IhsAdke.com

अपने बाल को चाटना या काटने की कोशिश करने वाली बिल्ली को कैसे रोकें

कभी कभी, बिल्लियों चाटना या एक afeto- संकेत हालांकि, इन कार्यों भी तनाव या स्वास्थ्य समस्याओं के कारण हो सकता के रूप में उनके मालिकों से बाल काटने और जब एक पिल्ला बहुत जल्दी दूध छुड़ाने है शुरू किया जा सकता चाहते। आप अपने पालतू जानवर को लार के साथ अपने बालों को धब्बा नहीं करना चाहते हैं लेकिन इससे पहले कि आप इसे रोकने की कोशिश करें, आपको यह समझने की कोशिश करनी चाहिए कि आपके बालों में इतनी दिलचस्पी क्यों है। तो आप ऐसा होने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठा सकते हैं

चरणों

विधि 1
कारण का निर्धारण

अपने बाल चरण 1 पर चबाने से एक बिल्ली को रोकें
1
पिछले विचार यदि आपकी बिल्ली ने अपने बाल को अक्सर चाट दिया है या उसके काट लिया है, तो उसके लिए यह "सामान्य" व्यवहार हो सकता है - और वह स्नेह का संकेत दे सकता है या जानवर उसे उसकी "संपत्ति" के रूप में देख सकता है। हालांकि यह परेशान हो सकता है और आप इसे फिर से होने से रोकना चाहते हैं, यह खतरनाक नहीं है
  • उपस्थिति की देखभाल उनके जन्म से सामाजिक और भावनात्मक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। चूंकि बिल्लियों एक दूसरे को स्नेह दिखाने के लिए चाटना चाहती हैं, आपके पालतू जानवर आपके साथ ऐसा प्यार करने के लिए भी कर सकते हैं जो वह महसूस करता है।
  • आपकी बिल्ली भी आपके शरीर को "गंध को स्थानांतरित करना" चाह सकती है, जैसे कि आप इसे एक क्षेत्र या समूह के हिस्से के रूप में ब्रांडेड करते हैं। इस मामले में, बिल्लियों की लार कुत्तों के पेशाब से बहुत बेहतर है!
  • आपके बाल चरण 2 पर चबाने से एक बिल्ली को रोकें
    2
    तनावपूर्ण स्थितियों के बारे में सोचें बिल्लियों आमतौर पर तनाव के दौरान इस व्यवहार को शुरू करना - एक बदलाव की प्रतिक्रिया में, उदाहरण के लिए, या जब एक नया पालतू घर आता है विचार करें और विचार करें कि क्या बिल्ली के जीवन के जीवन में हाल ही में बड़े बदलाव हुए हैं, जो कि व्यवहार का कारण हो सकता है
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी आवाज बढ़ाने या बिल्ली के साथ शारीरिक दंड का उपयोग न करने के लिए बस अपने बाल को मारने या काटने से रोकने की कोशिश करें। इससे केवल पशु के तनाव में वृद्धि होगी
    • याद रखें कि बिल्लियों को क्या बल देता है मानवों पर जोर देने के समान नहीं है - तनाव के कारण को निर्धारित करने के लिए अपने आप को जानवरों के स्थान पर रखने का प्रयास करें सामान्य कारकों में घर के दौरे की उपस्थिति, परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा, शोर के आसपास कुत्तों की उपस्थिति या जब वे खिड़की के माध्यम से अन्य बिल्लियों को देखते हैं और उनके साथ संपर्क में नहीं रह सकते हैं।
  • अपने बाल पर चबाने से एक बिल्ली को रोकें चित्र 3
    3
    पशु चिकित्सक पर जाएं यदि व्यवहार स्थिर है और आप बिल्ली चाटना / काटने या अपने बाल (distractions का उपयोग) नहीं रोका जा सकता है, यह एक मजबूरी हो सकता है और पशु चिकित्सक, जो की पहचान करने और समस्या का आकलन कर सकते के साथ परामर्श की आवश्यकता होती है सकते हैं।
    • इसके अलावा, अगर यह व्यवहार तब शुरू होता है जब बिल्ली काफी पुरानी हो, यह हाइपोथायरायडिज्म का संकेत हो सकता है यह 10% या उससे अधिक उम्र के 30% बेड़े को प्रभावित करता है और पशु चिकित्सकों द्वारा निदान और उपचार किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    निराशाजनक व्यवहार




