IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली के लिए अपने अपार्टमेंट समायोजित करने के लिए

यह इनकार नहीं किया जा सकता है कि बिल्लियों बहुत प्यारे पालतू जानवर हैं ये सुंदर प्राणी भी सबसे ठंडे दिलों पिघल कर सकते हैं। हालांकि, वे सुंदर हैं, उनके पंजे और जिज्ञासु प्रकृति उनके कपड़े, उनके फर्नीचर और उनके अपार्टमेंट के विभिन्न भागों को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप अपने सभी बिल्ली को अपने सभी सामानों को नष्ट करने से बचाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
बाल्कनियों पर कूदने से बिल्लियों को रोकने के लिए: जब वह अभी भी एक पिल्ला है कूद करने के लिए नहीं अपनी बिल्ली सिखाना खाने के तुरंत बाद तुरंत बर्तन धो लें और भोजन जमा करें अगर काउंटर पर कुछ दिलचस्प नहीं है, तो वह कूदना नहीं चाहता है। याद रखें कि बिल्ली की हिंसक प्रकृति उच्च स्थानों पर चढ़ने की आदत बनाती है तो फर्नीचर का एक छोटा सा टुकड़ा खरीदते हैं ताकि वह ऊपर चढ़ कर ऊपर की ओर से चीजों को देख सकें।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    फर्नीचर की रक्षा के लिए: बिल्ली के घास खरीदें - जो कि फर्नीचर के एक निश्चित टुकड़े के लिए बिल्लियों को आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है - और आपके पालतू जानवरों के लिए सही आकार के एक खरोंच पोस्ट। पोल पर बिल्ली के घास को घुमा दें और उसे फर्नीचर के टुकड़े के बगल में रखें, जिसे आप रक्षा करना चाहते हैं। पहले आपको कई पदों को खरीदना पड़ सकता है ध्रुव का उपयोग करने के लिए बिल्ली को प्रेरित करें, लेकिन इसे बल न दें। बस अपने पंजे को ध्रुव पर रख दें और घास को बाकी का काम करने दें। एक इलाज के साथ पालतू जानवर के अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    चमड़े के फर्नीचर की रक्षा के लिए: एक पिल्ला के रूप में, बिल्ली अपने पंजों से लटका पसंद करती है, और दुर्भाग्यवश, इसका मतलब है कि उसके चमड़े के फर्नीचर खरोंच हो सकते हैं। यह होगा, इसलिए फर्नीचर संरक्षक के साथ खरोंच से बचें, कम से कम जब तक आपकी बिल्ली बड़ी न हो जाए कंबल के साथ कुर्सियां ​​और सोफे के हथियार और बैकस्ट्स को कवर करें
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पर्दे की रक्षा के लिए: बिल्लियों पर्दे के रस्सियों पर अपने पंजे को हिट करना पसंद करते हैं, इसलिए उन्हें जकड़ें या उन जगहों पर बाँध लें जहां यह नहीं पहुंच जाएगा। दिन के दौरान पर्दे को थोड़ा खोलें ताकि आपकी बिल्ली खिड़की को देखकर विचलित हो सकें। पता है कि जब वे बंद हो जाएंगे और वह खिड़की को देखना चाहता है, तो वह अपने पैरों को पर्दा पर मुद्रित करेगा।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पौधों की रक्षा के लिए: अपने अपार्टमेंट में एक बिल्ली लाने से पहले, अनुसंधान जो पौधे अपने पाचन तंत्र के लिए हानिकारक हैं। सामान्य पौधे, जैसे फ़र्न, बिल्लियों में रोग पैदा कर सकते हैं। हानिकारक पौधों से छुटकारा पाएं या उन्हें बिल्ली की पहुंच से बाहर निकालो और एक पौधा खरीद लें जो आपके पालतू के पाचन के लिए फायदेमंद है।



