IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली का बच्चा अपनाने के लिए

बिल्ली के बच्चे बहुत प्यारे और नरम हैं बहुत से लोग बिल्लियों से प्यार करते हैं और कुछ उनमें से एलर्जी (विशेष रूप से बिल्ली फर) हैं। यहां बताया गया है कि कैसे अपने पड़ोसी के कस्तूरी के दोस्त या आश्रय को अपनाना है। जानवरों की दुकान को अपनाने के लिए, जैसा कि अधिकतर पालतू जानवरों के स्टोर प्रतिकूल परिस्थितियों में होते हैं और जानवरों की अच्छी देखभाल करते हैं। एक पालतू जानवर की दुकान से एक बिल्ली बीमार हो सकती है या कुछ अन्य समस्या है। क्या अधिक है, आश्रयों में अपनाए जाने की प्रतीक्षा में इतने सारे बेघर बिल्लियां हैं, और समय के साथ भी गिना जाता है। कई आश्रयों को एक निश्चित अवधि के भीतर अपने जानवरों का त्याग करना पड़ता है यदि वे नहीं अपनाए जाते हैं सभी बेघर जानवरों के लिए पर्याप्त जगह नहीं है

चरणों

एक बिल्ली का बच्चा चरण 1 अपनाने वाला चित्र
1
अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "मुझे एक बिल्ली चाहिए?" "मैं या मेरे घर में कोई अन्य व्यक्ति बिल्लियों से एलर्जी है?" "क्या बिल्ली मेरे लिए एक अच्छा पालतू है?" और "क्या मैं एक ऐसी दौड़ चाहता हूं जो बच्चों के साथ अच्छा नहीं है?" "क्या मेरे पास बिल्ली के लिए देखभाल करने के लिए पैसे हैं?" - भोजन और पशु चिकित्सा व्यय पर विचार करें "क्या मेरे पास बिल्ली के लिए समय है?" "मैं कहाँ रहते हैं बिल्ली की अनुमति देता है?" - कुछ मकान और जगहें बिल्लियों के लिए नियम या स्थितियां हैं "क्या मैं सप्ताह में कम से कम एक या दो बार लिटिर बॉक्स को साफ करने के लिए तैयार हूं?" "क्या मैं एक जिम्मेदार व्यक्ति हूं जो बहुत व्यस्त नहीं है?"
  • चित्र शीर्षक में एक बिल्ली का बच्चा चरण 2 अपनाने
    2
    बिल्ली बनाने के लिए अपने घर को तैयार करें आपकी बिल्ली की क्या ज़रूरत है और क्या चीजें खतरनाक हो सकती हैं इसके बारे में कुछ शोध करें जहरीले पौधों के लिए देखो और सुनिश्चित करें कि सभी साबुन, पहुंच से बाहर हैं, क्योंकि साबुन बिल्लियों के लिए जहरीला होता है बनाते हैं। आपके बिल्ली की पहुंच के भीतर कोई स्ट्रिंग या टेप नहीं होना चाहिए आप स्ट्रिंग या टेप का एक टुकड़ा खाने के लिए बिल्ली को भी हो, तो के रूप में यह हानिकारक हो सकता है और समस्याएं पैदा कर सकता एक पशु चिकित्सक कहते हैं।
  • चित्र शीर्षक में एक बिल्ली का बच्चा चरण 3 अपनाने
    3
    पैर पर जाएं या उस स्थान पर चलाएं जहां आप अपनी नई बिल्ली प्राप्त करेंगे।
    • एक बिल्ली का बच्चा को अपनाने के लिए सही उम्र 2 महीने है, या जब वह खाने और खुद को अकेला को राहत देने के लिए सक्षम है।
  • एक बिल्ली का बच्चा कदम 4 अपनाने शीर्षक चित्र
    4
    जब आप शरण लेते हैं, तो उस जगह पर जाएं जहां वो बिल्ली के बच्चे और बिल्लियों को रख देते हैं। यह एक अच्छा विचार है, शरण में उन्हें निपटने ताकि आप उन्हें करने के लिए किसी भी बीमारी से पारित नहीं होगा करने से पहले अपने हाथ धोने के लिए है। एक खुले दिमाग रखें और एक बिल्ली ढूंढें जिसे आप महसूस करते हैं कि आप और आपके परिवार के लिए आदर्श होगा। बिल्लियों के साथ बातचीत करें, उन्हें उठाएं, उनके साथ खेलते हैं और गपशप करें प्रत्येक बिल्ली अलग है और एक अलग व्यक्तित्व है अगर बिल्ली शर्मीला या नींद है जब आप देखते हैं, तो आप दिन के समय किया जा सकता है या क्योंकि यह बहुत मनुष्य के आदी नहीं है। कुछ भी बल न दें
  • चित्र शीर्षक में एक बिल्ली का बच्चा कदम 5 अपनाने
    5
    जब आप अपना बिल्ली या बिल्ली चुनते हैं, तो इसे अपनाना उसे घर ले जाओ और बिल्ली के पेटी वाले बक्से पर बैठो जो आपको उसके साथ लाया जाना चाहिए था बिल्ली को बाहर न करें इसके बजाए, उसे बाहर जाने के लिए कहें और खुद के लिए जांच करें। उसे नए वातावरण में समायोजित करने के लिए समय और स्थान दें। उसे घर का पता लगाने और वह कहां से पता चलता है, यह अच्छा है।
  • एक बिल्ली का बच्चा कदम 6 अपनाने शीर्षक चित्र



