ समस्याओं का इलाज पशुचिकित्सा को पशु की आंखों में स्थित वस्तु को निकालने की आवश्यकता होगी - पानी की एक धारा पर्याप्त होनी चाहिए, लेकिन चिमटी की आवश्यकता हो सकती है। पेशेवर ने आंख को भी सिलाई करना चुन सकता है, और वह एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव देगा, या तो आंखों की बूंदें या गोलियां
    • कुछ मामलों में, आंख को थोड़ी देर के लिए सीने (बंद) किया जा सकता है ताकि इसे ठीक किया जा सके।
  • कैट में स्टेप 15 में वॉटर आइज़ का ट्रीट शीर्षक वाला इमेज
    4
    निर्णय लें कि शल्य चिकित्सा को स्वीकार करना है या नहीं बिल्ली की पलक स्वयं और पलकें घावों का कारण बन सकती हैं। ऐसे मामलों में, एक सर्जरी आवश्यक हो सकती है - यह पशु चिकित्सक नेत्र विज्ञान में एक विशेषज्ञ द्वारा किया जाएगा, जो गलती को ठीक करेगा (यदि संभव हो तो)
  • बिल्लियों के चरण 16 में वाटर आइज़ का इलाज शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्रोनिक फाड़ का ख्याल रखना। कभी कभी, आप lacrimação- के राज्य उल्टा कर सकते हैं नहीं वहाँ इन परिस्थितियों में क्या करना काफी नहीं है, और एक नम कपड़े और गर्म (मत भूलना अच्छी तरह से क्षेत्र सुखाने के लिए) के साथ दैनिक बिल्ली की आँखों धोने।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com