IhsAdke.com

फर्नीचर को स्क्रैच नहीं करने के लिए एक बिल्ली को प्रशिक्षित कैसे करें

एक बिल्ली के रूप में एक साथी के रूप में बहुत मज़ा हो सकता है, लेकिन कुछ बिल्लियों की बुरी आदतों है और भूलना मुश्किल है। जो लोग फर्नीचर खरोंच पैनापन और जबड़े का उपयोग करने, यानी एक बिल्ली वृत्ति व्यक्त कर रहे हैं, यह एक पूरी तरह से सामान्य व्यवहार है, लेकिन यह निराशा हो सकती है, खासकर जब आप अपने पसंदीदा तेज पालतू नाखून से फटे सोफे के किनारे मिला। उसे इस परेशान आदत को अलग करने के लिए कई विकल्प हैं

चरणों

विधि 1
उसे अन्य विकल्प देते हुए

अपनी बिल्ली को शीर्षक से चित्रित करें फर्नीचर को स्क्रैच करने के लिए चरण 1
1
ऑब्जेक्ट्स पर ध्यान दें कि बिल्ली खरोंच और जब ऐसा होता है। आम तौर पर इन जानवरों ने ऐसा क्षेत्र चिन्हित किया है, शरीर को लंबा कर दिया और पंजे को तेज करने के लिए - फर्नीचर की जगह देने के लिए क्या किया जा सकता है, यह जानने के लिए कब और क्या खरोंच करें। वस्तु को आप को लुभाना होगा
  • कई बिल्लियों को एक पसंदीदा समय और खरोंच करने के लिए जगह होती है, जैसे एक झपकी के बाद या जब मालिक घर आता है इसके अलावा, उनके पास एक प्रकार का बनावट है जिसे वे खरोंच करना चाहते हैं (आमतौर पर किसी न किसी कपड़े का, जो प्रतिरोध की सही मात्रा प्रदान करता है)
  • अपनी बिल्ली ट्रेन शीर्षक शीर्षक चित्र फर्नीचर खरोंच नहीं करने के लिए 2
    2
    एक खरोंच पोस्ट खरीदें एक उत्पाद का फर्नीचर (खाते में घनत्व और कपड़े के खुरदरापन लेने) करने के लिए इसी तरह की एक संरचना है कि के लिए देखो - कई मामलों में, बिल्लियों पेड़ों की छाल के समान बनावट के साथ एक पोस्ट पसंद करते हैं।
    • कई उत्पाद उपलब्ध हैं - कुछ में बिल्ली का घास भी उन्हें और अधिक आकर्षक बनाने के लिए है आप अपने पालतू जानवरों को खरोंच के लिए किसी भी खिलौने पर बिल्लियों की जड़ी बूटी को पारित कर सकते हैं।
  • अपनी बिल्ली को शीर्षक से चित्रित करें फर्नीचर को स्क्रैच करने के लिए चरण 3
    3
    एक सामरिक स्थिति में पोल ​​रखें जैसा कि आप पहले से ही जानवरों की आदतों को जानते हैं, आपको यह भी जागरूक होना चाहिए कि जब और जहां खरोंच की इच्छा प्रकट होती है - बिल्ली के लिए कहीं आसान ध्रुव की स्थिति। उदाहरण के लिए: यदि वह एक झपकी के बाद इसे सही करना पसंद करता है, तो उसे अपने रास्ते के करीब छोड़ दें
    • यदि आप चाहें, तो हर एक को घर के एक हिस्से में डालकर खरोंच के लिए बिल्ली के कई प्रकार के पोस्ट खरीदें (विशेषकर यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली के समान है)। सभी कक्षों में एक स्थान जो कि बिल्ली अक्सर जाता है, उसे निकटतम सोफे पर खरोंच करने के लिए इच्छाशक्ति का निर्वहन करने से रोकता है।
  • विधि 2
    बिल्ली को प्रशिक्षित करना