  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उत्पादों को साफ करने से आपकी बिल्ली को बचाने के लिए: एक क्षेत्र की सफाई के बाद, विशेष रूप से बाथरूम में, बिल्ली को न दें। आपकी बिल्ली नालियों, नल और डूब सकती है जिसमें उत्पाद अवशेष शामिल हो सकते हैं, इसलिए जब तक आप पूरी तरह से सुरक्षित न हों तब तक कमरे को बंद करना बेहतर होगा। ऊंचे स्थानों और बंद कंटेनरों में उत्पादों और दवाओं की सफाई करना।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी खिड़कियां, स्क्रीन और बालकनियों की सुरक्षा के लिए: अगर आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं, तो आप खिड़की स्क्रीन को मुश्किल स्क्रीन से नहीं बदल सकते, क्योंकि सामान्य लोग बहुत हल्के होते हैं और वयस्क बिल्ली के वजन का समर्थन नहीं करते हैं इसलिए, यह सबसे अच्छा है कि खिड़कियों को खोलने या अपनी बिल्ली को कमरे में न रखें जहां उन्हें आसानी से नहीं पहुंचा जा सके, खासकर यदि आप उच्च मंजिल पर रहते हैं। इसके अलावा, अपनी बिल्ली को बालकनी पर चलने या खेलना न दें। आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आपकी मां मच्छर तक कैसे पहुंच सकती है।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने खिलौने से बिल्ली को बचाने के लिए: कैट के खिलौने का उपयोग पर्यवेक्षण के अंतर्गत किया जाना चाहिए। जब आप अपनी बिल्ली के साथ नहीं होते हैं, तो खिलौने को स्टोर करें - उच्च स्थानों में, दुर्गम और बंद। बिना छोटे हटाने योग्य भागों के कठिन खिलौने को छोड़ दिया जा सकता है क्योंकि वे जोखिम रहित हैं
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने कचरा को सुरक्षित करने के लिए: बिल्लियों को आसानी से ऊब हो जाता है - प्लास्टिक शॉपिंग बैग, स्वाब और कैंडी पैक के साथ खेलने के लिए पागल चीजें पा सकते हैं, और सभी अपने पेटों को नुकसान पहुंचा सकते हैं सभी कचरा डिब्बे को संलग्न कवर के साथ डिब्बे में बदलें। तो आपकी बिल्ली उन्हें खोलने में सक्षम नहीं होगी।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    दुर्गम वस्तुओं की रक्षा करने के लिए: बिल्लियों को प्रकृति से चढ़ना पसंद है, और उनके छलांग अपनी सबसे कीमती वस्तुओं को तोड़ सकते हैं ऑब्जेक्ट को ऐसे स्थान पर ले जाने से बचें, जहां बिल्ली पहुंच नहीं सकती और पशु को कम से कम एक सुरक्षित जगह पर कूदने की पेशकश कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बिल्ली अपने फर्नीचर को खरोंच नहीं करती है, स्क्रैचिंग पोस्ट खरीदें। एक पंख खिलौने खरीदें और इसे पोस्ट की ओर शूट करें जब बिल्ली खिलौने के पीछे होती है, तो यह पोस्ट भर में आ जाएगी और जल्द ही ऑब्जेक्ट के आदी हो जाएंगे और अपने फर्नीचर को शांति से छोड़ देंगे
    • बिल्ली को फर्नीचर से दूर रखने का दूसरा तरीका फ़ॉइल का उपयोग कर रहा है वे कागज के शोर से घृणा करते हैं आप उसे चोट नहीं पहुंचेगी, वह आपको सिखाएंगे कि आपको कहां नहीं जाना चाहिए।
    • आपने अपना अपार्टमेंट अनुकूलन करने के लिए कड़ी मेहनत की है और आपके और आपके बिल्ली के लिए शांति के साथ एक साथ रहने में सक्षम नहीं होने का कोई कारण नहीं है। सबसे ऊपर, आपकी सबसे बड़ी चिंता बिल्ली सुरक्षा होना चाहिए। उसे घर के संभावित खतरों से सुरक्षित रखें
    • अपने वॉशर, ड्रायर, और जैक की रक्षा के लिए: कभी भी मशीन या ड्रायर को खोलने के लिए नहीं छोड़ें। सरल!

    चेतावनी

    • ऊपर दिए गए चरणों के अलावा, अन्य युक्तियों और सलाह के लिए एक पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की दुकान से परामर्श करें कि कैसे अपने बिल्ली को अपने बिल्ली के साथ अनुकूलित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com