IhsAdke.com

कैसे खोया बिल्ली ढूँढना प्रतिक्रिया

क्या आपने कभी एक बिल्ली या बिल्ली के बच्चे को अकेले फुटपाथ पर देखा है? असहाय और खोए जानवर इस प्रकार सहानुभूति और करुणा की भावना पैदा करते हैं, और आप मदद करना चाहते हैं। यदि आप जानवरों को ध्यान में रखकर पकड़ लेते हैं, तो सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करें और मालिक से संपर्क करने के लिए सही कदम उठाएं, यह बचाव मिशन में बहुत उपयोगी हो सकता है

चरणों

भाग 1
पशु को सावधानीपूर्वक कैप्चर करना

यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 1 मिल जाए
1
संकेत है कि बिल्ली खो दिया है के लिए देखो यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि क्या पालतू वास्तव में खो गया है या सिर्फ बाहर चलना है। ऐसा हो सकता है कि वह न ही है वापस जाने के लिए एक घर आम तौर पर, यदि बिल्ली स्वस्थ और शांत दिखती है, तो इसे जाने दें - अगर आप कुपोषित, घायल या डरे हुए हैं, तो आपको सहायता की आवश्यकता हो सकती है - अंततः अगर आपके पास पट्टा या कुछ चीज़ है, निश्चितता के साथ मालिक है - और यह सुनिश्चित करने के लिए उस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है।
  • यदि आप खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 2 ढूँढें
    2
    धीरे से दृष्टिकोण खोई हुई बिल्ली को बचाने में पहला कदम इसे पकड़ना है इसके लिए आपको बहुत सावधानी से आना होगा ताकि आपको डराने या खरोंच न होने दें।
  • यदि आप एक खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 3 ढूँढें चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया
    3
    शांत आवाज में बोलो जब आप जानवर के करीब जाते हैं, तो कम आवाज़ में बोलें, ताकि इसकी एक हल्की प्रतिक्रिया हो। आप एक पॉपिंग, योलिंग या कॉल कर सकते हैं chaninho.
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 4 का पता चलता है तो चित्र का शीर्षक दें
    4
    आप को पशु को आकर्षित करने के लिए भोजन का उपयोग करें। यह बिल्ली का बच्चा का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी रणनीति है आप कुछ पसंद करें, जैसे डिब्बाबंद राशन, ट्यूना, पनीर या दूध।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 5 मिल जाए
    5
    बिल्ली पर कब्जा कर लिया और उसे एक सुरक्षित जगह पर रख दिया। सामान्य तौर पर, बिल्लियों को पकड़े जाने या फंसने के लिए पसंद नहीं है - इसलिए खोया जानवर को एक सीमित और उपयुक्त जगह पर ले जाना सबसे अच्छा है: एक परिवहन पिंजरे, एक गुणवत्ता वाले कार्डबोर्ड बॉक्स (परिपत्र वायु छेद के साथ), एक आपके घर में छोटे कमरे या, यदि आवश्यक हो, तो आपकी कार - जब तक यह अच्छी तरह हवादार हो और दिन इतनी गर्म न हो
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का चरण 6 मिलता है
    6
    अधिकारियों से संपर्क करें यदि आपको एक जंगली बिल्ली मिलती है और इसे पकड़ने या डरने से डरते हैं, तो स्थानीय पशु नियंत्रण केंद्र को बुलाओ आक्रामक कीड़े को पकड़ने के लिए अपनी सुरक्षा को कभी भी जोखिम नहीं लेना।
    • ग्रामीण क्षेत्रों में या जहां पशु नियंत्रण केन्द्र नहीं हैं, आग विभाग को फोन करें।
  • भाग 2
    बिल्ली मालिक ढूँढना

