IhsAdke.com

कैसे फर्नीचर से पालतू जानवर दूर रखने के लिए

कभी-कभी नए पालतू जानवर इस तरह कार्य करना शुरू करते हैं जैसे कि उन्हें घर भेजा गया था। शायद वे सोफे पर आराम करने के लिए शुरू कर दिया है, या खाने की मेज के अपने नए आश्रय बना दिया है। आप अपने पालतू के साथ धैर्य खो दिया है और खाना या मोबाइल में कुत्ते में बिल्ली को खोजने का थक गए हैं है, तो अपने प्यारे साथियों के लिए निम्न चरणों का पालन अपने फर्नीचर में और अधिक ऊपर जाना नहीं है।

चरणों

विधि 1
फर्नीचर की रक्षा करें

चित्र रखो पालतू जानवर बंद कदम चरण 1
1
किसी भी प्रशिक्षण से पहले, फटे हुए या क्षतिग्रस्त फर्नीचर से बचें। कुछ फर्नीचर काफी महंगा है, और यहां तक ​​कि सबसे सस्ता सोफे एक परेशानी है। एक प्लास्टिक कवर, एक कंबल, या एक चादर के साथ फर्नीचर को कवर करें जानवरों को फर्नीचर से बाहर रखने के लिए विशेष रूप से उत्पादित किए गए हैं (देखें "टिप्स")। इन उत्पादों को पालतू स्टोर में पाया जा सकता है
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 2
    2
    वापस, हथियार और अन्य क्षेत्रों से फर्नीचर, जहां यह है कि, खरोंच जानवरों जब तक आप चमड़े के फर्नीचर है की संभावना है पर दो तरफा टेप जगह (टेप चमड़े चीर कर सकते हैं)। यह आपके पालतू से फर्नीचर को खरोंच करने से रोक देगा
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 3
    3
    अपने पालतू जानवर के पसंदीदा क्षेत्रों में एल्यूमीनियम पन्नी रखें। वे इतने परेशान पन्नी का शोर पाते हैं कि वे उस पूरे क्षेत्र से बचने का फैसला भी कर सकते हैं, केवल बुरा सहयोग के कारण।
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद कदम चरण 4
    4
    नारंगी छील के साथ एक ही काम करने की कोशिश करो बिल्ली गंध से नफरत करते हैं
  • विधि 2
    अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करें

    चित्र रखो पालतू जानवर बंद कदम चरण 5
    1
    प्रशिक्षण के दौरान कवर फर्नीचर छोड़ दें इससे इसे धुंधला हो जाना या फाड़ने से रोकना होगा
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद कदम चरण 6
    2
    अपने प्रशिक्षण उपकरण को व्यवस्थित करें यदि आप उन्हें पहुंच में रखते हैं, तो आप अपने पालतू जानवरों को खुले में पकड़ सकते हैं, और अनुशासन के अनुसार उसे देख सकते हैं। यह संपूर्ण प्रशिक्षण प्रक्रिया को गति देगा
    • हाथ में एक पानी स्प्रेयर लो। यदि बिल्ली खाने की मेज पर आती है, या सोफे पर अपने नाखूनों को भरता है, तो पानी उसके अंदर बहता है यह एक प्रभावी तरीका है क्योंकि यह आपकी बिल्ली को परेशान किए बिना परेशान करती है।
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 7
    3



