IhsAdke.com

कैसे अपनी बिल्ली पिंगिंग से बाहर निकलें करने के लिए

लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, एक हीसिंग बिल्ली दुर्व्यवहार या आक्रामकता प्रदर्शित नहीं करती है। जब एक बिल्ली सीटी बजाती है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ गलत है। ऐसा करने से एक बिल्ली को रोकने के लिए, आपको पहले पता होना चाहिए कि उसे क्या परेशान है और फिर वहां से काम करते हैं। यह मार्गदर्शिका आपको स्थिति का आकलन करने और आपकी बिल्ली को शांत करने के तरीकों की पेशकश करने में मदद करेगी, और उम्मीद है, उसे हमेशा के लिए चकरा देने से रोकें।

चरणों

विधि 1
स्थिति का मूल्यांकन

पटकथा का शीर्षक हेटिंग स्टॉप 1
1
समझें क्यों बिल्लियों सीटी बिल्लियों को प्रभुत्व या धमकी दिखाने के लिए अपनी इच्छा नहीं है, जब वे कमजोर, भयभीत या दर्द में महसूस करते हैं इस वजह से, सीटी के लिए एक बिल्ली को दंडित करने की कोशिश करने से आप केवल अधिक परेशान कर पाएंगे और संभवत: आप को और भी अधिक बना देगा।
  • जब एक बिल्ली आक्रामक हो रही है, तो यह गुर्राना या चीखने की अधिक संभावना है। अगर ऐसा होता है, तो सावधान रहें!
  • पटकथा का शीर्षक हेटिंग स्टॉप 2 को रोकने के लिए आपका कैट प्राप्त करें
    2
    बिल्ली के परिवेश में हाल के बदलावों के बारे में सोचें क्या आपने हाल ही में चले गए हैं? क्या बिल्ली के घर में कोई नया व्यक्ति या जानवर है? क्या एक बाहर की बिल्ली आ गई और आपके बिल्ली के क्षेत्र में सुगंध के निशान छोड़ दिए? यहां तक ​​कि घर में एक नया मोबाइल भी ले जा रहा है जो किसी अन्य बिल्ली की तरह खुशबू आ रही है, जिससे आपके पालतू जानवरों को परेशान करने के लिए पर्याप्त हो।
    • यदि बिल्ली ने हाल ही में अपने परिवेश में एक बड़ा बदलाव आया है, तो समय उस स्थिति में सुधारने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • मनुष्य अक्सर बिल्ली के सुगंध के निशान का पता लगाने में विफल रहता है। किसी पोर्टेबल ब्लैक लाइट का उपयोग करें, किसी भी पालतू जानवर पर उपलब्ध, दीवारों और फर्नीचर पर बिल्ली मूत्र के धब्बे देखने के लिए।
  • पटकथा का शीर्षक हेटिंग को रोकने के लिए आपका कैट प्राप्त करें चरण 3
    3
    बाहर खोजें क्या हाल ही में किसी भी नई बिल्ली को पड़ोस में ले जाया गया है? क्या वे अपने घर के चारों ओर छिपकर अपनी बिल्ली परेशान कर रहे हैं? अक्सर, आक्रामक सड़क की बिल्लियां खिड़कियां और द्वारों में छतेंगी जहां अन्य बिल्लियों जीवित रहती हैं और यहां तक ​​कि द्वार और द्वारों के ऊपर भी पेर्च होते हैं। यह एक घर बिल्ली के लिए बहुत तनाव पैदा कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए अपने बिल्ली को प्राप्त करें चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली की चोटें हैं बिल्लियों से लड़ने पर, अक्सर वे घाव होते हैं जो स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहे हैं। सावधानी से धीरे-धीरे आने वाले जानवरों की जांच करें और सावधानी से अपने शरीर पर हाथ रखकर, संवेदनशील स्थानों की तलाश करें। अगर आपको कोई मिल जाए, तो उसे नहीं दिखाएगा या दबा नहीं लेंगे! अगर आपको चोट लग जाती है, तो तुरंत पशु चिकित्सक को बिल्ली ले जाएं
    • लड़ाई की चोटों के लिए सबसे आम साइटें शामिल हैं सिर, सीने और पैरों
    • बहुत सावधान रहें, एक घायल बिल्ली खुद को बचाने की कोशिश करने के लिए हमला करेगा और गंभीर चोट का कारण बन सकता है।
  • हेटिंग स्टॉप को रोकने के लिए आपका कैट का शीर्षक टाइप करें
    5
    जांच कैसे अन्य लोग आपके बिल्ली का इलाज करते हैं क्या कोई मौका है कि किसी को या कोई चीज़ आपकी बीटा को परेशान या परेशान कर रही है? चारों ओर से पूछें और बच्चों पर नज़र रखें, जो शायद यह नहीं जान पाए कि एक बिल्ली का इलाज कैसे करें
    • यदि आप संदिग्ध हैं कि जब कोई आपके बिल्लियों को नुकसान नहीं पहुंचाता है, तो आप कुछ समय के लिए बिल्ली के पर्यावरण को सावधानी से शूट करने के लिए कैमरा या नोटबुक या सेल फोन के साथ इलेक्ट्रॉनिक दाई स्थापित करने पर विचार करें।
  • विधि 2
    आपकी बिल्ली को बेहतर महसूस करने में मदद करना




