IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली को अपनाने के लिए

आप थोड़ी देर के लिए एक बिल्ली और समय के अंत में आया था गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो थोड़ा अनुसंधान अपनी जीवन शैली और अपने परिवार के लिए एक अच्छा बिल्ली को खोजने के लिए सुनिश्चित करने के लिए। जब अपनाने के लिए एक बिल्ली चुनने पर, बिल्ली के लिंग, आयु और उसके इतिहास जैसे कई कारकों पर विचार किया जाता है एक बार जब आप जानते हैं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं, तो देखें कि क्या आप किसी शरण या ब्रीडर से एक बिल्ली को अपनाना पसंद करते हैं। बिल्लियों को अपनाने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें

चरणों

भाग 1
बिल्लियों के बारे में शोध करना

  1. 1
    तय करें कि आप किस प्रकार की बिल्ली चाहते हैं क्या आप एक नस्ल बिल्ली या "मट" चाहते हैं? नस्ल बिल्लियों सुंदर हैं, लेकिन उनके पास आमतौर पर कुछ समस्याएं हैं। दूसरों को शुद्ध नहीं हैं, लेकिन वे अपनाने और स्वास्थ्य और व्यक्तित्व समस्याओं को कम करने के लिए सस्ता हैं।
    • यदि आप एक शुद्ध नस्ल बिल्ली में रुचि रखते हैं, अच्छा प्रजनक देखो और बिल्ली कोई है जो आनुवंशिकी और प्रजनन के साथ बहुत अनुभव है से आ रही है कि क्या इस बात की पुष्टि करने के लिए याद है।
    • चूंकि अन्य बिल्लियों के माता-पिता आमतौर पर ज्ञात नहीं होते हैं, यह जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या उन्हें गोद लेने से पहले कोई बीमारी नहीं है।
  2. 2
    यह निर्धारित करें कि बिल्ली कितनी पुरानी है यह एक पिल्ला अपनाने के लिए बहुत मजेदार हो सकता है, लेकिन यह बहुत ज्यादा काम भी देता है पिल्ले बहुत ऊर्जावान हैं और अभी तक स्वतंत्र नहीं हैं, जबकि पुरानी बिल्लियों ने स्वयं को खिलाया है, और उनकी उपस्थिति अधिक शांत है।
    • यदि आपके परिवार के बच्चे हैं या बच्चे हैं, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है कि वे पिल्ला अपनाएं क्योंकि वे बहुत व्यस्त हैं।
    • यदि आप बड़े हैं तो एक बड़ी बिल्ली को अपनाने के बारे में सोचें वृद्ध बिल्लियों को आश्रयों में घृणित होना पड़ता है, लेकिन वे बुजुर्गों के लिए महान कंपनियां हैं।
  3. 3
    एक नर या एक महिला के बीच तय पुरुषों और महिलाओं बधिया या निष्फल होने से पहले अलग व्यवहार है, तो यह अपनी बिल्ली नपुंसक इरादा नहीं है, यह सबसे अच्छा क्या सेक्स आप चाहते हैं के बारे में सोचना है। हालांकि, neutered बिल्लियों की लोकप्रियता के कारण और अच्छे स्वास्थ्य और अपनी बिल्ली की खुशी के लिए, यह सलाह दी जाती है कि आप नपुंसक या अपनी बिल्ली नसबंदी। एक बार खलनायक के बाद, पुरुषों और महिलाओं के व्यक्तित्व में बहुत अंतर नहीं होगा। दोनों मीठा, दोस्ताना, चिड़चिड़ा, या मुश्किल होने की संभावना है
  4. 4
    एक से अधिक होने के बारे में सोचें कई बिल्लियां कंपनी से प्यार करती हैं यदि आप दो बिल्लियों को अपनाना चाहते हैं, तो आपको घर से दूर रहने के दौरान आपको ऊब और अकेला होने की चिंता नहीं है। यदि आप एक आश्रय अपना रहे हैं, तो आप सिर्फ एक की बजाय दो बिल्लियों को बचत करेंगे। यदि आपके पास अपने घर में जगह है और आपकी वित्तीय स्थितियों की अनुमति है, तो ऐसा कुछ है जिसे माना जा सकता है।

भाग 2
एक अच्छी बिल्ली ढूँढना

  1. 1
    स्थानीय आश्रयों की जांच करें या ब्रीडर से संपर्क करें यदि आप एक नस्ल बिल्ली चाहते हैं, तो प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक ब्रीडर के साथ एक नियुक्ति करें। कोट में देखने के लिए सबसे आम है यदि आप नस्ल के बारे में चिंतित नहीं हैं, तो शरण शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। कर्मचारियों को अक्सर बिल्लियों और पिल्लों के बारे में बहुत कुछ पता है और आप एक ऐसा जानवर ढूंढने में सहायता कर सकते हैं जो आपके परिवार के साथ फिट होगा।
    • पेट की दुकानें एक बिल्ली खरीदने के लिए एक अन्य विकल्प हैं। हालांकि, कुछ दुकानों में कुछ अनैतिक स्रोतों से बिल्लियां हैं
    • कई लोग वेबसाइटों और समाचार पत्रों पर गोद लेने के लिए उपलब्ध बिल्लियों और पिल्ले का भी विज्ञापन करते हैं। यह विकल्प बहुत व्यवहार्य है, लेकिन आप उस व्यक्ति से बिल्ली को अपनाने का जोखिम चलाते हैं जिसे आप नहीं जानते।
  2. 2
    अपने आप को कई बिल्लियों के साथ परिचित कराएं एक खोज करने के बाद, यह आपके संभावित पालतू जानवरों को पूरा करने का समय है उन बिल्लियों पर जाएं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपको उनका व्यक्तित्व पसंद है। उस बिल्ली के प्रकार के बारे में सोचें जो आपके घर के लिए सर्वश्रेष्ठ होगा
    • क्या आप एक मैत्रीपूर्ण और स्नेही बिल्ली की तलाश में हैं? आप जल्द से जल्द पता लगा पाएंगे जब आप उसकी देखभाल करेंगे और यदि वह आपकी गोद में जाने का फैसला करेगा
    • क्या आप एक स्वतंत्र व्यक्तित्व के साथ एक बिल्ली चाहते हैं? कुछ बिल्लियों दूसरों की तुलना में अधिक सुस्त हैं
    • एक बिल्ली के व्यक्तित्व के बारे में संदेह में, आश्रय या पूर्व मालिक के कर्मचारियों से पूछें
  3. 3