    अपनी बिल्ली को शीर्षक से चित्रित करें फर्नीचर को स्क्रैच करने के लिए नहीं चरण 4
    1
    इसे पकड़ने में पकड़ते समय, उसे लगातार खरोंच तक रोके। डांट डालें, पानी छिड़कें या अपने हाथों को जोर से दबाएं, फर्नीचर के पास से पालतू को हटा दें
    • एक अन्य विकल्प यह है कि एक रिमोट डिवाइस का उपयोग करने के लिए बिल्ली को फर्नीचर scratching से रोकने के लिए। वह बिल्ली के आंदोलन का पता लगाएगा और संपीड़ित हवा की एक बोतल को सक्रिय करेगा, जो उस पर हवा को छिड़क देगा, जब वह उनसे खरोंचना होगा। यह उन जानवरों को रोक देता है जो घर में होते समय खरोंच नहीं करते हैं, लेकिन जिस समय आप निकलते हैं, उनके पंजे को तेज करना चाहते हैं,
    • अपनी गोद में पालतू ले लो और इसे खरोंच पोस्ट पर ले जाओ। इससे आपको संबद्ध करने में मदद मिलती है जो कि पोस्ट-
    • यदि आप इसे पकड़ नहीं पाते तो यह बिल्ली से लड़ने का कोई फायदा नहीं है वह समझ में नहीं आता कि आप नाराज क्यों हैं।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाला चित्र, फर्नीचर को स्क्रैच करने के लिए नहीं चरण 5
    2
    अच्छे व्यवहार का इनाम। कुत्तों और इंसानों की तरह, बिल्लियों को जब भी ठीक से बर्ताव करने के लिए पुरस्कृत किया जाता है, तब वे कामयाब होते हैं। फर्नीचर को खरोंच करने के लिए उसे दंड देने के बजाय, पोल पर अपने पंजों को तेज करने के लिए उसे इनाम देता है- वह जो कुछ भी पसंद करता है, वह करेंगे। कई बिल्लियों निम्नलिखित कार्यों का जवाब देते हैं:
    • पशु की प्रशंसा करें बिल्लियों मालिक के ध्यान से कुछ भी ज्यादा प्यार करती हैं - अपने कानों को झटके देते हैं, कहते हैं कि वह एक अच्छा लड़का है (या लड़की) और आवाज का एक शांत, कोमल स्वर का उपयोग करें-
    • एक नाश्ता करें ध्रुव को खरोंच करने के लिए धन्यवाद के एक रूप के रूप में, उसे वह भोजन दें जिसे वह सबसे अच्छा पसंद करते हैं-
    • ध्रुव पर खरोंच पर बिल्ली का घास बिताएं, या उसे सही जगह पर अपने पंजे को तेज करने के बाद इनाम के रूप में खर्च करें।
  • अपनी बिल्ली ट्रेन शीर्षक शीर्षक चित्र फर्नीचर 6 स्क्रैच करने के लिए नहीं



    3
    कभी चिल्लाओ मत ज्यादातर बिल्ली के बच्चे और felines चिल्लाती से परेशान हैं, जो बुरा व्यवहार में काफी सुधार नहीं है।
    • चिल्लाकर केवल उसे बचने के लिए बिल्ली को सिखाता है, क्योंकि वह सोचेंगे कि आप "अप्रत्याशित" और यहां तक ​​कि "खतरनाक" हैं।
  • विधि 3
    खरोंच से बिल्ली को रोकना