    6
    नई बिल्ली के साथ अपने जीवन का आनंद लें! उस कैलेंडर को चिह्नित करें जिस दिन आपने इसे अपनाया था। आपको यह सब कुछ लेना चाहिए जो बिल्ली को घर लाने से पहले की जरूरत है। बिल्ली के फर्नीचर, बिस्तर या कंबल, भोजन, स्वच्छता की आपूर्ति, खिलौने आदि।
  • या यदि आपके पड़ोसियों में बिल्ली के बच्चे या बिल्लियों हैं

    एक बिल्ली का बच्चा कदम 7 अपनाने वाला चित्र
    1
    प्रत्येक बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का परीक्षण करें
  • एक बिल्ली का बच्चा चरण 8 अपनाने शीर्षक चित्र
    2
    प्रश्न पूछें और बिल्ली के इतिहास की खोज करें यह जानना अच्छा है क्योंकि इससे आपको घर पर अपने बिल्ली के व्यवहार को समझने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक से एक बिल्ली का बच्चा कदम 9 अपनाने
    3
    कभी-कभी पूर्व बिल्ली के मालिक ने आपूर्ति की है जो बिल्ली पहले से ही आदी है, इसलिए पूछें कि क्या उसे कोई भी सामग्री है जिसे वह आप और बिल्ली का उपयोग करने के लिए चाहेंगे। यह आम बात है यदि आप एक वयस्क बिल्ली को अपनाने वाले हैं जो कि वह पहले से ही किसी विशेष प्रकार के भोजन को खाने के लिए आदी है और वह पहले से ही खुद का बिस्तर है जिससे वह आराम महसूस कर सकता है इन चीजों से उन्हें घर में समायोजित करने में मदद मिलेगी और आपका स्वागत है।
  • एक बिल्ली का बच्चा कदम 10 अपनाने शीर्षक चित्र
    4
    एक उठाओ और घर ले आओ।
  • युक्तियाँ

    • भोजन, पानी, भोजन और पानी के व्यंजन, पट्टा, खिलौने, टॉयलेटरीज़, एक बिस्तर या एक कंबल, शायद एक स्क्रैचर और कूड़े की बॉक्स: सभी आवश्यक बिल्ली के समान उपकरण हैं सुनिश्चित करें।
    • कुछ दौड़ के साथ उन्हें एक दोहन और एक गाइड में चलने के लिए प्रशिक्षित करना संभव है।
    • जब आपका बिल्ली का बच्चा 1 वर्ष का है, तो वह काफी पुराना होगा: पिता या मां के बिल्ली की मां होने के लिए। अपनाने के 2 महीनों के बाद अपनी सभी बिल्लियों को बाँझ बनाना या निकालना याद रखें। आपको अपने घर / अपार्टमेंट के चारों ओर घूमने वाली अन्य 4-6 बिल्लियों की ज़रूरत नहीं है।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं, तो आप अपने निवास स्थान पर आईबीएएमए आ सकते हैं और अनुरोध कर सकते हैं कि आप बिल्लियों की मात्रा कम करते हैं। 10 से अधिक बिल्लियां नहीं हैं
    • ज्यादातर कॉन्डोमिनियम के पास एक अपार्टमेंट में कितने बिल्लियों की सीमा है अपने कोंडोमिनियम के नियमों की जांच करें और उनका सम्मान करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com