IhsAdke.com

अपनी बिल्ली को कैसे खड़े हो जाओ

जब ट्रेनिंग की बात आती है तो बिल्लियां चुनौतीपूर्ण जानवर हैं लेकिन धैर्य और दृढ़ता की एक अच्छी खुराक के साथ, कई pussies चाल और आज्ञा सीखते हैं क्या आप अपनी बिल्ली को खड़े करने के लिए सिखाना चाहते हैं? पशु को प्रशिक्षित करने के कई तरीके हैं। पुरस्कार चुनकर प्रारंभ करें स्नैक्स और खिलौने अलग करें कि वह सबसे अधिक पसंद करते हैं। अब, यह आपके बिल्ली को अपने पिछले पैरों पर खड़े रहने के लिए प्रेरित करने का समय है। अगर ऐसा होता है तो उसे इनाम दें तनाव के संकेत के लिए देखो अगर बिल्ली नर्वस हो जाती है, और अगले दिन जारी रखने के लिए प्रशिक्षण रोकें।

चरणों

विधि 1
सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार की खोज

अपनी बिल्ली को खड़े हो जाओ छवि शीर्षक चरण 1
1
प्रशिक्षण के लिए क्लिकर को आज़माएं कई बिल्लियों को ट्रेनर्स और पालतू पशु मालिकों के बीच इस लोकप्रिय विधि के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है। क्लिकर एक उपकरण है जो एक बटन के साथ होता है, जब दबाया जाता है, ध्वनि बनाता है हाथ की हथेली में फिट बैठता है और पालतू दुकानों में पाया जा सकता है। अपने बिल्ली को दुलसुरा और स्नैक्स के साथ क्लिकर शोर को संबद्ध करने के लिए सिखाएं और इसे दिखाने के लिए उपयोग करें कि उसे कैसा कार्य करना चाहिए।
  • इनाम और क्लिकर ध्वनि के बीच एक सकारात्मक लिंक बनाने के लिए प्रस्तावों की पेशकश करें उन चीजों और खाद्य पदार्थों को चुनें जो बिल्ली को सर्वश्रेष्ठ पसंद करती है छोटे टुकड़ों में विभाजित करें प्रतिदिन कुछ मिनट रिज़र्व करें और क्लिकर बटन पर क्लिक करने के तुरंत बाद बिल्ली को एक स्नैक दें
  • समय के साथ, बिल्ली क्लिकर की आवाज़ इनाम से जोड़ती है जब वह डिवाइस की आवाज़ सुनता है तो वह समझ जाएगा कि वह नाश्ते या लाड़ मिलेगा। आप सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करने के लिए क्लिकर प्रशिक्षण का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपका कैट स्टैण्ड अप स्टेप 2 के लिए शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक इनाम के रूप में नाश्ता प्रदान करें कई बिल्लियों की गतिविधि में दिलचस्पी है अगर उन्हें एक पुरस्कार के रूप में भोजन मिलता है और आप इसके लिए व्यवहार का उपयोग कर सकते हैं ड्रेसिंग करना शुरू करने से पहले, पता करें कि सबसे अच्छा टिडिबिट्स क्या हैं बिल्लियों के पसंदीदा स्वाद हैं और वे जो पसंद नहीं करते हैं उनके लिए बदले में ट्रेन नहीं करना चाह सकते।
    • पालतू दुकानों पर उपलब्ध स्नैक विकल्पों का प्रयास करें बिल्ली एक स्वाद पसंद कर सकती है, जैसे ट्यूना या सैल्मन, और कमांड को बेहतर जवाब दे सकता है अगर उसे कुछ मिलता है जो उसके तालू को पसंद करता है।
    • आप अपनी बिल्ली को कुछ प्रकार के भोजन के रूप में इनाम के रूप में पेश कर सकते हैं, जैसे पके हुए चिकन के छोटे टुकड़े डेयरी उत्पादों का उपयोग करने से बचें विश्वास के अलावा, दूध के व्युत्पन्न बिल्लियों में अपच और अन्य पेट की समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • अपनी बिल्ली को खड़े हो जाओ छवि शीर्षक चरण 3
    3
    पता लगाएं कि आपकी बिल्ली प्रशंसा के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करती है बिल्लियों के पास अलग-अलग व्यक्तित्व और स्वभाव हैं कुछ और अधिक स्वतंत्र हो सकते हैं जबकि अन्य मनुष्य के लिए अधिक अनुकूल हैं क्या आपकी बिल्ली प्रशंसा और स्नेह प्राप्त करना चाहती है? प्रशिक्षण के दौरान उत्साहित शब्द और cuddling पुरस्कार हो सकता है।
  • विधि 2
    पुनरुत्थान व्यवहार