    अपनी बिल्ली ट्रेन शीर्षक शीर्षक चित्र फर्नीचर 7 स्क्रैच करने के लिए नहीं
    1
    अपने नाखूनों को ट्रिम करें बिल्लियां खरोंच फर्नीचर के कारणों में से एक यह है कि पंजे की नोक "सैंडिंग" की इच्छा है, जो प्रकृति में स्वाभाविक रूप से अपने शिकार को चढ़ने और पकड़ने पर पहनने के लिए बाहर निकलेगा। अपने नाखूनों को अच्छी तरह से छंटनी करके, बिल्ली के पास कोचों पर रेत करने के लिए कम शारीरिक आवश्यकता होगी।
    • एक विकल्प बिल्लियाँ से विशेष नाखून कतरनी का उपयोग करना है, जिसे पालतू दुकानों, एक मानव नाखून क्लिपर या यहां तक ​​कि छोटी कैंची से खरीदा जा सकता है। चूंकि पंजे वापस लेने योग्य होते हैं, इसलिए आपको जानवरों के पंजा को ट्रिम करने के लिए उन तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए और पंजे के "पॉप आउट" बनाने के लिए पंजों के पीछे उंगलियों के अंगुली को धीरे से दबाएं। केवल पंजों की नोक पर ध्यान दें और अब और नहीं- यह आवश्यक है कि हर दस दिनों में सामने वाले पंजे पर जब भी आवश्यक हो,
    • यदि आप अपने पंजों को ट्रिम करने में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो उसे एक पशुचिकित्सा में ले जाएं उन्हें काटने के अलावा, पेशेवर इस प्रक्रिया को करने के लिए सही तरीके का प्रदर्शन करेंगे।
  • अपनी बिल्ली को शीर्षक से चित्रित करें फर्नीचर को स्क्रैच करने के लिए चरण 8
    2
    फर्नीचर के किनारे को कवर करें बिल्ली पंजे के नीचे मोबाइल की भावना को पसंद करती है - उन्हें ऐसी चीज़ों के साथ कवर करके जो उसे इतना आकर्षित नहीं करती है, वह खरोंच की तरह महसूस नहीं करेगा।
    • डबल-साइड टेप, एल्यूमीनियम पन्नी, सैंडपार्गे या एक प्लास्टिक का कालीन रक्षक भी उन्हें कवर करने की कोशिश करें।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाली छवि, फर्नीचर को खरोंच न करें, चरण 9
    3
    इसे गंध के साथ बंद करो बिल्लियों कुछ गंध से बचती है, जैसे कि खट्टे या मेन्थॉल- जगहों के चारों ओर ऐसे सुगंध लगाएं जहां बिल्ली आपको जगह से दूर डराता है।
    • कपास की बॉल पर उन्हें लागू करके आवश्यक तेलों का उपयोग करना संभव है, या विशेष रूप से उन चीजों पर छिड़काव करके बिल्लियों को धोने के लिए स्प्रे खरीदते हैं जिन्हें पालतू नष्ट नहीं हो सकता। उन्हें प्राकृतिक उत्पादों के भंडार पर भी खरीदा जा सकता है।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाले चित्र को चित्रित करने के लिए नहीं चरण 10
    4
    बिल्ली को दिलचस्प बातें करने की ज़रूरत है कभी-कभी बिल्लियों को खरोंच सोफे बस क्योंकि वे विचलित करने के लिए दिलचस्प कुछ नहीं है - इस तरह, कई बिल्ली खिलौने प्रदान करने और अपने पालतू जानवरों पर कब्जा रखने के लिए उत्तेजक गतिविधियों को बढ़ावा देने।
    • पैसे खर्च करने की कोई ज़रूरत नहीं है- बिल्लियों सरल चीज़ों से प्यार करती है, जैसे कार्डबोर्ड बॉक्स या जूते उसके पास बॉक्स छोड़ दो और उसे मजाक कर रहे हैं!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा बिल्लियों के प्रति दयालु रहें!
    • जब बिल्ली सही वस्तु को खिसकती है, तो इसे थोड़ा आनंद दें

    चेतावनी

    • बिल्ली को घर छोड़ने से हमेशा फर्नीचर और अन्य चीजों को खरोंच होने का खतरा बढ़ जाता है। इस तरह, प्राचीन वस्तुएं, पारिवारिक विरासत के साथ अकेले उसे अकेला छोड़ दें, और कोई महत्वपूर्ण वस्तु नहीं है जिसे बदला नहीं जा सकता। यहां तक ​​कि प्रशिक्षित बिल्लियों कुछ मामलों में उन्हें खरोंच करने की इच्छा का विरोध नहीं करेंगे।
    • बिल्ली पंजे कभी नहीं निकालें इस प्रक्रिया में, बिल्ली के समान पंजे के उंगलियों के अंगूठे के होते हैं, क्रूर है। हालांकि कुछ पशु चिकित्सकों ने अभी भी सिफारिश की है, फिर भी फर्नीचर को खरोंचने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करने के अन्य बेहतर (और अधिक मानवीय) तरीके हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com