    पटकथा का शीर्षक छेड़ने को रोकने के लिए आपका बिल्ली प्राप्त करें चरण 6
    1
    शांत करने के लिए अपनी बिल्ली का स्थान और समय दें जब तुम्हारी बिल्ली अपनी सहेलियों, वापस बंद यह महत्वपूर्ण है कि एक बिल्ली फंस या धमकी महसूस नहीं करता है, इसलिए इसे एक कमरे में फंसाना नहीं है एक खुले दरवाजे या दलदल छोड़कर बिल्ली जानती है कि यदि आवश्यक हो तो वह एक चिंतित जानवर को शांत करने में मदद कर सकता है।
    • जब एक नर्वस बिल्ली के पास आते हैं, धीमे हो जाएं और उसे अपनी उपस्थिति और गंध के आदी होने के लिए पर्याप्त समय दें
    • यदि आपकी बिल्ली कमरे से बाहर निकलती है, तो उसके पीछे का पीछा न करें यह केवल आपकी चिंता में वृद्धि करेगा
    • बच्चों और मेहमानों को बिल्ली को जगह देने के लिए सलाह देना सुनिश्चित करें और इसे मिलनसार करने के लिए बाध्य करने की कोशिश न करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, हेटिंग स्टॉप को रोकने के लिए आपका कैट लाएं 7
    2
    बिल्ली के वातावरण से परेशान चीजों को निकालें विशेष रूप से तैयार किए गए शुद्धिकारक का उपयोग करके घर में कोई भी बिल्ली स्प्रे साफ हो सकता है। एक पड़ोसी बिल्ली एक निश्चित खिड़की के बाहर गुप्त या कांच के दरवाजे फिसलने है, तो विंडो को कवर करने के अपारदर्शी संपर्क कागज या गत्ते उपयोग करती हैं इसलिए अपनी बिल्ली घुसपैठिया नहीं देख सकता।
    • यदि आपकी बिल्ली एक आंतरिक जानवर है, तो आप अपने बिल्लियों को घुसपैठ से रोकने की कोशिश करने के लिए अपने यार्ड के परिधि के आसपास केयेन या विशेष रूप से तैयार की गई बिल्ली का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, हेटिंग स्टॉप 8 को रोकने के लिए आपका कैट लाएं
    3
    बिल्ली के लिए पर्याप्त आश्रय और संसाधन प्रदान करें अपनी बिल्ली एक बच्चे या नए पालतू जानवर की वजह से बल दिया जाता है, तो समय अक्सर मदद, लेकिन इस बीच, बिल्ली पर्याप्त संसाधनों और स्थानों को छिपाने के लिए दे।
    • सुनिश्चित करें कि किसी भी ऐसे व्यक्ति की पहुँच से बाहर रहने के लिए बिल्ली का कम से कम एक स्थान है, जैसे कि एक लंबा चढ़ाई पोल या बिल्ली रैक
    • यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी के लिए पर्याप्त सैंडबॉक्स, भोजन व्यंजन और पानी के कटोरे हैं। बिल्लियों बहुत खुश हैं जब उन्हें साझा करने की ज़रूरत नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक, हेटिंग स्टॉप 9 को रोकने के लिए आपका कैट प्राप्त करें
    4
    चीजों को पैक करें कभी-कभी बिल्लियों को जोर दिया जाता है और वे अयोग्य तरीके से कार्य करते हैं क्योंकि वे ऊब जाते हैं। कुछ नए खिलौने खरीदें अपने बिल्ली के साथ खेलने के लिए और अधिक समय व्यतीत करें घर के चारों ओर छोटे व्यवहार को छिपाने के लिए जहां आपकी बिल्ली उन्हें पा सकते हैं और बिल्ली की घास की चिकित्सीय शक्ति को कभी कम न समझें।
  • पटकथा का शीर्षक हेटिंग को रोकने के लिए आपका कैट प्राप्त करें चरण 10
    5
    फेरोमोन स्प्रे की कोशिश करें बाज़ार में कई उत्पाद हैं जो हवा में शांतिपूर्ण फेरोमोन जारी करके तनावग्रस्त बिल्लियों को शांत करने में मदद करते हैं। किसी विशिष्ट सिफारिश के लिए अपने पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों के साथ चेक करें ये उत्पाद महंगे हो सकते हैं लेकिन वे वास्तव में काम करते हैं!
  • पिक्चर का शीर्षक, हेटिंग स्टॉप को रोकने के लिए आपका कैट लाएं 11
    6
    अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें तुम अब भी समझ नहीं कर सकते, तो क्या अपनी बिल्ली परेशान कर रहा है, या इसे ठीक करने के है, पशु चिकित्सक द्वारा जाँच की जानी करने के लिए अपने पालतू जानवर ले। वहाँ कुछ बिल्ली आप नहीं देख सकते हैं, या अपने पशु चिकित्सक सुझाव दवा या अन्य उपचार है कि आपके व्यथित पशु को शांत मदद कर सकते हैं हो सकता है के साथ शारीरिक रूप से गलत हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com