IhsAdke.com

कैसे बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ सौदा करने के लिए

एक बिल्ली के बाल की परत मानव के सिर के बालों से बहुत अलग है। बिल्ली के लिए कोई कारण नहीं है (बिना आनुवंशिक रूप से किसी भी बाल के रेक्स की तरह क्रमादेशित नस्लों को छोड़कर) यह एक बहुत ही असामान्य है। लोगों के विपरीत, ये जानवर उम्र के साथ गंजे नहीं जाते। इसलिए यदि आप अपने बिल्ली के बालों में दोष पाते हैं, तो आपको इसका कारण पता लगाना होगा।

चरणों

विधि 1
बालों के झड़ने का कारण बनने वाली स्वास्थ्य समस्याओं को पहचानना और उनका इलाज करना

बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
समझें कि कारण क्यों निर्धारित करना महत्वपूर्ण है इन समस्याओं में से प्रत्येक के लिए, बालों के झड़ने से निपटने की कुंजी यह है कि यह जिसके कारण रोग का इलाज करना है शायद बालों का नुकसान केवल लक्षण नहीं होगा
  • उदाहरण के लिए, जिनको किसी भी तरह की त्वचा के संक्रमण (बैक्टीरियल फॉलिकुलिटिस, डेमोडक्टिक मैगेज़ और पोरिंग) होते हैं, वे खुजली से पीड़ित होते हैं, जबकि कुशिंग की बीमारी के साथ एक बिल्ली प्यास हो जाएगी।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    बैक्टीरियल फॉलिकुलिटिस के संकेतों को पहचानें जब बिल्ली इस समस्या से ग्रस्त होती है, तो उसकी त्वचा बहुत जठर के अंदर बालों के स्टेम पर बढ़ने वाले जीवाणुओं से बहुत संक्रमित हो जाती है, जिससे बहुत अधिक क्षति हो सकती है। बिल्ली खराब होने पर यह क्षतिग्रस्त बालों को गलती से हटा दिया जाता है
    • यह बिल्ली का इलाज करने के लिए बेहोश करने की क्रिया की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए यह एक औषधीय शैंपू से स्नान किया जा सकता है जिससे त्वचा की सतह पर बैक्टीरिया की मात्रा कम हो जाएगी। जानवर को चार से छह सप्ताह तक मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं की श्रृंखला भी लेनी पड़ सकती है। एमोक्सिसिलिन जैसे एक व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक, आमतौर पर निर्धारित होता है।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    डेमोडक्टिक मांगे का इलाज करें डेमोडक्टिक मैन्गे का कारण बनने वाली घुन अपनी बिल्ली के बाल के स्टंप के करीब रहने के लिए पसंद करती है। यह पतंग बाल को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे उन्हें आसानी से गिरने पड़ते हैं। जब यह आसानी से गिरता है तो एक बिल्ली का फर खामियां दिखा सकता है
    • डेमोडक्टिक मैन्ज का इलाज करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि कुछ उपचार बिल्लियों के लिए विषाक्त हैं। 1% सेलेनियम सल्फेट के साथ सल्फॉक्सलसीक सिरप और शैंपू का उपयोग करने वाले स्थानीय उपचार प्रभावी हो सकते हैं और pussies के लिए हानिकारक नहीं हो सकते हैं। पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    पता है कि टेलोजन डिफ्लक्स तनाव के कारण हो सकता है। इस स्थिति में एक समय में बाल की एक समान क्षति होती है। टेलोजेन प्रवाह आमतौर पर एक तनावपूर्ण स्थिति, जैसे गर्भावस्था, दुद्ध निकालना, गंभीर बीमारी, या शल्य चिकित्सा के कारण होता है बालों के झड़ने तनाव की स्थिति के एक महीने बाद होने की संभावना होती है।
    • इस मामले में किसी भी उपचार की आवश्यकता नहीं है क्योंकि त्वचा में किसी भी क्षति का सामना नहीं किया गया है और जैसे ही तनाव के क्षण पार हो जाते हैं, जैसे बाल ठीक हो जाते हैं
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    उसे प्रतीत होने के साथ व्यवहार करें शर्करा एक कीड़ा के कारण नहीं होता है, लेकिन एक फंगल परजीवी microsporum canis कहा जाता है, जो बिल्ली के बालों के दाग से बढ़ता है। पशु के शरीर को पता चल जाएगा कि स्टेम क्षतिग्रस्त है और बाल गिर जाएंगे।
    • उपचार बिल्ली बहुत जो लोग गिर गया से संक्रमण को कम करने के लिए कम, और इस तरह griseofulvin, ketoconazole, और itraconazole के रूप में एक मौखिक दवा काटने में शामिल हैं।
    • Griseofulvin कवक के सेल डिवीजन को रोकने के लिए कार्य करता है। दवा के अवशोषण को वसा से पोषित किया जाता है, इसलिए मक्खन की एक गेंद से दवा का संचालन करना सबसे अच्छा है। मध्यम आकार की बिल्लियों के लिए सबसे सामान्य खुराक 125 मिलीग्राम प्रतिदिन होती है।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    कुशिंग की बीमारी को पहचानें और उसका इलाज करें कूशिंग रोग के रूप में भी जाना जाता हाइपरैडेरेनोकर्टीसिस, बिल्लियों में अत्यंत दुर्लभ है। ऐसा तब होता है जब बिल्ली का शरीर बहुत सारे प्राकृतिक कोर्टिसोल पैदा करता है। इसके कारण जानवर को प्यास और भूख बनना पड़ता है, इसके अलावा कुछ भौतिक बदलाव जैसे कि पैनकेक, पतली त्वचा और बाल गिरने के अलावा।
    • उपचार में ग्रंथियों को रोकने के लिए दैनिक त्रिलोस्टेन कैप्सूल देने की आवश्यकता होती है जो कि कोर्टिसोल का उत्पादन करते हैं।
  • विधि 2
    अत्यधिक सफाई के कारण एलर्जी का इलाज करना

    बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    1
    समझें कि एलर्जी की वजह से बिल्लियों ने अपने बाल क्यों खो सकते हैं बिल्लियों आसपास के वातावरण में मौजूद परेशानियों के साथ-साथ विभिन्न खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी भी विकसित कर सकती हैं। ये एलर्जी त्वचा परख के साथ प्रकट होती है और कभी-कभी दस्त या उल्टी होती है। चिड़चिड़ापन बिल्ली को बहुत अधिक चाटना, बाल शाफ्ट को नुकसान पहुंचा सकते हैं और ऐसा लग रहा है जैसे यह बाल टफ़्स खो रहा है।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    2
    आपके बिल्ली के बालों के झड़ने की निगरानी करें आपको संदेह हो सकता है कि आपकी बिल्ली के कुछ प्रकार के पराग या घास के लिए एलर्जी है अगर त्वचा की जलन या गंजापन मौसमी है उदाहरण के लिए, आपकी बिल्ली बस वसंत या गर्मियों में बाल खो सकती है जब एक प्रकार का पराग हवा में होता है
    • यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली को मौसमी एलर्जी है, तो कुछ स्टेरॉयड पर कोशिश करने के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें कुछ vets pussies एलर्जी से लड़ने के लिए एक स्टेरॉयड दे वे जलन कम करने में मदद कर सकते हैं और बिल्ली के बाल सामान्य होने की अनुमति देते हैं।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक चित्र 9
    3
    अपनी बिल्ली को हाइपोलेलगेंनिक आहार पर परीक्षण करने के लिए डालें। दुर्भाग्य से, खाद्य एलर्जी को स्टेरॉयड के साथ नियंत्रित नहीं किया जा सकता है, और बिल्ली का लक्षण तब तक जारी रहेगा जब तक कि आहार से एलर्जी न हो जाए। अपने बिल्ली के आहार के लिए उचित राशन दें (जैसे हिल्स ज़ेडडी या पुरीना हा)। उसे खाने के लिए कुछ भी मत देना
    • आपके बिल्ली के शरीर से एलर्जीन को समाप्त करने के लिए आठ सप्ताह लग सकते हैं।
    • यदि समस्या भोजन के लिए एक एलर्जी है, तो आठ सप्ताह तक हाइपोलेर्गेनिक आहार के बाद, बिल्ली को अधिक आरामदायक होना चाहिए और अत्यधिक सफाई करना बंद कर दिया गया है, जिसके परिणामस्वरूप गिरने वाले बालों के विकास में परिणाम होगा।
  • विधि 3
    अत्यधिक सफाई के कारण दर्द का इलाज करना

    बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    1



    पता है कि गठिया बालों के झड़ने का कारण बन सकता है संधिशोथ से पीड़ित एक बिल्ली जोड़ों पर चोट लग सकती है। इस दर्द को दर्दनाशक दवाओं से नियंत्रित किया जा सकता है, जिससे प्रभावित क्षेत्रों को चाटना करने के लिए जानवर की इच्छा कम होनी चाहिए। अपने पशुचिकित्सा से बात करें यदि आपको लगता है कि आपकी बिल्ली का जोड़ों में दर्द हो रहा है
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    2
    अपने बिल्ली को मेलॉक्सिकम देने पर विचार करें मेलॉक्सिकम (मेटाकॉम) एनएसएडीएस (गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाएं) नामक दवाओं के एक परिवार से संबंधित है। मेलॉक्सिकम COX-2 एंजाइम को बाधित करके काम करता है, जो प्रोस्टाग्लैंडीन की रिहाई में योगदान देता है, जो बदले में बुखार और दर्द के लिए जिम्मेदार सूजन को सीमित करता है। यह दवा आपके बिल्ली के गठिया के दर्द को कम करने में मदद कर सकती है।
    • इस दवा का उपयोग करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से बात करें
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 12
    3
    अगर यह निर्जलित है तो बिल्ली को मेलॉक्सिकम न दें। मेलॉक्सिकम को केवल अच्छी हाइड्रेटेड जानवरों में ही दिया जाना चाहिए। निर्जलीकृत जानवरों में गुर्दे की कार्यप्रणाली बिगड़ा हो सकती है, और दवा के कारण गुर्दे को रक्त के प्रवाह में कमी आ जाती है। यह जानवर को गुर्दा की विफलता का नेतृत्व कर सकता है।
    • इसी तरह, मेलॉक्सिकम भोजन के साथ या बाद में दिया जाना चाहिए।
    • अपनी बिल्ली को यह दवा न दें अगर वह पहले से किसी एनएएसएड या किसी प्रकार के स्टेरॉयड ले रही है।
  • विधि 4
    अत्यधिक सफाई के कारण fleas का इलाज करना

    बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक चित्र 13
    1
    समझे कि fleas बालों के झड़ने के लिए एक आम कारण हो सकता है फ्लाईस जैसी काट परजीवी काटना जलन के लिए एक आम कारण है जो बालों के नुकसान की ओर जाता है। हालांकि, इन कीटों का पता लगाने में मुश्किल हो सकती है। Fleas की तलाश के बजाय, कचरे की तलाश करें, अर्थात यह है कि सूखे खून के लिए, जब पिस्सू बिल्ली की त्वचा को काटता है।
    • अपने बिल्ली के बाल विरोधी वृद्धि ब्रश और फ्लेक्स या भूरे रंग के धब्बे के लिए देखो।
    • एक कागज़ के तौलिया को भिगोएँ और इनमें से कुछ गुच्छे डाल दें। नमी के संपर्क में आने पर, अवशेषों को लाल या फिर स्क्वैश टोन का अधिग्रहण करना चाहिए, जैसे रक्त और replenishes
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक चित्र 14
    2
    अपने बिल्लियों के खिलाफ नियमित रूप से fleas का इलाज करें पिस्सू दवाएं आम तौर पर अपने तंत्रिका आवेगों को बाधित करके काम करती हैं, जिससे उन्हें लंगड़ा और मरना पड़ता है। आमतौर पर इस दवा में फ़िप्रोनिल या सेलेमेक्टिन होता है
    • सिफारिश की गई खुराक आमतौर पर बिल्ली की गर्दन के पीछे त्वचा पर 6 मिलीग्राम / किग्रा होती है।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    3
    अपने घर में सभी जानवरों का इलाज करें यदि आपके घर में एक से अधिक पालतू जानवर हैं, तो उन सभी पर पिल्सा उपचार करना महत्वपूर्ण है जब तक कि उनके पास बाल होते हैं। यदि आप केवल एक जानवर का इलाज करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह अपने घर में रहने वाले किसी अन्य जानवर से फिर से पिस्सू ले जाएगा।
    • आपको फ्लास के खिलाफ कीटनाशक का इस्तेमाल करने पर विचार करना चाहिए ताकि फर्नीचर या कालीनों पर उन्हें हटा दिया जाए।
  • विधि 5
    अत्यधिक सफाई के कारण मनोवैज्ञानिक व्यवहार का इलाज करना

    बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक चित्र 16
    1
    मनोवैज्ञानिक समस्याओं पर विचार करें जब बालों के झड़ने के अन्य सभी कारणों को पहले से ही बाहर कर दिया गया है मनोवैज्ञानिक व्यवहार को कभी-कभी जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार कहा जाता है और तनाव की प्रतिक्रिया होती है। निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए कि अत्यधिक सफाई का कारण मनोवैज्ञानिक है, अन्य सभी कारणों को परीक्षण और त्याग दिया जाना चाहिए।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ सौदा शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    2
    ध्यान रखें कि बिल्लियों अपने खुद के फर को मारने के लिए आदी हो सकती हैं। चाट का कार्य बिल्ली के खून में एंडोर्फिन (प्राकृतिक और अफ़ीम जैसी पदार्थ) की रिहाई का कारण बनता है। इससे प्राकृतिक "उत्साह" का एक राज्य होता है और जिसके लिए वे आदी हो सकते हैं
    • आमतौर पर, अत्यधिक तनाव शुरू करने के लिए एक तनावपूर्ण घटना जिम्मेदार होती है, जैसे कि एक नए घर में एक सड़क की बिल्ली का आगमन। बिल्ली शांत करने के लिए खुद को चाटना करने की क्षमता का उपयोग करती है, और आदत की आदी हो जाती है।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक चित्र 18
    3
    अपनी आदत खोने में मदद करने के लिए बिल्ली के तनाव को कम करें ऐसा करने के लिए, उसे दिखाने का प्रयास करें कि भोजन, पानी या जगहों पर सोने जैसी सुविधाओं के लिए कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। अपनी बिल्ली को व्यस्त रखने के लिए बहुत सारे खिलौने दें
    • अगर आपको तनाव महसूस होता है तो आपको उसे छिपाने के लिए कई जगह भी देना चाहिए।
  • बिल्लियों में बालों के झड़ने के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 9
    4
    सिंथेटिक फेरोमोन का उपयोग करने पर विचार करें सिंथेटिक फेरोमोन, फेलिवे जैसे, रासायनिक दूत हैं जो आप अपनी बिल्ली को शांत करने के लिए हवा में स्प्रे कर सकते हैं। इस उत्पाद की गंध बिल्ली को आश्वस्त करती है क्योंकि यह आपको सुरक्षा की भावना देती है।
    • ये सिंथेटिक फेरोमोन स्प्रे के डिब्बे में आते हैं, और आप इसे बिल्ली के बिस्तर में, या डिफ्यूज़र में इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आपके पूरे घर को बिल्ली के लिए सुरक्षित लगते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अत्यधिक सफाई के कारण चार श्रेणियां हो सकती हैं: एलर्जी, दर्द से संबंधित, परजीवी जलन और मनोवैज्ञानिक। यदि आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली इनमें से किसी का सामना कर रही है, तो अपने पशुचिकित्सा से सलाह लीजिए
    • बाल में दोष के साथ एक बिल्ली के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है, पशु चिकित्सक करता है पहली बात क्षेत्र के आसपास के बाल का एक नमूना लेने के लिए है, और एक माइक्रोस्कोप के तहत इसे जांच ज्यादातर समय, बालों के झड़ने अत्यधिक सफाई (जो भी कारण से) के कारण होता है क्योंकि बिल्ली की गहरी जीभ जड़ के पास बाल शाफ्ट टूट जाती है और यह धारणा देती है कि उसके बाल गिर रहे हैं असल में, बाल ठीक है, यह सिर्फ licks के साथ खींच लिया जा रहा है। जब बालों को क्षतिग्रस्त किए बिना गिरता है, शायद कुछ स्वास्थ्य समस्या यह पैदा कर रही है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com