    यदि आप एक खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 7 मिलते हैं, तो चित्र पर प्रतिक्रिया दें
    1
    देखें कि क्या बिल्ली को पकड़ने के बाद पट्टा और सूचना के साथ एक टोकन है। अगर आपको कोई डेटा मिलता है, तो उसका उपयोग स्वामी से संपर्क करने के लिए करें।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 8 का पता चलता है तो उसका शीर्षक टाइप करें
    2
    बिल्ली को एक पशुचिकित्सा के कार्यालय में ले लीजिए ताकि पेशेवर को पता चले कि उनके पास किसी भी प्रत्यारोपित चिप्स हैं। यदि आपको पट्टा पर जानकारी नहीं मिलती है, तो हो सकता है कि जानवर के पास चिप है। गौण के लिए स्कैन करने के लिए स्थानीय आश्रय पर जाएं।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 9 मिल जाए
    3
    पता लगाएँ कि क्या जगह है जहां आप रहते हैं जानवरों को अपनाने की नीति है। यदि आप बिल्ली को अपनाने पर विचार कर रहे हैं (यदि आपको स्वामी नहीं मिल रहा है, उदाहरण के लिए), तो अपने आप को स्थानीय कानूनों से परिचित कराएं। स्ट्रीट क्रैटर केवल तब ही अपनाया जा सकता है जब व्यक्ति कुछ आवश्यकताओं को पूरा करता है
    • इन आवश्यकताओं में टीकाकरण और अन्य विवरण शामिल हो सकते हैं।
    • अधिक जानने के लिए अपने शहर के ज़ूनोस कंट्रोल सेंटर से संपर्क करें।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या कैट का चरण 10 का पता चलता है तो उसका शीर्षक टाइप करें
    4
    स्थानीय आश्रयों को बुलाओ जब एक पालतू भाग निकल जाता है या खो जाता है, तो कई मालिकों को आश्रयों के संपर्क में मिलता है। उस स्थान के आस-पास की जगहों की सूची बनाएं जहां आपको बग मिला और हर किसी को फोन किया। ऐसा हो सकता है कि किसी ने घोषणा की है कि उन्होंने बिल्ली के वर्णन के साथ एक पालतू खो दिया है - अन्यथा आप यह कह सकते हैं कि आपको बिल्ली मिल गई है इस तरह, अगर मालिक कॉल करता है, तो आश्रय उसके पास अपनी संख्या पार करेगा



  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 11 का पता चलता है तो उसका शीर्षक टाइप करें
    5
    खो जाने वाली बिल्लियों के बारे में बात करने वाले विज्ञापन या यात्री ढूंढने का प्रयास करें यदि बिल्ली कुछ दिनों पहले (या उससे अधिक) खो गई थी, तो आपके क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों में कुछ विज्ञापन हो सकते हैं। पोल पर, नोटिस बोर्ड पर, समाचार पत्रों में और क्लासिफाईड पर कुछ खोजें, यह देखने के लिए कि क्या आपको कुछ मिल सकता है।
  • यदि आप एक खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 12 ढूँढें तो चित्र का शीर्षक
    6
    बाहर उड़ने वाले या बिल्ली के बारे में घोषणाएं यदि आप सार्वजनिक स्थानों पर कुछ भी नहीं ढूँढ सकते हैं, तो अपने लिए घोषणाएं करें पशु की एक तस्वीर ले लो और कागज की शीट पर कॉपी करें, जिसमें जानवर के संक्षिप्त विवरण के साथ, जहां आपको यह मिला, और आपकी संपर्क जानकारी। इसके अलावा, आप समाचार पत्रों या स्थानीय क्लासिफाइड में एक ब्लॉक रख सकते हैं (कभी-कभी, आपको सेवा के लिए भी भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है)।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली 13 चरण का पता चलता है
    7
    एक पशु आश्रय के लिए बिल्ली लो। यदि आप थोड़ी देर के लिए बिल्ली का ख्याल नहीं रख सकते हैं या नहीं चाहते हैं, तो उसे ऐसे जगह ले जाएं जहां जानवरों को ढूंढने में अधिक सक्षम व्यक्ति तैयार हैं।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 14 का पता चलता है तो उसका शीर्षक टाइप करें
    8
    कुछ और नाजुक निर्णय करें जब आप खोई बिल्ली की मदद करना शुरू करते हैं, तो आप कुछ चीजों की कल्पना करना शुरू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "अगर मुझे मालिक मिल जाए, तो क्या मैं भी बिल्ली को उसके पास वापस लाऊँगा?" - "अगर मुझे मालिक नहीं मिला, तो क्या मैं बिल्ली का पालन कर सकता हूं?" आदि यदि इन सवालों के जवाब "नहीं" है, तो जानवर को नजदीकी आश्रय में ले जाइए।
  • भाग 3
    थोड़ी देर के लिए बिल्ली की देखभाल

    यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 15 मिलती है
    1
    सैंडबॉक्स प्राप्त करें. यदि आप बिल्ली घर ले रहे हैं, थोड़े समय के लिए भी, आपको उसके स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, एक सैंडबॉक्स व्यवस्थित करके शुरू करें इसे शांत जगह में रखें और इसे जानवरों में दिखाएं।
    • आप कम कीमतों के लिए किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर कूड़े की बॉक्स खरीद सकते हैं।
    • सामान्य बक्से का उपयोग न करें, जैसे कार्डबोर्ड, जैसा कि रेत साइट को मिट सकती है और मृदा कर सकता है।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 16 मिल जाए
    2
    बिल्ली फ़ीड. इन जानवरों के लिए कई तरह के भोजन हैं कुछ सूखा और उपयुक्त (पिल्ले या वयस्कों के लिए, उदाहरण के लिए) चुनें पूरे हिस्से की सेवा करने से पहले उत्पाद की पेशकश करें अगर बिल्ली शुष्क फ़ीड नहीं खाती है, तो डिब्बाबंद कुछ प्रदान करें।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 17 मिल जाए
    3
    बिल्ली को ताज़ा पानी दें फ़ीड के अलावा, पशु के लिए स्वच्छ, ताजे पानी का एक कटोरा डालें। बस तुम्हारी तरह, उसे जीवित रहने के लिए खुद को हाइड्रेट की जरूरत है। हर दिन तरल पदार्थ को बदलें।
    • बिल्ली को दूध देने से बचें
    • इस उत्पाद की तरह कई बिल्लियों, यह पाचन तंत्र में समस्या पैदा कर सकता है।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का चरण 18 पाया जाता है तो चित्र पर प्रतिक्रिया दें
    4
    बिल्ली को जगह दें. जब भी आप एक नया पशु घर लाएंगे, तो इसे आदी होने के लिए स्थान और समय दें। एक शांत जगह चुनें जहां आप राशन, पानी और खिलौने डाल सकते हैं। यदि आपके पास अन्य क्रैटर हैं, तो उन्हें धीरे धीरे बिल्ली में पेश करें
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 1 का पता चलता है
    5
    एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें इससे भी अधिक अगर बिल्ली बहुत छोटा या बीमार लग रहा है, तो आप उसे डॉक्टर के कार्यालय में ले जा सकते हैं। वहां, पेशेवर जानवर की अनुमानित उम्र की गणना करने में सक्षम होगा और साथ ही यह देखें कि क्या उसे कोई चोट या गंभीर स्वास्थ्य समस्या है। किसी भी उपचार के लिए जाने से पहले, इस बारे में सोचें कि क्या आप प्रक्रिया की लागतों के लिए तैयार हैं या नहीं।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का चरण 20 पाया गया तो चित्र पर प्रतिक्रिया दें
    6
    बिल्ली के साथ खेलते हैं. बिल्लियों को बहुत ध्यान और विभिन्न गतिविधियों की आवश्यकता होती है आप पालतू वस्तुओं की दुकानों में भी घर के सामानों का इस्तेमाल कर सकते हैं (उदाहरण के लिए रस्सी पर पेन लगाकर, उदाहरण के लिए) या कुछ पेशेवर। ये चुटकुले जानवर को ज्यादा मनोरंजक और स्वस्थ भी बना देगा।
  • चेतावनी

    • न करें एक बिल्ली के साथ बेला की कोशिश करो जो जंगली या सड़क दिखती है अगर वह तुम्हें काटने की कोशिश करता है, धीरे धीरे आगे बढ़ें - हमले में कूद, भागो और तुरंत मदद करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com