    घंटी या चम्मच की आवाज़ की तरह जोर से आवाज़ के साथ अपने कुत्ते या बिल्ली को दंडित करने की कोशिश मत करो। ये आवाज़ प्रशिक्षण के दौरान काम करने के लिए लग सकता है, लेकिन जानवरों को इन ध्वनियों को दिन-प्रतिदिन सज़ा के साथ जोड़ना शुरू हो जाएगा जब आप दिन के दौरान सामान्य रूप से इन ध्वनियां करते हैं, तो उन कारणों के लिए, जिनका आपके पालतू जानवरों से कोई संबंध नहीं है, उन्हें पता चल जाएगा कि उन्हें दंडित किया जा रहा है यह आपको भ्रमित करेगा अपनी आवाज का उपयोग करें, शोर नहीं।
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 8
    4
    मूल बातें से शुरू करें "NO" और "DEITA" जैसे शब्द कुत्तों के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं बिल्लियों के साथ, बस "नहीं" कहें, और हल्के ढंग से नाक को धक्का दें (यह उन्हें चोट पहुँचाने के बिना परेशान करता है)। इस प्रकार की प्रशिक्षण युवा बिल्लियों के साथ सबसे अच्छा काम करती है यदि आपकी बिल्ली थोड़ी बड़ी है, तो शायद आगे नहीं बढ़ेगा
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद कदम चरण 9
    5
    बुरा व्यवहार को शुरू होने से पहले रोकें यदि आप बस एक बिल्ली या पिल्ला, पिल्ला चुनते हैं या नहीं, तो उसे फर्नीचर पर न आएं कभी. इस तरह के व्यवहार को केवल एक बार अनुमति देने से आपके सभी पालतू जानवरों को यह सोचने की जरूरत है कि यह अनुमति है। जब यह शुरू होता है, तो इसे समाप्त करना कठिन होता है। बुरा व्यवहार के लिए उसे दोष न दें, उसे इसके बारे में कोई अवधारणा नहीं है। कभी-कभी कुत्तों और बिल्लियों बस बैठना चाहते हैं, जहां आप बैठते हैं क्योंकि वे आपके करीब रहना चाहते हैं। अपने पालतू जानवरों के खिलौने देने से आपको फर्नीचर के साथ खेलने के मूड में आने से रोका जा सकेगा। टेनिस की गेंद कुत्तों के लिए अच्छे हैं, और बिल्लियों के लिए झगड़े हैं। अगर फर्नीचर का एक विशेष टुकड़ा है जिसमें आप जानवरों को नहीं आ रहे हैं, तो उसे बताएं आप या सभी मोबाइल से अधिक यदि आप एक बिल्ली है मोबाइल के माध्यम से उसके हाथ को पारित करके ऐसा कर सकते हैं, यदि आप एक कुत्ता है (वे मालिक की गंध से आकर्षित कर रहे हैं), साफ़ घास Gateira।
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 10
    6
    कुत्तों के साथ, "बैठो" और "रहना" कर रहे हैं सबसे प्रभावी है जब कुत्ता "नहीं," और आप अपना ध्यान मिल गया है के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की है। "DEITA" कमांड बहुत अच्छी तरह से काम नहीं कर सकता, इसलिए एक विकल्प के रूप में "SITE" कहें। उसे "बैठो," और फिर "रहने दें" कहें। उसे हर समय थोड़ा और समय के लिए खड़े रहने की कोशिश करें इसे "ठहर" के लिए नमस्कार या प्रशंसा के साथ पुरस्कार दें (उदाहरण के लिए, "अच्छा लड़का!") जब कुछ घंटों या कुछ दिनों की अवधि के लिए इस प्रक्रिया को दोहराते हैं, तो आपको उसे बैठने और खड़े होने के लिए प्रशिक्षित करने में सक्षम होना चाहिए। थोड़ी देर के बाद, एक साधारण स्नेह के साथ अपने कुत्ते को इनाम, या एक बधाई।
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 11
    7
    दुर्व्यवहार न करें, लेकिन दृढ़ रहें। यदि आप फर्नीचर पर बैठने के लिए उसे डांटते हैं तो आपका कुत्ता चोट लग सकता है, लेकिन वह जायेंगे पर काबू पाने के। यदि आप प्रशिक्षण के अनुरूप हैं, तो आपका कुत्ता समय के साथ अधिक सम्मान करेगा। कुछ समय बाद, वह और अधिक आदेशों और प्रशिक्षण के लिए अधिक ग्रहणशील होगा। बिल्लियों एक गरीब दीर्घकालिक स्मृति है, तो इसमें अधिक समय लग उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए सकता है, लेकिन एक घंटे के प्रशिक्षण प्रभावी हो जाएंगे। अच्छी खबर यह है कि अपने अल्पकालिक यादों यह आसान उन पर छिड़काव पानी होने के लिए उसे माफ करने के लिए कर देगा है।
  • विधि 3
    पालतू जानवरों के लिए क्षेत्र बनाएं

    चित्र रखो पालतू जानवर बंद कदम चरण 12
    1
    कुत्तों या बिल्लियों, और लोगों के लिए एक क्षेत्र के लिए एक क्षेत्र की स्थापना आप इंगित कर सकते हैं कि एक कंबल या कुशन के साथ एक बॉक्स रखने के दौरान एक निश्चित क्षेत्र कुत्ता या बिल्ली है। आप क्षेत्र में एक या दो खिलौने भी डाल सकते हैं- और एक खरोंच पोस्ट भी अगर आपके पास बिल्ली है
  • चित्र रखो पालतू जानवर बंद कदम 13 कदम
    2
    कृपया एक विकल्प प्रदान करें। एक खरोंच पोस्ट सोफे के अलावा अन्य को खरोंच करने के लिए बिल्ली का एक विकल्प प्रदान करता है कई बिल्लियों को शीर्ष पर बैठना पसंद है ताकि वे अपने आसपास की दुनिया देख सकें। यदि आप उसे अलमारियों पर चढ़ते हैं, तो बिल्लियों का एक टावर खरीदने की कोशिश करें। बिल्लियों को आरामदायक बेड में बैठना पसंद है, इसलिए इसके लिए पैदल चलने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि कहा गया है, कुत्तों और बिल्लियाँ एल्यूमीनियम पन्नी से नफरत करते हैं पेटज़ॉफ नामक एक उत्पाद है जो इस विचार को एक प्रभावी तरीके से शामिल करता है।
    • आपके पालतू जानवर को क्या करने के लिए कहा गया था इसके लिए बधाइयां करें
    • अपने कुत्ते या बिल्ली को उसके साथ खेलने के लिए कई खिलौने दें
    • प्रशिक्षण प्रक्रिया के दौरान, आप फर्नीचर से बाल निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर पास कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • डबल-साइड टेप बहुत गंदा हो जाएगा। इसे फर्नीचर से निकालना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर यह लकड़ी का बना है
    • अपने पालतू पशु को खिलाने से मना मत करो यह उनके स्वास्थ्य के लिए बुरा है, और वह आपको निश्चित रूप से खतरे के रूप में देखेंगे।
    • चिल्लाकर उसे सज़ा न दें। वह समझ नहीं पाएंगे, और आप नहीं चाहते होंगे कि उसे आप से डरना पड़े या धमकी दी जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com