    अपने बालों में चबाने से एक बिल्ली को रोकें चित्र 4
    1
    दूर कदम यदि आप एक ही जगह में बिल्ली के साथ रहते हैं, जबकि यह आपके बाल काटता है या काटता है, तो आप जानवर को संकेत दे रहे हैं कि यह "अनुमति" है। इसके बजाय, उठो और क्षेत्र को छोड़ दें
    • यदि आप बिस्तर पर हैं, तो आप बिल्ली को बंद करने के लिए शीट्स के नीचे अपना सिर रख सकते हैं आप अपने और बग के बीच एक तकिया भी डाल सकते हैं (हालांकि यह ऑब्जेक्ट को स्केल कर सकता है)
    • काम करने के लिए इस रणनीति के लिए, जब भी बिल्ली अपने बाल "पीछा" शुरू होती है, तब आपको इसका उपयोग करना चाहिए - और आपको जल्दी से कार्य करना चाहिए असंगत प्रतिक्रियाएं (कुछ अवसरों पर जानवर अपने बालों के साथ खेलने की इजाजत देता है और कुछ मामलों में नहीं) केवल जानवरों को उलझन में छोड़ देगा।
    • आपकी बिल्ली को समझने के लिए सप्ताह और महीनों की आवश्यकता हो सकती है - लेकिन आप अंततः यह समझेंगे कि व्यवहार स्वीकार्य नहीं है और यह आपकी कंपनी द्वारा पुरस्कृत नहीं किया जाएगा
  • आपकी बालों के चेउविंग पर च्यूइंग से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला चित्र
    2
    विकर्षण बनाएँ बिल्ली को अपने बालों से बाहर निकालने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह इसे चाटना / काटने के लिए कुछ और देना - खिलौने, व्यवहार करता है, कृत्रिम घास या कच्चाहाइड के टुकड़े भी। शारीरिक व्यायाम और मानसिक उत्तेजनाएं जो आपके साथ अधिक समय बिताने के लिए अभ्यास कर सकती हैं, वे भी अच्छे विकल्प हैं (और उन्हें बहुत अधिक लागत नहीं है)।
    • पांच से दस मिनट के अभ्यास का दिन अनैच्छिक बिल्ली के व्यवहार को समाप्त करने के लिए पर्याप्त हो सकता है - अपनी चिंता कम कर सकता है। आप पशु को विचलित करने के लिए लेजर या पंख का उपयोग करने पर भी विचार कर सकते हैं।
    • जबकि लाड़ प्यार एक अच्छा व्याकुलता हो सकता है, सावधान रहना यह ज़्यादा नहीं है - यह वजन और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के परिणामस्वरूप हो सकता है।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप जो खिलौने बिल्ली को देते हैं वह सुरक्षित है और आपको गला घोंटना नहीं कर सकता है।
  • आपके बाल चरण में चबाने से एक बिल्ली को रोकें चित्र 6
    3
    स्थिति के साथ अपने बिल्ली का सौदा करने में मदद करें यदि तनाव व्यवहार का कारण नहीं है, तो संवेदनशील स्थितियों के साथ बिल्ली का सौदा करने में मदद करने के तरीकों को ढूंढने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, पशु एक सुरक्षित जगह की पेशकश जहां परिवार आइटम, जबकि आप मदद के तरीके चिंता घर में एक और जानवर के आगमन से संबंधित कम हो सकता है पालतू के साथ समय बिताना है कि एक अपरिचित जगह में तनाव और किया जा रहा है दूर कर सकती है कर रहे हैं ।
    • कुछ तनावों को समाप्त करना संभव हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि बिल्ली आपके बाल मार रही है या उसे काट रही है, क्योंकि किसी जानवर की वजह से बल दिया जाता है जिससे खिड़की के माध्यम से देखा जाता है, तो पर्दे खींचें, जिससे वह आँख से संपर्क खो देता है
  • अपने बाल चरण में चबाने से एक बिल्ली को रोकें चित्र 7
    4
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले बाल उत्पादों को बदलें। यदि व्यवहार हमेशा होता है जब आप कुछ स्वादयुक्त शैम्पू का उपयोग करते हैं या एक निश्चित क्रीम लागू करते हैं, इन मदों का उपयोग बंद करो और कुछ नया करें यदि संभव हो तो तटस्थ उत्पादों का चयन करें या किसी विकल्प का पता लगाएं जिसकी गंध बिल्ली को खुश नहीं करती है।
    • बिल्लियों को नींबू के पेड़ों के साथ उत्पादों को पसंद नहीं करना है - यदि आप इन मदों का उपयोग करते हैं, तो आप सुरक्षित होंगे। यदि नहीं, तो आप अगली बार जब आप किसी दवा की दुकान में जाते हैं तो उन्हें खरीदने पर विचार कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि पशुचिकित्सक इस व्यवहार के कारण को निर्धारित नहीं कर सकता है और समाधान का प्रस्ताव दे सकता है, तो वह आपको एक पशु व्यवहारवादी के रूप में बता सकता है।
    • एक तरह से, जब अपने पालतू licks या काटता है अपने बालों है कि दिखाया जा रहा है स्वीकार करता है और उसे "देखता है" - पहला अनुभव एक जवान बिल्ली का बच्चा है कि जब उसकी माँ अपने बालों और जीभ के साथ अपने चेहरे धोता है जैसे ही
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com