    एक बिल्ली चुनें और गोद लेने की प्रक्रिया शुरू करें आप एक आश्रय या अन्य स्रोत अपनाने कर सकते हैं, प्रत्येक मामले में आप एक प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा आपको बिल्ली के घर ले जाने से पहले कुछ रूपों को भरना होगा और संभवतः शुल्क का भुगतान करना होगा।
    • इससे पहले कि आप बिल्ली को अपनाने की अनुमति दें, कुछ आश्रयों आपके घर के पर्यावरण के बारे में पूछ सकते हैं
    • आप उस नाम को रखना पसंद कर सकते हैं जिसे शरण या पूर्व मालिक ने बिल्ली दी, या इसे एक नया नाम दें।
  4. 4
    एक पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो यह महत्वपूर्ण कदम यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी बिल्ली घर आने से पहले स्वस्थ है। वह अच्छे स्वास्थ्य में होना चाहिए और आज तक की रसीदें हैं, रेबीज और अन्य बीमारियों से सुरक्षित हैं यदि बिल्ली अभी तक नियत या निष्फल नहीं हुई है, तो उसे योजना बनाएं वर्ष में एक बार पशु चिकित्सक को बिल्ली ले जाने की योजना सुनिश्चित करने के लिए वह स्वस्थ रहता है।

भाग 3
एक आरामदायक घर प्रदान करना

  1. 1
    बिल्ली के लिए एक सैनिटरी बॉक्स प्रदान करें आपको अपने घर के किसी सुविनीय जगह पर जगह देने के लिए एक प्लास्टिक बॉक्स की आवश्यकता होगी, जैसे बाहरी क्षेत्र या बाथरूम। जब आप बिल्ली का घर लेते हैं, तो उसे बॉक्स दिखाएं।
    • पिल्ले को सैनिटरी बॉक्स का उपयोग करने के बारे में जानने की ज़रूरत है, लेकिन वयस्क बिल्लियों को पहले से ही पता चल जाएगा कि यह कैसे करना है।
    • हमेशा बॉक्स को साफ करने के लिए याद रखें। अन्यथा, बिल्ली उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए कहीं और दिखाई देगा।
  2. 2
    बिल्ली को भोजन और पानी दो। एक डिश और पानी का एक कटोरा रखें जो बिल्ली हर समय तक पहुंच सकती है। कंटेनर को सूखी फ़ीड से भरा रखें, जिसे कभी-कभी फीका के मोहीस्टर के साथ पूरक किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि पानी के कंटेनर हमेशा ताजे, साफ पानी में है
    • वयस्क बिल्लियों को दूध की जरूरत नहीं है, जो उन्हें अपच दे सकता है
    • आप बिल्ली के लिए कुछ हैम या टूना को कभी-कभी दे सकते हैं
  3. 3
    खरोंच करने के लिए कुछ खिलौने और ऑब्जेक्ट प्रदान करें बिल्लियों को खरोंच की जरूरत है ताकि उनके नाखूनों को बहुत लंबा न हो यदि आप इसके लिए कोई वस्तु प्रदान नहीं करते हैं, तो बिल्ली आपके फर्नीचर और अन्य वस्तुओं को खरोंच कर देगा। प्लास्टिक चूहों और अन्य मजेदार खिलौने बिल्ली का मनोरंजन करेंगे, जो कुछ व्यायाम भी कर सकते हैं।
  4. 4
    तय करें कि आप अपनी बिल्ली को बाहर जाना चाहते हैं कुत्तों के विपरीत, बिल्लियां, चलने या अभ्यास करने की ज़रूरत नहीं है वे घर के भीतर अच्छी तरह से रहते हैं, जब तक कि उन्हें बहुत उत्तेजना और खिलौने मिलते हैं। हालांकि, ताजी हवा जैसी कुछ बिल्लियों यदि आप अपनी बिल्ली को बाहर कर देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह कहां है ताकि आप उसे वापस ला सकें। कुछ बिल्ली मालिकों को एक दरवाजा बना दिया है ताकि बिल्लियों बाहर जा सकते हैं और जब भी वे चाहते हैं।
  5. 5
    अपनी बिल्ली का अच्छा ख्याल रखना अब जब आपके पास अपने घर में एक बिल्ली है, तो सुनिश्चित करें कि सभी परिवार के सदस्यों को यह पता कैसे ठीक से लेना चाहिए बच्चों को दयालु होने और अन्य जानवरों को बिल्ली पेश करने के लिए सिखाएं ताकि वह डर न सके। अपनी बिल्ली क्या खा रहा है पर ध्यान दें और अगर वह बाथरूम जा रहा है तो वह देख सकता है कि वह बीमार है या नहीं अंत में, हमेशा अपनी बिल्ली के साथ खेलें और अपनी आवश्यकताओं के साथ उसे मदद करें इस प्रकार, आपको पता चल जाएगा कि आपका नया छोटा जानवर एक महान साथी है।

युक्तियाँ

  • बिल्लियों को स्नान करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे खुद को साफ करते हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com