    आपका कैट स्टैण्ड अप करने के लिए चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी बिल्ली का ध्यान रखें यदि आप ड्रेसिंग शुरू करना चाहते हैं तो आपको अपनी बिल्ली का ध्यान रखना चाहिए ताकि वह खड़े होना सीख सके। प्रशिक्षण पर केंद्रित बिल्ली को रखने के लिए आप एक स्नैक का उपयोग कर सकते हैं
    • एक टेडबिट पकड़ो और इसे बिल्ली के नाक के पास रखें। आप विनम्रता की गंध के साथ जानवरों का ध्यान आकर्षित करेंगे।
    • जब बिल्ली स्नैक्स को जोड़ता है, तो धीरे धीरे अपना हाथ बढ़ाएं आप पर ध्यान देने के लिए आपको बिल्ली मिल जाएगी।
  • आपका कैट स्टैण्ड अप करने के लिए चरण 5 का शीर्षक चित्र बनाएं
    2
    खड़े होने के लिए जानवर को प्रोत्साहित करें स्थिति में बिल्ली पाने का तरीका ढूंढें उदाहरण के लिए, "खड़े रहो," आदेश बताएं, और नाश्ते के साथ कार्रवाई को पुरस्कृत करें
    • आप शीर्ष पर नाश्ता पकड़ सकते हैं बिल्ली का ध्यान आकर्षित करने के लिए पशु की नाक के पास फिर से विनम्रता। अगर उसे नाश्ता दूसरी बार पेश किया जाए तो उसे दिलचस्पी लेनी चाहिए। जैसे ही वह खड़ा होता है, आज्ञा देना "ऊपर उठो!" और उसे इनाम दें
    • खिलौने का उपयोग करने की कोशिश करो एक तार के अंत से जुड़ी चूहों के साथ मां या फर्श में फंसे हुए जानवरों को बिल्ली उत्सुक बनाते हैं। खिलौना वर्ष उच्च पकड़ो और जब खिलौने को पकड़ने के लिए बिल्ली खड़ा है आदेश और इनाम



  • अपनी बिल्ली को खड़े हो जाओ छवि शीर्षक चरण 6
    3
    जब यह स्वस्थ रूप से खड़ा होता है तो बिल्ली को इनाम दें लक्ष्य बिल्ली को यह समझने के लिए है कि जब आप उसे आदेश देते हैं तो उसे खड़ा होना चाहिए। पशु की दैनिक गतिविधियों पर ध्यान दें वे अपने हिंद पैरों पर स्वाभाविक रूप से खड़े होते हैं जब वे उत्सुक होते हैं या उनका ध्यान प्राप्त करना चाहते हैं। स्वाभाविक रूप से ऐसा होने पर स्नैक्स के साथ पुरस्कार मिलता है, इसलिए बिल्ली वांछित व्यवहार को कमांड और पुरस्कार के साथ जोड़ती है।
    • बिल्ली स्वाभाविक रूप से खड़ा था? आनंद लें और कमांड दें आप कुछ कह सकते हैं "खड़े हो जाओ" या "खड़े हो जाओ"। स्नैक्स या लाड़ के साथ पशु को पुरस्कृत करना याद रखें
  • चित्र शीर्षक से आपका बिल्ली खड़े हो जाओ
    4
    समय के साथ, पुरस्कार के साथ अधिक कठोर हो जाओ सबसे पहले, बिल्ली सिर्फ आप के करीब कुछ कर कर स्नैक पा सकते हैं। यदि बिल्ली पंजा को हटाती है, उदाहरण के लिए, यह एक इलाज प्राप्त कर सकता है समय के साथ, बिल्ली कमांड सीख सकती है। जब तक बिल्ली हवा में दोनों पैरों के साथ खड़ा न हो जाए, तब तक कुंद, अभिमानी या क्लिकर न करें तो बिल्ली समझ जाएगी कि आप उसे कैसे व्यवहार करना चाहते हैं और खड़े होने के आदेश की क्यू दें।
  • विधि 3
    समस्याओं से बचना

    छवि शीर्षक वाला आपका कैट स्टैंड अप चरण 8
    1
    बिल्ली को सज़ा न दें बिल्लियों ऐसे जानवर होते हैं जो डांटते हैं। जानवर को दंड देना आपको गुस्सा दिला सकता है या गतिविधि में रुचि खो सकता है। प्रशिक्षण के दौरान बिल्ली को दंडित करना, जानवर को आप से दूर ले जा सकता है बिल्ली को दोहराने के लिए हर समय तनाव हो सकता है, पशुओं के लिए कूड़े की बक्से, बाध्यकारी व्यवहार और स्वास्थ्य समस्याओं का उपयोग करने के लिए समस्याएं हो सकती हैं। जब बिल्ली चाल करना नहीं चाहती, तो बस इनाम न दें। चिल्लाने से बचें, बिल्ली को गिरफ्तार करने या अन्यथा दंडित करना।
    • जानवर को दंडित करने के लिए बिल्ली को कभी चोट या चोट न दे। ऐसा करने से आप अपने बीच के रिश्ते को तबाह कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें अपनी बिल्ली को स्टैंड अप करें चरण 9
    2
    शरीर की भाषा में नकारात्मक संकेतों को देखें यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आप प्रशिक्षण में सफल होना चाहते हैं। यदि ट्रेनिंग तनावपूर्ण है तो बिल्ली आदेश को निष्पादित करने से इनकार कर सकती है जागरूक रहें, पशु की शारीरिक भाषा यह बता सकती है कि क्या यह बल दिया, डर गया या आक्रामक है बिल्ली को असहज दिखने और अगले दिन फिर से शुरू होने पर प्रशिक्षण रोकें।
    • बिल्ली डर या आक्रामक होती है जब उसका कान वापस कर दिया जाता है। जानवर की आँखें ध्यान दें थोड़ा पतला छात्र दिखाते हैं कि बिल्ली डर गई है, भले ही विद्यार्थियों को पूरी तरह से फैली हुई हो, वे आक्रामकता का संकेत देते हैं।
    • बिल्ली की पूंछ हास्य का एक अच्छा संकेत है यदि पूंछ बाल खड़े हो रहे हैं, तो बिल्ली को गुस्सा या भयभीत होना चाहिए। जब आप अपनी पूंछ पकड़ते हैं या अपने पैरों के बीच रख देते हैं, तो यह एक संकेत है कि आप डरते हैं। अपनी पूंछ के ऊपर एक खड़ी और खंभे वाली एक बिल्ली एक संकेत है कि यह गुस्सा या आक्रामक हो सकता है
  • आपका कैट स्टैण्ड अप करने के लिए स्टेप 10 प्राप्त करें
    3
    यदि मुसीबत में है तो चाल को पढ़ाने से बचें जब बिल्ली को हड्डी जोड़ों में समस्या है या अधिक वजन है, तो यह उचित नहीं है कि जानवर को सीधे खड़े रहने के लिए सिखाएं। प्रशिक्षण से दर्द खराब हो सकता है और मौजूदा स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो कुत्तों की तुलना में बिल्लियों का एक बहुत ही अलग स्वभाव है, और प्रशिक्षित होने में अधिक समय लग सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com